ekterya.com

अपने होमवर्क को कुशलतापूर्वक कैसे करें

यह गुरुवार की सुबह है - आप समाप्त हो गए हैं क्योंकि आप सुबह में एक बजे तक अपने सभी कार्यों को पूरा कर रहे थे, लेकिन आपको पूरा महसूस होता है क्योंकि आप सबकुछ समाप्त कर चुके हैं। आप इसे बाहर निकालने के लिए उत्सुक हैं, जब अचानक, एक साथी आपको कहता है: "व्यायाम पुस्तक का वह पृष्ठ कल बहुत मुश्किल था"। व्यायाम पुस्तक का पृष्ठ? क्या पृष्ठ?! लगभग हम सभी इस परिस्थिति में हैं और आपके कार्य में देरी नहीं करने और न दे पाने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक कुशलतापूर्वक आपका होमवर्क करें चरण 1
1
समझें कि वे आपको कार्य क्यों छोड़ते हैं। ऐसा लगता है कि शिक्षकों ने आपको सिर्फ परेशान करने के लिए काम छोड़ दिया है। 140 या अधिक लिखित कार्यवाही की योग्यता आपके स्वास्थ्य को लाभ नहीं देती है होमवर्क आपके द्वारा कक्षा में उस दिन सीखे गए पाठों की समीक्षा करने में आपकी सहायता करता है। दस आपकी रिपोर्ट कार्ड पर उन अतिरिक्त बिंदुओं को अर्जित करने के लिए सेवा करेंगे वे मदद का एक उपकरण हैं, चाहे वे कितने कष्टप्रद हों।
  • Video: Hommage à Aaron Swartz

    छवि का शीर्षक कुशलतापूर्वक आपका होमवर्क पूरा हो गया चरण 2
    2
    एक ब्रेक लें (एक अच्छा टीवी शो देखें, एक सैंडविच खाएं), भले ही वह आधे घंटे तक रहता हो यह आपको काम के पूरे दिन के बाद आराम करने की अनुमति देगा और आपके पास शुरू करने के लिए अधिक ऊर्जा होगी। हालांकि, आपको समय निकालना नहीं चाहिए या आप कार्यों को पूरा नहीं करेंगे।
  • छवि का शीर्षक कुशलतापूर्वक आपका होमवर्क हो गया चरण 3
    3
    जब आप स्कूल में हैं, तो एजेंडा में या यहां तक ​​कि कागज के एक टुकड़े पर सभी असाइनमेंट लिखना सुनिश्चित करें और इसे ध्यान से समीक्षा करें आपको कभी नहीं पता है कि जब आप एक कार्य भूल गए हों अगर आपको कुछ समझ में नहीं आता है, तो शिक्षक से पूछने से डरो मत। यह संभावना है कि आप एकमात्र व्यक्ति नहीं हैं जिन पर संदेह है।
  • छवि का शीर्षक कुशलतापूर्वक आपका होमवर्क करें चरण 4
    4

