ekterya.com

बर्खास्तगी के लिए मुआवजे के लिए बातचीत कैसे करें

बर्खास्तगी के लिए क्षतिपूर्ति वैकल्पिक लाभों का एक सेट है जो एक खारिज किए गए या ख़ारिज किए गए कर्मचारी को दिया जाता है लाभों में एक अतिरिक्त वेतन है, स्वास्थ्य बीमा या अन्य विशेषाधिकारों तक पहुंच जारी है। काम से अलग होने के बाद आपके व्यवहार, कर्मचारी के रूप में आपके पिछले प्रदर्शन और कंपनी की वित्तीय स्थिति आपके छिद्र वेतन के लिए प्रासंगिक होती है आपकी नौकरी खो जाने पर हम आपको इस मुहावरे के बारे में बातचीत करने के लिए इस लेख में दिए गए सलाह का उपयोग करें।

चरणों

भाग 1
अपने काम की हानि के साथ डील

प्लान ए सेब्बैटिकल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक पेशेवर दृष्टिकोण बनाए रखें यह महत्वपूर्ण है कि आप एक पेशेवर दृष्टिकोण बनाए रखें, चाहे आप को आपके बर्खास्त दिन, सप्ताह या महीनों की अग्रिम जानकारी दी गई हो या यदि आप वास्तव में खारिज किए गए दिन तक इसके बारे में पता नहीं करते। एक पेशेवर दृष्टिकोण बनाए रखने से यह सुनिश्चित होता है कि आप अपने नियोक्ता को भविष्य में कार्य संदर्भ के रूप में उपयोग कर सकें।
  • यदि आपके पास एक औपचारिक शुरुआती साक्षात्कार है तो आप को विनम्रता से अपनी शिकायतें व्यक्त करने का अवसर मिल सकता है
  • आप अपने पिछले सहकर्मियों के साथ काम कर सकते हैं या अगर आप एक ही नौकरी के क्षेत्र में रहें तो उनके द्वारा साक्षात्कार लिया जा सकता है। यदि आप एक पेशेवर दृष्टिकोण को बनाए रखने में असफल हो जाते हैं जब आप निकाल देते हैं, तो आप उन पर बुरा प्रभाव डाल सकते हैं, जो आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाएगा, या भविष्य के नौकरी के अवसरों तक पहुंचने से आपको अयोग्य भी देगा।
  • छवि का प्रयोग करें उत्पादकता चरण 4 का प्रयोग करें
    2
    पता लगाएं कि आपको क्यों निकाल दिया गया है। चाहे आपको बहुत चेतावनियां दी जाती हैं या आप बर्खास्त होने के पहले ही अचानक हो जाते हैं, यह पता लगाने का एक शानदार अवसर हो सकता है कि आप एक बेहतर कर्मचारी कैसे बन सकते हैं। आपके द्वारा खारिज होने पर होने वाली बैठक में आपको क्यों खारिज कर दिया जाए, इसका औचित्य शामिल होना चाहिए। अपने भविष्य के कार्य के लिए सुधार करने के तरीके की जांच करने पर ध्यान दें
  • यदि आप खारिज कर रहे हैं और आपके पास बर्खास्तगी की व्याख्या करने का कोई कारण नहीं है, तो आप पूछ सकते हैं कि कर्मचारियों के लिए आपको क्यों चुना गया था, जो कर्मचारियों की कमी के बावजूद बर्खास्त नहीं हुए हैं या आपके काम के प्रदर्शन के संबंध में कोई टिप्पणी नहीं मांग रहे हैं
  • वीडियो गेम चरण 2 द्वारा उत्पन्न होने वाले क्रोध के कारण छवि का शीर्षक
    3
    दुःख की गंभीरता को समझें दुःख को एक प्रकार की चोट के रूप में माना जाना चाहिए, जिसे ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होती है, साथ ही शारीरिक चोट भी। यद्यपि दुःख आम तौर से किसी प्रियजन के नुकसान से जुड़ा होता है, लेकिन नौकरी का नुकसान उतना ही कठिन या अधिक हो सकता है आप अपनी नौकरी के नुकसान पर कुछ अफसोस का अनुभव कर सकते हैं, चाहे आप कुछ समय के लिए अपने आसन्न बर्खास्तगी से पहले ही जानते हों या आप आश्चर्यचकित हो जाएं
  • सहायता समूह में शामिल होकर अपने दुख से प्रभावी ढंग से डील करें, अपने काम की हानि और अन्य लोगों को अपनी भावनाओं को स्वीकार कर लें और सकारात्मक दृष्टिकोण और हास्य की भावना को बनाए रखें।
  • भाग 2
    अपने विच्छेदन वेतन को समझें

