ekterya.com

काम पर खराब दिन कैसे सुधारें?

क्या आप कभी भी एक बुरे मूड में उठ गए थे जब कुछ (या कुछ भी नहीं) ने आपको गुस्सा, उदास, निराश और निराश महसूस किया है? ठीक है, हम सब बुरे दिन अनुभव करते हैं। इसके बावजूद, आपको शांत होना और काम करना चाहिए - हालांकि, आप पहले से ही क्रोधित हैं। आप काम करने की कोशिश करते हैं लेकिन किसी तरह आपको लगता है कि सभी परेशान या असंतुष्ट ग्राहकों ने शिकायत करने की साजिश रची है उसी दिन आप के साथ। सब कुछ अविश्वसनीय रूप से बेवकूफ लग रहा है और वे केवल इसके लिए करते हैं

तुम्हें परेशान सौभाग्य से, यह आलेख बताता है कि यदि आपके पास बुरी दिन है तो क्या करें।

चरणों

Video: मोबाइल का menu, home, back, बटन खराब हो गया अगर काम ना करे तो मोबाइल को कैसे चलाये

कार्य शीर्षक में चारों ओर मुड़ें का शीर्षक चरण 1
1
अपने बुरे मूड को स्वीकार करें यह एक बुरे मूड में इतना बुरा नहीं है! अपने आप को और अधिक एनिमेटेड करने के लिए मजबूर करने की कोशिश करना बहुत बुरा है बुरे मूड के खिलाफ लड़ने से केवल इसे लंबा हो जाता है, इसलिए यदि आप परेशान या उदास हैं, तो इसे व्यक्त करें इसका मतलब यह नहीं है कि आप निर्दोष लोगों के साथ कठोर या अप्रिय हैं, इसका मतलब केवल इसका मतलब है कि आपको इसके बारे में कुछ करने के लिए अपने हास्य को पहचानना और स्वीकार करना चाहिए।
  • टर्न अराउंड अरा बैड डे एट वर्क चरण 2
    2
    इसे अन्य लोगों को बताएं वे ध्यान देंगे कि यदि आप मुस्कुराते हुए चेहरे के साथ अपने बुरे मूड को छिपाने की कोशिश करते रहें और आश्चर्य करें कि क्या उन्होंने आपको गुस्सा दिलाया है उन्हें बताओ कि आपके पास अच्छा दिन नहीं है। बस उन्हें बताओ: "सुनो, आज मैं एक अच्छे मूड में नहीं हूं। मुझे पता नहीं क्यों है लेकिन यह आपकी गलती नहीं है यदि मुझे आपके साथ नाराज हो तो मैं अग्रिम में माफी चाहता हूं"।
  • Video: मशीन खराब चलती हो|सिलाई सही नहीं आती हो|कैसे ठीक करें खुद

    टर्न अराउंड अरा बैड डे एट वर्क चरण 3
    3
    आंतरिक रूप से प्रतिबिंबित करें सफल लोग हमेशा सबसे चतुर नहीं होते हैं, लेकिन उन्होंने अपनी भावनाओं को पहचानने और प्रबंधित करने की उनकी क्षमता में भावनात्मक कौशल और विश्वास हासिल कर लिया है। हमें लगता है कि कुछ या कोई व्यक्ति (जैसे एक कठिन मालिक से निपटने की कोशिश करना) के कारण खराब हास्य का कारण होता है खराब हास्य हमेशा स्पष्ट बाह्य कारकों से संबंधित नहीं है हो सकता है कि आपका बुरे मूड उत्पन्न हो सकता था क्योंकि आप थोड़ा सोया है, आपके पास फ्लू है, या यह सिर्फ एक बुरा दिन है बुरे मूड को सही ठहराने की कोशिश न करें इसके बजाए, अपने भावनात्मक स्थिति के लिए संभावित अग्रदूतों की स्थापना के लिए आंतरिक रूप से प्रतिबिंबित करने का प्रयास करें।
  • टर्न अराउंड अरा बैड डे एट वर्क चरण 4
    4
    अच्छा याद रखें जब आप एक बुरे मूड में हैं, सब कुछ गलत है हालांकि, अच्छी चीजें जिन्हें आपने कल की सराहना की थी, जब आप नाराज नहीं थे, अभी भी वहां हैं, बस आप उन्हें भूल गए कम से कम एक या दो चीजें जो पूरी तरह से खराब नहीं हैं (कुछ चीज जो आप पसंद करते हैं, एक व्यक्ति जिसे आप पसंद करते हैं, एक सुखद घटना जो हाल ही में हुआ) पर विचार करने के लिए समय व्यतीत करें और इसके लिए आभारी रहें।
  • टर्न अराउंड ए बैड डे एट वर्क चरण 5



