ekterya.com

विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के लिए आवेदन कैसे भरें

आपने इसे प्राप्त किया है, और अब आप विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के लिए आवेदन प्रक्रिया के साथ शुरू करना चाहते हैं। अगर आप हाई स्कूल के छात्र हैं, या आप पहले से ही स्नातक हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, यह कदम आपके जीवन में बहुत महत्वपूर्ण है। आपने फैसला किया है कि आप कॉलेज में जाना चाहते हैं, तो यह मार्गदर्शिका आपको आवेदन भरने के लिए कठिन कदमों के साथ आपकी मदद करेगी। (नोट: यह प्रक्रिया संयुक्त राज्य के पहले वर्ष के छात्रों के आवेदनों के लिए अधिक लागू होती है)

चरणों

फ़िल आउट कॉलेज परीक्षा चरण 1
1
विश्वविद्यालयों को चुनें जहां आप आवेदन सबमिट करना चाहते हैं अधिकांश विश्वविद्यालयों में ऐसे अनुप्रयोग होते हैं, जिन्हें आप इंटरनेट पर भर सकते हैं, लेकिन कुछ सामान्य ऐप जैसे समूहों से संबंधित हैं। यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या आप कई विश्वविद्यालयों में आवेदन करने की योजना बना रहे हैं। उन विश्वविद्यालयों में प्रवेश करने के लिए कहें जिन्हें आप पसंद करते हैं, न कि आपके माता-पिता या शिक्षकों द्वारा अनुशंसित। पारिवारिक परंपरा महत्वपूर्ण है, लेकिन जो भी जगह में रहता है वह आप है!
  • फ़िल आउट ए कॉलेज एप्लीकेशन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपनी जानकारी इकट्ठा अधिकांश कॉलेज अनुप्रयोग व्यक्तिगत जानकारी और पारिवारिक इतिहास, आपके स्कूल ग्रेड, वित्तीय जानकारी (यदि वित्तीय सहायता आवेदन शामिल था), और कुछ छोटे उत्तर निबंध, या शोध प्रबंध के लिए पूछते हैं। यदि संभव हो तो आगे बढ़ने से पहले प्रत्येक अनुरोध को पढ़ें।
  • Video: Pre. Bed 2018 VMOU KOTA का आवेदन फॉर्म मोबाइल से कैसे भरें|how to apply vmou kota pre. Bed form

    चित्र भरें एक कॉलेज आवेदन चरण 3



    3

    Video: नवोदय प्रवेश परीक्षा के लिए कैसे करे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन/navodaya school entrance online registration

    अपना समय ले लो कुछ विश्वविद्यालयों में एक समय सीमा है जो नवंबर के मध्य में होती है (इसका मतलब यह है कि तिथि से पहले प्राप्त होने वाले आवेदनों में संशोधन प्राथमिकता है) यदि आप तनाव या अलार्म करते हैं तो आप स्वयं को मदद नहीं करेंगे आखिरी मिनट का संचलन से बचने के लिए, अपने अनुरोधों की डिलीवरी के स्थान की कोशिश करें। अंतिम अंतिम तिथि से कम से कम एक सप्ताह पहले अपना अंतिम अनुरोध भेजने का प्रयास करें। इसके साथ आप कुछ बुरा होने से रोकेंगे।
  • फ़िल आउट कॉलेज परीक्षा चरण 4
    4
    रिलैक्स। जब आप अपने अनुरोध को भेजना समाप्त करते हैं, तो पारंपरिक मेल या ऑनलाइन के द्वारा, आपने जो कुछ भी कर सकते हैं किया है। अब यह विश्वविद्यालय की समीक्षा बोर्ड के सदस्यों पर निर्भर करता है!
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो इसे प्राप्त करें क्या आप एक निबंध लिखने में अच्छा नहीं? उस व्यक्ति से पूछें जो इसकी समीक्षा करना जानता है
    • स्पष्ट और ईमानदार रहें आप अनुरोध क्यों करना चाहते हैं? पैसे के लिए? परिसर के माध्यम से? वर्गों के लिए? पर्यावरण के लिए?
    • कम से कम तीन विश्वविद्यालयों में प्रवेश करने के लिए अनुरोध, और नौ से ज्यादा नहीं विश्वविद्यालयों के आधुनिक अनुप्रयोग प्रतिस्पर्धी हैं। आदर्श तीन श्रेणियों के विश्वविद्यालयों के लिए आवेदन करना है: जिन लोगों को मैं जाना चाहता हूं, जिन पर मैं जाना चाहता हूं, और जिस पर मैं जाने के लिए संतुष्ट हूं
    • शांत रहो

    चेतावनी

    • एक विश्वविद्यालय में भाग लेने के लिए आवेदन न करें जिसे आपको पसंद नहीं है। आपके माता-पिता और शिक्षक उस विश्वविद्यालय में नहीं जाएंगे, आप करेंगे
    • अपने सभी प्रयासों को एक जगह में मत डालें यदि आप प्रवेश नहीं कर सकते हैं, तो आप प्रवेश नहीं कर सकते।
    • समय सीमा के साथ बहुत सावधान रहें
    • आपको 100% यकीन होना चाहिए कि आपने सभी जानकारी शामिल की है, और यह आपको पर्याप्त समय के साथ वितरित किया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com