ekterya.com

डिग्री ऑनलाइन कैसे प्राप्त करें

कुछ बिंदु पर शायद आपका स्कूल पढ़ाई आपके काम, परिवार या सामान्य रूप से जीवन से बाधित हो जाती है। आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि उच्च शिक्षा स्तर वाले लोगों को सबसे अच्छी नौकरी प्रदान की जाती है, इसलिए आपने अपने अध्ययन, ऑनलाइन, अपने समय के साथ और अपने स्वयं के नियमों के साथ इसे जारी रखने का फैसला किया है जिस डिग्री को आप इतना चाहते हैं ऑनलाइन पाया गया अध्ययन और डिग्री बहुतायत से हैं, और ऐसे स्कूल हैं जो हर जगह उपस्थित होते हैं। एक ऑनलाइन स्कूल ढूँढना जहां आप एक एसोसिएट डिग्री (एए), एक स्नातक की डिग्री (बीए), विज्ञान (बीएस) में स्नातक की डिग्री या व्यवसाय प्रशासन (एमबीए) में एक मास्टर की डिग्री कमा सकते हैं काम वयस्कों के लिए थोड़ा जटिल है । यह ऐसा करने का एक तरीका है

चरणों

1
तय करें कि आप किस प्रकार की डिग्री लेना चाहते हैं यह कुछ लोगों के लिए एक सरल कदम हो सकता है, लेकिन उन्नत डिग्री के लिए यह विशिष्ट होना महत्वपूर्ण है। पर्यावरण के अध्ययन के एक उत्कृष्ट सामान्य कार्यक्रम वाले विद्यालय के रूप में एक स्कूल के रूप में योग्य नहीं हो सकता है जो पर्यावरण जल संसाधन प्रबंधन कार्यक्रम प्रदान करता है।
  • अपने कैरियर के लक्ष्यों के बारे में सोचें और इन लक्ष्यों को हासिल करने में आपको एक अकादमिक डिग्री कैसे मदद मिल सकती है।
  • 2
    इंटरनेट का उपयोग करें ऐसे स्कूलों को ढूंढने के लिए Google खोज इंजन का उपयोग करें, जो आपके हित के एक अकादमिक डिग्री प्रदान करते हैं, और ऑनलाइन विद्यालयों की तुलना करते हैं आपके पास अपनी ऑनलाइन पढ़ाई के लिए सही विश्वविद्यालय चुनने में मदद कर सकता है जो बहुत सारी जानकारी है
  • Video: बेरोजगारी भत्ता कैसे प्राप्त करें

    3
    उन स्कूलों को हटा दें जो फिट नहीं होते कुछ ऑनलाइन संस्थानों में कुछ नियम हो सकते हैं या उस समय की प्रतिबद्धता की आवश्यकता हो सकती है जब आप पूरा नहीं कर सकते। यदि कोई स्कूल आपके मानदंडों को पूरा नहीं करता है, तो उसे अपनी सूची से हटा दें।
  • अतुल्यकालिक बनाम तुल्यकालिक शैली सीखने के बारे में जानें। सिंक्रोनस लर्निंग वास्तविक समय में ऑनलाइन संपर्क की अनुमति देता है, जबकि एक एसिंक्रोनस क्लास अधिक लचीलापन प्रदान करता है जिसके साथ आप बैठकर अपने क्लास और कार्यों पर काम कर सकते हैं।
  • 4
    अपने पहले 3 विकल्पों पर ध्यान दें अपने हित के क्षेत्र में वे कार्यक्रमों को प्रस्तुत करने और पढ़ने के लिए समय लें, दोनों यह निर्धारित करने के लिए कि क्या यह आपके लिए सही है और यह जानने के लिए कि यह एक कोर्स है जिसके बारे में आप उत्साहित हैं
  • पता करें कि प्रत्येक विद्यालय के लिए आपके लिए क्या आवश्यकताएं हैं ये भिन्न हो सकते हैं, और आपकी पसंद के साथ सीधे प्रभावित हो सकते हैं
  • 5



    गहरा खोदो स्कूल प्रमाणन और मान्यता के बारे में जानें डिस्टेंस एजुकेशन और ट्रेनिंग काउंसिल ऑनलाइन स्कूलों के बहुत से मान्यता प्राप्त हैं, और ऑनलाइन विश्वविद्यालय अनुसंधान के लिए एक उत्कृष्ट संसाधन है
  • 6
    स्कूलों से संपर्क करें विस्तृत पृष्ठभूमि अनुसंधान करने के बाद, आपका ध्यान मिलने वाले स्कूलों से संपर्क करें अपनी आवश्यकताओं के बारे में प्रवेश विभाग में किसी से बात करें, आपकी आवेदन प्रक्रियाएं, और जो कुछ भी आपको पता होना चाहिए, वह आपकी संस्था के लिए महत्वपूर्ण है।
  • Video: कैसे कानपुर Unversity से डिग्री (CSJMU) डाउनलोड करने के लिए

    7
    आवेदन फॉर्म भरें उन संस्थानों के प्रवेश के रूपों को भरें, जिन्होंने आपका ध्यान बुलाया है, प्रवेश शुल्क का भुगतान करें और परिणामों की प्रतीक्षा करें।
  • यदि आपके द्वारा चुनी गई सभी विद्यालयों में प्रवेश के लिए स्वीकार किया गया है, तो आपको निर्णय करना होगा, लेकिन उन्मूलन प्रक्रिया के माध्यम से जाने के बाद, आपको स्पष्ट होगा कि आपकी पहली, दूसरे या तीसरे विकल्प का क्या होगा। 
  • एक स्कूल प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेगा और नामांकन प्रक्रिया के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करेगा।
  • 8
    शुभकामनाएं! तैयार हो जाओ, कक्षाएं ले लो, और उस डिग्री कमाने!

  • युक्तियाँ

    • हमेशा कोई भुगतान भेजने से पहले सीधे स्कूल से संपर्क करें, इसके बारे में जानने के लिए इसके बारे में भी शोध करें कि क्या उम्मीद है।
    • हार्वर्ड, एमआईटी, बर्कले कॉलेज ऑफ म्यूज़िक, और कुछ अन्य जैसे कॉलेजों में से कई ऐसे लोग हैं जो अपनी ज़िंदगी में अपनी शिक्षा जारी रखना चाहते हैं। अधिकांश पारंपरिक विश्वविद्यालयों में वेबसाइट हैं, यदि आप उनमें से किसी में रुचि रखते हैं, तो आप अपनी साइट पर जा सकते हैं और देख सकते हैं कि वे आपको क्या प्रदान कर सकते हैं।
    • अपने अनुसंधान का एक पत्रिका रखें, जिसमें आप किसी भी समय उल्लेख कर सकते हैं। 50 या 60 विश्वविद्यालयों के शोध के बाद, यह याद करना बहुत मुश्किल है कि कौन सा सबसे अच्छा स्कूल या सर्वोत्तम विकल्प था, जो सबसे अधिक अनुकूल था, या जो सबसे अच्छा कार्यक्रम था।

    चेतावनी

    • उन साइटों से सावधान रहें, जो आपको पैसे की बदौलत बदले में डिप्लोमा भेजते हैं। अंत में, यह व्यर्थ नहीं है और आपके काम में एक खतरा हो सकता है अगर नियोक्ता को पता चला कि आपके पास एक गलत डिप्लोमा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com