ekterya.com

एक नियोक्ता के रूप में नौकरी की पेशकश के लिए बातचीत कैसे करें

हालांकि व्यापार बाजार नियोक्ताओं को अधिक देता है, एक आदर्श उम्मीदवार को नौकरी की पेशकश पेश करने और बातचीत करने के लिए एक बहुत ही तनावपूर्ण स्थिति हो सकती है, खासकर जब आप एक छोटी कंपनी में एक नियोक्ता हैं जहां कोई मानव संसाधन क्षेत्र नहीं है का सहारा एक तरफ, आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रस्ताव पेश करना चाहते हैं, लेकिन दूसरे पर, आप नहीं चाहते कि कंपनी आपके लिए कंपनी में उम्मीदवार को समायोजित करने के लिए अलग करे।

एक कौशल होने के बजाय आप केवल पढ़ने के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं, बातचीत एक कला है जो अभ्यास के माध्यम से सीखा है। हालांकि, आप केवल कुछ ही कदम लागू कर सकते हैं जो न केवल अपने सबसे अच्छे उम्मीदवार को किराए पर लेने के लिए अपनी बातचीत की रणनीति को बेहतर बनाता है, बल्कि एक समझौते तक पहुंचने के लिए भी जो आपके अकाउंटिंग के लिए उपयुक्त है।

चरणों

यदि आप नियोक्ता चरण 1 हैं, तो एक नौकरी प्रस्ताव का वार्तालाप करें
1
ऑफ़र सबमिट करने से पहले, बताएं कि आपकी सीमाएं क्या हैं और जहां से कुछ कम महंगे लाभ आए हैं सीमा से, इसका मतलब है कि अन्य संसाधन जो आप बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, चाहे कितना बढ़िया उम्मीदवार हो जब आप पूरा नहीं कर सकते हैं, तो चांद और सितारों को एक महान उम्मीदवार के साथ वादा न करें। आपके प्रस्ताव में वेतन, लाभ, अवकाश और अन्य लाभ जैसे पहलुओं का उल्लेख होना चाहिए। सामान्य वेतन के अलावा कुछ विचार शामिल हैं:
  • उन लाभों को उजागर मत भूलना जो कि ज्यादा खर्च नहीं पेश करते हैं, बल्कि आपके और भविष्य के कर्मचारियों के लिए भी काफी फायदेमंद हैं। उदाहरण के लिए, कर्मचारी को घर से 5 दिन काम करने में सक्षम होने का विकल्प वैसे भी पूरा करने के लिए काम करेगा, कि कर्मचारी भावनाओं से बाहर निकल जाएगा और यह आपको बिल्कुल भी खर्च नहीं करेगा, और कुछ भी नहीं है कि आपको सुरक्षा सुनिश्चित करना पड़ सकता है घर के लिए एक कुशल कंप्यूटर और इंटरनेट तक पहुंच
  • क्रिसमस के मौसम या किसी अन्य अवधि के अतिरिक्त अतिरिक्त सप्ताह जोड़ें जहां अधिक काम का बोझ नहीं है यदि संभव हो तो उसी सप्ताह में दो सार्वजनिक छुट्टियों के समय का उपयोग करने का प्रयास करें, और यह "अतिरिक्त सप्ताह" आपको केवल तीन दिन का खर्च आता है। यह आपके कर्मचारी को एक अतिरिक्त सप्ताह के साथ खुश रखेगा!
  • उपलब्धियां या दीर्घायु के लिए बांड, वार्षिक प्रदर्शन बोनस और कंपनी के शेयरों पर हस्ताक्षर करने की संभावना पर विचार करें।
  • यदि आपके पास एक कार प्रदान करने के लिए बजट है, तो इसमें गैसोलीन और रखरखाव के खर्च- और अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रचार, अन्य लाभों के बीच शामिल है।
  • अगर बीच में कोई कदम है, तो विचार करें कि लागत कम रखने के लिए, भले ही उम्मीदवार को यह सहायता न लेने में कोई समस्या न हो।
  • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा जोड़े गए सभी लाभ कानूनी और उचित हैं।
  • यदि आप नियोक्ता चरण 2 हैं, तो नौकरी के प्रस्ताव का वार्तालाप करें
    2
    यह सुनिश्चित करने का एक अन्य तरीका है कि आप एक प्रतिस्पर्धी पेशकश की पेशकश कर सकते हैं यह देखने के लिए कि अन्य लोग क्या पेशकश कर रहे हैं। यदि आप ऐसे उद्योग में काम करते हैं जहां व्यवसाय पारदर्शी है, तो मानव संसाधन सेक्टर में अन्य पेशेवरों से संपर्क करें और उनसे जानकारी के लिए पूछें कि उन्होंने अपने उम्मीदवारों को ऐसी स्थिति में शामिल करने और अपने प्रस्ताव का मूल्यांकन करने के लिए क्या पेशकश की है। हालांकि, यदि आपके पास जानकारी नहीं है कि आप दूसरों से सीधे कैसे प्राप्त करें, तो यह निर्धारित करने के लिए कि आप सीमा के भीतर हैं, वेतन और लाभों के बारे में एक स्वतंत्र खोज करें। वेब साइट जैसे मॉन्स्टर या सैलरी डॉट कॉम से संसाधनों की सहायता कर सकते हैं जो मदद कर सकते हैं।
  • कभी-कभी अपने समान क्षेत्र के दूसरे मालिक को एक फ्रैंक कॉल करने से वेतन सीमाओं के सवाल पर सीधे जवाब मिल सकता है हालांकि, कुछ मालिकों को डर के लिए कुछ जानकारी आरक्षित कर सकती है कि आप अपने सर्वश्रेष्ठ कार्यकर्ता को शिकार करने के लिए समाप्त कर देंगे। सामान्य तौर पर सीमा अनुमानों के बारे में सवाल पूछिए, विशेष रूप से उसके लिए काम करने वाले किसी के बारे में नहीं।
  • छवि नियोजित नौकरी प्रस्ताव अगर आप हैं नियोक्ता चरण 3

