ekterya.com

कहानियों के लिए विचार कैसे प्राप्त करें

क्या आप कई विचारों के बारे में नहीं सोच सकते हैं और इसे प्रकाशित करने के लिए एक कहानी लिखना चाहते हैं? यहां हम प्रेरणा पाने के लिए आपको कुछ बेहतरीन विचार देंगे।

चरणों

कहानियों के लिए अपने खुद के विचार खोजें

छवि शीर्षक शीर्षक खोजें खोजें चरण 1
1
आपको प्रेरणा देने के लिए समाचार का उपयोग करें उन दिलचस्प लेखों की खोज करें जो आपका ध्यान रखें और उनके बारे में लिखें।
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 2
    2
    वार्तालापों को सुनें आप अपनी कहानी में बातचीत के कुछ हिस्सों को शामिल कर सकते हैं।
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 3
    3
    एक गीत को सुनो और गीतों पर ध्यान दें गीत आपको कैसा महसूस करता है? खुश, उदास? एक ऐसे चरित्र के बारे में लिखो जिसे आप गीत के गीतों से बना सकते हैं या लिख ​​सकते हैं कि गाना ने आपको कैसा महसूस किया।
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज स्टेप 4
    4
    कभी-कभी भविष्य में एक कहानी के लिए शीर्षक लिखना शब्द का प्रवाह बना देगा और आप एक प्रभावशाली कहानी बना सकते हैं
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 5
    5
    कथा लिखने का प्रयास करें अपने पसंदीदा बैंड या गायक जैसे तत्वों को शामिल करें और अपने पागल, अजीब या दुखद जीवन के बारे में लिखें। आप अपनी व्याख्या लिख ​​सकते हैं कि एक गाना कैसे लिखा गया था। कई वेबसाइटें भी हैं जहां कई लोग कथा लिखते हैं और अपनी कहानियां प्रकाशित करते हैं, वे भी समीक्षाएं प्राप्त करते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक खोजें खोजें चरण 6
    6
    कुछ पत्रिकाओं की जाँच करें या स्थानीय पुस्तकालय से कुछ प्राप्त करें पृष्ठों के माध्यम से जाओ और देखें कि आप क्या पा सकते हैं। परेशान क्षणों? अपनी कहानी में उन्हें शामिल करें पत्रिका में समस्याओं / सहायता पृष्ठों? आप उन समस्याओं का उपयोग उन्हें अपने पात्रों के लिए दे सकते हैं।
  • Video: आत्म हत्या के विचार पर विजय कैसे प्राप्त करें

    छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 7
    7
    फ़ोटो और लोगों की फिल्में देखें कल्पना करो कि उनके नाम क्या हैं, वे कौन हैं, उनके जीवन आदि। वे वास्तव में कौन हैं के बारे में लिखें।
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 8
    8
    अपना जीवन अनुभव लें और उन्हें अपनी कहानी में शामिल करें या आप अपनी आत्मकथा लिखना शुरू कर सकते हैं!
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 9

    Video: निर्गुण अवस्था कैसे प्राप्त करें ? How to attain the state beyond temperaments? TEJGYAN SIRSHREE

    9
    यदि आप किसी कंप्यूटर पर पेन और पेपर के साथ लिखना नहीं चाहते हैं, तो आपको लिखने के लिए अच्छी हालत में लेखों की ज़रूरत है। आप एक पुरानी कागज पर और बेकार कलम के साथ अपनी सारी क्षमता के साथ नहीं लिख सकते हैं ... क्या आपको नहीं लगता?
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज स्टेप 10
    10
    अपने सपनों और अपनी पागल कल्पनाओं के बारे में लिखें जो वास्तविकता बनते हैं (चिंता न करें, आप नाम बदल सकते हैं!)।
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 11



