ekterya.com

कैसे संयुक्त राज्य अमेरिका से हंगरी को बुलाओ

संयुक्त राज्य से हंगरी को कॉल करना महंगा हो सकता है यदि आप सीधे कॉल करते हैं एक अंतरराष्ट्रीय कॉल करने के लिए फोन को चुनने से पहले, अपने लंबी दूरी की सेवा प्रदाता से संपर्क करें और पूछें कि क्या आप रात या सप्ताहांत पर कॉल करके सस्ते अंतरराष्ट्रीय दर प्राप्त कर सकते हैं। बेहतर अभी तक, कॉल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय कॉल या एक वीओआईपी प्रोग्राम जैसे स्काइप के लिए कार्ड का उपयोग करें। खाते की भाषा और समय के मतभेदों को लेने के लिए मत भूलना।

चरणों

कॉल-हंगरी-से-अमेरिका-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
इमेज शीर्षक से हंगरी को यूएस चरण 1 पर कॉल करें

Video: केर Sangri सब्जी एल Panchkuta पकाने की विधि, राजस्थानी सब्जी, कैसे Kair Sangri बनाने के लिए।

1

Video: संजीव कपूर रसोई | केर Sangri पकाने की विधि | मास्टर शेफ संजीव कपूर

मार्क 011, संयुक्त राज्य अमेरिका में निकास कोड यह कोड इंगित करता है कि एक अंतरराष्ट्रीय कॉल होने वाला है।
  • निकास कोड उस देश के लिए विशिष्ट है, जहां से आप कॉल कर रहे हैं, न कि उस देश के लिए जिसे आप कॉल कर रहे हैं। सभी देशों में एक ही निकास कोड नहीं होता है 011 कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए निकास कोड है, उदाहरण के लिए लेकिन मेक्सिको और हंगरी सहित यूरोप के अधिकांश, निकास कोड के रूप में 00 का उपयोग करें।
  • कॉल-हंगरी-से-अमेरिका-चरणीय-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि हंगरी से यू.एस. स्टेप 2 पर कॉल करें
    2
    मार्क 36, हंगरी के लिए देश कोड।
  • देश कोड उस देश के लिए विशिष्ट है जिसे आप बुला रहे हैं, और यह वही है जहां कोई भी आप से कॉल कर रहे हों।



  • कॉल-हंगरी-से-अमेरिका-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि हंगरी से यू.एस. चरण 3 कॉल करें
    3
    जिस संख्या में आप कॉल कर रहे हैं उसका 1 या 2 अंक वाला क्षेत्र कोड डायल करें।
  • यदि आप डायल कर रहे क्षेत्र कोड 20, 30 या 70 हैं, तो आप एक सेल फोन बुला रहे होंगे। क्षेत्र कोड सेल फोन वाहक की पहचान करता है: 20 टेलीनॉर जीएसएम, 30 टी-मोबाइल के लिए और 70 वोडाफोन के लिए।
  • कॉल-हंगरी-से-अमेरिका-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कॉल हंगरी से अमेरिका चरण 4
    4
    शेष 6 से 7 अंकों को चिह्नित करें। हंगरी के टेलीफोन नंबर क्षेत्र कोड और टेलीफोन नंबर के साथ कुल 8 अंक हैं। सेल फोन के कुल 9 अंक होते हैं: क्षेत्र कोड का दो अंक और 7 अंकों वाला नंबर।
  • युक्तियाँ

    • हंगरी की आधिकारिक भाषा हंगरी है अन्य भाषाओं का भी उपयोग किया जाता है, जैसे रोमानियाई, स्लोवाक और स्लोवेनियन
    • हंगरी केंद्रीय यूरोपीय समय क्षेत्र में है, या सीईटी, जो जीएमटी +1 है महाद्वीपीय संयुक्त राज्य में चार समय क्षेत्र शामिल हैं, ईएसटी (पूर्वी समय) से जो जीएमटी -5 है, पीएसटी (प्रशांत समय) जो जीएमटी -8 है। अलास्का जीएमटी -9 है, और हवाई जीएमटी -10 है
    • हालांकि हंगरी में ग्रीष्म ऋतु में अनुसूची में बदलाव देखा जाता है, कार्यक्रम संयुक्त राज्य अमेरिका से थोड़ा अलग है। हंगरी में, डेलाइट बचत का समय मार्च में आखिरी रविवार से शुरू होता है और अक्टूबर में आखिरी रविवार को समाप्त होता है संयुक्त राज्य अमेरिका में, डेलाइट बचत का समय मार्च के दूसरे रविवार को शुरू होता है और नवंबर के पहले रविवार को समाप्त होता है।
    • समय अंतर की गणना करना और भी जटिल है जब आप ध्यान में रखते हैं कि हालांकि हंगरी के सभी लोग डेलाइट बचत समय को देखते हैं, वही संयुक्त राज्य के पूरे क्षेत्र के लिए सही नहीं है। संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ क्षेत्रों जो समय-समय पर बदलाव नहीं दिखाते हैं, उनमें हवाई, मिडवे द्वीप और वर्जिन द्वीप समूह शामिल हैं एरिजोना की स्थिति भी नवाजो आरक्षण के अपवाद के साथ डेलाइट सेविंग टाइम का पालन नहीं करती, जो कि करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com