ekterya.com

एक दुभाषिया के रूप में प्रभावी रूप से प्रशिक्षित कैसे करें

एक अच्छा दुभाषिया की सफलता और दक्षता का अर्थ है कि सही टेक्स्ट और सही तरीके से मूल पाठ को जितना संभव हो उतना ही अर्थ और सामग्री रखने के लिए, स्रोत भाषा से लक्ष्य भाषा तक संदेश को भाषण देने के तरीके और सही तरीके से व्याख्या की गई है । खुद को एक दुभाषिया के रूप में प्रभावी रूप से प्रशिक्षित करने का तरीका यहां है:

चरणों

1

Video: Week 7, continued

Video: Suspense: 100 in the Dark / Lord of the Witch Doctors / Devil in the Summer House

समझे कि व्याख्या लक्ष्य भाषा में प्रस्तुतिकरण के होते हैं, मूल की भाषा में या तो एक साथ या लगातार, और वार्ताकार की स्वर को बनाए रखने का सटीक अर्थ।
  • 2
    एक दुभाषिया के रूप में आप से क्या अपेक्षा की जाती है, इस बारे में जागरूक रहें सभी दुभाषियों का मानना ​​है कि उनकी मांग और पेशे की मांग है जब कोई दुभाषिया काम कर रहा है, तो आप को बुरे दिन नहीं दे सकते। एक बुरा दुभाषिया एक सम्मेलन बर्बाद कर सकते हैं
  • 3



    आपके पास सही कौशल होना चाहिए एक कुशल व्याख्याता के लिए व्यापक अनुसंधान और विश्लेषणात्मक कौशल, मानसिक निपुणता और असाधारण मेमोरी महत्वपूर्ण और लाभकारी हैं। एक अच्छा दुभाषिया को उसने जो कुछ सुना है, उसे बनाए रखने के लिए एक अच्छी अल्पकालिक स्मृति की जरूरत है और संदर्भ में प्राप्त जानकारी को रखने के लिए दीर्घावधि मेमोरी भी है। ध्यान केंद्रित करने की क्षमता महत्वपूर्ण है क्योंकि यह विश्लेषण और विश्लेषण करने की क्षमता है जिसे सुना गया है।
  • 4
    लगातार रहें एक कुशल व्याख्यान के लिए एक मजबूत आधार की आवश्यकता है कई लोग इस पेशे के शीर्ष तक पहुंचने की इच्छा रखते हैं, लेकिन बहुत कम इसे हासिल करने का प्रबंधन करते हैं। उनका मुख्य पहलू है जो अलग-अलग प्रशिक्षण, प्रयास, बुद्धि और अपनी प्रतिभा और पहल है।
  • 5
    अपने आप को अच्छी तरह बनाओ प्रशिक्षण किसी भी दुभाषिया के कैरियर में एक महत्वपूर्ण चरण है। इस क्षेत्र में एक अच्छा कैरियर बनाने की इच्छा रखने वाले एक दुभाषिया को दूसरों के अनुभव के माध्यम से प्रशिक्षण के लाभ काटा जाना पड़ता है। आपके पास ठोस आधार होना चाहिए यह प्रयास का एक पक्ष है जिसे बनाया जाना चाहिए - सिक्का की दूसरी तरफ प्रशिक्षु प्राप्त करने के प्रकार और प्रशिक्षण का स्तर होता है।
  • Video: Calling All Cars: Gold in Them Hills / Woman with the Stone Heart / Reefers by the Acre

    6

    Video: Week 1

    पायदान प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रशिक्षण कार्यक्रमों को निम्नलिखित पहलुओं से मिलना चाहिए:
  • व्याख्या हमेशा मूल की भाषा में किया जाना चाहिए। हम अपनी मातृभाषा में या उस भाषा में और अधिक आरामदायक काम करते हैं जिसमें हमारे पास अच्छे नियंत्रण होते हैं एक प्रशिक्षु को यह समझना चाहिए कि क्या कहा जा रहा है और अपने विचारों को भी व्यक्त किया है। स्रोत भाषा में सामग्री निकालने में बहुत आसान है जन्म से एक व्यक्ति अपनी मातृभाषा में बोलता, लिखता और व्यक्त करता है, चाहे जो भी हो। यदि अचानक हमें अंग्रेजी की उत्पत्ति की भाषा के रूप में खुद को बनाने के लिए मजबूर किया जाता है, तो हम पूरी तरह से असुविधाजनक होंगे, और प्रशिक्षण का उद्देश्य जमीन पर जाना होगा।
  • लक्षित भाषा के माध्यम से इस व्याख्या से छात्रों को बहुत कम समय में सही ढंग से समझने में मदद मिलती है। प्रशिक्षण के संचालन के साथ-साथ छात्रों को भी इसमें शामिल होना चाहिए। परिणाम बहुत अधिक फायदेमंद है।
  • लक्षित भाषा में व्याख्या करना छात्रों को शब्दों, संदर्भों, संस्कृतियों आदि को समझने में सहायता करता है। एक स्थायी तरीके से अन्य लोगों और देशों से छात्र अपनी सामग्री को प्रशिक्षण के दौरान जो कुछ सीखते हैं, उसमें जोड़ सकते हैं।
  • कुछ तकनीकी मुद्दों के लिए क्षेत्र का संपूर्ण ज्ञान आवश्यक है। एक ठोस ज्ञान रखने के लिए दुभाषियों को अपनी स्वयं की शब्दावली बनाने और इस विषय को अधिक गहराई से समझने में मदद करता है। यह भविष्य में दुभाषियों के लिए एक ठोस नींव बन जाता है। यह केवल तभी संभव है जब प्रशिक्षण को लक्ष्य भाषा में पढ़ाया जाता है।
  • छात्र अपनी भाषा में सुनने के बाद अपनी भाषा में अपने योगदान को योगदान करने की एक विशेषाधिकारित स्थिति में हैं।
  • लक्ष्य भाषा में प्रशिक्षण देने के द्वारा, छात्र अन्य देशों और विभिन्न विषयों के बारे में ज्ञान के उच्च स्तर तक पहुंचने में सक्षम है और जिसके लिए वह भविष्य में व्याख्या करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com