ekterya.com

अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए धन्यवाद कार्ड कैसे बनाएं

किसी प्रियजन की मृत्यु के बाद, लेबल द्वारा मांगी गई प्रतिबद्धताओं को पूरा करना अंतिम बात है जिसे आप करना चाहते हैं। हालांकि, कठिनाई और संकट के समय दूसरों की दया को पहचानने के लिए यह जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग है। एक छोटी और सरल धन्यवाद नोट भेजना केवल एक बुनियादी लेबल नहीं है, बल्कि आपके मृतक परिवार के सदस्य के जीवन में शामिल लोगों के लिए आपकी सराहना व्यक्त करने का भी एक तरीका है।

चरणों

भाग 1
आपूर्ति इकट्ठा

एक अंतिम संस्कार चरण 1 के बाद नोट करें
1
उन लोगों की एक सूची बनाएं जिन्हें आपको धन्यवाद देना चाहिए। एक संभावित सूची में अंतिम संस्कार के घर के निर्देशक और कर्मचारी शामिल हो सकते हैं, साथ ही साथ लोग जो फूल भेजते हैं, भोजन तैयार करते हैं या सेवा का आयोजन करने में मदद करते हैं सेवाओं की अध्यक्षता करने वाले officiant को धन्यवाद नोट भेजने के लिए सुनिश्चित करें अगर किसी ने आपके साथ अंतिम संस्कार में विशेष रूप से महत्वपूर्ण भावना साझा की है, तो सूची में उस व्यक्ति को शामिल करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें
  • आपको प्रत्येक व्यक्ति का नाम लिखने के लिए नोटपैड और एक पेन की आवश्यकता होगी और उनका योगदान क्या था यह संभवतः आपके लिए सब कुछ याद रखने की कोशिश करना है। आप एक और परिवार को यह काम सौंपने, लेकिन यकीन है कि आप नाम और करदाताओं के उपनाम और क्या मुझे मिल गया या क्या वे सेवाओं के लिए किया था प्राप्त कर सकते हैं।
  • जिन लोगों को आप अपनी सूची में शामिल कर सकते हैं, उनमें कॉफिन पदाधिकारियों, अध्यापकों, संगीतकारों, ऐसे लोग हैं, जो किसी तरह का दान (भोजन, स्मारक शब्द या फूल) और व्यवस्था के साथ एक ठोस तरीके से आपकी मदद करने वाले लोग ( उदाहरण के लिए, अंतिम संस्कार घर से संपर्क करके या अपने बच्चों की देखभाल के लिए)।
  • ध्यान रखें कि अंतिम संस्कार में उपस्थित सभी लोगों को आपको धन्यवाद-पत्र भेजने की आवश्यकता नहीं है। आपको केवल उन लोगों को ही धन्यवाद भेजना चाहिए, जिनसे आपको उनकी सहायता से ज्यादा मदद मिलेगी। सेवा के दौरान आप सभी को मौखिक रूप से धन्यवाद कर सकते हैं
  • एक अंतिम संस्कार चरण 2 के बाद नोट लिखें एक धन्यवाद लिखें

