ekterya.com

व्यावसायिक लक्ष्य कैसे लिखना

एक पेशेवर लक्ष्य लिखना अक्सर एक फिर से शुरू या प्रतिस्पर्धी फिर से शुरू या अपने कौशल और अनुभव को प्रकाशित करने के विकास की प्रक्रिया का हिस्सा है। पेशेवर लक्ष्य एक संभावित नियोक्ता को एक नौकरी आवेदक के रूप में, आप क्या कर रहे हैं और आपकी रुचियां क्या हैं, इसके बारे में अधिक जानने के लिए मदद करता है।

चरणों

विधि 1
एक ठोस उद्देश्य लिखें

Video: एनआईओएस के प्रारम्भिक शिक्षा में प्रशिक्षण कार्यक्रम का माननीय श्री प्रकाश जावडेकर द्वारा शुभारंभ

एक कैरियर उद्देश्य चरण 1 लिखें शीर्षक छवि
1
अपने अनुभव के स्तर के अनुसार विभिन्न आंकड़ों को शामिल करें आपको एक व्यावसायिक उद्देश्य में क्या शामिल करना चाहिए, आपके अनुभव के स्तर पर निर्भर करेगा। यदि आप एक उच्च विद्यालय या विश्वविद्यालय के छात्र हैं जो एक बुनियादी स्तर की नौकरी की तलाश में हैं, तो आपके पेशेवर कैरियर का उद्देश्य किसी निश्चित क्षेत्र में बहुत अनुभव वाले किसी व्यक्ति से बहुत अलग होगा।
  • यदि आप हाई स्कूल के छात्र हैं, तो एक पेशेवर लक्ष्य को सामान्य मूल्यों या लक्षणों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। आप एक आत्म मूल्यांकन और क्या कंपनी में भूमिका की उम्मीद है और एक नौकरी के लिए एक उम्मीदवार के रूप में अपने विश्वसनीयता पर जोर देने के पूरा करने के लिए के बारे में जानकारी सहित अपने सबसे मजबूत गुणों, यह निर्धारित करना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप "समर्पित छात्र को उच्च समग्र औसत और एक मजबूत काम नैतिक मैं एक छात्र प्रशिक्षु के रूप में अपने कौशल का उपयोग करना चाहता हूं मैं बहुत समर्पित और लक्ष्य उन्मुख हूं और मैं कंपनी के लक्ष्यों की मदद कर सकता हूं। "
  • यदि आप एक विश्वविद्यालय के छात्र हैं, तो आप शायद एक बुनियादी स्तर के इंटर्नशिप अनुभव की तलाश कर रहे हैं। अपने लक्ष्य में आपकी डिग्री, अनुभव का स्तर, आपके सबसे मजबूत गुण और मेहनती और विश्वसनीय होने पर जोर देना चाहिए। आप "मीडिया के विपणन में एक डिग्री के साथ हाल के विश्वविद्यालय के स्नातक और सोशल मीडिया विपणन में दो साल के अनुभव की तरह कुछ डाल सकते हैं। मैं ऑनलाइन विपणन के क्षेत्र में और अधिक अनुभव की तलाश कर रहा हूं एसईओ, वेब कॉपी और सोशल नेटवर्क प्रबंधन में अनुभव के साथ एक समर्पित और विस्तृत कार्यकर्ता "।
  • यदि आप पहले से ही मैदान में एक पेशेवर हैं, तो आप आमतौर पर व्यावसायिक लक्ष्य भी शामिल कर सकते हैं यदि आप करियर बदल रहे हैं। उल्लेख करें कि आपके पास कितने वर्षों का अनुभव है, गुण जो आपको किसी स्थिति के लिए एक मजबूत उम्मीदवार बनाते हैं और किसी भी प्रासंगिक शिक्षा या प्रमाणीकरण उदाहरण के लिए, "गैर-लाभकारी क्षेत्र में 6 साल से अधिक के साथ विद्वान लेखक वैश्विक गरीबी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मैं अपने लिखित संचार और धन उगाहने वाले कौशल का उपयोग करना चाहता हूं मेरे पास गैर-लाभकारी प्रबंधन में मानविकी में मास्टर डिग्री है। "
  • एक शीर्षक लिखें छवि कैरियर उद्देश्य चरण 2
    2
    फोकस कैसे आप कंपनी को लाभ होगा पर जबकि एक पेशेवर लक्ष्य को आपके कौशल और उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, सभी को आपके बारे में नहीं होना चाहिए। इस बात पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें कि आपके विशिष्ट कौशल सेट से कंपनी का क्या लाभ होगा। प्रबंधकों को काम पर रखने के लिए शानदार कौशल वाले किसी व्यक्ति की तलाश है जो प्रचारित कार्य पर लागू होती हैं।
  • प्रासंगिक अनुभव हाइलाइट करें आप हाल ही में शीर्षक एक विपणन स्थिति postulating के साथ एक कॉलेज के छात्र रहे हैं और एक प्रशिक्षु के रूप में प्रचार काम किया है, तो उल्लेख है। के रूप में "व्यापक अनुभव मेरे कॉलेज इंटर्नशिप अनुभव के दौरान आम जनता के लिए कॉर्पोरेट कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के।" अपने लक्ष्य पर कुछ रखो
  • अपने सामान्य कौशल के बारे में बात करें, जो कि विशिष्ट कंपनी को लाभ भी लेते हैं। यदि आप एक लेखा परीक्षक के रूप में पद के लिए आवेदन करते हैं, तो अपने संगठनात्मक कौशल के बारे में बात करें, विस्तार और ठोस लिखित संचार कौशल पर ध्यान दें।
  • संबंधित उपलब्धियों का उल्लेख करें आप अपने पिछले काम में साल के विक्रेता थे और "शहर लीमा में दुकान में लगातार 2 वर्षों तक सागा विक्रेता साल" जैसा कुछ शामिल एक ऐसी ही स्थिति आवेदन कर रहे हैं, तो।
  • एक कैरियर उद्देश्य चरण 3 लिखें शीर्षक वाला छवि
    3
    सही शब्दों का प्रयोग करें रिज़्यूम की लोकप्रिय शर्तें आपके अनुभव को शानदार तरीके से प्रकाशित करने के लिए उत्कृष्ट हैं। हालांकि, केवल सोचने के बिना उच्च ध्वनि वाले शब्दों के साथ प्रभावित करने के लिए चयन न करें। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए शब्द पर्याप्त रूप से अपनी उपलब्धियों को दर्शाते हैं।
  • उन शब्दों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपकी कौशल सेट को दर्शाते हैं। यदि आप मुख्य रूप से अकेले काम करते हैं, तो "लोगों को उन्मुख" या "उच्च मौखिक संचार कौशल" होने का दावा न करें। इसके बजाय, अपने "विस्तार और महान प्रेरणा के लिए आपकी महान क्षमता पर अपना ध्यान दें"।
  • अपने लक्ष्य में कई लोकप्रिय शब्दों का समूह न बनाएं। यह पाठकों के लिए भारी हो सकता है प्रभावशाली ध्वनि करने का प्रयास करें, लेकिन प्रत्येक वाक्य में 3 या 4 शब्दों के शब्दों का उपयोग करने के लिए अपने आप को चतुराई से मजबूर न करें।
  • Video: ऑपरेशन ब्लैक बोर्ड

