ekterya.com

ब्राजील को कैसे कॉल करें

क्या आप किसी मित्र या रिश्तेदार के संपर्क में रहने की कोशिश करते हैं जो दुनिया के पांचवें सबसे बड़े देश में है? दुनिया में कहीं से ब्राजील से फोन कॉल करना जल्दी और आसान है यदि आप अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग सिस्टम को समझते हैं। फ़ोन कॉल करने से पहले, आपको ब्राज़ीलियाई समय देखना होगा और कुछ आवश्यक संख्याएं मिलनी होगी: अंतर्राष्ट्रीय उपसर्ग, ब्राजील का देश कोड, स्थानीय क्षेत्र या शहर कोड और स्थानीय टेलीफोन नंबर। इस आलेख में उन सभी नंबरों को खोजने के तरीके शामिल हैं, साथ ही साथ अंतरराष्ट्रीय कॉल के लिए अपने फोन का उपयोग करने के लिए फोन और किफायती विकल्प के साथ उपयोग करने के लिए लेबल के बारे में जानकारी।

चरणों

भाग 1
फ़ोन पर कॉल करें

ब्राजील चरण 1 को कॉल करने वाली छवि
1
अपने देश के लिए निकास कोड प्राप्त करें आपके देश के निकास कोड आपको विदेश में कॉल करने की अनुमति देगा। यह एक अंतरराष्ट्रीय एक्सेस कोड या अंतरराष्ट्रीय डायरेक्ट डायल कोड (डीडीआई कोड) के रूप में भी जाना जाता है। प्रत्येक देश का एक अलग कोड है यदि आप "अपने देश के बाहर निकलने के कोड" के लिए ऑनलाइन खोज करते हैं, तो इसे तुरंत दिखना चाहिए।
  • निकास कोड के कुछ उदाहरण हैं: यूएसए के लिए 011 UU। और यूनाइटेड किंगडम के लिए कनाडा - 00 (और कई अन्य देशों, जैसे अर्जेंटीना और न्यूजीलैंड)
  • कॉल ब्राजील चरण 2 कॉल करने वाली छवि
    2
    याद रखें कि ब्राजील का देश कोड 55 है एक देश कोड आपको उस देश को दूसरे से कॉल करने की अनुमति देगा: ब्राजील का देश कोड आपको विदेश से इस देश को कॉल करने की अनुमति देगा। देश के कोड में एक या दो अंक शामिल हैं: अपने देश के निकास कोड के रूप में चिह्नित करने के बाद उन्हें चिह्नित करें।
  • जब तक इस पल में आप अपने फोन में चिह्नित नहीं करेंगे, "आपके देश से बाहर निकलने का कोड" + "55" होगा यदि आप संयुक्त राज्य या कनाडा में हैं, तो यह 011-55 होगा।
  • यदि आप कभी भी किसी देश कोड की खोज करना चाहते हैं, तो निम्न ऑनलाइन खोज आपको तत्काल परिणाम देना चाहिए: "देश का देश (देश) क्या है?"
  • ब्राजील के तीसरे चरण में कॉल करने वाली छवि
    3
    पुष्टि करें कि आपके पास सही क्षेत्र या शहर कोड है एक क्षेत्र कोड एक से तीन अंकों से हो सकता है और आप उस देश में भौगोलिक रूप से अपनी कॉल को सीमित कर सकते हैं, जिसे आप कॉल कर रहे हैं। ब्राज़ील दो अंकों वाला क्षेत्र कोड का उपयोग करता है और इसके पास बहुत से है, इसलिए, जिसका आप उपयोग करते हैं वह उस शहर या क्षेत्र पर निर्भर करता है जिसे आपको कॉल करना पड़ता है। यदि आपको अभी भी क्षेत्र कोड नहीं पता है, तो "क्षेत्र कोड (ब्राज़ील शहर)" के लिए इंटरनेट पर खोजें।
  • ब्राज़ीलियाई क्षेत्र कोड के कुछ उदाहरण हैं: रियो डी जनेरियो के लिए 21, एनापोलिस के लिए 91, साओ पाउलो के लिए 11 यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका से कहीं साओ पाउलो में कॉल करते हैं, तो आप उस समय तक डायल करेंगे, "011-55-11" (स्थानीय आठ अंक संख्या से पहले) होगा।
  • यह संभावना है कि टेलीफोन नंबर पहले से ही क्षेत्र कोड शामिल है आप इसे स्थानीय नंबर के सामने कोष्ठकों में देख सकते हैं, उदाहरण के लिए, (11) 5555-5555
  • ब्राजील चरण 4 को कॉल करने वाली छवि शीर्षक
    4
    अच्छी तरह से स्थानीय फोन नंबर आप डायल करना चाहते हैं की जाँच करें यह निवास या कंपनी का प्रत्यक्ष टेलीफोन नंबर है जिसमें आप ब्राज़ील में संपर्क करेंगे ब्राजील आठ अंकों के स्थानीय टेलीफोन नंबर का उपयोग करता है यदि आप संख्या के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो ईमेल या सामाजिक नेटवर्क (व्यक्तिगत संपर्क प्राप्त करने के लिए) या इंटरनेट खोज के माध्यम से अच्छी तरह से जांच करें (अगर यह एक कंपनी, सरकारी एजेंसी, आदि) है।
  • ब्राजील चरण 5 पर कॉल करने वाली छवि