    Video: 3 Ways To Limit Employee Turnover

    3
    स्मार्ट हो पहले वेतन प्रस्ताव को वार्ता के लिए कमरे में छोड़ दें। एक सर्वेक्षण में, 100 प्रतिशत कंपनियों ने कहा कि एक उम्मीदवार के लिए अधिक पारिश्रमिक के लिए बातचीत करना उचित था और उनमें से कम से कम 90 प्रतिशत पहले से ही इस तथ्य से पहले ही मौजूद थे। दूसरे शब्दों में, उम्मीदवार को आपकी सबसे अच्छी राशि नहीं दीजिए, अन्यथा, वार्ता अधिक कठिन हो जाएगी और आप उम्मीदवार को हारने का जोखिम उठाएंगे क्योंकि वह आपको एक जिद्दी या अनम्य व्यक्ति के रूप में देख सकते हैं (उसके लिए क्या हो सकता है इसका मतलब यह है कि यदि आप अपनी कंपनी में काम करते हैं तो आपको इसके साथ निपटना होगा)।
  • बेशक, इस तरह से शुरू करने के लिए आपके लिए लाभ यह है कि अगर कर्मचारी अधिक पारिश्रमिक के लिए बातचीत नहीं करता है और पहले वेतन की पेशकश के लिए नौकरी से खुशी लेता है, तो आप पैसे बचा सकते हैं
  • Video: IQVIA (Quintiles) - Glassdoor Review Part 2 - EP. 7

    यदि आप नियोक्ता चरण 4 हैं, तो एक नौकरी की पेशकश का वार्तालाप करें
    4
    आपको लगता है कि राशि उचित, उचित और उदार लिखित रूप में या व्यक्ति में है। एक लिखित प्रस्ताव महत्वपूर्ण है ताकि गलतफहमी उत्पन्न न हो जो फोन कॉल के माध्यम से किए गए वादे से या व्यक्तिगत साक्षात्कार में (जो कर्मचारी निश्चित रूप से याद रखेगा लेकिन संभवतः नहीं) द्वारा दिए जा सकते हैं। और अपने प्रस्ताव को व्यक्ति में लिखित रूप में प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें - इस तरह आप उम्मीदवार के साथ दस्तावेज़ की समीक्षा कर सकते हैं और उस समय उत्पन्न होने वाले किसी भी प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं। स्थिति के साथ उम्मीदवार को आराम करें - आप दस्तावेज़ की समीक्षा करते समय लगभग 10 मिनट के लिए रिटायर करने की पेशकश कर सकते हैं और इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए एक कप कॉफी के साथ वापस लौट सकते हैं।
  • ऑफ़र के अलावा, ज़िम्मेदारियां और नौकरी की उम्मीदें निर्दिष्ट करें जिससे कि सब कुछ स्पष्ट हो।
  • आप जितना भी कह सकते हैं, उससे ज्यादा कुछ नहीं लगाइए, उदाहरण के लिए, "आपको हमेशा हमारी कंपनी में नौकरी होगी"



