ekterya.com

कैसे बेरोजगारी विभाग के साथ एक साक्षात्कार को संभालना है


यह घोषित करना है कि आप बेरोजगार हैं और अपने लाभों को समझना तनावपूर्ण हो सकता है। बेरोजगारी के लाभों के लिए आवेदन करने के लिए, कुछ राज्यों को यह आवश्यक है कि आप एक साक्षात्कार के लिए एक विशिष्ट तिथि और समय पर शारीरिक रूप से जाएं। यह एक मानक प्रक्रिया है और यह बहुत आसान और आसान हो सकता है, जब तक आप वैध रूप से बेरोजगारी के लाभ का दावा कर रहे हैं और वास्तव में नौकरी की तलाश में हैं यह लेख आपको बेरोजगारी विभाग के साथ एक साक्षात्कार को संभालने की प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा। शुरू करने के लिए, चरण 1 पर जाएं

चरणों

विधि 1
साक्षात्कार से पहले अपने सप्ताह की तैयारी

बेरोजगारी चरण 1 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
1
समझे कि आपको बेरोजगारी कार्यालय के साथ एक साक्षात्कार क्यों होना चाहिए। आपके राज्य ने यह निर्धारित किया है कि बेरोजगारी लाभ की मांग करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए बेरोजगारी कार्यालय की यात्रा आवश्यक है
  • यह साक्षात्कार एक नौकरी के लिए आवेदन करने और सुरक्षित करने में आपकी सहायता करने के लिए नौकरी खोज सहायता और सूचना प्रदान करने का एक तरीका है। यह आपके आवेदन करने के बाद किसी भी प्रश्न और सत्यापन पर ध्यान देने के लिए भी काम करता है या यदि आप किसी भी उपलब्ध पदों पर आवेदन करने की योजना बना रहे हैं
  • आपका साक्षात्कार बेरोजगारी विभाग के एक या एक से अधिक निदेशकों के साथ हो सकता है, इसलिए यदि आप एक कमरे में बहुत से लोग देखते हैं, तो परेशान मत हो, यह सामान्य है
  • बेरोजगारी चरण 2 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

    इंटरव्यू में भाग लेने या जितनी जल्दी हो सके एक को फिर से शेड्यूल करने की योजना बनाएं। यह एक अनिवार्य बैठक है। यदि आप किसी अपॉइंटमेंट में शामिल नहीं होते हैं या फिर से शेड्यूल नहीं करते हैं, तो आपके बेरोजगारी के लाभ को नुकसान पहुंचा सकता है चूंकि पत्र एक पूर्वनिर्धारित तिथि और समय को इंगित करता है, यह समझा जाता है कि आपको इसे पुनर्मुद्रण करना पड़ सकता है Reprogram करने के लिए:
  • आप उस नंबर पर कॉल कर सकते हैं जो पत्र पर दिखाई देता है और अपने साक्षात्कार के बारे में किसी भी प्रश्न के बारे में एक प्रतिनिधि का उल्लेख कर सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप साक्षात्कार को रद्द न करें लेकिन आप जितनी जल्दी हो सके इसे पुनर्मुद्रित करें।
  • बेरोजगारी चरण 3 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    3
    उपस्थित होने के लिए आवश्यक दस्तावेजों की पुष्टि करें आम तौर पर, आपको साक्षात्कार के लिए आपके साथ विभिन्न सत्यापन दस्तावेज लेने के लिए कहा जाएगा। जांच करने के लिए क्या पत्र में दी गई जानकारी की समीक्षा कर सकते की जरूरत है, बेरोजगारी कार्यालय पर कॉल करें या अपने राज्य बेरोजगारी लाभ के बारे में जानकारी के लिए श्रम विभाग की वेबसाइट खोज। शामिल करने के संभावित दस्तावेज:
  • तस्वीर के साथ पहचान
  • सामाजिक सुरक्षा नंबर
  • पासपोर्ट।
  • जन्म प्रमाणपत्र
  • बेरोजगारी चरण 4 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    4
    बेरोजगारी के अधिकारियों के लिए सवाल तैयार करें, अगर आपके कोई प्रश्न हों अपनी नौकरी खोज, साक्षात्कार प्रक्रिया या बेरोजगारी से संबंधित प्रक्रियाओं के बारे में आपके पास कोई भी प्रश्न हो सकता है कागज पर लिखें। उदाहरण के लिए, "क्या स्थानीय नियोक्ताओं की कोई वेबसाइट है जहां वे नौकरी पोस्ट करते हैं?" एक सलाहकार आपकी मदद करने में खुशी होगी।
  • विधि 2
    अपने साक्षात्कार के दिन की तैयारी

