ekterya.com

गणित कौशल कैसे सुधारें

क्या आप या आपके परिचित व्यक्ति को गणित के साथ समस्याएं हैं, या क्या आपके पास स्कूल में गणित में निम्न ग्रेड हैं? चिंता न करें, एक बार जब आप इसे लटका लेंगे तो गणित आसान है, और कभी-कभी यह मजेदार भी हो सकता है। यदि आप अपने गणित कौशल में सुधार करने के लिए निर्धारित हैं, तो बस इन सरल चरणों का पालन करें और मैं गारंटी देता हूं कि अगली बार जब आप एक पेंसिल ले लेंगे तो गणित बहुत आसान होगा

चरणों

Video: हिंदी के कठिन शब्दों को लिखने का सरल उपाय

इम्प्रेशन मठ स्किल्स स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
ध्यान लगाओ। अपने काम पर ध्यान दें और अन्य चीजों को विचलित न करें। आप आसानी से कोई गलती कर सकते हैं या किसी संख्या को भूल सकते हैं। यदि कोई मित्र या भाई आपको परेशान कर रहे हैं या अपने होमवर्क को खत्म करने का प्रयास करते समय बहुत अधिक शोर कर रहा है, तो दूसरे कमरे में जायें। यदि आप स्कूल में हैं और दूसरे कमरे में नहीं जा सकते हैं, तो उन्हें कम शोर बनाने की कोशिश करें।
  • Video: लेखन सुधार विधियाँ भाग-२

    चित्रा का शीर्षक बीजगणित 2 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करें चरण 4
    2
    की जाँच करें। यदि आप समस्या के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो हमेशा अपने काम की जांच करें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि यह सबसे आसान सवाल है, उन्होंने आपसे पूछा है और आप सुनिश्चित हैं कि आपके पास सही जवाब है, इसे कभी भी जांचने के लिए दर्द नहीं होता है आप एक परीक्षा या परीक्षा में अपने नोट में कुछ बिंदुओं को जोड़ सकते हैं
  • इंप्रेशन मठ स्किल्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कैलकुलेटर का उपयोग करें यदि आपका शिक्षक होमवर्क करते समय कैलकुलेटर का उपयोग करने की अनुमति देता है, तो आप एक कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं लेकिन सिर्फ अगर आप एक समस्या में फंस रहे हैं और आपको यकीन है कि आप जवाब नहीं पा सकते हैं।



  • छवि शीर्षक से बीजगणित 2 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करें चरण 9
    4
    समस्याओं को चिह्नित करें यदि आप एक प्रश्न में फंस रहे हैं, तो इसके आगे एक छोटा तारांकन डालें, ताकि आप इसे बाद में जारी रख सकें शायद, बाकी समस्याओं के बाद, आप इस अवधारणा को समझ सकते हैं कि इस समस्या के साथ बाद में काम करने में सक्षम हो।
  • बीजगणित 2 चरण में श्रेष्ठ ग्रेड हासिल करने वाली छवि चरण 6
    5

    Video: सुंदर लिखावट की तरीका मात्र 2 मिनट मे कैसे सीखें

    प्रश्न पूछें अपने शिक्षक या काम के बारे में किसी मित्र को पूछने के लिए कभी डर या शर्मिंदा न हो। आम तौर पर, शिक्षक प्रश्नों के लिए बहुत खुले होते हैं और उन्हें जवाब देना पसंद करते हैं। अगर एक शिक्षक का मतलब है या आप कुछ पूछने के लिए कक्षा के दौरान नहीं उठा सकते हैं, तो एक अन्य सहपाठी से पूछिए। आपके माता-पिता भी आपकी मदद कर सकते हैं, लेकिन कुछ सालों पहले वे स्कूल से स्नातक होने के बाद से थोड़े गड़बड़ हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बीजगणित 2 चरण 2 में अच्छे ग्रेड प्राप्त करें
    6
    अध्ययन। यदि आपके पास एक परीक्षा या परीक्षा शीघ्र ही (विशेष रूप से अंतिम परीक्षा) है, तो अध्ययन एक उत्कृष्ट विचार है यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप स्कूल में सीख रहे विषयों और अवधारणाओं को याद करते हैं, तो आप कभी भी नहीं जानते। आपको आश्चर्यचकित परीक्षण से आश्चर्य हो सकता है इलाज के मुकाबले इसे रोकने के लिए बेहतर।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा चेक करें
    • अपने शिक्षक को सुनो यदि आप नहीं करते हैं, तो आप महत्वपूर्ण जानकारी याद कर सकते हैं।
    • बहुत सारे व्यायाम या अतिरिक्त समस्याओं से संबंधित विषयों को हल करें
    • जब आप गणित का अध्ययन कर रहे हैं तो टीवी कार्यक्रमों या वीडियो गेम के अपने मन को साफ़ करें
    • Procrastinate मत! यह सबसे खराब गलतियों में से एक है जो आप परीक्षा या परीक्षा से पहले कर सकते हैं!
    • अपनी एकाग्रता रखें!
    • इरेज़र पेपर का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com