ekterya.com

पीसीएटी के लिए कैसे अध्ययन करें

क्या आप फार्मेसी के फैकल्टी (पीसीएटी) के लिए प्रवेश परीक्षा लेने की योजना बना रहे हैं? यदि आप जानना चाहते हैं कि इस परीक्षण के लिए अध्ययन कैसे करें, इस आलेख में प्रस्तुत किए गए निर्देशों को पढ़ें और उनका पालन करें।

चरणों

पीसीएटी चरण 1 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
1
कुछ नमूना परीक्षा का अभ्यास करें एक बार जब आप पाठ्यक्रम सामग्री का अध्ययन कर लेते हैं, तो आपके ज्ञान को व्यवहार में डालने का समय है। आप कर सकते हैं सभी परीक्षाओं का समाधान। जितना आप हल करेंगे, उतनी ही अधिक तकनीकों और रणनीतियों को आप परीक्षण से प्राप्त करेंगे। नियमित अभ्यास से आपको समय पर अत्याचार पर अधिक नियंत्रण पाने में मदद मिलेगी। अपनी ताकत और कमजोरियों और सुधार को जानें
  • पीसैट चरण 2 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कौशल का मूल्यांकन करें जब आप अपनी क्षमताओं को सुनिश्चित करते हैं, तो आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप स्वयं मूल्यांकन करें, इस तरह से आप अपनी ताकत और कमजोरियों के बारे में भी सुनिश्चित होंगे। एक बार जब आप उन क्षेत्रों से परिचित होते हैं जिनमें आपको कठिनाइयां मिलती हैं, तो आप अभ्यास के साथ उन्हें सुधार सकते हैं। दूसरी तरफ, अगर आप वास्तव में अपनी उम्मीदों पर निर्भर रहते हैं तो खुद को इनाम देने के लिए मत भूलना।
  • चित्र शीर्षक पीसीआईटी चरण 3 के लिए अध्ययन
    3
    अपनी अध्ययन सामग्री को अनुभागों में विभाजित करें यदि आप सोचते हैं कि पाठ्यक्रम में बहुत अधिक अध्याय हैं और आप सभी को एक ही बार अध्ययन नहीं कर सकते हैं, तो तनाव न करें। आप जो कुछ कर सकते हैं वह आपकी अध्ययन सामग्री को विभागों में विभाजित करता है ताकि आप अधिक कुशलता से अध्ययन कर सकें। एक बार जब आप अपनी सामग्री को अलग कर लें, तो आपके पास छोटे अध्याय होंगे जो आपको कम समय में पूरा करना होगा, ताकि आप इन वर्गों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और बेहतर तैयारी कर सकें।
  • पीसैट चरण 4 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी अपेक्षाओं को पूरा करें जब आप अपने जीवन में निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसका सम्मान करते हैं। केवल आप ही जानते हैं कि आपकी क्षमताओं क्या हैं, इस कारण आपको पता चल जाएगा कि आप कितना अध्ययन कर सकते हैं। अपनी समयसीमा पूरी करने का प्रयास करें और अपनी उम्मीदों पर निर्भर रहें। अपने साथ ईमानदार रहें और तदनुसार योजना करें। जब आप अभिभूत या थके हुए महसूस करते हैं तो अध्ययन न करें, आप उस स्थिति में कुछ भी याद नहीं कर पाएंगे, इसलिए अपना मन एक ब्रेक दें
  • पीसीएटी चरण 5 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को विशिष्ट लक्ष्य बनाएं जीवन में विशिष्ट लक्ष्यों या उद्देश्यों का प्रस्ताव देना महत्वपूर्ण है आपका वर्तमान लक्ष्य बिना कठिनाई के परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। आपको पीसीएट में सफलता का अपना सपना बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। यदि आप एक समर्पित और निरंतर तरीके से अध्ययन करते हैं, तो आप दिन के अंत में एक अच्छे परिणाम प्राप्त कर पाएंगे।
  • पीसीएटी चरण 6 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि



    6
    की योजना बनाई। उचित योजना के बिना, कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता। जैसा कि आप पीसीएटी के लिए तैयार करते हैं आप को अच्छी तरह से योजना बनानी चाहिए। उचित योजना आपको ध्यान केंद्रित करने और सही रास्ते पर जाने की अनुमति देगा। हमेशा ऐसी समस्याएं होंगी जो आपको डूब जाएंगे, लेकिन आपको प्राथमिकताएं निर्धारित करना चाहिए। आप सभी को करना है समस्याओं को सुरक्षित रूप से सामना करने और प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने के लिए सही दृष्टिकोण है।
  • पीसैट चरण 7 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    7
    अपना समय प्रबंधित करें आपको समय की प्रतिकूलता को संभालने के तरीकों को खोजना होगा। समय की उचित संभाल निश्चित रूप से आपकी तैयारी को तेज़ी से कर देगा। यदि आप अपना समय प्रबंधित करने में सक्षम हैं, तो दिन के अंत में आपको पता चल जाएगा कि आपके पास कोई लंबित परियोजना नहीं है। यह आपको परीक्षा के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करने की भी अनुमति देगा।
  • पीसीएटी चरण 8 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    8
    जिम्मेदार रहें यह सिफारिश की जाती है कि पीसीएटी जैसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते समय आप ध्यान केंद्रित रहें। अपनी जिम्मेदारियों को संभालने और परिस्थितियों का नियंत्रण रखना सीखें। यदि चीजें गलत हो जाती हैं, तो परिस्थितियों को दोष न दें - आपको यह जानना होगा कि समस्याएं कैसे सामना करें
  • पीसीएटी चरण 9 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    9
    अपना समय बर्बाद मत करो यह आपके लिए आपके अभ्यस्त रवैया को खुश करने का समय है। जब आपकी परीक्षा समाप्त हो जाती है, तो आप अपने सामान्य दिनचर्या में लौट सकते हैं। कल के लिए मत छोड़ो, आज आप क्या कर सकते हैं चीजों को बंद करना बंद करो और समय पर अपनी परियोजनाएं समाप्त करें अपनी तैयारी में देरी से आपको एक दिन से अगले दिन अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा और आप इसे किसी भी कीमत पर बचना चाहिए। यह या तो मदद नहीं करेगा क्योंकि आप परीक्षा के दौरान कुछ भी याद नहीं कर पाएंगे।
  • चित्र शीर्षक के लिए पीसीएटी चरण 10 का अध्ययन
    10
    की समीक्षा की। समीक्षा किसी भी परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण है। एक अध्याय पढ़ने के बाद, संक्षेप में प्रस्तुत करने का प्रयास करें समीक्षा करने से आपको बेहतर तरीके से विश्लेषण करने में सहायता मिलेगी कि आपने क्या अध्ययन किया है। आपको सब कुछ सीखा जाना चाहिए ताकि परीक्षा के दौरान कोई समस्या न हो।
  • पीसीएटी चरण 11 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    11
    अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें एक स्वस्थ मन के साथ आप केवल एक स्वस्थ तैयारी की उम्मीद कर सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा नहीं करते हैं अच्छी तरह से खाएं और उचित प्रकार का आहार करें। बिना आराम के बहुत अधिक समय का अध्ययन करें - नियमित रूप से ब्रेक लेना सुनिश्चित करें, खासकर दो घंटे के अध्ययन के बाद, क्योंकि यह आपकी याददाश्त को ताज़ा करेगा और आपको नवीनीकृत करेगा। आप अपनी रुचि को पढ़ाई में रख सकते हैं और पीसीएटी के लिए तैयार करते समय अधिक ऊर्जा प्राप्त कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com