    Video: nali nali nalivina vele ee hrudaya ninagagi

    2
    कार्ड या कागज़ात के बीच तय करें आपके कार्ड को डिज़ाइन करने के लिए कई विकल्प हैं। एक ऐसा कार्ड चुनें, जो सुरुचिपूर्ण और विचारशील दिखता है इसके अलावा, यदि आप चाहें, तो आप अच्छे कागजात खरीद सकते हैं और अपने नोट्स को हाथ से लिख सकते हैं। अंत में, डिजाइन, आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले शब्द और कार्ड (या कागजात) व्यक्तिगत प्राथमिकता के मामले हैं
  • सामान्य तौर पर, आपको एक हस्तलिखित धन्यवाद को ईमेल या इलेक्ट्रॉनिक कार्ड के साथ याद नहीं रखना चाहिए, क्योंकि वे अवैयक्तिक लग सकते हैं।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 3
    3
    खाली धन्यवाद कार्ड चुनें ताकि आपके पास लिखने के लिए पर्याप्त जगह हो। आपके द्वारा चुने गए धन्यवाद-टिप्पणी की शैली के बावजूद, रिक्त कार्ड या कार्ड के अंदर छोटे वाक्यांशों के साथ देखें। इस तरह, आपको लिखने के लिए स्थान होगा और आपकी प्रशंसा होगी।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 4 के बाद एक टिप्पणी लिखें
    4
    नोटों को सरल रखें यद्यपि लेबल महत्वपूर्ण है, धन्यवाद-नोट्स के संबंध में तनाव मत करना। ऐसा इरादा है जो इस परिस्थिति में गिना जाता है। अगर आप गलत प्रकार के कार्ड भेजते हैं या यदि आप बदसूरत कागजात चुनते हैं तो चिंता न करें। आप शोक में हैं और इन नोटों को केवल उन लोगों का शुक्रिया अदा करने का एक तरीका है जो इस कठिन समय के दौरान आपकी मदद करते हैं।
  • भाग 2
    तय करना कि क्या कहना है

    एक अंतिम संस्कार चरण 5 के बाद एक टिप्पणी लिखें
    1

    Video: जन्मदिन पर निमंत्रण देते हुए मित्र को पत्र लिखिए।

    दिल से बोलो व्यक्ति को पता चले कि यह आपके लिए कितना मायने रखता है कि वह आपके समय की ज़रूरत में था और उसने किसी तरह से योगदान दिया। आपके शब्दों को धन्यवाद के नोटों पर ध्यान देने के कई तरीके हैं, यह सब उस व्यक्ति पर निर्भर करता है जो आपके और आपके प्रियजनों के लिए किया था आप अपने जीवन में बहुत नुकसान के बारे में सोचने के लिए धन्यवाद करते हुए उसे दो वाक्यों लिख सकते हैं और उन्हें यह बताने दे सकते हैं कि इसका मतलब आपके लिए बहुत कुछ है।
    • यदि आपके पास उस व्यक्ति के साथ एक विशेष रूप से करीबी रिश्ता है जो आप के लिए आभारी हैं, तो मृतक के जीवन के बारे में व्यक्तिगत कयास करें, यदि आप उस व्यक्ति के साथ एक साझा करते हैं आपके धन्यवाद के नोटिंग को निजीकृत करना हमेशा एक अच्छा स्पर्श होता है, लेकिन ऐसा करने के लिए बाध्य नहीं लगता।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 6 के बाद एक टिप्पणी लिखें
    2
    विशिष्ट रहें आपके धन्यवाद में आप नोट्स करते हैं कि आपके रिश्तेदार की मृत्यु के बाद किस व्यक्ति या समूह का धन्यवाद किया गया है, उसके बारे में विशिष्ट संदर्भ दें। चाहे वह अपने सम्मान में भोजन, फूल या स्मारक शब्द हों, इस कारण को निर्दिष्ट करें कि आप उनका धन्यवाद क्यों करते हैं और उन्हें बताएं कि आपका विचार आपके लिए बहुत मायने रखता है
  • सामान्य तरीके से शुक्रिया-ध्यान दें नोट शुरू करें और उत्तरोत्तर अधिक विशिष्ट चीज़ों को जोड़ दें। उदाहरण के लिए, कुछ अच्छा प्रारंभिक अंक की तरह "क्या आप इस मुश्किल समय के दौरान अपने दयालुता के लिए धन्यवाद," या सामान्य बातें हो सकता है "परिवार इस मुश्किल समय के दौरान अपने समर्थन की सराहना करता है।"
  • तब आप उत्तरोत्तर उन विशेष रूप से जोड़ सकते हैं जिससे वे विशेष रूप से आपकी सहायता कर सके उदाहरण के लिए, यदि आप एक भोजन लाया, उन्हें अपने दयालुता के लिए धन्यवाद के बाद, आप की तरह "कुछ कह सकते हैं खाद्य अद्भुत भेजा गया था, मुझे एक कम चिंता डालते हैं। मैं आपको ईमानदारी से धन्यवाद करता हूं। " कुंजी उन्हें विशिष्ट योगदान के लिए धन्यवाद देना है।



