ekterya.com

ग्राफ़िक डिज़ाइन स्वतंत्र रूप से कैसे करें

यद्यपि औपचारिक शिक्षा के बिना एक स्वतंत्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में जीवित रहने और यहां तक ​​कि सफल होना संभव है, यह बहुत मुश्किल है इसके अलावा, यदि यह सबसे अच्छा ग्राफिक डिजाइनर होने के बारे में है, तो जितना आप कर सकते हैं उतना नहीं सीखें?

चरणों

निःशुल्क फ्रीलान्स ग्राफ़िक डिज़ाइन चरण 1 नामक छवि
1
स्कूल जाना यद्यपि औपचारिक शिक्षा के बिना एक स्वतंत्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में जीवित रहने और यहां तक ​​कि सफल होना संभव है, यह बहुत मुश्किल है इसके अलावा, यदि यह सबसे अच्छा ग्राफिक डिजाइनर होने के बारे में है, तो जितना आप कर सकते हैं उतना नहीं सीखें? आप एक संक्षिप्त कोर्स लेने का विकल्प चुन सकते हैं या ग्राफिक डिजाइन में अपनी शिक्षा के लिए दीर्घकालिक डिग्री प्राप्त कर सकते हैं। अपने बजट और आपके द्वारा उपलब्ध समय के अनुसार तय करें
  • निःशुल्क फ्रीलान्स ग्राफिक डिज़ाइन चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: गति के समीकरण

    सॉफ्टवेयर के बारे में अपने ज्ञान को सही करें ग्राफिक डिजाइनर के रूप में, आप क्षेत्र के मुख्य कार्यक्रमों में एक कार्यशील ज्ञान प्राप्त करना चाहते हैं। ये एडोब फोटोशॉप, एडोब इलस्ट्रेटर, इनडिज़ाइन और कई अन्य हैं। संभवत: आपके पास एक पसंदीदा प्रोग्राम है (या होगा) जो आप के साथ सबसे सहज महसूस करते हैं इसका उपयोग करें और जितना आप कर सकते हैं उतना अभ्यास करें।
  • फ्री फलकेंस ग्राफिक डिज़ाइन चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    लोकप्रिय संस्कृति के साथ रहो हर अच्छा ग्राफिक डिजाइनर भी जीवन का एक छात्र है। ग्राफिक डिजाइन की दुनिया में प्रवृत्तियों और प्रगति देखें। नियमित रूप से पत्रिकाओं और समाचार पत्रों को देखना है कि किस प्रकार के डिज़ाइन लोकप्रिय हैं मौजूदा रुझान ऑनलाइन के बारे में पढ़ें कभी संपर्क खोना नहीं



  • ड्यू फ्रीलांस ग्राफिक डिज़ाइन चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने आला खोजें एक स्वतंत्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में, आपको बड़ी कंपनियों सहित काम करने के लिए बहुत प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा। आपको यह निर्धारित करना चाहिए कि वह क्या है जो आपको बाहर खड़े करता है - जो ग्राहक आपके पास आएंगे चाहे वह कम कीमत, बेहतर ग्राहक सेवा, तेज वितरण, या जो भी हो, पता करें और दिखाए जाने के लिए तैयार हों।
  • ड्यू फ्रीलांस ग्राफिक डिज़ाईन चरण 5 नामक छवि
    5
    अपने आप को बढ़ावा दें अब आप अपनी सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए तैयार हैं आप इस कार्य में आपकी मदद करने के लिए एक डिजाइनर के रूप में अपनी खुद की प्रतिभा का उपयोग कर सकते हैं, अपने खुद के ब्रोशर और पोस्टर को डिज़ाइन कर सकते हैं। उन सभी को बिजनेस कार्ड देने के लिए इस्तेमाल करें जिन्हें आप मिलते हैं। लोगों से मिलने के लिए अपने क्षेत्र के क्लब और समूहों में शामिल हों मित्रों और सहयोगियों के माध्यम से खुद को बढ़ावा दें अपने नाम को ज्ञात करने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे सब कुछ करो और लोगों को पता चले कि आप काम पर रखने के लिए तैयार एक प्रतिभाशाली ग्राफिक डिजाइनर हैं।
  • ड्यू फ्रीलांस ग्राफिक डिज़ाइन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6

    Video: What is Graphic Design? Ep1/45 [Beginners Guide to Graphic Design]

    काम को हाथ रखो यदि आपके पास प्रतिभा है और आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आपके पास एक कम समय में व्यवसाय चल जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपने ग्राहकों को वे भुगतान करते हैं और अधिक भुगतान करते हैं। वे जो कुछ भी मांगते हैं और अधिक करें और यह हमेशा असाधारण ग्राहक सेवा प्रदान करता है यदि आप कुछ से संतुष्ट नहीं हैं, तो उसे बिना शुल्क के दोबारा दोबारा शुरू करें।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने ग्राहकों से संपर्क करें, और पता लगाएं कि वे क्या चाहते हैं।
    • समय के साथ, अपनी खुद की शैली विकसित करने की कोशिश करें - जो आपको आराम से अलग करता है
    • अपना काम न दें एक डिजाइनर को कभी भी मुफ्त में कुछ भी नहीं बना सकता है
    • याद रखें: सीखते रहो! शोध जारी रखें और पाठ्यक्रम ले लो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com