ekterya.com

सामाजिक सुरक्षा विकलांगता (यूएस) के लिए अपील का एक पत्र कैसे लिखना

अगर आपकी सामाजिक सुरक्षा से लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन अस्वीकार कर दिया गया है, तो आपके पास निर्णय लेने के लिए अपील करने का विकल्प है और आपके केस की एक नई परीक्षा और पुनर्विचार का अनुरोध है। अपील की प्रक्रिया में सामाजिक बीमा अपील (सामाजिक सुरक्षा एजेंसी द्वारा प्रदान की गई) और अपील के एक पत्र का दाखिल करने के लिए विकलांगता रिपोर्ट प्रस्तुत करना शामिल है। सामाजिक सुरक्षा का खंडन की अपील, एक लंबी और विस्तृत प्रक्रिया हो सकती है, खासकर अगर इसे सही ढंग से नहीं चलता है, और आप के लिए बार-बार अस्वीकार कर दिए जाने यदि आप अपने मामले साबित नहीं कर सकते वापस जा सकते हैं। इसलिए, फैसले पर पुनर्विचार का अनुरोध करते समय एक प्रभावी अपील पत्र तैयार करना महत्वपूर्ण है। सामाजिक सुरक्षा विकलांगता के लिए अपील के एक पत्र को कैसे लिखना सीखने के लिए इन निर्देशों का पालन करें

चरणों

सामाजिक सुरक्षा विकलांगता चरण 1 के लिए अपील पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
1

Video: पेंशन बढ़ाने की मांग को लेकर विकलांगों ने किया प्रदर्शन

अस्वीकृति पत्र को ध्यानपूर्वक पढ़ें कारणों का ध्यान रखें, जो अस्वीकृति का औचित्य साबित करने के लिए तर्कसंगत हैं, क्योंकि आपको अपील जारी करते समय उन विवरणों का सामना करना होगा।
  • सामाजिक सुरक्षा विकलांगता चरण 2 के लिए एक अपील पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मूल विवरण की एक सूची बनाओ यह ऐसी जानकारी है जो सामाजिक सुरक्षा कार्यालय को आपकी पहचान करने और आपके मामले को जानने में मदद करेगी। इसमें निम्नलिखित शामिल हैं:
  • पहचान की जानकारी अपना पूरा नाम प्रदान करें, क्योंकि यह आपके सामाजिक सुरक्षा दस्तावेजों के साथ-साथ आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर पर भी दिखाई देता है।
  • संपर्क जानकारी इसमें आपका पता, फोन नंबर और ईमेल पता शामिल है, साथ ही आपके द्वारा अपील के बारे में किसी भी प्रश्न के लिए आपसे संपर्क करने के लिए सामाजिक सुरक्षा कार्यालय को देने के लिए आवश्यक कोई भी अतिरिक्त संपर्क जानकारी शामिल है।
  • केस नंबर यह नंबर सामाजिक सुरक्षा कार्यालय द्वारा प्रदान किया गया है, और अस्वीकृति पत्र पर पाया जा सकता है, साथ ही साथ सामाजिक सुरक्षा कार्यालय द्वारा भेजे गए किसी अन्य पत्राचार।
  • सामाजिक सुरक्षा विकलांगता चरण 3 के लिए अपील पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3



    सामाजिक सुरक्षा विकलांगता द्वारा आपके लाभों के इनकार की अपील करने के कारणों को बताएं।
  • सामाजिक सुरक्षा विकलांगता के लिए एक अपील पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4

