ekterya.com

कैसे पाना सीखना शुरू करने के लिए

पंजाबी (ਪੰਜਾਬੀ, پنجابی, पंजाबी) कि संस्कृत, भारतीय, उर्दू, गुजराती और सिंधी से संबंधित है एक इंडो-आर्यन भाषा है। वहाँ लगभग उत्तरी भारत और पाकिस्तान के साथ-साथ हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और पंजाब में पूर्वी और पश्चिमी पंजाब के क्षेत्रों में पंजाबी के 100 मिलियन वक्ताओं रहे हैं। वहाँ भी समुदायों कि भारत और कनाडा, ब्रिटेन और कई अन्य देशों के बाहर भाषा बोलते हैं, इसलिए panyabí दुनिया में दसवें सर्वाधिक बोली जाने वाली भाषा है। इसके अलावा, पंजाबी sijista धर्म के पवित्र पूजन-भाषा है। आप भले ही पंजाबी की मूल बातें पता है, यह संस्कृति, धर्म, भोजन, संगीत, सिनेमा और एक रंगीन वर्ष आबादी है कि दुनिया के हर कोने में रहता है के दिलों के लिए उपयोग की अनुमति देगा।

चरणों

मेमोरिज़ फ्रांसीसी ईआर की वर्तमान छवि का प्रयोग करते हुए विज़ुअल इमेजरी मेमनिक्स चरण 11 का प्रयोग करें
1

Video: दुकान में बिक्री बढाने और व्यापार में वृद्धि पाने के मजबूत और स्थायी उपाय

आप को सीखने में मदद करने के लिए ऑडियो और प्रिंट सामग्री प्राप्त करें। ऐसे कई प्रकाशक हैं जो विभिन्न वार्तालाप गाइड, पाठ्यपुस्तकों, ऑडियो टेप, कॉम्पैक्ट डिस्क्स और अन्य सीखने की सामग्रियों को प्रकाशित करते हैं जिसके साथ आप पानाबी सीखना शुरू कर सकते हैं। अपने निपटान में विकल्पों की जांच करें और जो आपके लिए उपयोगी हैं उन्हें प्राप्त करें।
  • एक शब्दकोश मौलिक है आप इसका उपयोग तब कर सकते हैं जब आप अपने सीखने की सामग्रियों में अभिव्यक्ति, शब्द या भाषा के बारे में अन्य जानकारी नहीं पा सकते। सामान्य तौर पर, एक शब्दकोश प्राप्त करना अक्सर कठिन होता है क्योंकि पीनाबी कोई ऐसा भाषा नहीं है जो सामान्यतः इतालवी, भारतीय या चीनी के रूप में सीखा जाता है हालांकि, आप अभी भी सही जगहों पर देखकर इसे प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप Amazon.com पर एक शब्दकोश खोज सकते हैं।
  • Video: अपने Challenges को Face करना सीखो | Roshan Nagar | Josh Talks Hindi

    छवि शीर्षक में जर्मन शब्द चरण 1
    2
    इस भाषा में एक पायरेजी कोर्स या ट्यूटर ले लो। सामान्य तौर पर, यदि लोग भाषा का एक मूल स्पीकर उन्हें सिखाते हैं तो लोगों को और अधिक सहज महसूस होता है। इसलिए, यदि आपके पास एक भारतीय समुदाय है, तो आप अपने समुदाय केंद्रों या सिख मंदिरों से परामर्श कर सकते हैं यदि वे कक्षा प्रदान करते हैं या उपलब्ध ट्यूटर्स होते हैं। आप Verbalplanet.com जैसी वेबसाइटों के माध्यम से भी पानाबी ट्यूटर्स प्राप्त कर सकते हैं, जिसके साथ आप स्काइप द्वारा संवाद कर सकते हैं, जब आपके लिए यह सबसे सुविधाजनक है।
  • जीआरई जनरल टेस्ट चरण 6 के लिए एक शब्द सूची तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने आप को समुदाय और पंजाबी संस्कृति में विसर्जित करें भाषा संस्कृति से निकटता से जुड़ी हुई है एक भाषा के बोलने वालों की बारीकियों और उनकी भाषा को समझने के लिए, आपको भाषा और संस्कृति दोनों से परिचित होना चाहिए। इसलिए, आप सिख सांस्कृतिक और धार्मिक घटनाओं में भाग ले सकते हैं, दुकानों में दुकानों में आते हैं जो पंजाब से आते हैं, पंजाबी व्यंजनों का स्वाद लेते हैं, दोस्त बन जाते हैं जो पंजाबी बोलते हैं आदि।