    डील के साथ चित्रित किया जा रहा चित्रित होने वाला चरण 2
    1
    बर्खास्तगी के लिए आपके मुआवजे का भुगतान स्पष्ट करता है। बर्खास्तगी के लिए प्रत्येक मुआवजा अलग है, लेकिन लगभग सभी भुगतान प्रकार शामिल हैं। इनमें से कुछ एक निकाल दिया कर्मचारी को एकमुश्त राशि दे सकते हैं, जबकि अन्य कुछ समय बीतने के साथ कई भुगतानों में राशि का भुगतान कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि आपके विच्छेद भुगतान को आपको किस प्रकार वितरित किया जाएगा
    • पता लगाएँ कि क्या आपके छंटनी का भुगतान उस समय का भुगतान किया गया है, जिसका उपयोग नहीं किया गया है, जैसे कि भुगतान किए गए छुट्टियां या बीमार अवकाश या छुट्टी की तिथियां कुछ दिन बर्खास्तगी के लिए कुछ मुआवजा उन्हें ध्यान में रख सकते हैं और, अन्यथा, उन्हें पूछना जरूरी नहीं होगा।
    • पता लगाएँ कि क्या अनुबंध आपको बेरोजगारी मुआवजे के लाभों के संबंध में किसी भी दावे को छोड़ने के लिए कहता है।
  • डील के साथ चित्रित किया जाने वाला चित्र फेल होने वाला चरण 10
    2
    बीमा लाभ की उपलब्धता स्पष्ट करता है कुछ बीमा लाभ हो सकते हैं, भंग भुगतान के अलावा, आपके लिए जब आपका नौकरी खारिज कर दी जाती है और आपको पृथक्करण भुगतान की पेशकश की जाती है इन लाभों में समूह जीवन बीमा, स्वास्थ्य बीमा, दंत चिकित्सा बीमा या आंख बीमा शामिल हो सकते हैं। इन विमाओं को छेड़छाड़ भुगतान में शामिल नहीं किया जा सकता है (हालांकि कभी-कभी वे करते हैं), लेकिन जैसा कि ऊपर बताया गया है, उनके लिए पूछना जरूरी नहीं होगा।
  • अगर आपको अपने विच्छेद वेतन के हिस्से के रूप में बीमा लाभ नहीं दिए जाते हैं, तो आप अपने समेकित सर्वव्यापी बजट सुलह अधिनियम (COBRA) के माध्यम से 18 महीने तक अपने बीमा कवरेज को कम से कम जारी रख सकते हैं। अंग्रेजी), जब तक कंपनी को निकाल दिया गया था, तब तक कम से कम 20 कर्मचारी हैं कोबरा के तहत बीमा नियोक्ता द्वारा पूरी लागत पर उद्धृत किया गया है और जो पूर्व कर्मचारी का भुगतान करेगा यह बहुत महंगा हो सकता है
  • यदि आप अपने नियोक्ता को COBRA के माध्यम से भुगतान के आधार पर अपने कवरेज के साथ जारी नहीं रखना चाहते हैं, तो आप एक विशेष नामांकन अवधि के माध्यम से संघीय प्रदाताओं के माध्यम से एक योजना में नामांकन कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसमें डील के साथ होने वाला निकाल दिया गया चरण 3
    3
    समझौते के विवरण की समीक्षा करें क्षतिपूर्ति समझौते में अन्य विवरण शामिल हो सकते हैं जिन्हें आपको पता होना चाहिए, जैसे कि आप किसी अन्य नियोक्ता के साथ क्या साझा या साझा नहीं कर सकते इस प्रकार का विस्तार इस बीच अंतर हो सकता है कि क्या आप बर्खास्तगी के लिए मुआवजे की शर्तों का उपयोग करना चाहते हैं या नहीं इस समझौते की समीक्षा करें ताकि यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोग किया जा सके कि आप शर्तों के साथ सहज हैं।
  • समझौते के विवरण की समीक्षा करने में आपकी सहायता करने के लिए श्रम वकील की सलाह लेने के लिए उपयुक्त हो सकता है।
  • भाग 3
    बर्खास्तगी के लिए मुआवजा की बातचीत

