ekterya.com

अलग-अलग प्रकाशनों में अपने लेख कैसे भेजें

चाहे आप अकादमिक प्रकाशनों या गैर-कल्पना में रूचि रखते हों, अपने कुछ लेखों का प्रकाशन प्राप्त करना एक महान कदम है यदि आप एक लेखक या पत्रकार के रूप में अपना करियर बनाने की कोशिश करते हैं, तो अपने पाठयक्रम में उत्कृष्ट संदर्भ या अपने आप को ज्ञात करने के तरीके के अलावा अपनी अगली किताब शुरू करने से पहले यह जानने के लिए कि आप अपने लेखों को कहां और कब भेजते हैं, इस प्रक्रिया में आपको बहुत पैसा, समय और ऊर्जा बचा सकते हैं।

चरणों

पब्लिकेशंस चरण 1 पर लेख प्रस्तुत शीर्षक
1
संभवतः संभव प्रकाशनों की जांच करें। आप किस प्रकार का आइटम भेजना चाहते हैं? यदि आपका लेख पहले ही समाप्त हो चुका है, तो आप इसकी शैली, लंबाई और सामग्री द्वारा सीमित हो जाएंगे यदि आपके पास कोई विचार है या किसी विशेष विषय के बारे में लिखना शुरू करना चाहते हैं, तो आप इसे प्रकाशित करने की संभावना बढ़ाने के लिए अपने लेख को आकार दे सकते हैं। किसी भी स्थिति में, आपको यह चुनना चाहिए कि वह कहां भेजने और प्रकाशनों को देखने के लिए कहें, जो अच्छी गुणवत्ता की सामग्री को प्रकाशित करता है, आपके दृष्टिकोण से, और जो कुछ भी आप लिखते हैं उसे कुछ प्रकाशित करने के लिए तैयार हैं।
  • पत्रिकाओं और अकादमिक संग्रह यदि आपका लेख अपेक्षाकृत व्यापक है, तो अच्छी तरह से शोध किया गया है और शैक्षणिक शैली में लिखा गया है (या वह शैली जो आपके लिए उपयुक्त है), सबसे तार्किक प्रारूप पत्रिका या संकलन अध्याय के लिए लेख है आपके द्वारा चुने गए क्षेत्र के अनुसार एक प्रकाशन की खोज करें याद रखें कि आपका व्यवसाय अकादमिक प्रकाशनों की दुनिया में बहुत महत्वपूर्ण है, जहां अधिकांश लेखकों विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों हैं या कम से कम एक शैक्षणिक डिग्री है। यदि आप एक छात्र या पेशेवर हैं, तो सुनिश्चित करें कि प्रकाशन आपके काम भेजने से पहले आपके जैसे अन्य लोगों के लेखों को स्वीकार करता है। इसके अलावा, याद रखें कि आपको चुनने वाले अनुशासन के अनुसार सूत्रों का हवाला देने के प्रारूप, शैली और तरीके के लिए अनुकूल होना चाहिए, और ये तत्व एक अनुशासन और दूसरे के बीच बहुत भिन्न हो सकते हैं। और मांग संकलन, सार लेखकों लेख अपनी पसंद या बेहतर संभाल उन के विषयों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रकाशनों खोजें।
  • पारंपरिक पत्रिकाएं, संकलन और अन्य संग्रह यदि आप पारंपरिक प्रकाशनों की दिशा चुनते हैं, तो आपको शैक्षणिक प्रारूपों के बारे में ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए, लेकिन आपके पास बहुत अधिक प्रतियोगिता होगी। उनको प्रकाशित करना मुश्किल है, खासकर उन प्रकाशनों में जो उनके योगदान के लिए लेखकों का भुगतान करते हैं एक प्रकाशन चुनें जो आपके विषय को बहुत अच्छी तरह फिट बैठता है और लेखकों द्वारा आपके द्वारा इसी तरह के अनुभव के साथ लेख प्रकाशित करें। अपने आप को प्रकाशन की शैली से परिचित कराएं और स्वयं के साथ ईमानदार रहें कि आप वहां लेखन की कल्पना कर सकते हैं या नहीं।
  • पब्लिकेशंस चरण 2 के लिए लेख सबमिट शीर्षक वाला इमेज