    11
    एक मानसिक मानचित्र बनाएं मन मानचित्र अक्षरों और घटनाओं के बारे में जानकारी व्यवस्थित करने के लिए उपयोग किया जाता है, खासकर यदि आप बहुत ही दृश्यमान व्यक्ति हैं
  • खोजें-कहानी विचार-चरणीय-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज स्टेप 12
    12
    एक नोटबुक या लैपटॉप के साथ टीवी को हाथ में देखो और लोगों, टीवी शो और विज्ञापनों का अध्ययन करें जो आप देखते हैं टीवी आपको प्रेरणा दे सकता है विज्ञापनों में लोगों का अध्ययन करें और उन लोगों के बारे में सोचें जो वाणिज्यिक समाप्त होने के बाद उनके जीवन के समान हैं।
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 13
    13
    YouTube पर जाएं और कुछ संगीत वीडियो देखें। जो कुछ हो रहा है उसके बारे में लिखिए और कुछ ऐसे विचार भी लिख सकते हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं और जो भावनाएं वीडियो आपको महसूस करती हैं
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 14
    14
    यदि आपके पास एक पत्रिका है, तो एनोटेशन में देखें कुछ खोजें जो आप अपनी कहानी में शामिल कर सकते हैं
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 15
    15
    स्वतंत्र रूप से लिखने का प्रयास करें, यह आपको केवल 10 मिनट का समय लेगा असल में, इसका मतलब है कि आपको 10-20 मिनट के लिए लिखना होगा, जो भी आप सोच सकते हैं जब आप लिखते हैं तो सुधार न करें, बस लिखते रहें, जब आपको लिखना पड़ता है "मैं नहीं जानता कि क्या लिखना है" जब तक आप अधिक चीजें नहीं लिख सकते
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज स्टेप 16
    16
    यह एक अच्छा लेखन अभ्यास है जो आपके मित्रों या अपने परिवार के साथ अच्छे विचारों को उत्पन्न कर सकता है जब आप ऊब हो जाते हैं। कागज के एक पत्रक (जैसे एक समय की है, जहां एंडी नाम का एक पक्षी रहते थे पर। एंडी प्यार करता था, क्योंकि वह मछली खाने के लिए प्यार करता था) जाओ और कुछ के बारे में 3 पंक्तियां लिखें। ताकि केवल आप तीसरी लाइन देख सकते हैं तो फिर पहले 2 लाइनों गुना (उदाहरण के लिए, क्योंकि वह खाने के लिए प्यार करता था), के बाद आप आप के बगल में कहानी जारी रखने के लिए व्यक्ति के लिए इसे पारित करना। (उदाहरण के लिए, वह ग्रीष्म ऋतु में नौसैनिक खाने के लिए प्यार करता था, अचानक, एक महान जानवर) जब तक पत्रक भरी न हो तब तक ऐसा करते रहें। जब आप इसे वापस पढ़ते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि आप बहुत हँसेंगे - यह बहुत मनोरंजक है
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 17
    17
    एक नोटबुक या लैपटॉप को अपने साथ लोड करें ताकि प्रेरणा के आने पर आप लिख सकें, ताकि आप लिखने के लिए तैयार हो सकें और आपके कहानियों के लिए आपके पास नए विचार होंगे। याद रखें कि शायद आप पैरा आप इस समय लिखा था का उपयोग नहीं होगा, लेकिन कौन जानता है, शायद 10 साल में, कि पैरा सही अपनी कहानियों में से कुछ को बंद हो सकता है।
  • Video: मन के विकारों पर विजय कैसे प्राप्त करें? Celebrate Navratri with the right understanding-SIRSHREE

    छवि का शीर्षक स्टोरी आइडियास चरण 18 खोजें
    18
    यहां तक ​​कि अगर आपके पास विचार नहीं हैं, तो कई चीजें हैं जो आप लिख सकते हैं! मुझे याद है कि एक बार एक लेखक मेरे स्कूल में गया और वह हमें एक नए उपन्यास के बारे में बता रहा था जिसने लिखा था (मुझे उसका नाम या कहानी का नाम नहीं याद है)। उन्होंने कहा वह सिर्फ, एक नोटपैड और उसके हाथ में कलम के साथ (मुझे लगता है कि) एक कैफे में बैठा हुआ था कुछ लिखने के लिए के बारे में सोच ... तो वह एक लड़का है जो जानता था कि क्या लिखना कभी नहीं करने के विचार के साथ आया था और जब एक पेन का उपयोग कर उनका लेखन बहुत अजीब था
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 1 9
    19
    अपने सभी कहानी विचारों को कंप्यूटर, लैपटॉप या नोटबुक में स्थानांतरित करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कंप्यूटर या लैपटॉप का उपयोग करते हैं, तो यह आपकी सभी कहानियों और विचारों को वापस लेने के लिए एक अच्छा विचार है, अगर यह टूटा हुआ हो (या गलती से हटा दिया गया)

    चेतावनी

    • प्रेरणा के आने के लिए अपनी कम्प्यूटर स्क्रीन या शीट की प्रतीक्षा में नहीं रहें। इसके बजाय, अलग-अलग काम करें, जैसे कि पैदल चलने या किताब पढ़ना। जब आप कम से कम उम्मीद करते हैं तो अच्छे विचार आते हैं!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक लैपटॉप या कंप्यूटर (वैकल्पिक)
    • एक नोटबुक और पेन
    • आपकी कल्पना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com