    5
    इसे होने दो। आप पहले एक बुरे मूड में रहे हैं बुरा मूड पहले चला गया है और इस बार यह आपके साथ भी होगा यह बड़ी बात नहीं है अगर आप अपना मन बदल नहीं सकते हैं, बस इसे पास करने के लिए प्रतीक्षा करें
  • टर्न अराउंड ए बैड डे एट वर्क चरण 6
    6
    कुछ शांत समय व्यतीत करें ऐसा करने से बचने या ऐसा कुछ करने से बचें, जिसे आप पछतावा कर सकते हैं, यदि आप कर सकते हैं तो थोड़ी दूर चले जाएं अपने दोपहर के भोजन के समय के दौरान चलना या शांत स्थान पर बैठकर काम करना। एक लंबे समय के लिए बाथरूम में जाओ जल्दी घर जाने या एक दिन का समय लेने पर विचार करें
  • टर्न अराउंड अरा बैड डे एट वर्क चरण 7
    7
    अपना दिन फिर से शुरू करें कल अपने दिन फिर से शुरू होने तक क्यों रुको? अब इसे करो अपने डेस्क को छोड़ दें या आप जहां भी हो वहां जाएं, फिर से शुरू करने का फैसला करें, जैसे कि आप सो रहे थे। नए दृष्टिकोण के साथ काम करने के लिए वापस जाओ यह वास्तव में काम करता है और परिणाम बेहतर हैं यदि आप ऐसा करते हैं
  • कार्य शीर्षक पर एक बुरा दिन शीर्षक के साथ काम चरण 8
    8
    अपने अगले अच्छे मूड का लाभ उठाएं एक बार जब आप एक बुरे मूड में रहना बंद कर देते हैं और आप बेहतर महसूस करते हैं, तो पता करें कि आपकी क्या मदद हुई, क्या यह एक विचार था? एक गीत? एक मित्र? एक घटना? जब आपके पास फिर से एक बुरा दिन है, तो आप पहले से ही अपने मूड को सुधारने के लिए विभिन्न प्रकार की तकनीक विकसित कर चुके हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छे गीत की तलाश करें और इसे अपने दिमाग को अपने वर्तमान स्थिति से दूर ले जाने दें।
    • व्यायाम! बाथरूम जाओ और ऊपर और नीचे कूदो, एक गहरी साँस लें, दोपहर के भोजन के समय में जल्दी चलना या जिम पर जाएं व्यायाम करें। एंडोर्फिन का शुभारंभ आपके मनोदशा को सुधारने का एक स्वाभाविक तरीका है।
    • अपना घर और अपने परिवार को अपनी सुरक्षा ज़ोन और अपनी प्राथमिकता बनाएं आपके पेशे को आपको एक व्यक्ति के रूप में परिभाषित नहीं करना चाहिए, पता चलता है कि वह क्या है जो आपको एक व्यक्ति के रूप में परिभाषित करता है और आप एक कदम आगे बढ़ाएंगे!
    • अगर आपके पास एक पंक्ति में दो बुरे दिन होते हैं, तो आपको शायद कुछ और कार्रवाई करना पड़ता है आपका काम अलग हो सकता है, आप तनाव से पीड़ित हो सकते हैं, आप उदास भी हो सकते हैं अगर आपको लगता है कि आप निराश हैं, तो इसके बारे में कुछ करें, किसी से बात करें
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास कैंडी सलाखों या चीनी के आधार पर आहार नहीं है। शर्करा के स्तर को बढ़ाने और घटाना जल्दी से अप्रिय हो सकता है।
    • काम के घर ले जाने के साथ सावधान रहें, या तो शाब्दिक या मानसिक रूप से स्वयं का ख्याल रखने और काम और निजी जीवन के लिए समय के बीच की सीमाएं लगाने से खुद को लड़ने का मौका दो।
    • निवारक उपाय के रूप में, अपना दिन बनाने के लिए कुछ गतिविधि करें।अच्छी तरह से शुरू एक कॉफी या रस पीओ और पंद्रह मिनट तक किसी मित्र से बात करें। या दिन एक सुखद चलने या किसी शारीरिक गतिविधि के साथ शुरू करें एक अच्छी शुरुआत आपको किसी भी कठिनाई को दूर करने में मदद कर सकती है।
    • दस सेकंड के लिए मुस्कुराते हुए और किसी चीज के बारे में सोचना जो वास्तव में आपको अपने दिमाग को समस्याओं से दूर रखने के लिए मुस्कुरा करता है
    • हँसी का कोई मूल्य नहीं है एक मजेदार वीडियो खोजें, पांच दोस्तों को ईमेल करें, जिससे आप उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ मजाक बताएं, देखें कि छोटे बच्चे कैसे खेलते हैं और हंसते हैं!
    • कभी-कभी आपको करना पड़ता है "जब तक तुम सच में हो तो हंसमुख होने का नाटक करें" कहते हैं, "यह एक दिन है "दुर्जेय" कभी-कभी मदद, कम से कम देखने के लिए "संभावना" कि यह हो सकता है सकारात्मक सोचो!
    • बस मुस्कुराओ आप मुस्कान नहीं करना चाहते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए खुद को मजबूर कर अपने दिमाग में संकेत भेज सकते हैं कि स्थिति इतनी बुरी नहीं है। आप यह महसूस करने के लिए आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि आपका मूड सिर्फ दस मिनट या उससे कम समय में थोड़ा सुधार करता है!
    • कुछ लोग हैं, चाहे वे इसे स्वीकार करते हैं या इसे महसूस करते हैं, वे दुखी होने का आनंद लेते हैं और उन लोगों को प्रोत्साहित करने के प्रयासों का विरोध करते हैं। अगर यह आपका मामला है, तब तक ऐसा नहीं है जितना कि आप इसे स्वीकार करते हैं।
    • प्रतिबिंबित करें, लेकिन इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो। ऋणात्मक दिन को बहाल करना विनाशकारी है, लेकिन याद रखना कि आप समस्याओं को कैसे दूर करते हैं, आपको मजबूत करते हैं, सकारात्मक बनें

