ekterya.com

फिल्म स्कूल कैसे दर्ज करें

शायद आप पहले से ही एक फिल्म स्कूल में प्रवेश करने के लिए योग्य हैं, लेकिन यह केवल आधी लड़ाई है पंजीकरण के लिए दाखिला आवेदन प्रक्रिया का विवरण जानना ज़रूरी है पंजीकरण के लिए। यदि आप इन चरणों का पालन करते हैं, तो आप चुनते हुए फिल्म स्कूल में प्रवेश करने की संभावना बढ़ा सकते हैं।

चरणों

गेट इन इन फिल्म स्कूल चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
सोचो कि फिल्म स्कूल आपके लिए सही है। फिल्म स्कूलों में बहुत पैसा खर्च होता है, जो आप अपनी खुद की फिल्म बनाने के लिए खर्च कर सकते हैं, और आपको कोई गारंटी नहीं होगी कि आपको नौकरी मिल सकती है हालांकि, जब आप एक फिल्म स्कूल में जाते हैं तो आप एक फिल्म निर्माता मानसिकता वाले अन्य लोगों से मिलेंगे जो भविष्य में आपके साथ काम करना चाह सकते हैं, और आपको अकेले के माध्यम से जाने के लिए कठिन परिश्रम करने में सहायता करेगा।
  • गेट इन इन फिल्म स्कूल चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    संभव अध्ययन कार्यक्रमों की जांच करें। किसी भी फिल्म स्कूल में दाखिला लेने के लिए आवेदन करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आपको एक ऐसे कार्यक्रम के बारे में पता होना चाहिए जो आपके हित में है अधिकांश फिल्म अध्ययन कार्यक्रम विभिन्न शैलियों के लिए विशेषज्ञों की पेशकश करते हैं। यदि आपको यकीन नहीं है कि सिनेमा का क्या पहलू आपको सबसे ज्यादा आकर्षित करता है, तो आप पैनोरामा को उपलब्ध विभिन्न कार्यक्रमों की जांच कर सकते हैं।
  • गेट इन इन फिल्म स्कूल चरण 3 के शीर्षक वाली छवि

    Video: Shaala Siddhi शाला सिद्धि पर क्या-क्या सुचनाएं भरनी है और कैसे?

    3



    प्रवेश के लिए आवेदन करने के बारे में जानें। प्रवेश के लिए प्रत्येक फिल्म विद्यालय की योग्यता आवश्यक है। कुछ लोगों को स्कूल के ग्रेड में एक निश्चित औसत की आवश्यकता हो सकती है, जबकि अन्यों के लिए आपको एक मानकीकृत प्रवेश परीक्षा लेनी पड़ सकती है।
  • आवश्यकताओं को पहले से जांचें, ताकि आप जिस चीज़ की ज़रूरत है उसे इकट्ठा करने के लिए आवश्यक समय पर भरोसा कर सकें।
  • यदि आपको प्रवेश परीक्षा लेने की आवश्यकता है, तो इसे पहले से करें (प्रवेश प्रक्रिया के कई महीनों या एक वर्ष पहले) इससे आप अपने स्कूल को चुनने के लिए अपने ग्रेड की रिपोर्ट करने के साथ-साथ एक बार से अधिक परीक्षा लेने का अवसर दे सकते हैं यदि आप फिल्म स्कूल में प्रवेश के लिए आवेदन करने से पहले अपना स्कोर सुधारना चाहते हैं।
  • गेट इन इन फिल्म स्कूल चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: अपने विधालय का DISE Code जाने, DISE रिपोर्ट कार्ड देखे, स्कूल में पदस्त शिक्षक की सूची देखें

    आपके विभिन्न प्रकार के काम उपलब्ध हैं फिल्म स्कूल केवल उन अनुभवों के बारे में नहीं सुनना चाहेंगे, जो आपको उनके कार्यक्रमों के लिए एक अच्छा उम्मीदवार बनाता है, वे भी इसे देखना चाहते हैं।
  • विभिन्न प्रकार की फिल्मों की एक सूची रखें जिसमें आपने अभिनय, निर्देश और / या उत्पादित किया है
  • हो सकता है कि आप अपने विभिन्न प्रकार के सिनेमैटोग्राफ़िक कौशल का अवलोकन करने के लिए, अपने सर्वश्रेष्ठ काम के साथ एक वीडियो टेप बनाना चाहते हैं।
  • गेट इन इन फिल्म स्कूल चरण 4 के शीर्षक चित्र

    Video: नवोदय प्रवेश परीक्षा के लिए कैसे करे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन/navodaya school entrance online registration

    5
    आवेदन के लिए सामग्रियों में बहुत समय बिताएं।
  • आवेदन प्रक्रिया के किसी भी भाग के दौरान जल्दी मत आना, भले ही यह आपके लिए आसान हो। नमूना टेप महत्वपूर्ण हैं, आपके निबंध महत्वपूर्ण हैं, और आवेदन खुद ही महत्वपूर्ण है। गलतियों से बचने के लिए, प्रत्येक भाग को सावधानीपूर्वक देखने के लिए अपना समय लें। एक अच्छा विचार है कि शिक्षकों, सहकर्मियों, मित्रों और परिवार के सदस्यों को अपने आवेदन की सामग्रियों पर एक और नज़र लेने की पेशकश करें।
  • गेट इन इन फिल्म स्कूल चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    समय के साथ प्रवेश का अनुरोध करें यहां तक ​​कि अगर समय सीमा तक कुछ हफ़्ते बचे हैं, तो फिल्म स्कूल में प्रवेश के लिए अंतिम क्षण तक आवेदन न करें। अंतिम तिथि जिस पर आप प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन समय सीमा से पहले के महीनों से आवेदन स्वीकार किए जाते हैं।
  • कुछ प्रोग्राम एक घूर्णन प्रवेश प्रक्रिया पर भी संचालित कर सकते हैं, जिसमें वे आगमन के क्रम में अनुरोध स्वीकार करेंगे। इसका मतलब यह है कि प्रवेश की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी, जब सभी रिक्तियों को भर दिया गया है, भले ही समय सीमा पूरा हुई या नहीं। किसी भी तरह, प्रारंभिक आवेदन केवल फिल्म स्कूल में प्रवेश की प्रक्रिया में आपको लाभ पहुंचा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com