ekterya.com

ऑनलाइन स्वयंसेवक कैसे करें

यह व्यक्ति में स्वयंसेवक के लिए अनिवार्य नहीं है हालांकि यह सच है कि ऑनलाइन स्वयंसेवा का नतीजा केवल आभासी अंतरिक्ष में ही हो सकता है, यह वास्तविक और उपयोगी है। सभी की सबसे अच्छी बात यह है कि आप उस समय स्वयंसेवा कर सकते हैं जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है और आप जो समय चाहते हैं उसे समर्पित कर सकते हैं।

चरणों

स्वयंसेवा ऑनलाइन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक ऐसा प्रोजेक्ट चुनें जिसे आप पसंद करते हैं और आपकी रूचियां स्वयंसेवा ऑनलाइन अभी भी स्वयंसेवा है, इसलिए यह मजेदार है कि कुछ चुनने के लिए न्यायसंगत है।
  • स्वयंसेवा ऑनलाइन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    यह वितरित प्रूफ्रेडर्स ऑनलाइन परियोजना के माध्यम से गुटेनबर्ग परियोजना के लिए स्वेच्छा से सुधारता है। यात्रा PGDP.net, चूंकि यह वेब पेज ग्रंथों को सही करने के लिए कार्य करता है, इससे पहले कि उन्हें गूटेंबर्ग.org में जोड़ा जाता है, मुफ्त इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकों की वेबसाइट। स्वयंसेवक स्कैन किए गए पृष्ठ की छवि की समीक्षा करते हैं और इसी तरह की वेब पेज पर दोनों दस्तावेजों को पहचानते हैं। फिर, वे पाठ की छवि से तुलना करते हैं, सुधार करते हैं और इसे वेब पेज पर भेजते हैं। एक दूसरे स्वयंसेवक पहले स्वयंसेवक के काम को सत्यापित और सुधारता है और इसे वेबसाइट पर भेजता है। इसके बाद, पुस्तक वेब पेज के रूप में एक ही इंटरफ़ेस का उपयोग करते हुए दो स्वरूपण दौरों के माध्यम से प्रगति करती है। एक निशुल्क खाता के लिए साइन अप करें और वेबसाइट से परिचित हो।
  • स्वयंसेवा ऑनलाइन चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: आरएसएस में कैसे शामिल हो ,वो भी घर बैठे

    3
    लिब्रिक्स के लिए पढ़ने का प्रयास करें यह एक Librivox.org स्वयंसेवकों का एक समूह है जो सार्वजनिक डोमेन पुस्तकों के अध्यायों को रिकॉर्ड करता है और इंटरनेट पर ऑडियो फ़ाइलें लॉन्च करता है इसका लक्ष्य उन पुस्तकों को बनाना है, जो सार्वजनिक डोमेन हैं और जो ऑडियो पुस्तकों के रूप में मुफ्त में उपलब्ध हैं। यह स्वयंसेवा करना आसान है - आपकी ज़रूरत एक माइक्रोफ़ोन वाला एक कंप्यूटर है, कुछ मुफ्त रिकॉर्डिंग प्रोग्राम और आपकी खुद की आवाज।
  • स्वयंसेवा ऑनलाइन चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: R.S.S. से जुड़ने के लिए फॉर्म कैसे ऑनलाइन करें

    4

    Video: JOIN RSS ( राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को जाने ।) Part-1

    एक विकी लेख लिखें यदि आप अन्य लोगों के पढ़ने की बजाय अपनी सामग्री लिखना चाहते हैं, तो विकी लेख लिखने की कोशिश करें। विकिपीडिया यह एक वेब पेज है जो सभी लोगों ने सुना है। इसी प्रकार, विकी ह्वा आप जिस पृष्ठ पर जा रहे हैं, लेकिन हजारों विकी हैं जो विभिन्न विषयों से निपटते हैं। उदाहरण के लिए, PlanetMath यह वह जगह है गणित के एक ऑनलाइन विश्वकोश आप अपने ज्ञान या रचनात्मकता के साथ योगदान कर सकते हैं और समान हितों के साथ एक समुदाय के अन्य सदस्यों को जान सकते हैं।
  • विकी में भाग लेने का मतलब सिर्फ लेखन नहीं है। जब आप एक को देखते हैं तो आप एक साधारण त्रुटि को ठीक कर सकते हैं



  • स्वयंसेवा ऑनलाइन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने कंप्यूटर के साथ स्वयंसेवी यहां तक ​​कि जब आप इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आप दुनिया के शोधकर्ताओं को एक प्रक्रिया में गणना करने में मदद कर सकते हैं जिसे वितरित कंप्यूटिंग कहा जाता है। SETI @ home यह इस प्रकार के सबसे प्रसिद्ध प्लेटफार्मों में से एक है, लेकिन अधिक है अधिक व्यावहारिक परियोजना में भाग लेने के लिए, वेबसाइट को आज़माएं तह @ घर. यह प्रोटीन के तह की गणना और दस्तावेज की एक परियोजना है और उनके बारे में अधिक जानने के लिए और वे विभिन्न रोगों को कैसे प्रभावित कर सकते हैं। यदि आप और विकल्प चाहते हैं, तो Google पर एक खोज करें और लिखें "वितरित कंप्यूटिंग"।
  • स्वयंसेवा ऑनलाइन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: जाति,आवासीय,आय के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें। How to online apply for jati, awasiy,aay.how to kaise

    एक शिक्षक बनें आप बातचीत करने वाले साथी बनकर एक भाषा सीखने में अन्य लोगों की मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, यह एक अच्छा विकल्प है यदि आप भाषा सीखने का भी प्रयास कर रहे हैं। भुगतान और अवैतनिक, औपचारिक और अनौपचारिक तरीके से ऑनलाइन ट्यूटर होने के कई अन्य अवसर हैं।
  • स्वयंसेवा ऑनलाइन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी वेबसाइट बनाने, शब्द का प्रसार या धन जुटाने के द्वारा वास्तविक जीवन में एक संगठन का समर्थन करें आप अपने पसंदीदा दान या संगठन के बारे में अपने ब्लॉग में एक लिंक भी डाल सकते हैं, ताकि आप इसके कारणों को प्रचारित करने में मदद कर सकें। कई संगठन स्वयंसेवकों को विभिन्न कार्यों को करने में मदद करने के लिए ऑनलाइन की आवश्यकता है
  • युक्तियाँ

    • वेब पृष्ठों को इस रूप में खोजें VolunteerMatch अधिक विशिष्ट आभासी स्वयंसेवा अवसरों के लिए
    • अन्य लोगों के साथ काम करने और अपने काम को स्वीकार करने और समर्थन करने के लिए तैयार हों।

    चेतावनी

    • स्वयंसेवक के लिए एक उचित समय आरक्षित करें, या तो ऑनलाइन या अन्यथा। अधिकांश ऑनलाइन प्रोजेक्ट्स को किसी भी प्रदर्शन से अधिक समय की आवश्यकता होती है इसलिए, यह आप पर निर्भर है कि आप अपने समय का प्रबंधन करें और दूसरों को आराम दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com