    Video: एसटीएफ की बड़ी रेड, अवैध शराब के जखीरे समेत 16 लोग गिरफ्तार

    2
    लेख सबमिट करने के लिए निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें अपना समय बर्बाद मत करो एक बार जब आप निर्णय लेते हैं कि कौन सा प्रकाशन आप में रुचि रखते हैं, पता लगाएं कि लेख प्राप्त करने के लिए उनके पैरामीटर क्या हैं। अगर आप उस विशिष्ट क्षेत्र में अनौपचारिक नियम हैं तो आप अपने नेटवर्क से भी पूछ सकते हैं। जिन आइटमों का अनुरोध नहीं किया गया है वे स्वीकार किए जाते हैं? क्या लेखकों ने अपने काम के लिए भुगतान किया है? यदि कोई प्रकाशन आपकी संपर्क जानकारी स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट नहीं करता है, तो आपको पता होना चाहिए। अगर किसी पत्रिका को लेखों के विचार प्राप्त होते हैं, तो आपको उन्हें बहुत संक्षिप्त तरीके से लिखना चाहिए। संपादक को संक्षेप में बताएं कि विषय इतना दिलचस्प क्यों है और यह सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप इस बारे में लिखने के लिए आदर्श उम्मीदवार हैं अपने पाठ्यक्रम के सबसे अधिक प्रासंगिक पहलुओं को शामिल करें और अगर आपको कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है तो फिर से परामर्श करें यदि आप एक अकादमिक प्रकाशन के लिए लिख रहे हैं, तो शायद आपके लेख सबमिट करने के लिए विस्तृत निर्देश हैं। पढ़ें और सावधानी से निर्देशों का पालन करें।
  • चित्र शीर्षक से प्रकाशन के लिए लेख प्रस्तुत करें चरण 3

    Video: jio phone me photo pe apna name kaise likhe

    3
    एक बार जब आप निर्णय लेते हैं कि कौन से प्रकाशन को आपके विचार या लेख पहले भेजे जाएंगे, तो इसके बारे में अधिक से अधिक शोध कर सकते हैं। अपने लेख के लिए सामग्री पर शोध के साथ अकेले न रहें, हालांकि यह भी महत्वपूर्ण है। पता लगाएं कि प्रकाशन किस तरह का काम नियमित रूप से छापता है और इस बारे में सोचें कि क्या आपका काम उन मापदंडों से मेल खाता है या नहीं। आपको प्रकाशन के लिए एक उपयुक्त उम्मीदवार होना चाहिए, लेकिन आपको कुछ भी (एक विषय, एक आवाज या कुछ ज्ञान) को वितरित करने में सक्षम होना चाहिए जो आपके पास अभी तक नहीं है। आपको संपादक को यह बहुत अच्छी तरह से समझा जाना चाहिए। यदि आप एक विचार या एक लेख भेजते हैं जो दर्शाता है कि आप प्रकाशन से बहुत परिचित नहीं हैं, तो यह संभवतः कचरे में सीधे जाएंगे आपको अपने चुने हुए विषय पर बहुत अच्छी तरह से शोध करना चाहिए। क्या उन प्रकाशनों के अतिरिक्त शैली नियम हैं जो प्रकाशन विशेष रूप से अनुरोध करते हैं? विषय के बारे में और क्या लिखा गया है और आप अपने विचारों को संदर्भ में कैसे ले सकते हैं? एक धोखेबाज़ की तरह दिखने से बचें



