ekterya.com

थोड़े समय में एक बड़ा प्रारूप अखबार कैसे पढ़ा जाए

क्या आपने कभी न्यूयॉर्क टाइम्स या एक रविवार के अखबार को खरीदा है और अंत में आप केवल अपनी चादरों के आकार से डरते हैं? उम्मीद है, यह लेख आपको तत्काल समाचार पत्रों को पढ़ने में मदद करेगा।

चरणों

लघु समय में एक मोटी अख़बार पढ़ना छवि चरण 1
1
याद रखें कि समाचार पत्र एक बहुत विशिष्ट सूत्र के साथ लिखे गए हैं: कौन, क्या, कब, कहाँ, क्यों और कैसे हमेशा पहली दिखाई देते हैं। बाकी सब कुछ, पृष्ठभूमि की जानकारी, गवाह उद्धरण, आदि। बाद में दिखाई देता है यह सफलता के लिए पत्रकार का सूत्र है
  • थोड़ी समय में एक मोटी अख़बार पढ़ने वाला शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    सुर्खियों के साथ शुरू करो यह निर्धारित करने का सबसे कम से कम तरीका है कि आप और आपकी क्या रुचि है।
  • एक छोटा सा समय में एक मोटा अख़बार पढ़ना शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक बार आपको एक लेख मिल गया है जिसे आप पढ़ना चाहते हैं, केवल प्रथम या पहले दो पैराग्राफ पढ़िए। यदि आपको पसंद है तो आप आराम से ब्राउज़ कर सकते हैं, लेकिन पहली पंक्ति में हमेशा मुख्य कहानी होती है, जब तक कि एक पत्रकार द्वारा यह लिखा गया है कि वह अपना काम कैसे करना जानता है
  • लघु समय में एक मोटी अख़बार पढ़ने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 4



    4
    ऊपर पढ़ें शब्द द्वारा प्रत्येक लेख शब्द को पढ़ने में भी डूबे मत हो। आम तौर पर, आप मुख्य लेख और कुछ महत्वपूर्ण शब्दों को समझकर केवल प्रत्येक लेख का आवश्यक बिंदु प्राप्त कर सकते हैं। यदि लेख बहुत हद तक आपकी रुचि रखते हैं या यदि यह बहुत ज़रूरी है, तो विस्तार से पढ़ें।
  • लघु समय में एक मोटी अख़बार पढ़ना छवि शीर्षक चरण 5
    5

    Video: नशा चढ़ल बा तोहरा का पार्क

    बहुत ज्यादा कूद मत करो सभी लेख पढ़ें, जो आपको किसी पृष्ठ पर रुचि रखते हैं और फिर पृष्ठ को बदलते हैं। आप उस लेख को ढूँढ़ने की कोशिश में चारों ओर जाकर बहुत समय बर्बाद कर सकते हैं जिसने आपका ध्यान सोलह पृष्ठों पहले उठाया था।
  • थोड़ी समय में एक मोटी अख़बार पढ़ने वाला शीर्षक चित्र 6
    6
    ध्यान लगाओ। जब आप जल्दी में होते हैं, तो छोटे विक्रय जोड़ सकते हैं यह कहना नहीं है कि आपको अपने पति या पत्नी को "गुड मॉर्निंग" कहते हुए अनदेखा करना चाहिए, लेकिन अपने ग्लास ऑरेंज जूस का सेवन करते समय वे हर आंदोलन को नहीं देखते। सबसे अधिक संभावना है, अगर आपके पास एक अख़बार बैठकर पढ़ना है, तो आपके बच्चे व्यवहार कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • जब आप सब कुछ खत्म कर लेते हैं तो अख़बार पढ़ना बेहतर होता है और यह उसकी जगह पर है आगामी चुनावों के साथ पकड़ने की कोशिश करना मुश्किल है, जब आपके जूते अभी भी खुल गए हैं। पढ़ने के लिए एक अच्छी जगह ट्रेन है
    • यदि आप बस मज़ेदार पढ़ना चाहते हैं, तो इसे अंत तक छोड़ दें अक्सर, यह वह चीज़ हो सकती है जिसे आप पढ़ना चाहते हैं, जब आपके पास खुद के लिए थोड़ा समय लगता है!
    • पृष्ठों को जल्दी से स्वाइप करें और तनाव न दें, यदि वे जिस तरह से आप को मोड़ना चाहते हैं, वे न मोड़ें। जिन समाचार पत्रों में थोड़ा सहयोगी हैं वे परेशान हैं, लेकिन जब आप देर से काम करने जा रहे हैं, तब आप इसके बारे में चिंता कर सकते हैं।
    • बहुत से बड़े दर्शकों को आकर्षित करने के लिए अधिकांश अख़बार बहुत कम स्तर के लिखे गए हैं।

    चेतावनी

    • विज्ञापनों में डूबे मत बनो उन्हें पहचानना और उन्हें छोड़ना सीखें आम तौर पर वे कम संरचित होते हैं, इन्हें सख्त कॉलम प्रारूप की कमी होती है, जो लेखों में होंगे। फोंट बड़ा और अधिक सजावटी होते हैं, और छवियां उत्पादों की होती हैं और जो लोग उनके साथ खुश हैं, वे लेखों की सबसे ख़राब छवि नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com