ekterya.com

कैसे पत्रकारिता में शामिल होने के लिए

क्या आप पत्रकारिता में प्रवेश करना चाहते हैं? आगे नहीं देखें - यह लेख एक प्रसिद्ध पत्रकार बनने के लिए आवश्यक बुनियादी अवधारणाओं को बताता है। यह उतना मुश्किल नहीं है जैसा आपको लगता है।

चरणों

गेट इन इन जर्नलिज़्म चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
तय करें कि आप किस प्रकार के पत्रकारिता में प्रवेश करना चाहते हैं यह खेल पत्रकारिता या पाक कला पत्रकारिता हो सकती है जो भी आप चुनते हैं, सावधानी से चुनें और सुनिश्चित करें कि आप इसे आगे बढ़ने से पहले करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक में प्राप्त करें पत्रकारिता चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि लिखने के लिए आपका प्यार काफी बड़ा है, साथ ही पर्याप्त ज्ञान और रचनात्मकता को आगे बढ़ने और वांछित आय उत्पन्न करने के लिए उनका उपयोग करने में सक्षम होने के लिए।
  • Video: पत्रकार ही पत्रकार को दे रहा गाली और धमकी

    छवि शीर्षक में प्राप्त करें पत्रकारिता चरण 3
    3



    आपके क्षेत्र में पर्याप्त अनुभव होने के बाद, पत्रिका, टीवी शो या रेडियो शो के संपर्क में जाओ आप एक एजेंट भी प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह अनिवार्य नहीं है।
  • गेट इटो जर्नलिज़्म चरण 4 में छवि का शीर्षक
    4

    Video: जानिए पत्रकार बनने की सभी खूबियां

    पर्याप्त अनुभव बनाने के लिए, आपको एक ब्लॉग शुरू करना होगा या बहुत सारे विकी लेख करना होगा जब तक कि आप उन्हें संपर्क करने के लिए पर्याप्त मान्यता न दें।
  • गेट इन इन जर्नलिज़्म चरण 5 में छवि का चित्रण
    5
    जब पत्रिका, टेलीविज़न कार्यक्रम या रेडियो कार्यक्रम के साथ संचार करते हैं, तो उन सभी कार्यों को शामिल करना सुनिश्चित करें जिन्हें दिखाया गया है या प्रकाशित किया गया है। हां, यह सच है कि यह अप्रासंगिक है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह सभी अंतर बना देता है?
  • छवि शीर्षक में प्राप्त करें पत्रकारिता चरण 6
    6

    Video: मौलवी मोहम्मद बाक़र 1857 की क्रान्ति का पहला शहीद पत्रकार, जिससे थर्रा गई थी ब्रिटिश सरकार

    अंत में, अपने सपनों को कभी हार न दें!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com