  • छवि नियोजित नौकरी प्रस्ताव अगर आप हैं नियोक्ता चरण 5
    5
    कंपनी में काम करने के लाभों को हाइलाइट करें यद्यपि यह वेतन हो सकता है कि अधिकांश उम्मीदवार क्या सुनना चाहते हैं, अपने लाभ पैकेज के मूल्य, विशेष रूप से स्वास्थ्य बीमा, लाभ साझाकरण, बोनस या कोई व्यावसायिक सेवा, जैसे कि सेवानिवृत्ति या ट्यूशन प्रतिपूर्ति। और भुगतान छुट्टियां इसके अलावा, वह कंपनी में उम्मीदवारों के भविष्य और पेशेवर विकास की संभावनाओं के बारे में बात करते हैं। एक योग्य उम्मीदवार अन्य की तुलना में आपके ऑफ़र की तुलना कर सकते हैं, लेकिन आप उन्हें यह महसूस कर सकते हैं कि आपके पास विकास की अधिक संभावनाएं हैं - दूसरी तरफ, आपको शेयरों से आय अर्जित करने का विकल्प और आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले बोनस कार्यक्रम की पसंद हो सकती है।
  • समय के साथ आपकी भूमिका कैसे बढ़ सकती है इसका उल्लेख करते हुए बातचीत का विस्तार करें संभावित कर्मचारी आपके विषय के बारे में सभी प्रकार के प्रश्नों का पता लगाने दें।
  • छवि नियोजित नौकरी प्रस्ताव अगर आप हैं नियोक्ता चरण 6

