ekterya.com

कैसे कार्यालय के सबसे बातूनी से बचने के लिए

हर किसी के पास दफ्तर में ठेठ बोलने वाला है हर किसी से बात करें और सभी मुद्दों के बारे में जानें आप उसे दिन-भर में और अपने दूसरे साथियों में दखल कर देखेंगे, घबराहट और हँसेंगे। सूक्ष्म संकेत उसके साथ काम नहीं करते हैं इसे अनदेखा करना या तो काम नहीं करता है यह हमेशा आसान नहीं होगा, लेकिन इस बातूनी से बचने के तरीके हैं

चरणों

भागने-ऑफिस-गप्पी-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
द एपिस ऑफ द ऑफिस चेटरबॉक्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आप को माफ़ करें और बातचीत काट लें। बोलने वालों को पता चलिए कि आप व्यस्त हैं और काम करने के लिए हैं।
  • बोलने वालों को बताएं कि आप एक महत्वपूर्ण मीटिंग के लिए तैयारी कर रहे हैं, कॉल की प्रतीक्षा कर रहे हैं या आपके पास एक आसन्न डिलीवरी है।
  • भागने-ऑफिस-गप्पी कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    द एपिस द ऑफिस चेटरबॉक्स चरण 2 नामक छवि
    2
    इसे स्पष्ट करें कि आपके पास समय बात करने की ज़रूरत नहीं है। यह बेहतर है कि आप अपने काम में विसर्जित हो जाते हैं जब बातूनी व्यक्ति आस-पास चलता है।
  • काम जारी रखें और नेत्र संपर्क स्थापित न करें। अपने कंप्यूटर मॉनीटर पर घूरते रहें, पढ़ना जारी रखें, मेल खोलें और जब एक बातक आपके डेस्क के पास चलता है तो एक लिख लें। आप देखेंगे कि आप काम कर रहे हैं और चुपचाप चले जाएँगे।
  • भागने-ऑफिस-गप्पी-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    द एपिस द ऑफिस चेटरबॉक्स चरण 3
    3
    अच्छा दिखने के बारे में चिंता न करें, लेकिन एक पेशेवर उपचार रखें। इस बातूनी व्यक्ति क्या कह रहा है, में दिलचस्पी दिखाकर वार्तालाप को खिलाओ मत।
  • भागने-ऑफिस-गप्पी-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    द एपेट द ऑफिस चेटरबॉक्स चरण 4

    Video: The Great Gildersleeve: The Grand Opening / Leila Returns / Gildy the Opera Star

    4
    काम से संबंधित प्रश्नों को तुरंत जवाब दें, आप विषय पर बने रहने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। मतभेद को अन्य बातों को छूने न दें, लेकिन भद्दा मत बनो।
  • भागने-ऑफिस-गप्पी-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एस्केप द ऑफिस चेटरबॉक्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    हेडफोन पर रखो बोलने वालों को पता नहीं चलेगा कि वे क्या कर रहे हैं या नहीं और ये विज़िट और वार्तालापों का एक अच्छा विकर्षक हो सकता है
  • भागने-ऑफिस-गप्पी-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    द एपिस द ऑफिस चेटरबॉक्स चरण 6
    6



    जब आप गलियारे के माध्यम से जाते हैं तो तेज़ चलें आपके सहकर्मियों में से अधिकांश, जो सबसे अधिक बोलता है, आपको रोकने की हिम्मत नहीं करेगा यदि आप कहीं न कहीं पाने की जल्दी में दिखाई देते हैं।
  • भागने-ऑफिस-गप्पी-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    द एपेट द ऑफिस चेटरबॉक्स चरण 7
    7
    बकवास को बताने के द्वारा चैट करने से बचें कि आप बाथरूम में जाने के लिए थोड़े समय के ब्रेक का लाभ उठा रहे हैं।
  • भागने-ऑफिस-गप्पी-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    द एपिस द ऑफिस चेटरबॉक्स चरण 8
    8
    आप उसे यह भी बता सकते हैं कि आप कॉफ़ी, चाय या स्नैक के लिए बाकी क्षेत्र में जा रहे हैं, जब भी आप हॉलवेज़ में गार्ड को पकड़ लेते हैं।
  • भागने-ऑफिस-गप्पी-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: My Friend Irma: Memoirs / Cub Scout Speech / The Burglar

    द एपेट द ऑफिस चेटरबॉक्स चरण 9
    9
    बहाना है कि आपके पास निकटस्थ देखने वाले पहले साथी से बात करने के लिए कुछ जरूरी है।
  • भागने-ऑफिस-गप्पी-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    द एपिस द ऑफिस चेटरबॉक्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    बोलने वालों के लिए एक कार्य नियुक्त करें, यदि आपके पास यह संभावना है, यदि नहीं, तो अपने काम से आपकी मदद करने के लिए इस व्यक्ति से पूछें। अगर बोलने वाले को यह कहना शुरू होता है कि हर बार जब आप उससे बात करते हैं, तो आप उसे कुछ काम सौंपेंगे, वह किसी दूसरे व्यक्ति को उससे बात करने के लिए मिल जाएगा
  • भागने-ऑफिस-गप्पी-चरणीय-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षकः द एपिस द ऑफिस चेटरबॉक्स चरण 11
    11

    Video: Calling All Cars: Escape / Fire, Fire, Fire / Murder for Insurance

    इस बात को अपने दम पर रखने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करो। जब उपरोक्त सभी विफल हो जाते हैं, तो अपने मालिक से सावधानी बरतें और पेशेवर रूप से अभिनय पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • स्थिति को अपनी उत्पादकता को प्रभावित करने से पहले बोलने वालों के साथ प्रबंधित करें ध्यान देना और काम करना मुश्किल है जब आपके सहयोगी बहुत ज्यादा बोलते हैं।
    • "एक दोस्त को कॉल करें" का प्रयास करें अपने दोस्तों को एक हाथ देने के लिए कहें: जब आप पाठ के साथ एक पाठ संदेश प्राप्त करते हैं, तब आप उन्हें पूछ सकते हैं "काम" आपको काम के बारे में कुछ आविष्कृत प्रश्न के साथ फोन करता है बोलने वाला यह मान लेगा कि आप बहुत व्यस्त हैं। हर बार एक अलग मित्र चुनें या ऐसा होने की संभावना है कि यह व्यक्ति नोटिस करेगा। जब फोन की घंटी बजती है, तो कहो "जाओ, मुझे यह फोन करना होगा ..." उम्मीद है, वह उसे छोड़ने के लिए पर्याप्त होगा यदि नहीं, तो एक लंबी बातचीत या तत्काल संदेश का ढोंग करें

    चेतावनी

    • इस व्यक्ति को अपने दूसरे साथी के साथ अयोग्य घोषित करने के लिए खुद को समर्पित न करें। इससे कुछ भी हल नहीं होगा और यह आपको केवल बुरा दिखने देगा।
    • कभी भी चिड़चिड़ाहट के लिए गुस्से का जवाब न दें, न ही आप अचानक उसे चुप्पी करने के लिए भेजते हैं यह केवल आपत्तिजनक नहीं है, यह एक ऐसी लड़ाई भी हो सकती है जिसमें आप अशिष्ट के रूप में रहते हैं। हर किसी को चुप्पी होने में खुशी होती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com