ekterya.com

रोजगार साक्षात्कार का सामना कैसे करें

साक्षात्कार के दौरान, लोग कई साधारण गलतियां करते हैं और अक्सर, बेवकूफ होते हैं यह सब बहुत आसानी से दूर किया जा सकता है सभी की जरूरत है थोड़ा अनुपालन और धैर्य। एक साक्षात्कार में सामान्य गलतियों से बचने के लिए निम्न चरणों का उपयोग करें

चरणों

Video: साक्षात्कार की taiyari kaise करे, साक्षात्कार kaise देते हाई, साक्षात्कार बालू के टीले ke tarike

एक दूसरा कैरियर चरण 2 के लिए योजना शीर्षक वाली छवि

Video: दुबई जॉब के लिए कैसे और कहा करे अप्लाई | how to apply Dubai Jobs

1

Video: How to Face Interview ! कैसे सामना करें इंटरव्यू का !!

पहले चरण के महत्व को समझता है पहला चरण आम तौर पर एक व्यक्तिगत परिचय होता है और वह चरण होता है जहां उपयुक्त प्रस्तुति कौशल की कमी के कारण अधिकांश उम्मीदवार समाप्त हो जाते हैं।
  • आप अंग्रेजी में बहुत सक्षम हो सकते हैं, लेकिन कई कारण हैं कि आप का सफाया क्यों हो सकता है। साक्षात्कार का आयोजन करने वाले व्यक्ति को आपकी उपस्थिति महसूस करना चाहिए जब आप खुद को पेश करते हैं
  • एक महिला आवेदक 6 का साक्षात्कार शीर्षक वाली छवि
    2



    जब आप अपने आप को पेश करते हैं तो मैकेनिकल तरीके से लगना न दें याद रखें कि जो व्यक्ति सुन रहा है, उसे उस व्यक्ति की छवि मिलनी चाहिए जिसे आप कर रहे हैं। यह आपके पक्ष में बहुत अधिक होगा यदि आपके द्वारा प्रोजेक्ट की छवि ठीक उसी तरह की है जिसे भर्ती करने वाला तलाश कर रहा है। इसलिए आवश्यकताओं पर कुछ शोध करने से आपके चयन की संभावना बढ़ जाएगी।
  • एक प्रसिद्ध वाक्यांश के साथ अपनी प्रस्तुति शुरू करने की कोशिश करो और उस वाक्यांश से संबंधित। अपने आप को देखो, जैसे तुम एक दोस्त से बात कर रहे हो और बेहतर न हो शुरुआत और निष्कर्ष उचित तरीके से किया जाना चाहिए।
  • एक महिला आवेदक के साक्षात्कार शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: अब यूपी में सरकारी नौकरी के लिए नहीं देना होगा इंटरव्यू |Yogi Govt End Interview in Govt Jobs

    3
    आपको "सही" व्यक्तिगत प्रस्तुति का एक विचार देने के लिए इस उदाहरण को देखें:
  • "हाय, मेरा नाम जॉर है मेरा जन्म बेंगलुरु में हुआ और उठाया गया। मेरे पिता एक सरकारी एजेंसी के लिए काम करते हैं और मेरी मां एक गृहिणी है मेरे पास एक बहन है जो स्नातक होने के बारे में है मैंने हैदराबाद विश्वविद्यालय में अपना अंग्रेजी स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम पूरा कर लिया है। संचार प्रशिक्षण के क्षेत्र में मेरे पास 3 साल का अनुभव है मैंने एक कोच होने के लिए चुना है क्योंकि मुझे इस क्षेत्र पसंद है और चुनौती यह प्रतिनिधित्व करता है।
    मेरे शौक के लिए, मुझे पढ़ना पसंद है क्योंकि मुझे सभी समाचारों और वर्तमान घटनाओं के बारे में सूचित करना पसंद है क्योंकि इससे मुझे अपना ज्ञान बढ़ाने में सहायता मिलती है। मुझे बहुत कुछ पढ़ना पसंद है मैं भी खाना पकाने का आनंद लेता हूं क्योंकि इसके लिए उच्च स्तर के कौशल और परिशुद्धता की आवश्यकता होती है। मुझे यात्रा करना और नए स्थानों को जानना अच्छा लगता है।
    मेरी ताकतएं मुझ पर मेरा आत्मविश्वास, मेरी प्रकृति कड़ी मेहनत और सकारात्मक दृष्टिकोण के प्रति है। एक बार मेरी ताकत हाथों से बहुत करीब थी, मेरी स्नातक स्तर पर थी। गणित था (और अभी भी) बहुत मुश्किल है और मैं उनके साथ अच्छी तरह से कभी नहीं मिला। हर कोई सोचा था कि मैं इस विषय को स्वीकार नहीं करता, लेकिन मुझे पूरा भरोसा था कि मैं निश्चित रूप से स्वीकार करूँगा। मैंने कड़ी मेहनत की और अंत में सकारात्मक होने के कारण अच्छे परिणाम दिए और मैं एक अच्छे औसत से गुजरे। मेरी कमजोरी यह है कि मैं पूर्णतावादी हूं और मैं हमेशा मुझे सौंपे गए सभी कार्यों में पूर्णता प्राप्त करने का प्रयास करता हूं।
    खैर, ये अभी मुझे कहना है और मुझे यह अवसर देने के लिए धन्यवाद। आपके साथ बात करने में खुशी हुई। "
  • एक महिला आवेदक के साक्षात्कार शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप इस संक्षिप्त उदाहरण के बारे में और भी बेहतर बनाएं जब भी आप अपनी व्यक्तिगत प्रस्तुति बना रहे हों, तो अपनी शब्दावली का उपयोग सामान्य रखें बोलने के लिए जल्दी मत करो और हमेशा वांछित रूप से आवाज़ को याद रखना याद रखें जहां आवश्यक हो। कम से कम आधा मिनट या अधिक के लिए अपनी शुरूआत की योजना बनाएं दर्पण के सामने अभ्यास करें और कई भावों का प्रयास करें जो आपके लिए उपयुक्त होंगे। परीक्षण और त्रुटि के माध्यम से आप निश्चित रूप से व्यक्तिगत परिचय की कला में मास्टर करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com