ekterya.com

अपने काल्पनिक चरित्र को कैसे कॉल करें

क्या आपके पास उपन्यास, स्क्रिप्ट या रोल प्ले के लिए काल्पनिक चरित्र है, लेकिन आपको सही नाम नहीं मिल सकता है? आगे नहीं देखो, आप सही पृष्ठ पर आए हैं।

चरणों

आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 1 को नामांकित छवि
1

Video: स्वर्ग तक सीढ़ी.. रावण ने यहां बनाई थी स्वर्ग की सीढ़ी, आज भी है मौजूद

अपने चरित्र की जातीयता और उपस्थिति निर्धारित करें उदाहरण के लिए, यदि आपका चरित्र ब्रिटिश है, तो आपके पाठकों को अंग्रेजी के रूढ़िवादी नाम के लिए इंतजार करना होगा, इसलिए एक गैर-अंग्रेज़ी नाम जैसा "चो-लिन" यह केवल एक ठोस पृष्ठभूमि की कहानी के साथ काम करेगा (उदाहरण के लिए, यह भी देखें कि देसाई परिवार "कोरोनेशन स्ट्रीट")। याद रखें कि अधिकांश पाठकों ने एक नाम सुना होगा और उस नाम के आधार पर एक चरित्र को तुरंत विज़ुअलाइज़ करेगा, खासकर यदि उस नाम का अर्थ किसी विशेष संस्कृति से है।
  • इसी तरह के तर्क से, ध्यान रखें कि आज के पाठकों के लिए कुछ नाम प्राचीन या बहुत ही नए युग मानते हैं। क्या नाम उस समय की अवधि के साथ फिट होता है जिसमें आपकी कहानी होती है?
  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 2 को नामांकित छवि
    2
    अपने चरित्र की रुचियों और विशेषताओं का निर्धारण करें और तय करें कि कौन से आवाज़ें काम करेंगी और जो नहीं। अगर चरित्र मजबूत और जिद्दी है, मजबूत ध्वनियों की तरह "कश्मीर" और "पी" वे अच्छी तरह से यहाँ अनुकूलित करेंगे दूसरी तरफ, यदि आपका चरित्र सुंदर और थोडा शर्मीला है, नरम लगता है जैसे "एफ" और "रों" वे बहुत बेहतर काम करेंगे
  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 3 नामांकित छवि
    3

    Video: धनु राशि वाले लोगों का स्वभाव कैसा होता है | Sagittarius - Dhanu Rashi Ke Logon Ka Svbhaav

    नामों के अर्थ के बारे में सोचो बच्चे के नाम की वेबसाइटों पर खोजें, उन नामों को ढूंढें जिनके पास आपके चरित्र के साथ अच्छी तरह से चलने वाले अर्थ हैं। आप शारीरिक उपस्थिति से निपट सकते हैं ("बियांका " एक गोरा के लिए, "एडीए" किसी के लिए सुंदर) या व्यक्तित्व के साथ ("सिकंदर" रक्षक का अर्थ है और "मैंने पढ़ा है" शेर का मतलब है)।
  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 4 को नामांकित छवि
    4
    प्रसिद्ध नाम याद रखें कि कुछ नाम, जैसे कि "एडोल्फो" या "एल्विस"उनके पास एक निश्चित पृष्ठभूमि है और एक प्रसिद्ध नाम के साथ एक चरित्र अपने तरीके से विकसित करने की संभावना नहीं है जैसा आप चाहेंगे। हालांकि, यदि आप चाहते हैं, तो यह एक भूखंड संसाधन या मजाक में बदल सकता है बस इस बात को ध्यान में रखिए कि लोग इस कारण के लिए चरित्र को पूर्वाभ्यास कर सकते हैं - किसी भी मामले में, इस तकनीक का सख्ती से उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है
  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 5 नामांकित छवि
    5
    क्या आप चाहते हैं कि आपके चरित्र को उपनाम दिया जाए? यदि हां, तो आपको अपने श्रोताओं से तीन चीजों को स्पष्ट करना चाहिए: (ए) जो अपने उपनाम से चरित्र को बुलाता है? - (बी) उन्होंने उसे उपनाम क्यों दिया? (रेबेका के लिए बेका जैसे एक उपनाम, किसी स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं है, कुछ को कुछ और की आवश्यकता हो सकती है) - (सी) क्या वर्ण उपनाम या पसंद को स्वीकार करता है? अगर वह इसे नफरत करता है, तो क्या वह एक नफरत है जिसे वह नियंत्रित कर सकता है?
  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 6 को नामांकित छवि



    6
    जब आप नामों की एक छोटी सूची चुनते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ जाएं, जो आपके द्वारा बनाए गए चरित्र को नहीं जानता। प्रत्येक नाम पढ़ें और पूछें कि किस प्रकार का चरित्र उस नाम का हो सकता है। अगर वे आपके चरित्र से पूरी तरह अलग से कुछ का जवाब देते हैं, तो शायद यह उचित नहीं है।
  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 7 को नामांकित छवि
    7

    Video: अप्सरा साधना ग्रहस्थ साधक, क्या शादीशुदा भी कर सकते हैं साधना..