    बेरोजगारी चरण 5 के साथ एक बैठक संभालना शीर्षक
    1
    बेरोजगारी कार्यालय के साथ अपनी नियुक्ति के लिए तैयार करें जैसे कि आप नौकरी साक्षात्कार के लिए तैयारी कर रहे थे इस साक्षात्कार का इलाज करें जैसे कि यह एक साक्षात्कार या व्यापार बैठक था। यह महत्वपूर्ण है कि आप इस साक्षात्कार को बहुत गंभीरता से लें बैठक के दौरान आपकी ईमानदारी और व्यावसायिकता का मूल्यांकन किया जाएगा।
    • कोई भी संदिग्ध व्यवहार या कदाचार आपके भविष्य के लाभों को हानि पहुंचा सकता है या आपको अतिरिक्त कदम उठाने की आवश्यकता होती है-जैसे कि अतिरिक्त मीटिंग और साक्षात्कार की तैयारी जैसे विशिष्ट वर्गों में भाग लेने के लिए।
  • बेरोजगारी चरण 6 के साथ एक बैठक को संभालने वाली छवि
    2
    एक उपयुक्त पोशाक चुनें। बेरोजगारी विभाग के साथ अपने साक्षात्कार के लिए एक व्यापार सूट रखो परामर्शदाता या सलाहकारों एक पेशेवर सूट के साथ बैठक में भाग लेने की अनुमति होगी आप अपनी नौकरी खोज को गंभीरता से लेते देखते हैं, आप / बैठक एक साक्षात्कार के लिए पोशाक के लिए कैसे जानते हैं और अपने आप को आकर्षक देख सकते हैं।
  • बेरोजगारी चरण 7 के साथ एक बैठक को संभालने वाली छवि
    3
    अपने फिर से शुरू करें और प्रतियां अपडेट करें अपने साक्षात्कार के लिए एक पूर्ण और पेशेवर पाठ्यक्रम जीवन प्राप्त करना दिखाएगा कि आपने खुद को अपना पाठ्यक्रम समर्पित कर दिया है और आप इसे नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए उपयोग कर रहे हैं। एक के बिना, आपके पास कोई सबूत नहीं है कि आप वास्तव में नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं
  • यदि, शायद, आपके पास एक मौजूदा पाठ्यक्रम नहीं है और आपको मदद की ज़रूरत है, तो कार्यालय आपको आपकी मदद करने के लिए आवश्यक संसाधन प्रदान करेगा।
  • बेरोजगारी चरण 8 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    4



    आपके द्वारा लागू की गई नौकरियों की एक सूची लाओ हाल के कार्यों की इस प्रकार की खोज सूची का साक्षात्कार में अनुरोध किया जा सकता है। किसी भी अवसर पर, यह सबूत दिखाने में सक्षम होना अच्छा है कि आप सक्रिय रूप से नौकरी की तलाश कर रहे हैं।
  • इन नौकरियों के लिए आपने और कैसे आवेदन किया, इसके बारे में सवाल सुनने के लिए तैयार हों
  • बेरोजगारी चरण 9 के साथ एक बैठक को संभालने वाली छवि
    5
    जल्दी आओ शीघ्र पहुंचने से आपको अपने विचारों को व्यवस्थित करने में मदद मिलती है, साथ ही साथ पाबंदी और विश्वसनीयता भी दिखती है। ये दो विशेषताओं हैं कि हर बेरोजगारी सलाहकार मूल्य
  • विधि 3
    साक्षात्कार के दौरान

