ekterya.com

कैसे महाकाव्य कल्पना श्रृंखला लिखने के लिए

महाकाव्य काल्पनिक कल्पना का सबसे लोकप्रिय शैलियों में से एक है। इस श्रेणी से संबंधित पुस्तकों में द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स, हैरी पॉटर, पर्सी जैक्सन, द व्हील ऑफ टाइम, द हेरिटेज साइकिल, ए गीत ऑफ़ आईस एंड फायर एंड डैनललेंस शामिल हैं। इस लेख में आपको कुछ कदम और युक्तियां मिलेंगी जो आपको अपनी महाकाव्य काल्पनिक किताब लिखने में मदद करेंगी।

चरणों

एक उच्च कल्पना श्रृंखला चरण 1 लिखने वाली छवि
1
एक विश्व बनाएं एक महाद्वीप के साथ शुरू करें जिसमें एक निश्चित आकार और बीहड़ तटीय रेखाएं हैं। कुछ पहाड़ों, कुछ जंगलों और अन्य भौगोलिक विशेषताएं जोड़ें। फिर, इसे क्षेत्र और क्षेत्रों में विभाजित करें इस महाद्वीप को पूरा करने के लिए कुछ दौड़ रखें एक ऐसा विचार जो कि कभी-कभी किया जाता है, एक महाद्वीप और द्वीपों को बनाने से रोकना और कई महाद्वीपों के साथ एक विश्व बनाना है। इसके बाद, वह इस दुनिया और उसके युद्धों, दौड़ के मूल, उल्लेखनीय नायकों और उनके शोषण के बारे में कहानी की एक छोटी रिपोर्ट लिखते हैं।
  • एक उच्च काल्पनिक श्रृंखला चरण 2 लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    आपकी मदद करने वाले लेख पढ़ें संदर्भ अनुभाग में आपको तीन लिंक मिलेंगे: एक लेख जो कि कल्पना से संबंधित है, विकिपीडिया में महाकाव्य कल्पना का एक विश्लेषण और एक काल्पनिक उपन्यास है जो आपकी सहायता करेगा अपने नक्शे और इतिहास का ध्यान रखें, जानकारी और विवरण जोड़ें।
  • Video: Minecraft is over 600 YEARS Old... (Minecraft News Update)

    एक उच्च काल्पनिक श्रृंखला चरण 3 लिखो छवि शीर्षक
    3
    अक्षर बनाएं उन्हें आदतों और कहानियां दें यहां तक ​​कि माध्यमिक पात्रों की जीवनी भी होनी चाहिए, भले ही आप कहानी में उनका उपयोग न करें। उनके पास अपने नाखूनों को चबाने या खुद से बात करने जैसे मानवीय गुण होते हैं। उन्हें एक व्यक्तित्व और कुछ उत्तेजनाएं जैसे कि एक ठंड, चिंता, एक अस्वीकृति का सामना करना। इसी तरह, उनके पास एक अच्छा दिल हो सकता है, लेकिन निराशाजनक और ठंडा दिखने वाला है ये विशेषताओं आपको आपकी शारीरिक उपस्थिति, जीवनी आदि जैसी कई चीजों को निर्धारित करने में मदद करेंगे। स्टैरियोटाइप से दूर हो जाओ - सभी नायकों सुंदर या खूबसूरत नहीं हैं और सभी सैनिक निराशाजनक और बुरे नहीं हैं। सबसे अच्छे पात्रों के पास ढालना नहीं है।
  • एक उच्च काल्पनिक श्रृंखला चरण 4 लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपनी भूखंड बनाएँ कहानी एक साधारण व्यक्ति से शुरू होनी चाहिए, लेकिन इसे अपनी फंतासी दुनिया में रखें। उदाहरण के लिए, जब एरगन एक रीढ़ की हड्डी में सफी का अंडे पाता है या जब फ्रोडो बिल्बो की अंगूठी प्राप्त करता है। यदि आप कुछ समान नहीं सोच सकते हैं, तो इन उदाहरणों की प्रतिलिपि करें लेकिन उन्हें प्रतिलिपि न करें। उदाहरण के लिए, आप उस व्यक्ति के साथ शुरू कर सकते हैं जो जंगल में एक अजीब हार का पता लगाता है और एक बुरा राजा या एक दुष्ट आत्मा का लक्ष्य बन जाता है, जो कि गुर्गे हैं।