  • एक अंतिम संस्कार चरण 7 के बाद एक टिप्पणी लिखें
    3
    विशिष्ट राशि का उल्लेख करने से बचें यदि आप किसी के लिए धन्यवाद नोट लिखते हैं, जिसने आपके प्रियजन की स्मृति में मौद्रिक दान किया है, तो अपने दान के लिए उसे धन्यवाद, लेकिन इसका उल्लेख न करें कि उसने कितना दिया था बस कहते हैं कि आप मृतक के सम्मान में अपनी उदारता के लिए आभारी हैं।
  • मौद्रिक दान के लिए एक अच्छा वाक्यांश "दर्द के इस समय में आपकी उदारता के लिए धन्यवाद। सम्मान में दान (मृतक का नाम) मेरे लिए बहुत मायने रखता है। " इस तरीके से, आप कितना पैसा देते हैं, इसके बिना आभार व्यक्त कर सकते हैं।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 8 के बाद एक टिप्पणी लिखें
    4
    लंबा, विस्तृत नोट लिखने के लिए बाध्य महसूस न करें अपनी आभार व्यक्त करने के लिए दो या तीन वाक्य पर्याप्त होंगे। व्यक्ति को एक धन्यवाद पत्र भेजने के लिए समय लेना दिखाता है कि आप कितने आभारी हैं। अपना आभार व्यक्त करने के लिए लंबे पैराग्राफ लिखने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें।
  • अपने स्वयं के नाम से या "परिवार के (मृतक के नाम)" के नाम पर नोट करें।
  • भाग 3
    नोट्स भेजें

    एक अंतिम संस्कार चरण 9 के बाद एक टिप्पणी लिखें
    1
    उन्हें दो सप्ताह के दौरान भेजने का प्रयास करें शिष्टाचार के सामान्य नियमों को निर्देश देते हैं कि आपको अंतिम संस्कार के दो सप्ताह के भीतर धन्यवाद-नोट भेजना चाहिए। आपके दोस्तों और प्रियजनों को पता है कि आप शोक में हैं, इसलिए यदि आप नोट भेजने में देरी करते हैं, चिंता न करें एक देर से नोट किसी से भी बेहतर नहीं है
  • एक अंतिम संस्कार चरण 10 के बाद एक टिप्पणी लिखें
    2
    यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो मदद के लिए पूछें अगर प्रियजन की मृत्यु के बाद दर्जनों लोगों को धन्यवाद देने की उम्मीद भारी लगता है, तो अपने आसपास के लोगों से मदद मांगने में संकोच न करें। यहां तक ​​कि अगर आप किसी डाकघर में डाक टिकटों या लिफाफे खरीदने के लिए भेजने की कोशिश करते हैं, तो यह काम मित्रों या करीबी रिश्तेदारों को सौंपें।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 11 के बाद एक टिप्पणी लिखें
    3
    याद रखें कि धन्यवाद नोट्स एक आवश्यकता नहीं हैं अंत में, अगर आप धन्यवाद- नोट्स नहीं भेज सकते तो आपको बुरा नहीं लगना चाहिए। हालांकि वे अच्छे शिष्टाचार के अनिवार्य घटक हैं, संकट के समय, लेबल दूसरे स्थान पर ले जाता है। इसलिए, अगर आपके लिए धन्यवाद करने का साहस नहीं है, तो आप ऐसा नहीं करने के लिए खुद को पीड़ा नहीं देते।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप ही सब कुछ करने की कोशिश न करें रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों से मदद के लिए पूछने का प्रयास करें जो तैयार हैं। धन्यवाद-लेखन नोट्स आपको दर्द से उबरने में मदद कर सकता है, लेकिन बहुत नुकसान के बाद कुछ कार्यों पर ध्यान देना मुश्किल हो सकता है। मदद के लिए पूछने से डरो मत

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: जित्तू खरे ने लगाई फांसी यह हल्ला कर दिया लोगों ने पर जित्तू खरे जिंदा है देखेंगे शेयर जरूर करें

    • एक नोटबुक
    • एक बॉलपेप पेन
    • कुछ कार्ड या कुछ कागजात
    • कुछ डाक टिकट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com