    Video: अब बोल कर कॉल लगाओ / है ना मजेदार

    5
    पूर्ण अंतरराष्ट्रीय फ़ोन नंबर लिखें कॉल करने से पहले, आप फ़ोन नंबर लिख सकते हैं या उसे एक पाठ दस्तावेज़ में दर्ज कर सकते हैं, यदि आपको इसे फिर से उपयोग करना है
  • संख्याओं का क्रम "आपके देश का निकास कोड" + "55" (ब्राजील का निकास कोड) + "ब्राज़ील का क्षेत्र कोड" + "आठ अंक वाला स्थानीय टेलीफोन नंबर" होगा।
  • यदि आप अमेरिका से ब्राजील साओ पाउलो में 5555-5555 स्थानीय नंबर पर कॉल करते हैं। यूयू।, आप इसे नीचे लिखेंगे और फिर आप 011-55-11-5555-5555 डायल करेंगे।
  • ब्राजील चरण 6 को कॉल करने वाली छवि शीर्षक
    6
    पूर्ण अंतरराष्ट्रीय फोन नंबर डायल करें एक बार आपके पास सभी आवश्यक संख्याएं हों, निशान लगाएं और एक ध्वनि की प्रतीक्षा करें ताकि आप जानते हो कि आपके पास पर्याप्त कनेक्शन है।
  • भाग 2
    सस्ता कॉलिंग विधियों पर विचार करें

