ekterya.com

ऑस्ट्रेलिया को कैसे कॉल करें

क्या आप दूर से किसी मित्र या रिश्तेदार से संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं? चिंता मत करो यदि आपको अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग सिस्टम पता है तो दुनिया में कहीं से भी ऑस्ट्रेलिया से कॉल करना आसान और तेज है। ऑस्ट्रेलिया को कॉल करने के बारे में जानने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
आवश्यक संख्याएं प्राप्त करें

इमेज शीर्षक से ऑस्ट्रेलिया को कॉल करें चरण 1
1
अंतरराष्ट्रीय उपसर्ग या निकास प्राप्त करें यह नंबर आपको उस देश के बाहर एक फोन पर कॉल करने की अनुमति देगा जहां आप कॉल कर रहे हैं और प्रत्येक देश का एक अलग उपसर्ग है। उदाहरण के लिए, यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो प्रस्थान उपसर्ग 011 होगा- अगर आप अर्जेंटीना में हैं, तो आप 00 डायल करेंगे।
  • आप अपने देश के प्रस्थान उपसर्ग को बस इंटरनेट पर खोज के साथ मिल सकते हैं: (अपने देश का नाम) प्रस्थान का उपसर्ग
  • इमेज शीर्षक से ऑस्ट्रेलिया को कॉल करें चरण 2

    Video: ऑस्ट्रेलिया एक गांव में एक आदमी // Australia Ek Gaon me Ek Aadmi

    2
    राष्ट्रीय या देश कोड प्राप्त करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। देश के उपसर्ग में आम तौर पर 1 से 3 अंक होते हैं और वह देश को पहचानती है जिसमें आप कॉल करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई कोड 61 है।
  • इमेज शीर्षक से ऑस्ट्रेलिया को कॉल करें चरण 3
    3
    क्षेत्र या शहर कोड प्राप्त करें यह संख्या 1 से 3 अंकों से हो सकती है और उस देश में आपको कॉल करने वाले भौगोलिक रूप से कॉल को सीमित कर देगा। ऑस्ट्रेलिया के 5 क्षेत्र कोड हैं जो अपने प्रत्येक क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। सामान्य तौर पर, आपको नंबर से पहले 0 डायल करने की आवश्यकता नहीं होगी, यह केवल डिफ़ॉल्ट रूप से है
  • ऑस्ट्रेलिया के मध्य पूर्वी मध्य क्षेत्र के लिए कोड: 02
  • ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण-पूर्व क्षेत्र के लिए कोड: 03
  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए कोड: 07
  • ऑस्ट्रेलिया के केंद्रीय और पश्चिमी क्षेत्र के लिए कोड: 08
  • सेल फोन के लिए कोड (सभी ऑस्ट्रेलिया के लिए): 04
  • ऑस्ट्रेलिया शीर्षक कॉल करने वाले छवि को स्टेप 4
    4

    Video: Today Breaking News ! आज 21 नवंबर के, मुख्य समाचार, 25 बड़ी खबरें प्राइवेट नौकरी PM Modi News DLS




    स्थानीय फोन नंबर प्राप्त करें यह निवास, कंपनी या सेल का प्रत्यक्ष टेलीफोन नंबर है जो आप ऑस्ट्रेलिया में संपर्क करेंगे। इस देश में ग्राहकों के सभी स्थानीय टेलीफोन नंबरों में 8 अंक हैं।
  • भाग 2
    कॉल करें

    ऑस्ट्रेलिया शीर्षक कॉल करने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    स्थानीय समय की जांच करें ऑस्ट्रेलिया में तीन समय क्षेत्र हैं अंतरराष्ट्रीय संदर्भ में वे आमतौर पर: ऑस्ट्रेलियाई पश्चिमी मानक समय (एडब्ल्यूटी), ऑस्ट्रेलियाई केंद्रीय मानक समय (एसीएसटी) और ऑस्ट्रेलियाई पूर्वी मानक समय (एईईएस) के रूप में संदर्भित हैं। )। यह समय क्षेत्र संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्वी मानक समय (ईएसटी) से 13 से 15 घंटे आगे है, इसलिए आपके कॉल को कई दलों के लिए सुविधाजनक बनाने के लिए महत्वपूर्ण होगा।
  • इमेज शीर्षक से ऑस्ट्रेलिया को कॉल करें चरण 6
    2
    पूर्ण अंतरराष्ट्रीय फोन नंबर डायल करें जैसे ही आपके पास आवश्यक संख्याएं होती हैं, रिंगर के लिए डायल करें और एक सही कनेक्शन स्थापित करें। निम्नलिखित उदाहरण सिडनी, ऑस्ट्रेलिया से न्यू यॉर्क, यूएसए से कॉल करने के लिए डायलिंग अनुक्रम का प्रतिनिधित्व करता है: (स्थानीय फोन को रिक्त छोड़ दिया गया है) 011612 ???????
  • कॉल ऑस्ट्रेलिया शीर्षक कॉल 7 चित्र
    3
    एक अंतरराष्ट्रीय कॉल की कीमत को ध्यान में रखें इस प्रकार की कॉल बहुत महंगा हो सकती हैं आपको अपने टेलीफोन सेवा प्रदाता से संपर्क करना चाहिए ताकि आपको अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग योजनाओं के बारे में सूचित किया जा सके या लागत काटने के लिए प्रीपेड कार्ड का इस्तेमाल कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप ऊपर उल्लिखित चरणों का पालन करते हैं लेकिन आपका कॉल दर्ज नहीं किया जाता है, तो कॉल करें, कॉल करें, 00 डायल करें और आपको कॉल करने में मदद करने के लिए अंतरराष्ट्रीय ऑपरेटर से पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com