ekterya.com

इटली को कैसे कॉल करें

इटली को एक अंतरराष्ट्रीय कॉल करना महंगा हो सकता है हालांकि, अब अपने सेल फोन प्रदाता के साथ एक अंतर्राष्ट्रीय योजना अनुबंध करके या मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड करके, प्रीपेड कॉलिंग कार्ड का उपयोग करके विदेशी कॉल की लागतों को कम करना संभव है। यदि आप मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो डेटा रोमिंग के लिए शुल्क से बचने के लिए पहले वाईफाई से कनेक्ट होने का ध्यान रखें। जब आप इटली को कॉल करने जा रहे हों, तो प्राप्तकर्ता का फ़ोन नंबर दर्ज करने से पहले पहले 00 (निकास कोड) और फिर 39 (देश कोड) डायल करना सुनिश्चित करें।

चरणों

विधि 1
कॉल करें

कॉल इटली स्टेप 1 नामक छवि
1
निकास कोड डायल करें इटली को कॉल करने में सक्षम होने के लिए, आपको सबसे पहले निकास कोड (अंतर्राष्ट्रीय प्रवेश कोड के रूप में भी जाना जाता है) और देश कोड डायल करना होगा। मेक्सिको, स्पेन से इटली को कॉल करने के लिए निकास कोड और अधिकांश देश 00 (पता करें कि आपके देश का एक अलग कोड है) और देश का कोड 39 है। ये कोड हमेशा समान होते हैं
  • कॉल इटली स्टेप 2 नामक छवि

    Video: जियो फोन मैच पास | इस टी20 सीजन में मुफ्त डाटा जीतें

    2
    क्षेत्र कोड दर्ज करें क्षेत्र कोड आपको दर्ज करना होगा उस क्षेत्र पर निर्भर करता है जहां आप कॉल करने जा रहे हैं। यदि आप रोम को कॉल करने जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, क्षेत्र कोड 09 है। लेकिन अगर आप वेनिस कॉल करने जा रहे हैं, तो क्षेत्र कोड 041 है।
  • इटली में किसी को कॉल करने का तरीका निकास कोड (अंतरराष्ट्रीय पहुंच) + देश कोड + क्षेत्र कोड + टेलीफोन नंबर डायल करना है। उदाहरण के लिए: 00-39-041 - ### - ####।
  • Video: सांबर बनाने का आसान तरीका | सांभर पकाने की विधि | सांभर बनाने के लिए | घर का बना सांभर

    इमेज का शीर्षक कॉल इटली चरण 3
    3
    समय क्षेत्र को ध्यान में रखें। जब आप कॉल करने के लिए जाते हैं, तो पहले इटली में स्थानीय समय का पता लगाएं। इस तरह आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप रात के मध्य में किसी को नहीं बुलाएं। आप ऑनलाइन समय कन्वर्टर्स खोज सकते हैं या Google या सिरी से इटली में वर्तमान समय के बारे में पूछ सकते हैं। आवाज कमांड के माध्यम से लिखें या प्रश्न पूछें "इटली में यह समय क्या है?"।
  • उदाहरण के लिए, इटली मेक्सिको सिटी से 7 घंटे के अलावा है इसलिए, किसी को किसी उचित समय पर कॉल करने के लिए, दोपहर या 1 पीएम पर कॉल करना अच्छा होगा। यदि आप किसी व्यवसाय के दौरान किसी से संपर्क करना चाहते हैं, तो आपको पहले भी कॉल करना चाहिए।
  • विधि 2
    प्रीपेड कार्ड का उपयोग करें

    इटली नामक छवि को स्टेप 4 दिखाएं
    1
    प्रीपेड फोन कार्ड खरीदें प्रीपेड फोन कार्ड किराना स्टोर, फार्मेसी चेन और सुपरमार्केट जैसे वॉल-मार्ट या लक्ष्य पर उपलब्ध हैं। कार्ड की लागत $ 2 और $ 30 (डॉलर) के बीच भिन्न होती है। जबकि कुछ कार्ड दीवार पर घूम रहे हैं या घूमने वाले प्रदर्शन, अन्य बॉक्स के पीछे स्थित हैं। आपको बस पूछना है
    • खरीदने से पहले विक्रेता से पूछिए कि वह किस कार्ड की सिफारिश करता है
    • आप प्रदाता जैसे Zaptel या Tel3Advantage के साथ एक खाता भी बना सकते हैं। सिर्फ एक खाता बनाने के द्वारा, आप विभिन्न विकल्पों से एक कार्ड चुन सकते हैं और ऑनलाइन रिचार्ज कर सकते हैं।
  • कॉल इटली स्टेप 5 नामक छवि का शीर्षक

    Video: होटल सांभर की विधि, सीक्रेट मसाला का तरीका - hotel sambar recipe CookingShooking