    एक कैरियर उद्देश्य चरण 4 लिखें शीर्षक वाला छवि

    Video: सर्व शिक्षा अभियान लक्ष्य , समावेशी शिक्षा ,BRC CRC




    4
    लक्ष्य को ठीक करें हालांकि ऐसा लग सकता है कि दो या तीन वाक्यों में से एक बयान में त्रुटियां हैं, आपको आश्चर्य हो सकता है कुछ बार फिर से लिखना और टाइपोग्राफ़िकल त्रुटियों का खतरा बढ़ सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपना रेजीम जमा करने से पहले अपने लक्ष्य की जांच करें। किसी मित्र या परिवार के सदस्य को यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि इसमें टंकण संबंधी त्रुटियां नहीं हैं
  • विधि 2
    पेशेवर लक्ष्यों को समझें

    एक कैरियर उद्देश्य चरण 5 लिखें शीर्षक वाला छवि
    1

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    एक पेशेवर लक्ष्य को शामिल करने के बारे में जानें। व्यावसायिक लक्ष्यों को आम तौर पर शुरू में शामिल नहीं किया जाता है हालांकि, कुछ मामलों में यह आपके लिए लक्ष्य को शामिल करने के लिए फायदेमंद हो सकता है
    • आप क्षेत्र बदल रहे हैं (उदाहरण के लिए, यदि आप लेखांकन के लिए विपणन से जाना), एक लक्ष्य में मदद कर सकते कर्मचारी देखते हैं कि कैसे विपणन कौशल के अपने विशिष्ट सेट लेखांकन में लागू किया जा सकता है।
    • यदि आप बहुत छोटे हैं और आपके पास सीमित अनुभव है, तो एक लक्ष्य आपको किसी कर्मचारी को खुद को बेचने में मदद कर सकता है, भले ही आपका अनुभव छोटा हो।
    • यदि आप किसी विशिष्ट स्थिति के लिए आवेदन करते हैं, तो हमेशा एक लक्ष्य शामिल करें
  • एक कैरियर उद्देश्य चरण 6 लिखो छवि शीर्षक
    2
    लक्ष्यों को लिखते समय आम गलतियों के बारे में जानें एक पेशेवर लक्ष्य लिखते समय लोगों को कुछ बाधाओं से सावधान रहें सुनिश्चित करें कि आपके लक्ष्य में निम्न में से कोई भी सामान्य त्रुटियां नहीं हैं:
  • बहुत आलसी हो
  • 3 से अधिक वाक्य-
  • कौशल सेट पर ध्यान केंद्रित किए बिना यह बताए कि यह विज्ञापित स्थिति पर कैसे लागू किया जा सकता है-
  • की तरह "मैं पहल है और एक उद्यमशीलता की भावना के साथ गतिशील हूँ" बहुत अस्पष्ट और जरूरत से ज्यादा में इस्तेमाल इसलिए वाक्यांशों कि बहुत परिचित ध्वनि क्योंकि यह संभावना है कि एक नियोक्ता एक पेशेवर कामों के साथ भरी हुई लक्ष्य त्यागने है का उपयोग कर से बचने के हैं कई वाक्य कामों (वाक्यांश डाल )।
  • एक कैरियर ऑब्जेक्टिव चरण 7 लिखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    कई पेशेवर लक्ष्यों को लिखें आप कई नौकरियों के लिए एक ही लक्ष्य कभी नहीं भेजना चाहिए। नौकरी की आवश्यकता है कि कौशल के अनुसार हमेशा अपने उद्देश्य पर ध्यान देना
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com