ekterya.com

कैसे एक महिला मुख्य चरित्र लिखने के लिए

एक महिला मुख्य चरित्र लेखकों द्वारा बनाये गये सबसे जटिल वर्णों में से एक है। दुखद सच यह है कि लेखकों को अग्रणी पुरुष अक्षर लिखने के लिए संतोषजनक प्रशिक्षण प्राप्त हुआ है और कहानी में एक मुख्य चरित्र के रूप में एक महिला चरित्र बनाने के लिए बहुत कुछ दिशानिर्देश हैं। इसलिए, यह समझने योग्य है, हालांकि अस्वीकार्य है, कारण ऐसे कई आधुनिक लेखकों के लिए है जो महिला मुख्य पात्र बनाने में नाकाम रहे हैं। हम एक महिला मुख्य चरित्र लिखने के लिए एक मार्गदर्शिका प्रस्तुत करते हैं।

चरणों

Video: चाणक्य: ऐसी औरत जिसके घर पर होती है उसका जीवन बरबाद हो जाता है...Chanakya Neeti

एक प्रमुख महिला चरित्र लिखने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
एक महिला चरित्र को फ्लैट या स्थिर नहीं होना चाहिए यह अनिवार्य है कि इसमें दोष है। दोषों को ग़लती से कमजोरियों के रूप में माना जाता है, लेकिन यथार्थवाद पाठकों को आपके चरित्र से जोड़ सकता है, पूर्णता नहीं। खामियां विकास और परिवर्तन की अनुमति देती हैं, जो आपके मुख्य चरित्र के लिए आवश्यक हैं, चाहे पुरुष या महिला
  • एक शीर्ष महिला चरित्र चरण 2 लिखो छवि शीर्षक
    2
    क्या आपकी मुख्य महिला चरित्र वह सब कुछ करती है जो वह करती है? यदि हां, तो आप इसे बुरी तरह से बना रहे हैं। उदाहरण के लिए, वह गलतियां कभी नहीं करता, उसके सभी लोगों के साथ अच्छे संबंध होते हैं और वह लोगों को पसंद करते हैं
  • आपकी स्थिति क्या बदलती है, यह क्या है? उदाहरण के लिए, एक शर्मीली छात्र को पता है कि कॉलेज में छात्र जीवन बुरा है। वह इस स्थिति को बदलना चाहती है। जब वह छात्र चुनावों के लिए दिखाता है, तो उसे पता है कि उन्हें जनता के लिए भाषण देना होगा और उन्हें छात्रों से बात करना होगा। यह उसे और अधिक ऊर्जावान और बोल्ड होने के लिए मजबूर करता है। अंत में, वह एक छात्र के छात्र के लिए एक इंटरव्यूटेड छात्र होने से चला जाता है जो कि सुरक्षित है.
  • एक प्रमुख महिला कैरेक्टर टाइप करें इमेज का शीर्षक चरण 3
    3
    वह कहानी के लिए एक मुख्य चरित्र बनने के लिए आवश्यक है जब आप किसी चरित्र के बारे में परवाह नहीं करते हैं और जब आप किसी प्रक्रिया पर थोड़ा ध्यान देते हैं और इसे नीरस बनाते हैं, तो पाठक नोटिस कर सकते हैं। इसलिए, आपको यह स्पष्ट करना होगा कि यह आपकी कहानी है इसके अलावा, यदि आप मुख्य पात्र हैं, तो आपको उसे एक कारण देना होगा कि वह अन्य संघर्षों को जोड़कर एक मुख्य चरित्र बनने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध नहीं है, जिससे उसे अकेले से निपटना पड़े।
  • क्या अन्य वर्ण मुख्य महिला चरित्र की तुलना में अधिक ध्यान और विकास करते हैं?
  • क्या स्त्री के मुख्य चरित्र को किताब में ऐसी उपस्थिति है कि यदि आप इसे मिटा देते हैं, तो पुस्तक काम नहीं कर सकती है?
  • उसकी एक महत्वपूर्ण भूमिका होगी
  • एक मुख्य महिला चरित्र लिखें चरण 4 का शीर्षक चित्र

    Video: इन 5 राशि की महिलाएं रोमांटिक व चंचल होती है , जो जल्दी प्यार में पड़ जाती है

    Video: विवाहित स्त्री को कौन कौन से काम नहीं करने चाहिए

    4



    अपने नैतिक निर्णय को मापें क्या आपके पास नैतिक मूल्यों या विचारों का एक सेट है जो सही निर्णय लेने की आपकी क्षमता में सहायता या अस्थिरता है? क्या यह सही है या नहीं? आप सही या गलत के लिए क्या करने को तैयार हैं? क्या आपके चरित्र का सही काम कर रहा है?
  • क्या आप लोगों को क्षमा करने में सक्षम हैं? उदाहरण के लिए, लिसा का भाई एक नशे में चालक के कारण मर गया वह अपने प्यारे भाई को मारने के लिए ड्राइवर को माफ़ नहीं कर सकती
  • क्या आप केवल अपने ही अच्छे के लिए सही काम करते हैं? यदि हां, तो वह ऐसा क्यों करता है?
  • आपकी राजनीतिक राय क्या है? उदाहरण के लिए, लिसा मौत की सजा का समर्थन नहीं करता, जिसका मतलब है कि वह जीवन को महत्व देती है
  • एक मुख्य महिला चरित्र लिखो शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5