    Video: Our Miss Brooks: Business Course / Going Skiing / Overseas Job




    जब आप होमवर्क करने के लिए बैठते हैं, सरलतम से शुरुआत करें इस तरह आप सबसे जटिल बात करने के बाद इसे नहीं भूलेंगे। जब आप सबसे कठिन काम करना शुरू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक आरामदायक वातावरण में हैं, बिना किसी शोर के।
  • छवि का शीर्षक कुशलतापूर्वक आपका होमवर्क करें चरण 5
    5
    यदि आप नोट लेते हैं, तो कुछ भी लिखने के बजाय, अध्याय के प्रमुख बिंदुओं को संक्षेप में लें। इस तरह, आप परीक्षा के लिए बेहतर तैयार रहेंगे। जब आप अध्ययन करते हैं, तो जो करें वह आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है। आप स्मृति सहायता कार्ड बना सकते हैं या एनाग्राम बना सकते हैं। परीक्षा के लिए तैयार करने के कई तरीके हैं
  • छवि का शीर्षक कुशलतापूर्वक आपका होमवर्क करें चरण 6
    6
    अंतराल पर काम करने की कोशिश करें - यह बताएं कि जब आप दो चादरें समाप्त कर लेंगे या आप हर आधे घंटे में एक पेय पीएंगे तो आप एक ब्रेक लेंगे। थोड़ी चलो, रक्त परिसंचारी रखें ताकि आप थकान महसूस न करें। जब यह परियोजनाओं की बात आती है, नहीं आरंभ करने के लिए अंतिम मिनट तक प्रतीक्षा करें यदि आप कार्य को समाप्त करने के लिए एक शेड्यूल बनाते हैं, तो अंतिम उत्पाद बेहतर होगा जब आप इससे पहले रात को शुरू करेंगे सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने बैकपैक में एक दिन जल्दी ही लगाएंगे ताकि आप सुबह में पागलों की तरह न लगे, तो आप बहुत समय बचा पाएंगे और पागलपन से बचेंगे
  • छवि का शीर्षक कुशलतापूर्वक आपका होमवर्क करें चरण 7
    7
    सभी कार्य करें यह मजेदार नहीं है, लेकिन अंत में यह आपकी मदद करेगा कुछ अध्ययनों से पता चला है कि होमवर्क करना ग्रेड सुधारता है (चेक लिंक)। इसके अलावा, शिक्षक के डेस्क से शर्मिंदा होने के बजाय काम करने की बजाए, "मैं घर पर होमवर्क छोड़ देता हूं" कहने में अच्छा नहीं लगता ... "?
  • युक्तियाँ

    • अपने कार्यों या परियोजना को पूरा करने के लिए अंतराल पर कार्य करें यह एक बार में सब कुछ करना आसान है
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी असाइनमेंट लिखने के लिए एक एजेंडा है
    • सरल कार्यों के साथ शुरू करें शिक्षक आमतौर पर मुश्किल से अधिक काम छोड़ देते हैं, इसलिए सरलतम लोगों को पहले बनाएं फिर, एक ब्रेक लें और अधिक कठिन लोगों के साथ जारी रखें। यदि आपको एक प्रोजेक्ट करना है, आखिरी मिनट के लिए सब कुछ मत छोड़ो! थोड़ा काम करके और परियोजना करने की योजना है। यदि कार्य एक परीक्षा के लिए अध्ययन करना है, तो समय के कम अंतराल पर अध्ययन करना सीखें। इस तरह, आपने अपने दिमाग को प्रशिक्षित किया है और आतंक की संभावना कम होगी
    • सुनिश्चित करें कि आप एक आरामदायक जगह में हैं और शोर के बिना।
    • बैकपैक में होमवर्क को एक दिन पहले रखो, इसलिए आप चिंता से बचेंगे।
    • जब आप घर ले जाएं तो ब्रेक लें, थोड़ा आराम करें और कार्य शुरू करें
    • आखिरी मिनट तक शुरू होने तक इंतजार न करें
    • याद रखें, होमवर्क महत्वपूर्ण है हालांकि कभी-कभी यह बेकार लग सकता है, यह निश्चित रूप से आपको लंबे समय तक मदद करेगा।
    • अगर आपको यह समझ में नहीं आता कि कार्य कैसे किया जाता है, तो सहायता के लिए अपने शिक्षक से पूछें यह उसका कार्य है
    • एक छोटा संगीत ध्यान केंद्रित करने में आपकी सहायता कर सकता है, लेकिन टीवी को नहीं पहनें, क्योंकि आप विचलित हो जाएंगे।
    • अगर आपको जागने में परेशानी हो रही है या थोड़ा सा शांत करने की आवश्यकता है, गर्म पेय या हर्बल चाय जैसे गर्म पेय तैयार करें। कॉफी से बचने का प्रयास करें क्योंकि यह आपको अत्यधिक सक्रिय बना सकता है और आप बाद में सो नहीं पाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com