    डील के साथ चित्रित किया जाने वाला चित्र फेल होने वाला चरण 6



    1
    बर्खास्तगी के लिए तैयार करें यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने मुआवजे के लिए बातचीत करने की एक योजना पहले से कर रहे हैं, क्योंकि आपको बर्खास्तगी से दंग रहना पड़ सकता है, भले ही आपको लगता है कि आप इसे उम्मीद कर रहे थे। इससे आपको ऐसे कुछ ठोस निर्णय लेने में मदद मिलेगी, जो आपके भावनाओं से विचलित हो जाने के दौरान बनाए गए हैं।
    • एक वकील खोजें जो आपके मुआवजे को बातचीत करने में आपकी सहायता कर सकता है यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है एक विशेष श्रम वकील उपयोगी हो सकता है इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि जब आप निकाल रहे हैं तो कौन कॉल करेगा।
    • यह पेशेवर आपको छेड़छाड़ का भुगतान करने और वार्ता के बारे में सलाह देने के लिए आपको भावनात्मक रूप से ट्रैक पर रख सकता है।
  • छवि का शीर्षक, एक वेतन चरण 13
    2
    प्रस्ताव पर विचार करें ऑफ़र पर विचार करने के लिए समय लेना महत्वपूर्ण है क्योंकि अनुबंध के कुछ पहलू हैं जो आपको महत्वपूर्ण तरीकों से प्रभावित कर सकते हैं। एक तरफ, जिस अनुबंध पर आपको हस्ताक्षर करना होगा, उसमें एक गैर-प्रतियोगिता खंड शामिल हो सकता है, जो आपको एक निश्चित अवधि के लिए एक ही क्षेत्र में काम नहीं करने के लिए सीमित कर सकता है या आपको ग्राहकों को नए कंपनी में लेने से रोक सकता है जहां आप काम करते हैं।
  • कई राज्यों में, एक गैर-प्रतिस्पर्धा खंड अप्रभावी हो गया है और लागू करना असंभव हो गया है। इसलिए, अपने वकील के साथ इस बिंदु को सत्यापित करें।
  • उस समझौते का एक अन्य हिस्सा सावधानी से विचार करना महत्वपूर्ण हो सकता है, जो कि भेदभाव के लिए नियोक्ता पर मुकदमा करने की आपकी क्षमता को सीमित करता है। अगर आपको लगता है कि इस प्रकार की कानूनी कार्रवाई करने के लिए आपके पास मामला हो सकता है, तो आपको यह अवश्य पता होना चाहिए कि इस तरह की एक अनुबंध समझौते में मौजूद है या नहीं।
  • संयुक्त राज्य के मामले में, उम्र के आधार पर भेदभाव के खिलाफ संघीय कानून के भाग के रूप में 40 वर्ष से अधिक आयु के श्रमिकों को क्षतिपूर्ति समझौते पर विचार करने के लिए 21 दिन का समय है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई अंतर नहीं है कर्मचारी के मैनुअल के साथ समझौते की तुलना करना सुनिश्चित करें यदि कोई हो, तो उन्हें श्रमिक वकील या नियोक्ता के बारे में बताएं, कम से कम
  • इमेज का शीर्षक, नौकरी छोड़ें चरण 22
    3
    समझौता वार्ता यह महत्वपूर्ण है कि आप कम से कम इसे बातचीत करने की कोशिश करें। इसके अलावा, एक श्रम वकील इस के साथ मदद कर सकता है। कई नियोक्ता एक कर्मचारी को आग लगाने के बारे में बुरा महसूस कर सकते हैं, जो मुआवजे समझौते के बेहतर बातचीत के मामले में आपके पक्ष में काम कर सकते हैं। कम से कम एक बेहतर सौदा करने की कोशिश करने के लिए पहल लेना महत्वपूर्ण है। आप नीचे दिए गए बिंदुओं के लिए पूछ सकते हैं:
  • और पैसा यदि आप एकमुश्त राशि का भुगतान करते हैं, तो इसे दोहराएं। यदि आपको बर्खास्त होने के कुछ महीनों के लिए मासिक वेतन का भुगतान किया जाता है, तो महीनों की संख्या को दुगुना करने का प्रयास करें। इसमें कुछ बोनस शामिल हो सकते हैं जिन्हें आप प्राप्त करने की अपेक्षा करते थे या जो आपने भुगतान नहीं किया था, जिसकी आपने उपयोग नहीं किया था।
  • उपकरण प्रतिधारण कंप्यूटर, सेलफोन, आदि सहित कर्मचारी होने पर आप नियोक्ता द्वारा आपको दिए गए किसी भी उपकरण (या बहुत कम कीमत पर प्राप्त करने के लिए) पूछ सकते हैं।
  • रिक्त स्थान का प्रयोग आप अपने नियोक्ता को एक नई नौकरी खोजने के लिए कार्यालय में जगह का इस्तेमाल करने की अनुमति दे सकते हैं, जो आपके सीवी आदि की कुछ प्रतियां बनाने के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
  • व्यावसायिक पुन: सौंपना सेवा कुछ नियोक्ता एक पेशेवर पुनर्गठन सेवा के लिए भुगतान करने के लिए तैयार हो सकते हैं, जो आपकी नई नौकरी को तेज़ी से ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • बीमा लाभ बातचीत के हिस्से के रूप में आपको कुछ बीमा लाभ मिल सकते हैं
  • सिफ़ारिश। आप अपने नियोक्ता को मुआवज़े समझौते के एक हिस्से के रूप में एक सिफारिश लिखने के लिए सहमत हो सकते हैं, जो आपको एक नई नौकरी सुरक्षित करने में मदद कर सकते हैं।
  • Video: Our Miss Brooks: Magazine Articles / Cow in the Closet / Takes Over Spring Garden / Orphan Twins