    2
    पहुंच संख्या और पिन दर्ज करें सभी कार्डों में 800 नंबर या एक स्थानीय एक्सेस नंबर और एक पिन है। कॉल करने के लिए, आपको पहले प्रवेश नंबर डायल करना होगा और अपना पिन डालना होगा। फिर निर्देशों को सुनो और उस फ़ोन नंबर को दर्ज करें जिसे आप कॉल करने जा रहे हैं।
  • उस व्यक्ति की पूर्ण संख्या को मैन्युअल रूप से डायल करना सुनिश्चित करें जिसे आप कॉल करने जा रहे हैं। निकास कोड, देश कोड और क्षेत्र कोड को शामिल करने के लिए मत भूलना।
  • अधिकांश कार्ड खरीद के समय बॉक्स में सक्रिय होते हैं। कुछ कार्डों में आपको एक परत खरोंच करना है जिसके तहत पिन छिपा हुआ है, जबकि अन्य में इनवॉइस में पिन शामिल है।
  • इमेज शीर्षक से इटली को कॉल करें चरण 6
    3
    ठीक प्रिंट पढ़ें कार्ड खरीदने से पहले, कार्ड, फीस, शुल्कों, गोलाकार दरों और समाप्ति की तारीख की लागत प्रति मिनट की जांच सुनिश्चित करें। दर उस देश के आधार पर भिन्न हो सकती है जहां आप कॉल करते हैं और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले फोन के प्रकार, उदाहरण के लिए, सेल फ़ोन या सार्वजनिक टेलीफोन इसके अलावा, कुछ कार्ड एक वियोग शुल्क, रखरखाव शुल्क और 35 सेंट या अधिक के अन्य शुल्कों का शुल्क लेते हैं। अगर कार्ड पर यह जानकारी छपाई नहीं की गई है, तो शुल्क और शुल्क के बारे में अधिक जानने के लिए कार्ड पर टोल-फ्री नंबर पर कॉल करें।
  • कुछ कार्ड एक ऐसी प्रणाली का उपयोग करते हैं जिसमें निश्चित अवधि में मिनटों को बंद किया जाता है। उदाहरण के लिए, तीन मिनट इसका मतलब है कि एक मिनट का कॉल तीन में से एक के रूप में लिया जाता है।
  • कार्ड में 30 दिनों की समाप्ति तिथि भी हो सकती है, जिसका अर्थ है कि, अगर आप उनका उपयोग नहीं करते हैं, तो वे उस तिथि के बाद काम करना बंद कर देंगे। कार्ड का उपयोग न करने के लिए अन्य कार्ड शुल्क का शुल्क लेते हैं यदि आप इसे बिना किसी निश्चित दिन के खर्च करते हैं
  • विधि 3
    कॉलिंग कार्ड के अलावा अन्य विकल्पों पर विचार करें

    इमेज शीर्षक से इटली को कॉल करें चरण 7
    1
    अपने मोबाइल फोन प्रदाता के साथ एक अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग प्लान अनुबंध करें। अपने मोबाइल फोन प्रदाता से संपर्क करें कि ये देखने के लिए कि किस प्रकार की योजनाएं अंतर्राष्ट्रीय कॉल करने की पेशकश करती हैं। उन्हें दर और कवरेज के बारे में पूछें विशेष रूप से इटली या यूरोप के लिए
    • असीमित डेटा योजनाएं आपके प्रति योजना में कितने पंक्तियों के आधार पर प्रति माह $ 50 और $ 100 के बीच भिन्न हो सकती हैं कभी-कभी, आपको आपको प्रति मिनट की दर (मानक दर की तुलना में) कम करने के लिए एक अतिरिक्त $ 5 से $ 15 शुल्क लगाते हैं।
  • इटली नामक छवि को स्टेप 8 कॉल करें
    2
    मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करें वर्तमान में आप बड़ी संख्या में मोबाइल एप्लिकेशन हैं जो आपको अंतरराष्ट्रीय कॉल करने की अनुमति देती हैं। यदि आप कॉल स्थापित करने के लिए वाईफाई का उपयोग करते हैं तो मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करना सबसे सस्ता विकल्प है। यदि आप वाईफाई का उपयोग नहीं करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी योजना में उन्हें बनाने के लिए आवेदन का उपयोग करने से पहले अंतरराष्ट्रीय कॉल शामिल हैं। अन्यथा वे आपको रोमिंग शुल्क ले सकते हैं भले ही आप आवेदन के जरिए कॉल करें।
  • मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से कॉल करने से पहले अपने घर में या कैफे में वाईफाई से कनेक्ट करें
  • वाईफाई पर मुफ्त कॉल करने के लिए कुछ सबसे लोकप्रिय मोबाइल एप्लिकेशन Google Voice, Rebtel, Skype, FaceTime, Vonage और व्हाट्सएप हैं।
  • Video: अब बोल कर कॉल लगाओ / है ना मजेदार

    इकलौता का शीर्षक इटली को कॉल करें
    3
    मॉनिटर डेटा खपत कई अंतरराष्ट्रीय सेल फोन योजनाओं और मिनटों के उपयोग पर एक सीमा निर्धारित की है। नतीजतन, आपके डेटा की खपत को ट्रैक करना अच्छा होगा, खासकर यदि आपको कोई वाई-फाई कनेक्शन न मिले और एक अंतरराष्ट्रीय योजना का अनुबंध न किया हो
  • आप अपने ऑनलाइन खाते में प्रवेश करके डेटा उपभोग की निगरानी कर सकते हैं। आप अपने मोबाइल फोन प्रदाता से आवेदन भी डाउनलोड कर सकते हैं और कहीं भी उपभोग ट्रैक कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com