    Video: महिला के उस अंग पर रखें प्याज का रस और बेफिक्र होकर करें मज़ा

    वह बेचडेल टेस्ट को एक असली महिला चरित्र के रूप में पास करना होगा बेचडेल टेस्ट एक बहुत ही आसान परीक्षा है जो अधिकांश लेखकों ने अस्वीकार कर दिया है। यह एक मानदंड है जो मीडिया में महिलाओं के जीवन के महत्व को दर्शाता है। इसका अर्थ है कि कम से कम दो महिलाओं (एक नाम के साथ) होना चाहिए जो एक आदमी के अलावा एक विषय के बारे में बोलते हैं। दूसरी ओर, यदि वह मुख्य चरित्र है, तो उसे विचारों में और कहानी की प्रक्रिया में महत्वपूर्ण होना चाहिए। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि पाठकों को पता है कि उनके पास समस्याओं का समाधान करने के लिए कुछ नहीं है, न कि पुरुषों के बारे में बात करने के अलावा। वह पुरुषों के बारे में बात कर सकती है, लेकिन हमेशा नहीं, खासकर अन्य महिलाओं के साथ। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आप अन्य महिलाओं के साथ बातचीत कर रहे हैं।
  • एक मुख्य महिला कैरेक्टर टाइप करें इमेज का शीर्षक चरण 6
    6
    इसे यौन वस्तु के रूप में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए यह चरित्र को बेचने का एक अशुभ तरीका है पाठक इसे गंभीरता से नहीं लेंगे और अगर आप इसे यौन वस्तु के रूप में उपयोग करते हैं तो इसका सम्मान नहीं करेंगे। किसी व्यक्ति को यौन उद्देश्य के रूप में उपयोग व्यक्तियों के बिना व्यक्तित्व के रूप में देखने का तरीका होता है और यह जटिल व्यक्तियों के साथ व्यक्तियों के होने के बजाय और अन्य लोगों की इच्छा की वस्तुएं हैं और जिनकी इच्छा और इच्छाएं हैं यह तथ्य तब दर्शाया जाता है जब एक महिला को उसके शरीर की वजह से या उसके बारे में सोचा जाता है, या तो पूरी तरह से या फेटिशिस्टिक भागों द्वारा।
  • क्या आपकी मादा मुख्य पात्र लगातार ऐसी स्थितियों में होती है जो यौन सामग्री से संबंधित होती हैं?
  • क्या वर्ण कभी-कभी उनके कार्यों और क्षमताओं के बजाय उनके शरीर के बारे में बात करते हैं?
  • क्या आपके महिला चरित्र के कपड़े का विवरण उसके शरीर के आकार पर केंद्रित है?
  • एक प्रमुख महिला कैरेक्टर टाइप 7 इमेज शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    आपको किन समस्याओं का सामना करना चाहिए? आपके व्यक्तित्व के कुछ हिस्सों में क्या संकेत हैं कि आप अपनी समस्याओं का समाधान करेंगे? आपकी क्षमताओं क्या हैं और यह कितना मजबूत है? क्या आप अपनी समस्याओं को गंभीरता से लेते हैं?
  • युक्तियाँ

    • आपकी दौड़, उम्र, कामुकता, विकलांगता, धर्म, वैवाहिक स्थिति क्या है? क्या विशेषाधिकार या नुकसान उन्हें उपरोक्त विशेषताओं दे? वह इसके बारे में क्या सोचती है? ये सामाजिक कारक गिनती
    • एक महिला चरित्र बनाने के बारे में चिंता न करें जो कि मजबूत या ठोस है आपकी ताकत स्वाभाविक रूप से आपके चरित्र के विकास से आएगी और आपको आश्चर्य हो सकती है।
    • सौंदर्य या कामुक पहलू यह चरित्र के विकास का हिस्सा नहीं है, यह एक भौतिक पहलू है
    • अपनी नैतिकता को एक या दूसरे ध्रुव मत बनाओ, सभी लोगों का मध्य बिंदु होता है यह सच है जीवन
    • अपने मादी मुख्य चरित्र को सिर्फ एक रोमांटिक तत्व न होने दें। यह केवल नाराज नहीं होगा, यह भी अवास्तविक होगा
    • स्त्री विशेषताओं कमजोरियों नहीं हैं स्त्रीत्व ही मर्दानगी के समान है
    • आपकी मातृभाषा में मित्र होने चाहिए, जिनके साथ वह बोलती है और उसे प्रभावित करती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com