    Video: विकलांग लड़ रहा नौकरी को

    अपनी विकलांगता का वर्णन करें और यह आपके जीवन को कैसे प्रभावित करता है। यह सामाजिक सुरक्षा के फैसले को दूर करने और उनका विरोध करने का अवसर है। निम्नलिखित विषयों पर विस्तार में जाएं:
  • आपकी विकलांगता का इतिहास उन घटनाओं का वर्णन करें जो आपकी विकलांगता का कारण बनता है, जब तक कि इसका निदान न हो तब तक आपको पहले लक्षणों का सामना करना पड़ा। एक समयरेखा स्थापित करने और अपनी विकलांगता से संबंधित समस्याओं की अवधि को स्पष्ट करने के लिए तिथियां शामिल करें।
  • आपकी विकलांगता के प्राथमिक और द्वितीयक लक्षण सामाजिक सुरक्षा के लिए एक कार्रवाई का उद्देश्य अपने मामले को पेश करने के लिए इतना है कि उन लोगों के निर्णय लेने के लिए जिम्मेदार उनके दिमाग को बदलने के लिए है। इसलिए, आप जितना संभव हो वर्णनात्मक जब अपने लक्षणों के उपचार होना चाहिए। यह दर्द और बेचैनी यह आप का कारण बनता है, और साथ ही मनोवैज्ञानिक प्रभाव (चिंता, अवसाद, आदि), सामाजिक प्रभाव (वापसी और अलगाव, दोस्तों की हानि, पति या पत्नी से अलग होने, आदि) और नुकसान जीवन की गुणवत्ता के शामिल आपकी विकलांगता से प्राप्त अन्य परिणामों की तरह
  • काम करने में असमर्थता राज्य कैसे और क्यों आपके काम को बनाए रखने से आपको रोकता है उदाहरण के लिए, दर्द इतना तीव्र मजबूत दर्द निवारक की आवश्यकता है कि, जो कर तुम बहुत कठिन कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने, या शायद एक सख्त दिनचर्या, शारीरिक व्यावसायिक और मनोवैज्ञानिक चिकित्सा कि रोकता है आप एक काम अनुसूची के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए करने के लिए किया जा सकता है
  • जीवन शैली को बनाए रखने में कठिनाई आपके अपील पत्र में एक ऐसी गवाही शामिल होनी चाहिए जो आपके विकलांगता की वजह से रोज़मर्रा की कठिनाइयों पर जोर देती है। यदि लागू हो, तो समय पर अपने कर्ज का भुगतान करने में असमर्थता का वर्णन करें, अपने परिवार को खिलाने के लिए और / या अपना घर रखें।
  • Video: Disability Registration / Viklang registration on New Emitra by information Center

    सामाजिक सुरक्षा विकलांगता चरण 5 के लिए एक अपील पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने डॉक्टर से प्रलेखन का समर्थन प्राप्त करें इसमें मेडिकल रिकॉर्ड शामिल हैं जो आपकी अक्षमता को साबित करते हैं, साथ ही एक चिकित्सक के नोट जो आपकी विकलांगता की डिग्री का वर्णन करते हैं और आपकी अक्षमता के कारण काम करने में आपकी स्पष्ट अक्षमता शामिल है।
  • युक्तियाँ

    • अपील के अपने पत्र के साथ-साथ सभी समर्थन दस्तावेज, अस्वीकृति पत्र 65 दिन की प्राप्ति के भीतर रिपोर्ट अपील और चिकित्सा जारी प्रपत्रों पर सामाजिक सुरक्षा कार्यालय के लिए आवश्यक भेजें।
    • यदि आपको लगता है कि यह प्रक्रिया भारी हो सकती है तो आप एक वकील को किराए पर ले सकते हैं। एक अच्छा वकील निर्णय लेने के लिए समय की मात्रा को कम कर सकता है, प्रभावी अपील पत्र लिखने में मदद करता है और आवश्यक रूपों को पूरा करने और सबमिट करने में सहायता प्रदान करता है।
    • अपने अपील दस्तावेजों को प्रमाणित मेल के माध्यम से सामाजिक सुरक्षा के माध्यम से भेजें ताकि आप सुनिश्चित हों कि आप अपने गंतव्य पर पहुंचें। यह महत्वपूर्ण है, न केवल अपील के समय दर्ज करने के लिए बल्कि यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि जानकारी गलत हाथों में नहीं आती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com