ekterya.com

यदि आप शर्मीली हैं तो ज़ोर से कैसे बोलें

यदि आप एक शर्मीली व्यक्ति हैं, तो लोग आपको ज़ोर से बोलने या अधिक बोलने के लिए कह सकते हैं। हम आपको अपनी आवाज की श्रव्यता बनाए रखने और लोगों पर अपना विश्वास दिखाने के कुछ तरीके देंगे।

चरणों

टोटल लाउडर अगर आप`re Shy Step 1
1
दृढ़ रहें लोगों से पहले नीच मत महसूस करो और जमीन पर न देखें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन हैं या आप क्या कहते हैं, आपको अपने विश्वास को बनाए रखना होगा चाहे आप कैसे दिखते हों या लोग क्या सोचते हैं, आपको खुद पर भरोसा रखना होगा। शील असुरक्षा है, यहां तक ​​कि थोड़ी ही। सुनिश्चित करें कि आप अपने सिर को और आपके विश्वास को उच्च रखें
  • टोटल लाउडर अगर आप`re Shy Step 2
    2

    Video: Baruneshwor महादेव (Jhor Mahankal) - Sombar Bisesh Manita पोखरेल द्वारा

    पेट से बोलो आप इसे पर्याप्त रूप से सुन सकते हैं- यह सच है कि पेट से बोलने से आपकी आवाज़ तुरंत उच्च और अधिक पेश की जाती है ऐसा करने से, आपकी आवाज़ स्पष्ट रहती है और झिझक की संभावना को रोकता है, यह भी बहुत बेहतर लगता है दूसरी ओर, यदि कोई आपको बोलने के दौरान पेट में आपको मारता है, तो उसे आपकी फर्म पेट के कारण आपको चोट नहीं पहुंचाई जानी चाहिए
  • टोटल लाउडर अगर आप`re Shy Step 3
    3
    जानें कि क्या कहना है अगर आपके बारे में बात करने के लिए कोई विषय नहीं है, तो बात न करें। यदि आप बातचीत में शामिल होते हैं जब आपको नहीं पता कि क्या कहना है, तो आप बहुत स्पष्ट या निश्चित रूप से ध्वनि नहीं करेंगे हम आपको चुप रहने के लिए नहीं बताते हैं, जब आप कुछ साझा करने के लिए तैयार हैं, तो बातचीत में भाग लें। यदि आप इस विषय को जानते हैं और आपके पास कुछ कहने के लिए मूल्य है, तो यह कहें जितना अधिक आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, उतना ही बेहतर होगा।
  • टोटल लाउडर अगर आप`re Shy Step 4

    Video: भक्ति दर्शन BISHES Tokha, Jhor से




    4
    धीमी बोलें इतनी तेजी से बात मत करो या कोई भी आपको समझ नहीं पाएगा और आपको केवल यही कहना होगा कि आपने क्या कहा था। कहो कि आपको स्पष्ट रूप से, बस और सामान्य गति से कहने की ज़रूरत है इससे आपको समय पर और अधिक आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिलेगी और यदि आप जानते हैं कि लोग आपकी बात सुन रहे हैं, तो ज़ोर से बोलना शुरू कर देंगे, रुचि रखने और उस विषय को समझने के बारे में जो आप के बारे में बात कर रहे हैं।
  • टोटल लाउडर अगर आप`re Shy Step 5
    5

    Video: Jhor के लिए चला गया! | काठमांडू, नेपाल | Motovlog # 6

    एक क्लब में शामिल हों टोस्टमास्टर्स (संचार और नेतृत्व के लिए वैश्विक गैर-लाभकारी संगठन) या कैडेट (युवा कार्यक्रम) जैसे समूह में शामिल हों। दोनों एजेंसियां ​​आपको लोगों के सामने बोलने और ज़ोर से बाहर करने में मदद करेंगे।
  • टोटल लाउडर अगर आप`re Shy Step 6
    6
    अभ्यास। हमेशा की तरह, अभ्यास पूर्णता है और हमेशा सुधार किया जा सकता है। समय आपका दोस्त होगा, बस अभ्यास करना और धैर्य रखें।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को आत्मविश्वास और विश्वास नहीं मानना ​​याद रखें।
    • कभी अपने हथियार को पार मत करो इसके बजाय, उन्हें अपने कूल्हों के ऊपर या अपने पक्षों पर रखें। अपनी बाहों को पार करने से ऊपर बंद हो जाता है और ऐसा दिखता है जैसे आप बात नहीं करना चाहते हैं - उनको विस्तार करते हुए वे लोगों को आप से बात करना चाहते हैं।
    • अपना आत्मविश्वास रखें और अपने आप में विश्वास करें। अपनी क्षमताओं पर शक न करें और लोगों को यह नहीं बताएं कि आपके पास उनके पास नहीं है।

    चेतावनी

    • किसी बड़े समूह में या उन लोगों के साथ जोर से बोलने का अपना पहला प्रयास करने का प्रयास न करें जो आपके सम्मान नहीं करते हैं। कोशिश करो भी परेशान मत करो क्योंकि वे आपको उस साधारण तथ्य के लिए परेशान करेंगे। इसे अन्य लोगों के साथ आज़माएं
    • यदि आप चिल्लाते हैं तो यह अच्छा नहीं होगा। कुछ लोग आपको बताने के लिए चुप रहेंगे और यह आपकी मदद नहीं करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com