    ब्राजील के चरण 7 को देखें
    1



    इंटरनेट-आधारित एप्लिकेशन का उपयोग करें आईपी ​​पर आवाज वाले एप्लिकेशन (इंटरनेट प्रोटोकॉल पर आवाज) आपको अपने टेलिफोन प्रदाता के जरिए अंतर्राष्ट्रीय कॉल्स को बहुत सस्ता बनाने की अनुमति देगा। आपको बस एक कंप्यूटर, टैबलेट या स्मार्टफोन और एक इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी।
    • सबसे लोकप्रिय एप्लिकेशन Skype, Google+ Hangouts, Viber और Jitsi हैं
    • यदि आप बार-बार ब्राज़ील को कॉल करते हैं, तो जांच लें कि आईपी आवेदन पर आपका आवाज़ ब्राज़ील को कॉल करने में पूर्व-निर्धारित संख्या के मिनटों के लिए सदस्यता या मासिक फ्लैट दर प्रदान करता है या नहीं। इस तरह आप आईपी प्रति मिनट की लागतों पर अपना आवाज काफी कम कर सकते हैं।
  • ब्राजील चरण 8 कॉल करने वाला छवि
    2
    वीडियो चैट करें यदि आप किसी को जानते हैं, तो आप उनसे वीडियो चैट करने के लिए कह सकते हैं। कई सोशल नेटवर्किंग साइट्स और एप्लिकेशन (Google+, Hangouts और स्काइप सहित) मुफ्त वीडियो चैट सेवाएं प्रदान करते हैं
  • उसी तरह, कई एप्लिकेशन (व्हाट्सएप, स्काइप, फेसबुक) एप्लिकेशन के भीतर निःशुल्क कॉल्स की अनुमति देते हैं, जिसका मतलब है कि कॉल करने वाला व्यक्ति और इसे प्राप्त करने वाले को इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी जिससे कि वह इसे बनाने में सक्षम हो।
  • ब्राजील चरण 9 को कॉल करने वाली छवि
    3
    एक अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग कार्ड खरीदें। अगर आपके पास इंटरनेट कनेक्शन नहीं है और, आपके पास निशुल्क स्थानीय मिनटों के साथ एक लैंडलाइन है, तो आपका सबसे अच्छा विकल्प संभवत: कॉलिंग कार्ड है। कॉलिंग कार्ड के लिए दरें और छुपा शुल्क बहुत भिन्नता है। एक कॉलिंग कार्ड की तलाश करें जो सरल, स्पष्ट मूल्य और कुछ छुपा शुल्क और अतिरिक्त प्रदान करता है। सबसे लोकप्रिय कॉलिंग कार्ड पिंगो, आनंद पीपैड, कॉम्फी, नोबल कॉम और कॉलिंग कार्ड्स हैं।
  • जब तक आपके सेल फोन के असीमित मिनट नहीं होते हैं, तो कॉलिंग कार्ड संभवत: आपका सबसे अच्छा विकल्प नहीं है, क्योंकि आप कॉलिंग कार्ड अंत पर मिनटों के बाद अपने सेल फोन मिनटों का भुगतान कर सकते हैं। यदि आपका सेल फोन प्रदाता प्रति मिनट 25 सेंट का शुल्क लेता है और कॉलिंग कार्ड आपको प्रति मिनट एक अतिरिक्त दो सेंट का भुगतान करता है, तो आप कम से कम 27 सेंट प्रति मिनट का भुगतान करेंगे (कनेक्शन शुल्क या छुपे हुए खर्चों का भुगतान नहीं करना शामिल है) कॉलिंग कार्ड के साथ)
  • ब्राजील के कॉल 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने टेलीफोन प्रदाता से जांचें। यदि आप लगातार अंतरराष्ट्रीय कॉल करते हैं और आईपी पर आवाज के साथ आवेदन नहीं कर सकते हैं या बहुत इच्छुक नहीं हैं या नहीं, तो अपने टेलिफोन प्रदाता को यह बताने के लिए विचार करें कि वे आपको कुछ प्रकार के अंतरराष्ट्रीय लंबी दूरी की किराया पैकेज दे सकते हैं।
  • भाग 3
    एक अच्छा लेबल का अभ्यास करें

    1

    Video: एक ऐसा गाँव जहाँ खुबसूरत लड़कियां मर्दों के लिए तरसती है - Mysterious Village of Brazil in Hindi