    Video: Getting Clinical Research Jobs in Cali, Kentucky and NC

    6
    अपने उम्मीदवार के अपने प्रस्ताव का जवाब आशा करो। आपको अपने प्रस्ताव पर सामान्य और असामान्य प्रश्नों के लिए तैयार रहना चाहिए। कुछ उम्मीदवार चतुर वार्ताकार हैं, इसलिए आपको दृढ़ खड़े होने और अपनी पेशकश को छोड़ना नहीं होगा - इस समय आपको यह भी मिल सकता है कि संभावित कर्मचारी या कर्मचारी में आपको कुछ ऐसा आश्वस्त होता है या नहीं। अब, भले ही उम्मीदवार को यह बताने के लिए अच्छा है कि आप अपनी कंपनी में उन्हें दिलचस्पी रखते हैं, अपने प्रस्ताव के बारे में अपनी हर आवश्यकताओं या संशोधनों को कवर करने की कोशिश करने से बचें। जब आप सबसे अच्छा प्रस्ताव देने के लिए बातचीत कर रहे हैं, तो उम्मीदवार को पता चले कि आप जो पेशकश कर रहे हैं वह सर्वोत्तम है जो आप कर सकते हैं, लेकिन आपको लगता है कि आप कंपनी को काफी बढ़त बना रहे हैं। पारस्परिक रूप से संतोषजनक समझौते तक पहुंचने के लिए, यह निश्चित रूप से दोनों पक्षों के पुल और पुल के बारे में है।
  • यह सुझाव दिया जाता है कि निम्नलिखित उत्तर देने पर उम्मीदवार बेहतर पारिश्रमिक के लिए अनुरोध करने के लिए इच्छुक हो: "मैं समझता हूं कि आप बहुत अच्छी तरह से योग्य हैं - हालांकि, इस क्षेत्र में अपने समान स्थिति में अपने स्टाफ के अनुभव को ध्यान में रखते हुए, आपके अनुभव और आपकी योग्यता के स्तर पर, हम जो राशि प्रदान करते हैं वह काफी उदार है। हमें लगता है कि यह एक उचित प्रस्ताव है और इसके अतिरिक्त, हम मानते हैं कि आपके पास विकास के लिए शानदार अवसर है और हमारी कंपनी में बहुत सी सीख है।" या, यदि आप इसके बारे में सोचना चाहते हैं, तो उससे कहें कि वह उचित पारिश्रमिक होगा और उसे बताएं कि आप इसके बारे में सोचेंगे और उससे संपर्क करेंगे। आप अपने काउंटरस्टर्स के बीच चयन कर सकते हैं यदि यह आपको उपयुक्त है
  • निम्नलिखित प्रतिक्रिया का सुझाव दिया जाता है जब उम्मीदवार प्रस्ताव के बारे में सोचने के लिए अधिक समय मांगता है: "स्पष्ट करने के लिए धन्यवाद कि आप इसके बारे में सोचने के लिए और अधिक समय लेना चाहते हैं, श्री गोन्ज़ेल - हालांकि, हम प्रस्ताव पर विचार करने के लिए आपको एक हफ्ते पहले ही दे चुके हैं और हमें वास्तव में काम शुरू करने की स्थिति में किसी को भी ज़रूरत है। मैं खुशी से उसे ध्यान देने के लिए 48 घंटे दे दूंगा, लेकिन इस समय के बाद मुझे अंतिम उत्तर की आवश्यकता होगी। हम आपको कंपनी में शामिल होने के लिए चाहते हैं, लेकिन आप यह है कि आपको यह महसूस करना चाहिए कि निर्णय सही है"
  • निम्नलिखित उत्तर का सुझाव दिया जाता है जब उम्मीदवार कुछ कारणों से निर्णय लेने में देरी कर रहा है: "खैर मिस मुनोज़, आप जानते हैं कि हमारे पास बहुत अच्छा साक्षात्कार था और हम चाहते हैं कि आप हमारे साथ काम करें। मुझे लगता है कि इस संगठन में आपका योगदान हमें दूसरे स्तर तक ले जा सकता है।" यह माना जाता है और बहुत आग्रहपूर्ण होने से बचा जाता है, हालांकि यह स्पष्ट करना है कि अनिर्णय का समय खत्म हो गया है। कुछ मामलों में आप उम्मीदवार की अनिर्णय के कारणों को कभी भी समझ नहीं सकते हैं - यह मौजूदा नौकरी छोड़ने के लिए दोनों को झिझक, और कुछ भी हो सकता है कि आपको कैंसर का पता चला है। बहुत ज्यादा खदेड़ न लें, बस समय सीमा को लागू करने के लिए तैयार हों और सूची में काम करें।
  • यह सुझाव दिया जाता है कि जब कोई अन्य कंपनी जो किराए पर लेना चाहती है, की पेशकश के कारण उम्मीदवार एक काउंटरऑफफर के साथ देता है तो निम्नलिखित प्रतिक्रिया देनी है: इस मामले में यह जरूरी है कि आप इस उम्मीदवार के लिए आप कितना लड़ना चाहते हैं, इस बारे में त्वरित निर्णय करें। आप क्या पेशकश कर सकते हैं की सीमा पर लौटें, क्या आपने उन तक पहुंचा है या अभी तक नहीं? यदि नहीं, तो अन्य कंपनी के साथ अपने कार्यस्थल के विपरीत करने के लिए लाभ और गर्म काम के माहौल पर ध्यान केंद्रित करें। हालांकि, इसके अलावा, यदि आप बेहतर मुआवजे का प्रस्ताव नहीं दे सकते हैं, तो शायद यह कहना बेहतर होगा कि यह एक अच्छे प्रतियोगी को खोने के लिए दया है और आप जानते हैं कि दूसरी कंपनी एक महान व्यक्ति ले रही है
  • छवि नियोजित नौकरी प्रस्ताव अगर आप हैं नियोक्ता कदम 7
    7
    लचीला हो और उसी समय ईमानदारी से रहें इस बात की सीमा होगी कि आप कितने दूर जा सकते हैं और संभावित कर्मचारी को इसका सम्मान करना चाहिए। आपको उनकी वरीयताओं को सुनने के लिए तैयार होना चाहिए और देखें कि क्या अतिरिक्त पारिश्रमिक प्रदान करने की सहमति है। हालांकि, एक बार आप पर पुनर्विचार करने का निर्णय लिया गया है और स्वीकार करने के बावजूद, अपने अंतिम बिंदु को स्पष्ट रूप से पुष्टि करें। समय आ जाएगा, जब भविष्य के कर्मचारी को यह समझना होगा कि वह कुछ भी हासिल नहीं कर पाएगा और निर्णय लिया जाना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए: "इस काम के लिए पारिश्रमिक के बारे में अपने दृष्टिकोण को समझाने के लिए धन्यवाद। हमने आंकड़ों की समीक्षा की है और हमने महसूस किया है कि हम आपको अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए अतिरिक्त 2,000 डॉलर की पेशकश कर सकते हैं, कंपनी के एक्स शेयर अगर आप अभी भी 3 साल बाद और अपने खुद के कार्यालय के साथ रहते हैं मैं चाहूंगा कि आप हमारी टीम में शामिल हो जाएं लेकिन मूल रूप से पेश किए गए चीज़ों से परे जा रहे हैं, ये सब हम आपको पेश कर सकते हैं और मुझे लगता है कि यह काफी उचित है। मुझे आशा है कि यह अच्छा लगेगा और मैं खुशी से 24 घंटों तक इंतजार करूँगा, लेकिन इस अवधि के बाद मुझे आपके अंतिम उत्तर की आवश्यकता होगी।"
  • Video: ПРЕМЬЕРА 2018 Поставила всех *РАЧКОМ* Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    युक्तियाँ