    चेतावनी

    Video: तुरंत लोन लेने के लिए अपना सिबिल स्कोर कैसे सुधारे। How to Improve Your CIBIL Score/ Credit Score.

    • जब आप बुरे मूड में हैं, तो क्या महत्वपूर्ण निर्णयों को न करें, चाहे वित्तीय निर्णय, भावनात्मक आदि। इससे पहले कि आप एक बुरा निर्णय लेने से पहले ऋणात्मक स्थिति पारित करें।
    • कभी दूसरी नौकरी पाने से पहले हार न दें (अधिमानतः एक बेहतर!)। यह कहने के लिए मोहक है, "इस काम को स्वीकार करें ..." लेकिन अगर आपको कई समस्याएं हैं, तो इसे एक ऐसे संकेत के रूप में ले लें कि आपको अपने क्षितिज का विस्तार करना होगा। काम प्यार की तरह है, जो पहले से ही अधिक आकर्षक हैं इसका प्रयोग आपको सफलता के लिए प्रेरित करना है
    • बुरे दिन गिरने वाले सर्पिल की तरह हैं निर्धारित करें कि कल एक बेहतर दिन होगा और ऐसा करने के लिए आपको क्या करना होगा
    • संभवत: आपकी गलती के लिए दूसरों को दोष देने से बचें अगर यह आपको परेशान करता है कि कोई फोन पर ज़ोर से बात कर रहा है, तो उस बारे में सोचें कि आप उस व्यक्ति से कुछ कहने से पहले फोन पर कैसे बात करते हैं।
    • अगर काम और अवसाद में बुरे दिनों की लंबी श्रृंखला लगती है तो आपके जीवन का हिस्सा है, जांच लें कि आपकी दवाएं अभी भी ठीक से काम कर रही हैं
    • यह दिन के लिए नहीं है "अंत में" किसी को बताएं कि आप उसके बारे में क्या सोचते हैं यह उन विचारों को लिखने का समय है और उन्हें अपने इंटीरियर से बाहर निकालने में सक्षम है, लेकिन जब तक आपके मूड में सुधार नहीं हो जाता है, तब तक उनके लिए कार्य नहीं करना चाहिए।
    • यदि आप हार मानते हैं, तो इसे अच्छे शब्दों में करो- संदर्भ खोने से आपके काम के विकल्प सीमित होते हैं। "अच्छी तरह से रहने का सबसे अच्छा बदला है" वर्ग के खर्चों के साथ रिट्रीट कुछ भी नहीं है और अच्छा संदर्भ और एक खुले द्वार के साथ अच्छे परिणाम दे सकता है अगर चीजें नई कंपनी में नहीं जाती जो आप जाते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com