  • चित्र शीर्षक से प्रकाशन के लिए लेख सबमिट करें चरण 4
    4
    यदि आप जो कुछ भेजते हैं, उसे अस्वीकार कर दिया जाता है, इसे अपनी सूची पर अगली प्रकाशन पर भेजें या एक छोटे से एक पर विचार करें आप ब्लॉग के माध्यम से एक लेखक के रूप में अच्छी प्रतिष्ठा का निर्माण कर सकते हैं, ऑनलाइन प्रकाशन या पत्रिकाएं जो बहुत छोटी और विशिष्ट जगह के लिए लिखती हैं इस बारे में सोचें कि आप अपने आप को एक लेखक के रूप में और विषय पर एक विशेषज्ञ के रूप में कैसे पेश कर सकते हैं। प्रकाशक लाइनों के बीच पढ़ने में सक्षम हैं, ताकि आप हमेशा एक मजबूत लेखक के रूप में खड़े होना चाहिए, हर रोज़ संचार में एक मजबूत लेखन शैली का उपयोग कर। उन सभी लोगों का रिकॉर्ड रखें जिनके साथ आप संवाद करते हैं। हो सकता है कि किसी को आप एक और लेख प्रकाशित या यदि आप उसे एक अन्य लेखक के साथ संपर्क है, इस प्रकार अपनी प्रतिष्ठा को ऊपर उठाने में मदद Logres एक संपादक के साथ अच्छे लग रहे हैं कर सकते हैं।
  • लेख शीर्षक से प्रकाशन के लिए आलेख प्रस्तुत करें चरण 5
    5
    यदि आपका लेख स्वीकार किया जाता है, तो इसे बढ़ावा दें! प्रकाशन में मिलने वाले किसी के साथ अच्छी प्रतिष्ठा स्थापित करना और बनाए रखना अपने लेखों को सामाजिक नेटवर्क, आपके व्यक्तिगत संपर्क और अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के माध्यम से प्रचार करें अगर प्रकाशन के पास एक वेबसाइट है, तो याद रखें कि आप इसे ट्रैफ़िक का संदर्भ देते हुए इसे पसंद करते हैं। यह आपके लेख के चारों ओर एक सशक्त चक्र बनाएगा (आप अपने लेख को बढ़ावा देते हैं, लोगों को इसे पढ़कर साझा करते हैं, और आप और प्रकाशन दोनों को और अधिक ध्यान दिया जाता है)। फिर, यदि आप एक ही प्रकाशन में एक अन्य लेख भेजना चाहते हैं, तो आप उन्हें याद दिला सकते हैं कि आपके पिछले लेख को सामाजिक नेटवर्क पर कितनी बार साझा किया गया था और यह कितनी रीडिंग मिली है।
  • युक्तियाँ

    • अपने अनुभव को परिशोधित करें अपने आप को एक अच्छे लेखक के रूप में प्रस्तुत करने की कोशिश मत करो (सिद्धांत रूप में, जो लोग प्रकाशन के लिए लिखते हैं वे अच्छे लेखक हैं) आपको संपादक को समझना चाहिए कि आपका आलेख एक दिलचस्प और मौजूदा विषय को संबोधित करता है जो पाठकों के ध्यान को आकर्षित करेगा, साथ ही साथ आप किसी ऐसे व्यक्ति हैं जो जनता के लिए उस विषय पर कैसे संवाद करना चाहते हैं। यदि आपने कुछ कोर्स किए हैं, तो एक पुरस्कार जीता है, अगर आपके पास विश्वविद्यालय की डिग्री या मैदान में कुछ वर्षों का अनुभव है, तो आपको अपने काम के महत्व को प्रदर्शित करने के लिए उस पृष्ठभूमि का उल्लेख करना चाहिए। अपने क्षेत्र में नवीनतम अपडेट के साथ अद्यतित रहें, अपने लेखों और तर्कों के विचारों की तलाश में उन्हें विस्तृत करें।
    • प्रयास करना जारी रखें ज्यादातर अपने लेख प्रकाशित करने के लिए इसे बहुत समय लगता है
    • पोलिश अपने लेखक कौशल एक पत्रकारिता या शैक्षिक लेखन कोर्स लें, अपने काम की समीक्षा करने या ऑनलाइन सलाह देखने के लिए एक संपादक से पूछें। लेखों को पढ़ें और अपनी शैली को सुधारने और प्रकाशन के सम्मेलनों का उपयोग करने के लिए सीखने की कोशिश करें, जिसके लिए आप लिखना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • एक साथ लदान के बारे में नियमों को जान लें और पता करें कि क्या इस संबंध में अनौपचारिक नियम लागू होते हैं। इसके अलावा कॉपीराइट लाइसेंस का प्रकार पता लगाएं कि आपके काम के कुछ प्रकाशनों में होंगे और चाहे आप इसे पुनः प्रकाशित करने का अधिकार प्राप्त करेंगे या नहीं।
    • किसी संपादक को भेजने के लिए ध्यान से समीक्षा करें, या तो कोई विचार या कोई ईमेल, जहां आप अपने आवेदन को संलग्न करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छी पहली छाप बनाते हैं संक्षिप्त, विनम्र और पेशेवर रहें उस संपादक को दिखाएं जिसे आप अपने समय का महत्व देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com