    • यदि आप स्थिति के लिए आदर्श उम्मीदवार पाते हैं, तो अपनी मौकों पर सो नहींें। यदि आप तेजी से काम नहीं करते हैं, तो अपने प्रस्ताव को पेश करने का अवसर मिलने से पहले कोई अन्य आपके उम्मीदवार को ले सकता है।
    • पता है कि आप क्या बातचीत कर सकते हैं और क्या नहीं। सुनिश्चित करें कि आपके पास स्पष्ट स्पष्टीकरण हैं कि आप कुछ पहलुओं को क्यों नहीं कवर कर सकते हैं, जैसे क्षेत्र में धन की कमी या वेतन की सीमा आदि।
    • संभावनाओं को खुला रखें जब आपको नौकरी भरने की आवश्यकता है, तो प्रारंभिक वार्ताएं काम न करें तो उम्मीदवार को ध्यान में रखें। आपको कभी नहीं पता कि अगले महीनों या वर्षों में क्या हो सकता है।

    चेतावनी

    • वार्ता को समाप्त करने के लिए समय जानें यदि आपका उम्मीदवार आपके प्रस्ताव से बहुत आश्वस्त नहीं होता है, तो उससे पूछें कि यह किसका हिस्सा उसकी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है यदि आप इसके बारे में कुछ कर सकते हैं, प्रस्ताव को फिर से सोच सकते हैं। अन्यथा, फिर से शुरू करें, लेकिन उम्मीदवार को संपर्क बनाए रखने के लिए बताएँ।
    • याद रखें कि अगर हम एक ऐसे बाजार में हैं जो नियोक्ता के पक्ष में अधिक है, तो वह अपमानजनक, आग्रहपूर्ण या सतर्कवादी है, रचनात्मक नहीं है। अपनी प्रस्तुति से अवगत रहें और कई अल्टीमेटम से बचें या तत्काल प्रतिक्रिया की अपेक्षा करें। कुछ लोगों को प्रतिबिंबित करने के लिए समय की आवश्यकता होती है, और किसी भी कम जटिल नौकरियों के लिए 24 घंटे की अवधि उचित होती है, जबकि अन्य अधिक जटिल या पेशेवर नौकरियों के लिए कुछ दिनों से एक सप्ताह तक उपयुक्त होते हैं, अगर आप इंतजार कर सकते हैं बस एक निश्चित समय निर्धारित करने के लिए सुनिश्चित करें जिसके बाद आपको अंतिम उत्तर से फिर से संपर्क करना होगा - जब तक कि प्रस्ताव अब खड़ा नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com