    स्थानीय समय को ध्यान में रखें ब्राजील में चार समय क्षेत्र हैं जो ग्रीनविच मीन टाइम के संबंध में 2 से -5 घंटे के बीच भिन्न होते हैं (जीएमटी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए), जो अंतर्राष्ट्रीय मेरिडियन है जो सभी अन्य समय क्षेत्रों के लिए शुरुआती बिंदु को चिह्नित करता है। ब्राजील के लिए आधिकारिक समय क्षेत्र (जहां रियो, साओ पाउलो और संघीय राजधानी ब्रैसिलिया हैं) -3 घंटे हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप न्यूयॉर्क से साओ पाउलो को फोन करते हैं, तो डेलाइट सेविंग टाइम (
    डीएसटी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) मान्य है, ध्यान रखें कि पहले उस समय के दूसरे से एक घंटे पहले होगा। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण होगा कि इस विवरण पर ध्यान दें यदि आप रात को कॉल करते हैं क्योंकि प्राप्तकर्ता सो रहा हो सकता है
  • कॉल ब्राजील चरण 12 कॉल करने वाली छवि
    2
    से कुछ जानें बुनियादी पुर्तगाली. ब्राज़ील की आधिकारिक भाषा पुर्तगाली है कुछ बुनियादी वाक्यांशों को जानने से आपको भ्रमित होने से बचने में मदद मिलेगी, यदि कोई आपके पते पर फोन न करे,
  • "हैलो, मेरा नाम है ..." पुर्तगाली में "ओई, मेरा नैम है ..."।
  • "क्या आप बोलते हैं (अपनी भाषा डालते हैं, उदाहरण के लिए, स्पैनिश)?" पुर्तगाली में "वोक फला (स्पैनिश) है?"
  • पुर्तगाली में "कृपया, मैं बात कर सकता हूँ ..." पुर्तगाली में "कृपया, पॉस फ्लाल कॉम ..." है।
  • "क्या मैं एक संदेश छोड़ सकता हूं?" पुर्तगाली में "ईयू पोस्सो कृपया डीिक्स uma मान्सगेम?" है।
  • पुर्तगाली में "मेरा फोन नंबर है ..." "ओ मेई टेलीफ़ोन है ..."।
  • पुर्तगाली में "बहुत बहुत धन्यवाद" "मुइटो ओब्रिगाडो" (ओब्रिगाडोआ यदि आप एक महिला हैं)।
  • ब्राजील के 13 वें नंबर को देखें
    3
    अनुवर्ती कार्रवाई कुछ सूत्रों का कहना है कि ब्राजीलियाई लोगों के लिए, टेलीफोन कॉल ईमेल और निजी यात्राओं के रूप में प्रभावी नहीं हैं, इसलिए, शायद ही कभी मुखर प्रतिक्रिया संदेश प्राप्त हो जाते हैं। यदि आप किसी को संदेश छोड़ते हैं और दो-तीन दिन के भीतर आपको कोई उत्तर संदेश नहीं देते हैं, तो आप संभवतया व्यक्ति या कंपनी से ईमेल से संपर्क करने का प्रयास कर सकते हैं या बस एक बार कॉल कर सकते हैं।
  • फ़ोन या वॉइस मेल द्वारा संचार करने में कठिनाई होने पर कठोर होने या निराशा व्यक्त करने की कोशिश न करें यह शायद सिर्फ एक सांस्कृतिक अंतर है
  • युक्तियाँ

    • ऊपर दिए गए चरणों का पालन करें लेकिन अपने कॉल न किए जाने पर, ऊपर लटका हुआ है और ऑपरेटर सहायता कॉल ताकि आप कॉल करने के लिए एक से मदद की है। उत्तरी अमेरिका के लिए, लंबी दूरी की कॉल के लिए ऑपरेटर सहायता की संख्या, 00 है, जबकि ब्रिटेन में 155 नंबर देश के आधार पर अलग अलग हो जाएगा। याद रखें कि यह एक स्थानीय ऑपरेटर की उपस्थिति संख्या के रूप में एक ही संख्या नहीं है (जो उत्तरी अमेरिका में 0 है)।
    • बाहर निकलें और देश के कोड के बारे में सोचें जैसे कि वे खुले दरवाजे थे: आप अपने देश के बाहर निकलने के कोड को एक दरवाजा खोलने के लिए चिह्नित करते हैं और इस प्रकार वहां से निकल जाते हैं - तब आप गंतव्य देश के देश कोड को एक दरवाजा खोलने के लिए चिह्नित करते हैं उस देश के लिए और वहां दर्ज करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com