    डील के साथ चित्रित किया जाने वाला चित्र फेल होने वाला चरण 17
    4
    बातचीत करने की आपकी क्षमता निर्धारित करें यदि कंपनी को एक वित्तीय कठिनाई का अनुभव है, तो आप जो पेशकश की गई है उससे अधिक नहीं पूछ सकते, लेकिन आप एक चीज़ को एक दूसरे के लिए विनिमय कर सकते हैं जिसे आपको लगता है कि आपको आवश्यकता हो सकती है। उदाहरण के लिए, आप बीमा लाभ के लिए एक पृथक्करण भुगतान के लिए बातचीत कर सकते हैं
  • अगर कंपनी को वित्तीय कठिनाई का अनुभव नहीं होता है, तो आपको बातचीत के लिए बातचीत करने की ज़रूरत नहीं पड़ती है, या समझौते के किसी भी हिस्से को पृथक्करण वेतन या लाभ आदि के अतिरिक्त भुगतान के लिए नहीं किया जा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक डैल विद बी फायर फॉरवर्ड चरण 9
    5
    अपनी स्थिति को ध्यान में रखें जब नौकरी से खारिज किया जाता है, तो कंपनी इसे अपने फायदे के लिए कर सकती है, लेकिन कुछ परिणाम हैं। गौर करें कि नौकरी न होने का मतलब आपके लिए क्या हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास बच्चों या एक सतत चिकित्सा समस्या है जो इलाज के लिए महंगा है, तो आप बातचीत में इसका उल्लेख कर सकते हैं।
  • डील के साथ चित्रित किया जाने वाला चित्र चरण 4 होने वाला है
    6
    अपने आप को व्यक्त करें यदि आप पहले दिए गए ऑफ़र के लिए कोई विकल्प सुझाते हैं तो बातचीत आपके पक्ष में काम कर सकती है। इस कारण से, यह विनम्रता विवेकपूर्ण हो सकता है समझौता नियोक्ता है कि आप क्या प्राप्त करने के लिए और फिर आप क्या हासिल करने की उम्मीद है की दिशा में वार्ता अपने पाठ्यक्रम ले जाने की उम्मीद से अधिक है द्वारा प्रस्तावित के लिए एक विकल्प प्रदान करते हैं।
  • उदाहरण के लिए यदि एक छह महीने की भुगतान प्रदान करता है, लेकिन नौ आप विनम्रता से बारह महीनों का वेतन पूछने के लिए और उन्हें अपने विकल्प के खिलाफ बहस दे सकता है चाहता हूँ। आपका नियोक्ता बदले में नौ महीने की पेशकश कर सकता है, और इस तरह, आप जो अपेक्षा करते हैं वह आपको मिलेगा।
  • ध्यान रखें कि कुछ नियोक्ताओं को बातचीत करने में कोई दिलचस्पी नहीं होगी, इसलिए विनम्र होना चाहिए और मूल प्रस्ताव या कुछ भी कम से कम होने के डर के लिए रक्षात्मक रुख नहीं है।
  • काम शीर्षक में प्रस्तुति के लिए मातृत्व अवकाश तैयार करें चरण 6
    7
    पता करें कि बातचीत किस प्रक्रिया में आपकी सहायता कर सकती है कुछ वाक्यांश बातचीत को मित्रवत रखने के लिए उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन उत्पादक। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "हमारे पास किस तरह की लचीलेपन होगी?" समझौते का उल्लेख करने के लिए दोष यह है कि, कुछ वार्ता में, जवाब हो सकता है "कुछ नहीं"।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि नियोक्ता को बर्खास्तगी के लिए आपको मुआवजे देने की आवश्यकता नहीं है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, संघीय सरकार के पास कानून नहीं हैं जो एक निकाल दिया गया कर्मचारी को मुआवजे प्राप्त करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com