ekterya.com

कैसे एक अच्छा मजाक लिखने के लिए

लोगों को हंसी करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उन्हें मजाक या अजीब कहानी बताई जा रही है अध्ययन बताते हैं कि चुटकुले और हँसी तनाव कम कर सकते हैं और तनाव को दूर कर सकते हैं। अच्छा चुटकुले भी असहज स्थितियों में बर्फ को तोड़ सकते हैं। हालांकि, लोगों को हंसी करने के लिए आपको अच्छा चुटकुले लिखना होगा। इन युक्तियों के साथ, मज़ेदार अभ्यास और याद रखना, आपके अच्छे चुटकुले लोग बहुत हंसते हैं!

चरणों

भाग 1
मजाक के लिए सामग्री तैयार करें

एक अच्छा मजाक लिखो टाइप करें इमेज
1
चुटकुले के लिए दिलचस्प सामग्री पर विचार करें ऐसे विषयों के बारे में लिखना, जो न केवल आपकी रुचि रखते हैं बल्कि आपके लक्षित दर्शकों को यह सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण तत्व है कि लोग आपको और आपके मजाकिया चुटकुले को ढूंढें।
  • अपने दोस्तों या सहकर्मियों को बनाने या हँसते हैं, ऐसे मसखराओं या हास्य अभिनेताओं के प्रकारों को ध्यान में रखें। हंसी को उत्तेजित करने वाले चुटकुले के विचार से आपको अपने चुटकुले के लिए सर्वोत्तम सामग्री ढूंढने का तरीका दिखाई देगा।
  • विभिन्न स्थितियों और दर्शकों के लिए सामग्री के बारे में सोचने के लिए यह एक अच्छा विचार है ताकि आप उनके लिए चुटकुले अनुकूलित कर सकें। उदाहरण के लिए, एक नौकरी के साक्षात्कार में बर्फ तोड़ने के लिए एक मजाक बता ( "कैसे भारी एक ध्रुवीय भालू है? बर्फ तोड़ने के लिए पर्याप्त!") एक परिवार की पार्टी में एक मजाक की तरह नहीं किया जाएगा (क्या चाकू को केक? क्या आप मेरा एक टुकड़ा चाहते हैं? ")
  • एक अच्छा मजाक टाइप 2 टाइप करें इमेज

    Video: शेर से मजाक पड़ी महँगी| गये थे काॅमेडी करने हो गई पेंट गीली| Rajasthani Comedy| Ganpati Entertainment

    2
    विभिन्न परिस्थितियों और दर्शकों के लिए मुद्दों की जांच करें आपको अपने चुटकुले को किसी भी जगह या लोगों के समूह में अनुकूलित करना होगा, जिनसे आपको मुठभेड़ हो सकती है। इस तरह, लोग आपके मजाक को समझने और उस पर हंसने की अधिक संभावना रखते हैं। सामग्री का अनुकूलन यह भी सुनिश्चित करता है कि आप किसी को अपमानित करने की संभावना नहीं रखते। उदाहरण के लिए, चिकित्सा पेशेवरों के समूह को एक मजाक कहाना जरूरी नहीं कि इतिहासकारों या राजनीतिक वैज्ञानिकों के समूह के लिए उपयुक्त हो।
  • वर्तमान घटनाओं, मशहूर हस्तियों या यहां तक ​​कि आपको (आत्म-महत्वपूर्ण हास्य के रूप में जाना जाता है) जैसे विषय मजाक के लिए उत्कृष्ट सामग्री हैं आप लगभग किसी भी स्थिति में चुटकुले के लिए अजीब सामग्री पा सकते हैं। उदाहरण के लिए, सार्वजनिक आंकड़े और उनके व्यवहार अक्सर मजाक के लक्ष्य के रूप में पाए जाते हैं। क्रिस डी `एलिया हास्य अभिनेता कह गायक जस्टिन बीबर के साथ मजाक में कहा: "आप सब कुछ है:। प्यार, दोस्तों, अच्छे माता पिता और ग्रेमी पुरस्कार को छोड़कर"
  • आपके जीवन में अखबार, पत्रिका या यहां तक ​​कि हालात भी चुटकुले के लिए उत्कृष्ट विषय हैं। उदाहरण के लिए, आप पौधों से "बुरे हाथ" होने के बारे में एक मजाक बना सकते हैं: "मैंने एक कैक्टस खरीदा एक हफ्ते बाद, वह मर गया। मुझे उदास हुआ क्योंकि मैंने सोचा था: "गीज़, मैं रेगिस्तान की तुलना में कम पोषित हूं""।
  • प्रदर्शन के दौरान प्रसिद्ध चुटकुले के बारे में बताते हुए मशहूर हस्तियों को देखना सामग्री के लिए एक और अच्छा स्रोत है।
  • एक अच्छा मजाक लिखो टाइप करें इमेज
    3
    विवादास्पद मुद्दों से बचें जो किसी को अपमानित कर सकते हैं कुछ ऐसे विषय हैं जो अधिकतर परिस्थितियों में निषिद्ध हैं और संभवत: अच्छी सामग्री नहीं हैं
  • यह संभावना है कि जाति और धर्म जैसे विषयों के बारे में मजाक कई लोगों को अपमानित करता है यह इस तरह परिवार लिंक के रूप में कुछ स्थितियों में स्वीकार्य हो सकता है, अपने स्वर अन्य मंचों के लिए चर्चा का विवादास्पद विषयों बाहर छोड़ने के लिए बेहतर है मजाक बनाते हैं।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका विषय या मजाक किसी को अपमान करेगा, तो सावधानी के पक्ष में गलती करना बेहतर है और इसे न बताएं।
  • भाग 2
    अपने मजाक लिखें