    अपने चरित्र को किसी के रूप में कॉल करने की कोशिश करें यह कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जिसे आप प्यार कर सकते हैं, कोई व्यक्ति जिसने आपको प्रभावित किया है या आपको या जिस व्यक्ति पर चरित्र आधारित है उसका समर्थन किया है।
  • हालांकि, आपको सावधान रहना होगा। यदि आप अपने चरित्र को किसी व्यक्ति के रूप में कहते हैं, तो इसे सार्वजनिक करने से पहले इस व्यक्ति से संपर्क करें। आप उस चरित्र से संबद्ध नहीं होना पसंद कर सकते हैं, खासकर यदि आप वर्ण को प्रतिकूल रूप से चित्रित करते हैं जिसके साथ आप अदालत में भी समाप्त कर सकते हैं। यदि वह कहता है कि वह नहीं चाहेंगे, तो वह इसे स्वीकार करता है और नाम बदलता है।
  • यह अपने परिवार के सदस्यों या अपने व्यवसाय (हालांकि आप विनम्र होना चाहिए, खासकर यदि ये अभी भी जीवित हैं) का उपयोग करने के लिए अलग है। गारफील्ड बिल्ली, उदाहरण के लिए, जिम डेविस के दादा के नाम पर रखा गया था।
  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 8 को नामांकित छवि
    8
    नाम का नाम न चुनना असंभव है। आपको लगता है कि Xzighlab आपके चरित्र के लिए सही नाम है, लेकिन यदि पाठक को किसी पृष्ठ पर कई बार नाम से समस्या हो तो वह किताब को एक तरफ रखेगा
  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 9 नामित छवि का शीर्षक
    9
    अगर आपके चरित्र का सबसे अच्छा दोस्त, दुश्मन, साथी या भाई है जिसके साथ वह बहुत समय बिताता है, तो यह बेहतर है कि उनके पास समान नाम न हों या अन्यथा, पाठकों के नामों को भ्रमित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए: राकेल और रॉबर्टो, मारी और मार्टिन, सोफिया और सैम आदि। यहां तक ​​कि अगर वे एक ही पत्र के साथ शुरू नहीं करते हैं, लेकिन वे समान ध्वनि करते हैं, तो भ्रम हो सकता है। उदाहरण के लिए: गेरार्डो और गोरोनीमो
  • युक्तियाँ

    • आप दो नामों को रोसा और लौरा जैसे मिश्रण कर सकते हैं, और रोजौरा प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आपको सही नाम तुरंत नहीं मिल रहा है, तो बहुत ज्यादा चिंता न करें। यह अपने पल में तुम्हारे पास आएगा यदि आप चरित्र के नाम पर फैसला नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप लिखना शुरू करना चाहते हैं, तो XXX या सामान्य नाम जैसे जुआन या सारा। तो आप इसे बदल सकते हैं
    • अगर आपको लगता है कि कुछ भी नहीं फिट बैठता है, तो एक नए नाम का आविष्कार करने से डरो मत। हालांकि, इस से सावधान रहें, क्योंकि मूल नाम कभी-कभी "मैरी सू" वर्णों से जुड़े होते हैं।
    • मैरी सू की बात करते हुए, जुड़वा बच्चों के लिए समान नाम या कविता का प्रयोग करना उबाऊ, सामान्य और अनौपचारिक है। कुछ नया विचार करें

    चेतावनी

    • यदि आपने अपना लेखन गहरा दिया है और फिर अपने चरित्र का नाम बदलने का निर्णय लिया है, तो ध्यान से सोचें कभी-कभी यह लेखन के प्रवाह को बर्बाद कर सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: जानें शिव और हनुमान के बीच का रोंगटे खड़ा करने वाला रहस्य.. Know the Mystery of Lord Shiva & Hanuman

    • एक काल्पनिक चरित्र
    • एक पृष्ठभूमि की कहानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com