    बेरोजगारी चरण 10 के साथ एक बैठक को संभालने वाली छवि
    1
    रिलैक्स। कृपया समझें कि यह बैठक औपचारिक रूप से केवल आवश्यक रूप से सहायता प्रदान करने और नौकरी पाने के अपने प्रयासों को सत्यापित करने के लिए तैयार की जाती है। जब तक आप ईमानदार और साक्षात्कार के लिए तैयार हैं, यह त्वरित और आसान होगा
  • बेरोजगारी चरण 11 के साथ एक बैठक को संभालने वाली छवि
    2
    अपनी नौकरी खोज के बारे में बात करें याद रखें कि इस मीटिंग का उद्देश्य आपको संसाधन प्रदान करना है और इस कार्यालय की पुष्टि करना है कि आप सक्रिय रूप से आवेदन कर रहे हैं और काम की मांग कर रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है कि विषय से नहीं हटना और अपनी वर्तमान नौकरी की खोज के बारे में सख्ती से बोलना और सफलतापूर्वक सफलता प्राप्त करने के लिए किसी भी अन्य ज़रूरत के बारे में बात करना ज़रूरी है
  • बेरोजगारी चरण 12 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    3
    किसी भी चीज़ का उल्लेख न करें, जो आपके लाभों को नुकसान पहुंचाए। जैसा कि आप शायद पहले से ही जानते हैं, ऐसे कारक हैं जो आपके बेरोजगारी लाभ को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • इनमें से उदाहरण हैं: सक्रिय रूप से काम की मांग नहीं करते, 10 99 अनुबंध की स्थिति या जिस तरह से आप निकाल रहे थे बेशक, आपको बेरोजगारी के लाभों के बारे में पूछना नहीं चाहिए, अगर कानूनी रूप से, आपको एक प्राप्त करने का अधिकार नहीं है
  • हालांकि, अगर आप कानूनी तौर पर, बेरोजगारी लाभ प्राप्त करने के लिए एक टिप्पणी या यहाँ तक कि एक मजाक बनाने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं परामर्शदाता आपके दावे की जांच करने के लिए और अंततः आप दर्द पैदा कर निर्णय लेता है हकदार हैं यदि। इसलिए, यह सिफारिश की है कि बातचीत केवल चरणों आप जितनी जल्दी हो सके एक नौकरी खोजने के लिए ले जा रहे हैं के बारे में बात पर केंद्रित है।
  • बेरोजगारी चरण 13 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    4
    आवश्यक दस्तावेज़ प्रदान करें लाना आवश्यक दस्तावेजों बैठक अनुसूची की अनुमति है और इसलिए पूरा करती है आप व्यवस्था कार्यालय में होने की करना था करने के बाद एक और नियुक्ति को पुनर्निर्धारित करने के लिए है नहीं कर पाएगा।
  • बेरोजगारी कार्यालय से सत्यापित करें कि साक्षात्कार में भाग लेने के लिए कौन से दस्तावेज आवश्यक हैं। इन दस्तावेजों को इस लेख के भाग 1 में निर्दिष्ट किया गया है।
  • बेरोजगारी चरण 14 के साथ एक बैठक संभालना शीर्षक
    5
    प्रश्न पूछें जैसा कि पहले उल्लेख, आप कैसे पता लगाने के लिए और एक नौकरी के लिए और क्या बाद में बेरोजगारी कार्यालय प्रक्रिया में पालन करने के लिए है के बारे में साक्षात्कार किया के बारे में किसी भी प्रश्न हो सकता है पर परामर्श करने के लिए एक अवसर के रूप में इस साक्षात्कार का उपयोग करना चाहिए।
  • ये सवाल पूछने से अब आप बाद में कार्यालय बुलाएगा और इसके अलावा, यह आपको सलाहकारों के सभी व्यापक ज्ञान का लाभ उठाने की अनुमति देगा।
  • Video: MP: CM Shivraj ने की संभल योजना की शुरुआत | News18 India

    बेरोजगारी चरण 15 के साथ एक बैठक को संभालने वाली छवि
    6
    नोट लें आपके साक्षात्कार के दौरान यह संभव है कि आप नौकरी ढूंढने में आपकी मदद करने के लिए विभिन्न संसाधनों और महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करें। इस जानकारी में से कुछ आपको सामान्य ब्रोशर में प्रस्तुत किए जाएंगे, जैसे नौकरी खोज के लिए सर्वश्रेष्ठ वेब पृष्ठों की सूची।
  • इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि भविष्य के संदर्भों के लिए अपने साक्षात्कार के दौरान आप अतिरिक्त नोट लेते हैं आपके नोट्स में आपके प्रश्नों के उत्तर शामिल हो सकते हैं, नौकरी खोज पृष्ठों की सिफारिश की जा सकती है, साक्षात्कार युक्तियाँ और मदद कक्षाएं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप परेशान हैं, तो अपने साक्षात्कार में प्रवेश करने से पहले शांत होने का प्रयास करें। अभ्यास श्वास अभ्यास।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com