ekterya.com

कैसे संयुक्त राज्य अमेरिका से आयरलैंड को कॉल करने के लिए

आयरलैंड का द्वीप, 32,000 वर्ग मील, दो भागों में विभाजित है: आयरलैंड गणराज्य में 26 काउंटियों और उत्तरी आयरलैंड में 6 अधिक, जो यूनाइटेड किंगडम का हिस्सा है। आप आसानी से संयुक्त राज्य अमेरिका से आयरलैंड में से किसी भी काउंटी पर कॉल कर सकते हैं, लेकिन डायलन कोड बदलता है कि क्या काउंटी गणराज्य में है या उत्तर में है उत्तरी आयरलैंड के 6 बी काउंटियों में फ़र्मेंग, अर्मागा, डाउन, एंट्रीम, लोंदोंडेरी और टायरोन हैं।

चरणों

कॉल-आयरलैंड-से-अमेरिका-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
अमेरिका से कॉल आयरलैंड को शीर्षक से छवि 1 चरण 1
1
मार्क 011, अंतर्राष्ट्रीय प्रवेश कोड जो इंगित करता है कि आप दूसरे देश को कॉल करने वाले हैं।
  • यह निकास कोड संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और उत्तर अमेरिकी नंबरिंग प्लान के किसी भी अन्य सहभागी राष्ट्र में मान्य है। यदि आप किसी दूसरे देश से कॉल कर रहे हैं तो आपको एक अलग निकास कोड डायल करना होगा। उदाहरण के लिए, अधिकांश यूरोप एक्सेक्ट कोड 00 का उपयोग करता है।
  • कॉल-आयरलैंड-से-अमेरिका-चरणीय-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: Docs/ Icon - Glassdoor Review - Ep.5

    अमेरिका से कॉल आइएलएल शीर्षक वाली छवि यूएस चरण 2
    2
    अगर आप आयरलैंड गणराज्य को कॉल करने जा रहे हैं, तो 353 पर डायल करें। उत्तरी आयरलैंड को कॉल करने के लिए, 44 डायल करें।
  • Video: The Groucho Marx Show: American Television Quiz Show - Wall / Water Episodes




    कॉल-आयरलैंड-से-अमेरिका-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अमेरिका से कॉल आयरलैंड शीर्षक पृष्ठ 3 चरण
    3

    Video: Fastest Smile Makeover Ever! New Dental Veneers by Brighter Image Lab

    उस शहर के लिए क्षेत्र कोड (1 से 3 अंकों के बीच) को डायल करें जिसे आप आयरलैंड गणराज्य में बुला रहे हैं, बिना किसी पिछले शून्य के। यदि आप उत्तरी आयरलैंड को फोन करते हैं, तो क्षेत्र कोड में 2 और 5 अंकों के बीच होगा।
  • अगर गणराज्य के लिए क्षेत्र कोड का पहला अंक 8 है, तो आप एक मोबाइल फोन बुला रहे होंगे। उत्तरी आयरलैंड में मोबाइल फोन आमतौर पर 7 के साथ शुरू होते हैं
  • कॉल-आयरलैंड-से-अमेरिका-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अमेरिका से कॉल आयरलैंड शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    जिस फ़ोन नंबर पर आप कॉल कर रहे हैं, उसके शेष अंकों को चिह्नित करें। आयरलैंड गणराज्य के अधिकांश टेलीफोन नंबरों में 7 और अंक हैं। उत्तरी आयरलैंड में एक मोबाइल नंबर में कुल 10 अंक होंगे, और एक निश्चित पंक्ति में कुल 9 और 10 अंकों के बीच होगा।
  • युक्तियाँ

    • आयरलैंड गणराज्य और उत्तरी आयरलैंड में लगभग हर कोई अंग्रेजी बोलता है, इसलिए आपको भाषा के मतभेदों के बारे में चिंता करने की संभावना नहीं है।
    • दोनों गणराज्य और उत्तरी गर्मियों में कार्यक्रम के बदलाव का निरीक्षण करते हैं, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में थोड़ा अलग है। आयरलैंड में घंटियां मार्च के आखिरी रविवार को एक घंटे में बढ़ी हैं, और अक्टूबर के आखिरी रविवार को वे देरी कर रहे हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में, डेलाइट बचत का समय मार्च के दूसरे रविवार को शुरू होता है और नवंबर के पहले रविवार को समाप्त होता है।
    • आयरलैंड गणराज्य और उत्तरी आयरलैंड दोनों पश्चिमी यूरोपीय समय क्षेत्र में हैं, जो जीएमटी या यूटीसी (जीएमटी का अर्थ है ग्रीनविच मीन टाइम - यूटीसी यूनिवर्सल कॉरर्डिनेटेड टाइम) के साथ मेल खाता है। महाद्वीपीय संयुक्त राज्य में चार समय क्षेत्र शामिल हैं, ईएसटी (पूर्वी समय) से जो जीएमटी -5 है, पीएसटी (प्रशांत समय) जो जीएमटी -8 है। अलास्का जीएमटी -9 है, और हवाई जीएमटी -10 है
    • सीधे संयुक्त राज्य अमेरिका से आयरलैंड को कॉलिंग बहुत महंगा हो सकता है, जैसा कि किसी भी अंतरराष्ट्रीय कॉल के साथ। पैसे बचाने के लिए कुछ विकल्प हैं: कम दर के अंतरराष्ट्रीय कॉल प्लान के लिए एक लंबी दूरी की प्रदाता से संपर्क करें, या सप्ताहांत पर और रात को कम करें- एक कॉलिंग कार्ड का उपयोग करें- या वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल सेवा का उपयोग करें (वीओआईपी) कॉल करने के लिए स्काइप के रूप में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com