ekterya.com

पोस्टर को प्रिंट कैसे करें

विज्ञापन देने वाले व्यवसाय, बैंड और संगठनों के लिए पोस्टर एक बढ़िया तरीका है। पोस्टर प्रिंट करने के लिए अपेक्षाकृत सस्ती हैं और लगभग कहीं भी, स्टोर विंडो, विश्वविद्यालय के बिलबोर्ड पर, शहर के केंद्र में इमारतों के किनारे, बस स्टॉप पर और कुछ शहरों में पोस्टर भी हैं साइडवॉक का आधा विज्ञापन के उद्देश्य के लिए ही बहुत से लोग इसे पोस्टर को प्रिंट करने के लिए भ्रमित करते हैं और आश्चर्य करते हैं कि कंप्यूटर स्क्रीन पर एक छोटी सी फाइल 3 फीट से अधिक और 2 फीट चौड़ा होने के लिए कैसे बढ़ाई जा सकती है? यह मुश्किल नहीं है, आपको अंतिम वांछित प्रिंट आकार प्राप्त करने के लिए बस कुछ चीजों को रखना होगा।

चरणों

प्रिंट शीर्षक पोस्टर चरण 1
1
अपने पोस्टर को डिजाइन करने से पहले, दस्तावेज़ का आकार सेट करें ताकि वह उस आकार के अनुपात में हो जिसे आप प्रिंट करना चाहते हैं। यदि आप 3x4 फीट के एक पोस्टर चाहते हैं, तो अपने दस्तावेज़ को उन आयामों को कॉन्फ़िगर करें (पृष्ठ कॉन्फ़िगर करें) 3.6 इंच और 4.8 इंच के आकार के अनुसार। यदि आप पोस्टर बनाने के बाद अनुपात को बदलते हैं, तो ग्राफिक्स विकृत हो जाएगा। यहां इंच के पोस्टर के लिए कुछ अनुपात हैं [मूल दस्तावेज़ आकार - सामान्य पोस्टर आकार]: 5 x 11 - 28 x 36, 64 x 11 - 22 x 28, 32 x 11 - 24 x 36, 25 x 11 - 18 x 24 या 36 x 48, 11 x 14 - 22 x 28, 9 x 12 - 36 x 48 या 24 x 18, 5 x 10 - 15 x 20 या 30 x 40
  • प्रिंट शीर्षक पोस्टर चरण 2
    2

    Video: मोबाइल से चुनावी पोस्टर या बैनर बनाये।

    आरजीबी (लाल, हरे नीले - अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) के बजाय अपने दस्तावेज़ को CMYK में मुद्रित करें (सियान, मेजेन्टा, पीला, ब्लैक - अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त शब्द के लिए) में मुद्रित करें। अधिकांश प्रिंटर सीएमवाइके रंग का उपयोग करते हैं और आपके पोस्टर उन रंगों के साथ प्रिंट नहीं करेंगे, जिन्हें आपने पहले सोचा था कि जब तक आप CMYK रंग पहले नहीं सेट करते हैं रंग परिवर्तन सूक्ष्म है, लेकिन मुझे विश्वास है कि आप नोटिस करेंगे।
  • प्रिंट शीर्षक पोस्टर चरण 3
    3
    अब जब आपका दस्तावेज़ तैयार है, तो अपने पोस्टर को डिज़ाइन करें फिर फ़ाइल को जेपीजी, PSD (फ़ोटोशॉप) या पीडीएफ के रूप में सहेजें।
  • Video: shadi वाला गादी का पोस्टर kaise बनाये

    छवि शीर्षक प्रिंट पोस्टर चरण 4
    4
    अपने पोस्टर को प्रिंट करने के लिए एक प्रिंटिंग कंपनी चुनें। अपने स्थानीय प्रिंटर के साथ ऑनलाइन प्रिंटर की तुलना करें ऑनलाइन प्रिंटर आमतौर पर सस्ता है, जब तक आपको अंतिम मिनट की नौकरी की आवश्यकता नहीं होती है जो प्रतीक्षा नहीं कर सकता।
  • प्रिंट शीर्षक पोस्टर चरण 5