    एक अच्छा मजाक लिखें 4 शीर्षक छवि
    1
    अपने मजाक की संरचना पर विचार करें अलग-अलग तरीके लिख सकते हैं और पारंपरिक शुरू और खत्म, लाइन चुटकुले या कहानियां भी शामिल चुटकुले बताने के लिए के एक जोड़े हैं।
    • संक्षिप्त मजाक का एक बहुत प्रभावी प्रारूप हो सकता है हास्य अभिनेता बी.जे. नोवाक, एक सरल और प्रभावी लाइन में निम्नलिखित मजाक बना दिया है, हालांकि अरुचिकर: "महिलाओं पीटा: स्वादिष्ट लग रहा है।" दो तत्वों का नोवाक का मजाक लाभ आप अपने सामग्री में शामिल कर सकते हैं: आश्चर्य और शब्द का अर्थ के विरूपण। यह एक पारंपरिक प्रकार की शुरुआत है और एक मजाक का अंत है।
    • मजाक कहानियों के रूप में एक और प्रभावी तरीका है। हालांकि, उन्हें कम रखने के लिए याद रखना! एक मजाक एक कहानी में लिपटे का एक अच्छा उदाहरण इस प्रकार है: "एक जवान आदमी है जो अपनी जवानी में एक बनने की अपनी इच्छा व्यक्त की एक बार नहीं था "महान" लेखक। जब उसे परिभाषित करने के लिए कहा गया "महान" उन्होंने कहा कि निम्नलिखित: "मुझे लगता है कि हर किसी को पढ़ा है, चीजें हैं जो लोगों को वास्तव में एक emotivo- स्तर आप चीजें हैं जो उन्हें, चीख शोक, विरोध, दर्द, हताश और गुस्से में चीख करने के लिए बनाने के लिए प्रतिक्रिया बातें लिखने के लिए चाहते हैं!"। अब वह माइक्रोसॉफ्ट के लिखित त्रुटि संदेशों के लिए काम करता है »
  • एक अच्छा मजाक लिखो शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    शुरुआत और अंत लिखें सभी चिस्टेन, चाहे वे संरचना का उपयोग करते हैं, एक शुरुआत और पूर्णता है। कभी-कभी, शुरुआत और खत्म में धारणाओं पर आधारित आश्चर्यजनक तत्व होंगे, शब्दों को घुमाएंगे या विडंबना के साथ खेलना होगा।
  • याद "कम अधिक है"। जैसा कि आप अपनी शुरुआत और समाप्ति तैयार करते हैं, याद रखें कि आपको अपने मजाक को कम से कम संभव शब्दों में बता देना होगा वाक्यांशों और अनावश्यक विवरणों से बचें बीजे नोवाक के मजाक "महिलाओं ने पीटा: स्वादिष्ट लगता है" और मजाक "केक ने चाकू को क्या कहा? क्या आप मेरा एक टुकड़ा चाहते हैं? "ऐसे उदाहरण हैं जो रणनीति को प्रदर्शित करते हैं" कम अधिक है " किसी भी अन्य विस्तार से चुटकुले का कारण मजाकिया नहीं होगा।
  • आपकी शुरुआत में एक या दो पंक्तियां होनी चाहिए, या एक कहानी के लिए कुछ और पंक्तियां होनी चाहिए यह उम्मीदवार बनाकर दर्शकों को तैयार करता है और उन्हें नीलामी को समझने के लिए उनके विवरण प्रदान करता है। मृत कैक्टस के बारे में मजाक इस का एक अच्छा उदाहरण है। हास्य अभिनेता लाइनों के साथ मजाक शुरू होता है: "मैंने एक कैक्टस खरीदा एक हफ्ते बाद वह मर गया। "
  • नीलामी आपके मजाक का "अजीब" हिस्सा है जो लोगों को हंसी देगा। यह शुरुआत पर आधारित है और केवल एक शब्द या एक वाक्य है। अक्सर, यह आपके दर्शकों के लिए शब्दों पर आश्चर्य, विडंबना या खेलने का पता चलता है एक बार फिर, मृत कैक्टस का मजाक मजाकिया और छोटी नीलामी का एक अच्छा उदाहरण है। दर्शकों को अपने कैक्टस का ब्योरा देने के बाद, कॉमेडियन हमें बताता है: "मुझे उदास हुआ, क्योंकि मैंने सोचा: "गीज़, मैं रेगिस्तान से कम पोषित हूं "»
  • Video: Hasi ki fuljhadiya-हँसी की फुलझड़ियाँ-Hillarious funny jokes-Jokes in hindi-हिन्दी में चुटकुले

