ekterya.com

पोषण में डिग्री कैसे प्राप्त करें

पोषण का अध्ययन आपको स्वस्थ खाने की आदतों के अभ्यास में और विभिन्न रोगों की रोकथाम में दूसरों की सहायता करने की अनुमति देता है। एक पोषण की डिग्री प्राप्त करने का मतलब है, सबसे पहले, अपने अधिकतम व्यावसायिक उद्देश्य को स्पष्ट करना कई विश्वविद्यालय सार्वजनिक स्वास्थ्य, खेल पोषण, सामुदायिक स्वास्थ्य और अन्य विशिष्टताओं पर जोर देते हुए, पोषण में स्नातक, मास्टर और डॉक्टरेट की डिग्री प्रदान करते हैं। ये पोषण में डिग्री प्राप्त करने के लिए आपको ये कदम उठाए जाने चाहिए।

चरणों

विधि 1
अपना पोषण कैरियर लक्ष्यों का मूल्यांकन करें

पोषण में एक डिग्री प्राप्त करें शीर्षक छवि शीर्षक 1
1
पोषण के क्षेत्र में अपने अधिकतम व्यावसायिक लक्ष्य को ध्यान में रखें। एथलीटों को पोषण परामर्श सेवाएं प्रदान करना, विश्वविद्यालय के छात्रों को पोषण देने या अस्पताल में पंजीकृत आहार विशेषज्ञ के रूप में काम करना क्षेत्र में कुछ विकल्प हैं।
  • पोषण में एक डिग्री प्राप्त करें शीर्षक छवि 2 चरण

    Video: दुबई जॉब के लिए कैसे और कहा करे अप्लाई | how to apply Dubai Jobs

    2
    अपने चुने हुए पेशे के लिए आवश्यक आवश्यकताओं का निर्धारण करें। एक पोषण शोधकर्ता के पास पोषण में पीएच.डी. होना चाहिए। स्वास्थ्य केंद्र में पोषण विशेषज्ञ के रूप में कार्य करना आमतौर पर मास्टर डिग्री की आवश्यकता होती है एक जिम में पोषण संबंधी सलाह प्रदान करना, स्थान के आधार पर, स्नातक की डिग्री के साथ संभव हो सकता है।
  • पेशे में लोगों से बात करें उनसे पूछें कि उन्हें अपनी नौकरी करने के लिए क्या खिताब चाहिए।
  • पोषण से संबंधित नौकरी की समीक्षा की समीक्षा करें नौकरी घोषणा आवश्यकताओं वर्गों की समीक्षा करके पेशेवर मांगों से परिचित कराएं



  • विधि 2
    पोषण में डिग्री प्राप्त करें

    पोषण में एक डिग्री प्राप्त करें शीर्षक छवि 3
    1
    विभिन्न ग्रेड स्तरों के लिए विश्वविद्यालय की आवश्यकताओं की जांच करना यदि आप अभी अपनी विश्वविद्यालय की शिक्षा शुरू कर रहे हैं, तो पोषण में स्नातक कार्यक्रमों की खोज शुरू करें। मास्टर और डॉक्टरेट कार्यक्रमों को आमतौर पर पोषण या संबंधित विज्ञान में स्नातक की डिग्री की न्यूनतम आवश्यकता होती है कई डॉक्टरेट कार्यक्रमों में मास्टर डिग्री की आवश्यकता होती है, हालांकि कुछ ऐसे छात्रों को स्वीकार करेंगे जो आवश्यक पाठ्यक्रम पूरा कर चुके हैं।
  • पोषण में एक डिग्री प्राप्त शीर्षक छवि 4 चरण
    2
    एक डिग्री प्रोग्राम पर लागू होता है। एक विश्वविद्यालय का चयन करें जो पोषण में स्नातक की डिग्री प्रदान करता है। प्रवेश आवश्यकताओं में आमतौर पर एक हाईस्कूल डिप्लोमा, प्रवेश परीक्षा के परिणाम और एक कॉलेज प्रवेश आवेदन और निबंध पूरा करना शामिल है।
  • पोषण में एक डिग्री प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 5

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com