ekterya.com

प्रोटोटाइप कैसे भेजें

आविष्कार के अपने विचार के प्रोटोटाइप को भेजना आपके उत्पादन पर पैसा खर्च करने से पहले एक आवश्यक कदम है। अप्रत्याशित जटिलताएं दिखाई दे सकती हैं, लेकिन आपको नहीं पता कि ये समस्याएं मौजूद हैं जब तक कि आप पहले प्रोटोटाइप नहीं बनाते हैं। सौभाग्य से, आपको खुद को एक प्रोटोटाइप बनाने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि कई प्रोटोटाइप कंपनियां, मशीन की दुकानों और अन्य जगहें हैं जो थोड़े समय में एक प्रोटोटाइप बना सकती हैं। कुछ महत्वपूर्ण चरणों का अनुसरण करके एक प्रोटोटाइप को शीघ्रता से निर्देशित करने के बारे में जानें।

चरणों

छवि शीर्षक वाला एक प्रोटोटाइप मेड चरण 1 प्राप्त करें

Video: 3 best Dialogues Maharawal Ratan Singh for "Padmavati" !! शहीद कपूर ये 3 डायलॉग जो दिल को छू गए

1
अपने आविष्कार के एक संकल्पनात्मक स्केच बनाएं और फिर अधिक विस्तृत ड्राइंग करें। वे पेंसिल और पेपर के द्वारा अपने द्वारा बनाई गई चित्र हो सकते हैं या आप किसी विस्तृत विवरण के आधार पर अपने आविष्कार को आकर्षित करने के लिए किराए पर ले सकते हैं। आपके पास एक ड्राइंग के बाद, जो आपके विचार को एक अच्छा स्तर के विस्तार से दिखाता है, कंप्यूटर सहायता प्राप्त डिज़ाइन (सीएडी) में एक पेशेवर की मदद से एक ड्राइंग भेजें। क्या आप प्रोटोटाइप निर्माता दिखाना चाहते हैं वह सीएडी सॉफ्टवेयर से बनाई गई एक चित्र है
  • छवि शीर्षक वाला एक प्रोटोटाइप मेड चरण 2 प्राप्त करें
    2
    ऐसी जगह ढूंढें जो आपके विनिर्देशों के आधार पर प्रोटोटाइप बनायेगा और सीएडी सॉफ्टवेयर से बनाई गई ड्राइंग। यदि आपका आविष्कार धातु से बना है, तो एक मशीन की दुकान आपके प्रोटोटाइप का निर्माण करने में सक्षम होगी। यदि यह प्लास्टिक से बना है, तो इसे जल्दी से मिक्स किया जा सकता है या ढाला जा सकता है या फिर आप तेजी से प्रोटोटाइप नामक एक सेवा की तलाश कर सकते हैं। रैपिड प्रोटोटाइप के साथ आप कुछ दिनों में अपना ऑर्डर कर सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि आप जो बिक्री करेंगे उसे सटीक प्रतिकृति न हो। इंजीनियर फर्म भी प्रोटोटाइप का निर्माण कर सकते हैं।
  • एक प्रोटोटाइप बनाने के लिए भेजें जो उसी सामग्री से बनाया गया है जिसके साथ आपने सोचा है कि अंतिम उत्पाद बनाया जाएगा। यह आपके आविष्कार का काम करता है या नहीं, इसका वास्तविक परीक्षण होगा, क्योंकि आप अपने वास्तविक भागों को देखने और स्पर्श करने में सक्षम होंगे। एक वास्तविक और कार्यात्मक प्रोटोटाइप प्राप्त करना सबसे तेज़ और कभी-कभी, खरीदार को आपके आविष्कारों को बेचने का एकमात्र तरीका है।



  • छवि शीर्षक वाला एक प्रोटोटाइप मेड चरण 3 प्राप्त करें
    3

    Video: Yandere Dev's "V Slice" excuse (Alex's next video script leaked) YS is losing support!

    जब तक यह संरचना और संचालन में सटीक नहीं है, तब तक उन्हें अपने प्रोटोटाइप को दोहराएं। आप इसे पहले प्रयास में प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन ज्यादातर समय ऐसा नहीं होगा। ऐसा लगता है कि आपको एक से अधिक प्रोटोटाइप भेजना होगा और कुछ समस्याएं ढूँढ़ने के बाद कुछ बदलाव करना होगा।
  • Video: आंधी-तूफान संग आई तबाही, एक महिला की मौत और कई घायल

    छवि शीर्षक वाला एक प्रोटोटाइप मेड चरण 4 प्राप्त करें
    4
    बड़े पैमाने पर अपने प्रोटोटाइप का निर्माण करने के लिए भेजें और संभावित खरीदारों के लिए अपने विचार पेश करें अब जब आप जानते हैं कि सब कुछ काम करता है और कोई समस्या नहीं है, तो आप अपने उत्पाद को बेचने के लिए तैयार हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने ड्राइंग और प्रोटोटाइप बनाने से पहले एक पर्याप्त बाजार अध्ययन करें। उस पर पैसा खर्च करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका आविष्कार एक अच्छा विचार है और इसकी डिज़ाइन के लिए किसी और के पास पेटेंट नहीं है। यह आपको बहुत परेशानी बचाएगा।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास वास्तव में अनूठे विचार है और आप बाद में संकट में नहीं होंगे, पेटेंट वकील को किराए पर लेने की सिफारिश की गई है वकील आपके विचार को पेटेंट करने में भी मदद कर सकता है जब उसने पुष्टि की है कि पेटेंट अधिकार किसी और के नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com