  • एक उच्च काल्पनिक श्रृंखला चरण 5 लिखो छवि शीर्षक

    Video: Star Trek: TNG 30th Anniversary Reunion Full Panel - Front Row - August 4, 2017

    5
    अपनी भूखंड लिखना शुरू करो और धीरे-धीरे जारी रखें। कहानी कुछ स्पष्टीकरण के साथ शुरू होनी चाहिए जिसमें आप अपने चरित्र का वर्णन अपने जीवन के आम दिन पर करते हैं और फिर समस्या उत्पन्न होती है। बाद में, यह खराब हो जाता है, उसके लोग उदाहरण के लिए जला सकते हैं। फिर, चरित्र परेशान हो जाएगा और बदला लेने के लिए। एक चरमपंथी हो जाओ, आप प्रतिद्वंदी के गुर्गे के खिलाफ एक लड़ाई बना सकते हैं यह अनुशंसा की जाती है कि आप इन पात्रों का उपयोग करें क्योंकि वे कहानी समाप्त करने में सहायता करते हैं। इस तरह, आपके द्वारा लिखी जाने वाली महाकाव्य कल्पना एक श्रृंखला बन जाएगी
  • एक उच्च काल्पनिक श्रृंखला चरण 6 लिखो छवि शीर्षक
    6
    वर्णों में परिवर्तन करें उदाहरण के लिए, रैंड अल थोर एक जिद्दी किसान है जो एक तैयार नेता बन जाता है और छाया के खिलाफ है। आपके द्वारा किए गए बदलाव तत्काल नहीं होने चाहिए, पात्रों को अगली किताब में या इस पर निरंतरता में बदलना चाहिए।
  • एक उच्च काल्पनिक श्रृंखला चरण 7 लिखें शीर्षक वाला छवि
    7
    अपनी श्रृंखला लिखते रहें और कुछ नया प्रयास करने की कोशिश न करें। इसके अलावा, हमेशा अपने चरित्र के रास्ते में बाधाएं डालते हैं यह कुछ समय बाद उबाऊ हो जाता है कि मुख्य चरित्र खलनायक के बाद जाता है और अपने गुर्गे को मारता है। आप लिख सकते हैं कि आपके एक मित्र पर कब्जा कर लिया गया है, अपने शहर की रक्षा में मदद करने का निर्णय लें, गुरु के लिए देखो या यह कब्जा कर लिया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • ऐसी अन्य श्रृंखला पढ़ने की कोशिश करें जो इतनी फैंसी नहीं हैं ताकि आप अच्छी तकनीक पा सकें।
    • लैंगिक रुकावटों से बचें एक पेशी जवान आदमी के चरित्र बनाने के बजाय, आप एक युवा किशोर हो सकता है goblins को मारने और ड्रेगन की सवारी।
    • कुछ जातियों और संस्कृतियों को खड़ा करने की कोशिश न करें
    • सिर्फ इसलिए कि यह एक फंतासी किताब है, इसका मतलब यह नहीं है कि बहुतायत में जादुई और बढ़िया जीव हैं।
    • अपनी खुद की दौड़ बनाने की कोशिश करो मनुष्यों, बौने और कल्पित बौने के समान ही समय समय के साथ ऊब हो जाते हैं। हो सकता है कि पचास दौड़ हो सकें या हो सकता है कि वे aviaries, nomos और elves हो, लेकिन इंसान नहीं। मुख्य पात्र आपके विश्व में आने वाले पहले मानव हो सकते हैं, जो अन्य जातियों के प्रतिकूल प्रभाव डालता है।

    चेतावनी

    • अन्य पुस्तकों से विचारों को चोरी न करें अन्य पुस्तकों में आपकी पसंद की चीजों को जोड़ना आसान है और अंत में इस्तेमाल किए गए विचारों के टुकड़ों के साथ कहानी बना रही है
    • यहां तक ​​कि अगर यह एक फंतासी किताब है, तो इसे ज़्यादा ज़्यादा न करें और कहानी को बहुत अवास्तविक बनाएं अन्यथा, लोग आपकी किताब का आनंद नहीं ले सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com