    5
    आप अपनी फ़ाइल को अपने पोस्टर से प्रिंटिंग कंपनी की वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं, ईमेल से फाइल भेज सकते हैं (यदि यह काफी कम है) या नियमित मेल द्वारा डिस्क पर ज़िप फाइल भेजते हैं।
  • Video: CorelDraw एक्स 7,6,5,4,3 में फ्लेक्स बैनर मुद्रण डिजाइन की बुनियादी ज्ञान | हिंदी / उर्दू | # 47

    छवि शीर्षक प्रिंट पोस्टर चरण 6

    Video: Offset machine चलाना सीखें | शादी कार्ड, लेटर पैड, पोस्टर, फॉर्म, केरी बैग की छपाई कर के पैसा कमाये

    6
    ईमेल द्वारा भेजने के लिए संलग्नक की अपनी सीमा की जांच करें ऑनलाइन खातों जैसे याहू और हॉटमेल अनुलग्नकों के आकार (क्रमशः 20 एमबी और 10 एमबी) को सीमित करते हैं यदि आपका ईमेल आपको आपकी फाइल भेजने की अनुमति नहीं देता है, तो यह विकल्प आपके लिए निश्चित रूप से नहीं है
  • प्रिंट शीर्षक पोस्टर चरण 7
    7
    अपने पोस्टर को मुद्रित करने का सबसे आसान तरीका आपकी फाइल को प्रिंटिंग कंपनी की वेबसाइट पर अपलोड करना है आपको अपनी शिपिंग पते और बिलिंग पते, आपकी क्रेडिट कार्ड की जानकारी और आपके इच्छित कागजात के प्रकार, मात्रा और बाकी के विशिष्ट विवरणों सहित आपकी सभी जानकारी दर्ज करने की आवश्यकता होगी। एक बार जब आप सारी जानकारी दर्ज कर लेते हैं, तो वह आपको उस पृष्ठ पर ले जाएगा जहां आप अपनी फ़ाइल अपलोड कर सकते हैं।
  • छवि पोस्ट शीर्षक प्रिंट पोस्टर चरण 8
    8
    आप एक बटन देखेंगे जो "अपलोड" कहता है जहां आपको क्लिक करना चाहिए। उस पर क्लिक करने के बाद, आप नेविगेट कर सकते हैं कि फाइल आपके कंप्यूटर पर कहां स्थित है। एक बार जब आप उसे ढूंढते हैं, तो एक बार क्लिक करें और फिर संवाद बॉक्स में "अपलोड करें" पर क्लिक करें। (आपके कंप्यूटर और प्रिंट प्रोग्राम के आधार पर डायलॉग बॉक्स "ओके" या "सम्मिलित करें" कह सकता है।
  • 9
    आप एक तत्काल पूर्वावलोकन देख सकते हैं या हो सकता है कि प्रिंटर आपको पीडीएफ फाइल में मेल द्वारा एक परीक्षा भेज दे ताकि आप अपने पोस्टर को प्रिंट करने से पहले पिछली बार समीक्षा कर सकें। आपके पास त्रुटियों की खोज करें और सुनिश्चित करें कि सभी रंग हैं जो आप चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने प्रिंटर के साथ जांचें कि वह उस फ़ाइल को बनाए रखने के लिए क्या पसंद करते हैं।
    • पीडीएफ टेस्ट के पास सटीक रंग नहीं होंगे, जिन्हें आप मुद्रित पोस्टर पर देखेंगे। इसका कारण यह है कि कंप्यूटर स्क्रीन वास्तव में प्रिंटर द्वारा उत्पादित उन रंगों के उत्पादन में सक्षम नहीं हैं। यदि आपके पोस्टर के लिए रंग महत्वपूर्ण है, तो एक पेपर टेस्ट ऑर्डर करें, जिसे लगभग 50 डॉलर की अतिरिक्त लागत पर भेज दिया जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com