ekterya.com

सही ढंग से अंग्रेजी कैसे बोलें

ग्रेट ब्रिटेन में अंग्रेजी भाषा का विघटन एक बड़ी समस्या है यह आपको अंग्रेजी बोलने के लिए उचित तरीके से शिक्षित करेगा

चरणों

1
बुनियादी व्याकरण संरचना पढ़ें, पहचानें कि आप गलत कहां हैं। कई बार वे बुनियादी चीजें हैं - उदाहरण के लिए भ्रमित करें "आपके" और "आप कर रहे हैं", सबसे पहले किसी के कब्जे को संदर्भित करता है उदा। "आपका कुत्ता मेरे बगीचे में है" (आपका कुत्ता मेरे बगीचे में है) जबकि उत्तरार्द्ध व्यक्ति खुद को संदर्भित करता है। "आप मेरे बगीचे में हैं" (आप मेरे बगीचे में हैं) `लापता पत्र को संदर्भित करता है
  • 2
    एक मित्र को प्राप्त करें, जिसमें आपको उच्चारण करने के लिए अच्छी भाषा कौशल है (यहां आपको आरंभ करने में मदद करने के लिए ध्वन्यात्मक हैं "उच्चारण" `प्रो-ना-सी-समझना`)
  • 3
    कुछ और शब्द जानें व्यापक शब्दावली रखने के लिए अच्छा है जब आप लिखते हैं या बात करते हैं, तो ऐसे शब्दों का वर्णन करने के लिए छोटे शब्दों का उपयोग करने के बजाय "वहाँ पर इमारत बड़ी है" (बिग पर इमारत है) - जैसे अधिक सुवक्ता शब्दों का प्रयोग करें: "वहां पर इमारत विशाल है" (इमारत विशाल है)। वैकल्पिक रूप से, आप वाक्य को और भी जटिल बना सकते हैं: "उस इमारत को यूरोप में सबसे बड़ा माना जाता है।" (यह कहा जाता है कि भवन यूरोप में सबसे बड़ा है)।
  • Video: अंग्रेजी कैसे सीखे-अंग्रेजी कैसे बोले:अंग्रेजी सीखने का आसान तरीका: How To Speak English : In Hindi

    4
    अमेरिकियों का इस्तेमाल करना बंद करो (यह अमेरिकियों के प्रति किसी भी तरह की नफरत नहीं है, लेकिन उनकी अंग्रेजी ब्रिटिश की तुलना में अलग है) इसके बजाय शब्दों का उपयोग करने के बजाय "दोस्त", "डायपर", "pacifiers" और "कुकीज़"- जैसे शब्दों का उपयोग करें ""साथी", "लंगोट", "dummies" और "बिस्कुट"।



  • 5
    शब्द का उपयोग न करें "जैसा" गलत संदर्भ में
  • 6
    "दूसरे दिन मुझे यह बस की तरह मिल गया और साउथेम्प्टन की तरह मेरी पसंद के प्रेमी से मिलने गया" (दूसरे दिन मुझे इस बस में मिला और मेरे प्रेमी को देखने के लिए साउथेम्प्टन गए) - यह शब्द का इस्तेमाल करने का सही तरीका नहीं है "जैसा"।
  • Video: अंग्रेजी लिखना कैसे सीखें?? learn english speaking/पार्ट -1[VISHNU ATP]

    7
    "मुझे बिस्कुट पसंद है लेकिन मैं भी अमेरिकी कुकीज़ पसंद है" (मुझे बिस्कुट पसंद है लेकिन मैं भी अमेरिकी कुकीज़ पसंद करता हूं) - ये शब्द का सही इस्तेमाल होता है
  • युक्तियाँ

    • धीमी गति से चलें, रात भर में अंग्रेजी भाषा में विशेषज्ञ बनने की कोशिश मत करो।

    चेतावनी

    • यदि आप ऐसे जगह पर रहते हैं जहां लोग बहुत चालाक नहीं होते हैं, तो वे आपको न्याय करना शुरू कर सकते हैं। उन्हें इस लेख में देखें और हर कोई फिर से मित्र हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com