ekterya.com

एक किशोरी के रूप में किताब कैसे लिखनी है

एक किताब लिखना एक साधारण कार्य नहीं है पुस्तक और अधिक सटीक बनाने के लिए इतिहास और स्थानों का एक विचार होने के लिए महत्वपूर्ण है, और विश्वसनीय और वर्तमान ध्वनि। हालांकि कई किताबें, एक विचार पर आधारित हैं, एक विचार जो लेखक के पास आया और इसे व्यक्त करना चाहता था और इसे अपने पाठकों के साथ साझा करना चाहता था।

चरणों

एक किशोरी के रूप में एक पुस्तक लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1

Video: DIY Room Decor! 10 DIY Room Decorating Ideas for Teenagers (DIY Wall Decor, Pillows, etc.)

उन चीजों के बारे में सोचो जो आप कर या सीखना पसंद करते हैं उन अनुभवों के बारे में सोचें जो आप रहते हैं, जिन स्थानों पर आप गए हैं या जिनकी आप यात्रा करते हैं, शायद दोस्तों, परिवार या यहां तक ​​कि एक खास पालतू यदि आप एक विज्ञान कथा कहानी लिखना चाहते हैं, तो कुछ सरल के साथ शुरू करें - शायद एक ऐसी कल्पना है जो उस जगह में होती है जहां आप रहते हैं, या भविष्य में 100 वर्षों में धरती पर।
  • एक किशोरी के रूप में एक पुस्तक लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    कल्पना करें और ध्यान रखें कि विषय क्या होगा, और आप इसे कैसे काम करेंगे। क्या आप केवल एक ही व्यक्ति और आपके पालतू जानवर होंगे, या क्या आप अधिक नायक शामिल करेंगे? आप किताब को कहाँ शुरू और समाप्त करना चाहते हैं?
  • एक किशोरी के रूप में एक पुस्तक लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    याद रखें कि पुस्तक के मध्य में सावधानी बरतें - यह वह जगह है जहां पाठक ने शानदार शुरुआत शुरू कर दी है और शानदार अंत की तलाश है। लेकिन सड़क हो सकती है ... उबाऊ यह आपको जादू जोड़ने के लिए है! इस बिंदु पर आपका चरित्र अब अपने उबाऊ जीवन में लौट सकता है- अब आपको उसे कहानी के अंत तक ले जाना होगा!
  • एक किशोरी के रूप में एक किताब लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    नोटबुक खरीदें या कंप्यूटर पर बैठें और अपने विचारों और विचारों को लिखें। चूंकि आप एक किशोरी हैं, आप अपने अनुभवों, इच्छाओं, चीजें जो आप देखना चाहते हैं या कर सकते हैं, के बारे में लिखना चाह सकते हैं। आप अपने पालतू या दोस्त के बारे में लिख सकते हैं, बस अपने असली नाम नहीं लिख सकते हैं। उनके लिए एक नाम बनाएं, और उन्हें एक शारीरिक उपस्थिति दें, क्योंकि आप कभी भी नहीं जानते हैं कि आप उन्हें किसी नाकाम तरीके से उपयोग करेंगे।
  • Video: कैसे श्री कृष्ण ने ली राधा के प्रेम की परीक्षा !! Shri Krishna Story 2 !! Full HD !! Prabhu Leela !!

    एक किशोरी के रूप में एक पुस्तक लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5



    5
    शुरुआत, मध्य और अंत लिखो पुस्तक को खत्म करना होगा, और आपको यह पता चलना होगा कि यह कैसे खत्म होगा। कभी-कभी, आप केवल अंत की योजना बनाते हैं, इसका अर्थ यह नहीं है कि पूरी कहानी आपको उस अंत तक लेनी होगी। हालांकि, कुछ बिंदु पर आपको उसे तक पहुंचना होगा। जितना चाहें कहानी बदलने के लिए स्वतंत्र महसूस करें
  • एक किशोरी के रूप में एक पुस्तक लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    अपने नोट्स को शुरुआत, मध्य और अंत के क्रम में रखो। प्रत्येक अनुभाग में जानकारी लिखना प्रारंभ करें शांत महसूस करें और बस अपनी यादें आपको निर्देशित करें। जब तक अचानक आप रोक नहीं लिखते रहें तब पढ़ें जो आपने लिखी थी। निश्चित रूप से आप आश्चर्यचकित होंगे जब आप देखेंगे कि पुस्तक जीवित है। आप लिखते समय 100 गुना अधिक चीजें जानना हमेशा अच्छा होता है। इसका मतलब यह है कि यदि आप इसके बाद 99 पुस्तकों को लिखना चाहते हैं, तो आप इसे इतना शोध करने की आवश्यकता के बिना कर सकते हैं।
  • एक किशोरी के रूप में एक पुस्तक लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    इसे जांचें, इसे संपादित करें, इसे फिर से संपादित करें, जब तक आपको लगता है कि आप जो भी कहना चाहते हैं वह किताब में है। फिर किसी और को इसे पढ़ने और अपनी राय दें
  • एक किशोरी के रूप में एक पुस्तक लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    पन्नों को देखो, आपने पहले से ही एक किताब लिखी है!
  • युक्तियाँ

    • आपकी किताबें जो भी आप चाहते हैं, उससे निपट सकते हैं, याद रखें कि यह आपकी किताब है!
    • नहीं सभी पुस्तकों को अपने परिवार या दोस्तों से निपटने के लिए है, जब तक आपको लगता है कि आप इस बारे में दिलचस्प बातें लिख सकते हैं
    • एक किताब लिखना एक बहुत ही व्यक्तिगत प्रयास है यही कारण है कि हमारे पास बहुत से अलग लेखकों और विषयों हैं
    • किताबें पढ़ें पढ़ें और देखें कि अन्य लेखकों ने कैसे लिखा है, वे कैसे विषय पेश करते हैं और शब्दों का इस्तेमाल करते हैं जैसे नायक कह रहे थे।
    • जब आप अपनी पुस्तक खत्म करते हैं, तो शायद आपको इसे अपने मित्रों और परिवार या ऑनलाइन लोगों के साथ साझा करना चाहिए। यदि आप कई सकारात्मक टिप्पणियां प्राप्त करते हैं, तो आप इसे प्रकाशित करने पर विचार कर सकते हैं

    Video: जाट महाराज सूरजमल का इतिहास - भरतपुर इतिहास - भारतीय लोकगीत (ढोला) - हरिराम गुज्जर

    चेतावनी

    • कुछ लोग अपनी जड़ में आते हैं ताकि वे अपने परिवार और दोस्तों और अन्य लोगों को अस्वीकार करना शुरू कर सकें जिन्हें उन्हें ध्यान देना चाहिए। यह आपके साथ होने न दें अपने पास एक अलार्म रखें और एक घंटे या दो के लिए इसे शेड्यूल करें जब यह आवाज़ आती है, तो अपना कथन समाप्त करें और रोकें। इस तरह आप किताब लिखने के लिए अपने पूरे दिन का उपयोग नहीं करेंगे।
    • कोई भी किताब लिख सकता है, लेकिन सभी सफल नहीं हैं या कई प्रतियां बेचते हैं सुनिश्चित करें कि आप इसे समझते हैं और निराश मत बनो, अगर आपकी किताब आपके परिवार से ज्यादा नहीं जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com