    एक अच्छा मजाक लिखो शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3



    मजाक के आश्चर्य कारक को सुदृढ़ करें परिचित, अतिशयोक्ति और विडंबना जैसे तत्व आपके मजाक में सुधार करेंगे
  • अतिशयोक्ति और विडंबना का एक अच्छा उदाहरण है युवा आकांक्षाओं के साथ युवाओं की कहानी। लगभग सभी श्रोताओं "चीजें हैं जो हर किसी को है कि लोगों को वास्तव में प्रतिक्रिया पढ़ते हैं, बातें लिखने के लिए उसकी इच्छा को पूरा करने की उम्मीद emocionadas- आप चीजें हैं जो कर उन्हें चीख, शोक, विरोध, दर्द, निराशा और गुस्से का घोर विरोध करने के लिए ! "उपन्यास या कहानियों के माध्यम से इसके बजाय, आश्चर्य है कि "अब माइक्रोसॉफ्ट के लिए त्रुटि संदेशों को लिखना है।"
  • एक अच्छा मजाक लिखो शीर्षक शीर्षक छवि 7
    4
    घटनाओं या प्रतिकृतियां जोड़ें घटनाओं या प्रतिकृतियां अन्य नीलामियां हैं जो आपकी पहली नीलामी पर आधारित हैं।
  • आप एक नया मजाक लिख रहे हैं या किसी भी सामग्री शुरू करने के लिए बिना हंसते हुए प्राप्त करने के लिए एक मार्ग के रूप घटनाओं या प्रतिकृतियां उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक प्रतिकृति कहानी के लिए कह कर, जोड़ सकता है "वास्तव में, वह कौन, चिल्लाहट रोता है, विरोध, दर्द का घोर विरोध दे रहा है।"
  • Video: सोने पर हंसी-मजाक | kidding on Gold | Pappu aur Teacher Funny Videos in Hindi for Kids Entertainment

    एक अच्छा मजाक लिखो शीर्षक शीर्षक छवि 8
    5
    अपने मजाक का अभ्यास करें अपने दोस्तों या किसी भी दर्शक को मजाक कहने से पहले, इसे बताओ अभ्यास करें।
  • आपको इसे अजीब लगाना होगा ताकि आपके दर्शकों को ऐसा ही लगता है! यदि आपको इसे अजीब नहीं लगता है या आप इसे किसी तरह से खराब पाते हैं, तब तक उसे ठीक करें जब तक कि यह आपके लिए काम न करे।
  • भाग 3
    मजाक बताओ

    इमेज शीर्षक से एक अच्छा मजाक टाइप करें 9

    Video: हंसी मजाक करना इंग्लिश में क्या है

    1
    अपने दर्शकों पर विचार करें आपके द्वारा लिखी हुई चुटकुले में से एक बताकर, सोचें कि आपके दर्शक कौन हैं यह आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि वे आपके मजाक को समझते हैं और संभावना बढ़ाते हैं कि वे हंसेंगे। पुराने लोगों का एक समूह शायद जस्टिन बीबर के बारे में मजाक नहीं समझता है क्योंकि वह एक युवा पॉप स्टार हैं जो प्रशंसकों के एक बहुत ही युवा समूह हैं।
    • यदि आप अपने दर्शकों को जानते हैं तो आप किसी को अपमानित करने की संभावना कम है उदाहरण के लिए, महिलाओं के समूह में "पीटा महिला" के बारे में मजाक देना संभव नहीं है
  • एक अच्छा मजाक लिखो शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    इशारों को जोड़ें सोचें कि किस चेहरे का भाव या इशारों की शुरुआत और परिष्करण (या परिष्करण) में वृद्धि होगी। ड्राइंग चित्र आपके दर्शकों को चुटकुले को समझने में मदद करने का एक और प्रभावी तरीका है।
  • एक अच्छा मजाक लिखो शीर्षक शीर्षक छवि 11
    3
    आप में विश्वास करें, आराम करो और सुधार करें यदि आपको इसकी ज़रूरत है। ये दृश्य संकेत आपके दर्शकों के साथ ऐसा ही करेंगे और उन्हें हँसने की अधिक संभावनाएं करेंगे।
  • यदि आपका दर्शक हंस नहीं करता है, तो आप इसके बारे में मजाक कर सकते हैं या किसी अन्य सामग्री पर आगे बढ़ सकते हैं। आप भविष्य में इसका उपयोग करने के लिए हमेशा मजाक को सही कर सकते हैं
  • याद रखें कि यहां तक ​​कि सबसे अच्छे कॉमेडियन मजाक है जो हास्यास्पद नहीं हैं। जॉन स्टीवर्ट, जेरी सीनफेल्ड, बॉब न्यूहार्ट और अन्य हर समय मज़ेदार नहीं हैं
  • युक्तियाँ

    • लोगों के पास हास्य के अलग-अलग इंद्रियां हैं आप हमेशा हर किसी को हंसी नहीं करेंगे कुछ लोगों को हंसी करना पहले से ही सफल रहा है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com