  • अरबी चरण 4 के बारे में जानें
    4
    पानाबी को सुनो यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे आप बेहतर तरीके से विचार कर सकते हैं कि कैसे भाषा बहती है आप सभी को पंजाबी में सुन सकते हैं: बातचीत पर छिपी बातें करने की कोशिश करें, पंजाबी में संगीत और रेडियो कार्यक्रमों को सुनें, पंजाबी में टीवी शो देखें, आदि। यह जरूरी नहीं है कि आप जो कुछ कहा गया है, उसे समझते हैं, लेकिन केवल आप इसे अवशोषित करते हैं, जैसे कि आप एक बच्चा थे।
  • शीर्षक जर्मन छवि विसर्जन चरण 15 द्वारा जानें
    5
    पंजाबी में पढ़ें यह मानते हुए कि, भारत या पाकिस्तान के बाहर panyabí अध्ययन ध्यान दें कि पंजाबी प्रवासी बहुत सभ्य और समुदाय समाचार पत्र, द्विभाषी साइनेज और बच्चों और वयस्कों के लिए पुस्तकों से युक्त पुस्तकालयों के मामले में बहुत समृद्ध है जाएगा। पहले पंजाबी में पढ़ना सीखो और फिर जितना भी हो सके उतना पढ़ना शुरू करें। उच्चारण पर ध्यान केंद्रित करके और फिर समझने के लिए आगे बढ़ें। जब आप पढ़ते हैं, आप एक नई संस्कृति और सोच का एक नया तरीका का उपयोग कर सकते हैं, साथ ही अपने शब्दावली और भाषा कौशल को विकसित करने और सीखने के प्राकृतिक और रचनात्मक उपयोग देशी वक्ताओं आपकी अपनी भाषा दे।
  • पनाबी में तीन लेखन प्रणालियां हैं: गुरुमुखी, द शाहमुख्य और देवनागरी। गुरुमूची आधिकारिक वर्णमाला पंजाब राज्य में प्रयोग किया जाता है और यह भी सबसे अधिक पंजाबी प्रवासी भारतीयों में इस्तेमाल होता है। पवित्र सिख शास्त्र भी इस वर्णमाला के साथ लिखे गए हैं। वर्णमाला शाहुमुखी अरबी पर आधारित है और पाकिस्तान में और पंजाबी बोलने वाले मुसलमानों में आधिकारिक तौर पर उपयोग किया जाता है। वर्णमाला देवनागरी को पंजाबी-बोलने वाले हिंदुओं द्वारा उपयोग किया जाता है और वह भारतीय और संस्कृत में भी लिखता था।
  • तमिल अक्षर सीखने के शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    6
    गलतियां करने से डरो मत। यदि आपके पास खराब व्याकरण, सीमित शब्दावली या बुरा समझ है, तो आपको यह डरा नहीं होना चाहिए। समय और अभ्यास के साथ, आप इसे मास्टर करेंगे। लोगों के लिए, अपनी गलतियों से सीखना सबसे अच्छा है, और मूल वक्ताओं आपको सही करने के लिए खुश होंगे।
  • युक्तियाँ

    • मज़े करो! भले ही आप किसी गंभीर या आकस्मिक तरीके से पानाबाई का अध्ययन करना चाहते हैं, इसे एक गेम के रूप में ले लें ताकि भाषा सीखना इतना भारी न हो।
    • पंजाबी व्याकरण की समझ अपना समय लेता है, क्योंकि यह स्पेनिश व्याकरण से बहुत भिन्न है, उदाहरण के लिए इसलिए, आपको कई अख़बारों को ऑनलाइन पढ़ना चाहिए, बहुत दूरदर्शन देखें और बहुत सारे संगीत सुनें। लगातार पढ़ने से आप खुद को नियमों से परिचित कर सकते हैं।
    • अगर आपको लगता है कि panyabí कुछ शब्द या अन्य भाषाओं (विशेष रूप से अंग्रेजी) के वाक्य उधार लेता है, तो आप, हैरान नहीं किया है, क्योंकि panyabí में इस तरह के कुछ वस्तुओं के रूप में कुछ अंग्रेजी शब्दों, करने के लिए कोई समकक्ष शब्द हैं, ये हैं क्योंकि पश्चिमी आविष्कार इसलिए, वे शब्द का प्रयोग अंग्रेज़ी में करते हैं। पंजाबी (और सामान्य में भारतीयों) के अधिकांश वक्ताओं बहुभाषी और उनके जीवन अन्य भाषाओं और संस्कृतियों के साथ coexisting और उन्हें रोजगार व्यापार करने के लिए भर में पाला है।
    • आप कहाँ रहते हैं के आधार पर आप अल्फा आदि पंजाबी, Gpunjab Newstime, जूस एक, जूस पंजाबी टीवी, MH1, पीटीसी पंजाबी और पंजाबी टीवी के रूप में पंजाबी या तो उपग्रह या केबल में विभिन्न टीवी चैनलों पर पहुंच सकता है। आप इंटरनेट पर क्या उपलब्ध है यह भी खोज सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com