ekterya.com

संयुक्त राज्य अमेरिका में काम करने के लिए टीएन वीजा कैसे प्राप्त करें

मैक्सिकन और कनाडा के पेशेवर नागरिक संयुक्त राज्य अमेरिका में काम करने के लिए टीएन वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। वे अनिश्चित काल के लिए नवीनीकृत कर सकते हैं और वहाँ तमिलनाडु वीजा कि हर साल जारी किए जाते हैं की संख्या की कोई सीमा नहीं है। के बाद से वीजा उत्तर अमेरिकी मुक्त व्यापार समझौते (नाफ्टा) अधिकृत करता है केवल कनाडा और मेक्सिको के नागरिकों, तमिलनाडु वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं (स्थायी निवासी योग्य नहीं हैं)। कनाडा के नागरिकों संयुक्त राज्य अमेरिका के एक वाणिज्य दूतावास में लागू करने के लिए की जरूरत नहीं है, लेकिन प्रवेश के बंदरगाह पर सीधे आवेदन कर सकते हैं। मैक्सिकन नागरिकों को संयुक्त राज्य अमेरिका के एक वाणिज्य दूतावास में वीजा के लिए आवेदन करना होगा। 21 वर्ष से कम आयु के जीवन साथी और आश्रित बच्चे टीडी वीजा के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

चरणों

भाग 1
टीएन वीजा के बुनियादी पहलुओं

संयुक्त राज्य अमेरिका चरण 1 में कार्य करने के लिए एक टीएन वीजा प्राप्त करें
1
एक नियोक्ता खोजें जो आपको प्रायोजित करता है टीएन वीजा के लिए आवेदन करने के लिए, आपके पास एक नियोक्ता से नौकरी की पेशकश होनी चाहिए जो आपकी ओर से आवेदन सबमिट करें। वास्तव में, नियोक्ता को "आवेदक" के रूप में संदर्भित किया जाता है और आप कर्मचारी, को "लाभार्थी" कहा जाता है।
  • Video: कैसे एक TN वीजा संयुक्त राज्य अमेरिका में काम करने के लिए

    यूनाइटेड स्टेट्स चरण 2 में काम करने के लिए एक टीएन वीजा प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    निर्धारित करें कि यह कार्य स्वीकार्य TN व्यवसाय है। रोजगार NAFTA के परिशिष्ट 1603.D.1 में सूचीबद्ध व्यवसायों में से एक होना चाहिए। आप में स्वीकार्य व्यवसायों की एक सूची पा सकते हैं https://canada.usembassy.gov/visas/doing-business-in-america/professions-covered-by-nafta.html.
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 3 में काम करने के लिए एक टीएन वीजा प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि आप टीएन व्यवसाय के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। आप का प्रदर्शन करना चाहिए कि आप न्यूनतम शैक्षिक आवश्यकताओं या तमिलनाडु कब्जे के विकल्प क्रेडेंशियल्स है कि आप लागू करने जा रहे हैं मिलते हैं। सबसे व्यवसायों तमिलनाडु के लिए, यह मतलब है कि आप, एक उच्च विद्यालय डिप्लोमा या व्यवसाय से संबंधित एक क्षेत्र में डिग्री होना आवश्यक है, हालांकि कुछ ही प्रासंगिक कार्य अनुभव के 5 साल की आवश्यकता है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 4 में कार्य करने के लिए एक टीएन वीजा प्राप्त करें
    4
    अपने नियोक्ता से समर्थन पत्र लिखने के लिए कहें। समर्थन के पत्र में तीन आवश्यक पहलुओं को समझा जाना चाहिए:
  • कंपनी का विवरण: पत्र में कर्मचारियों की संख्या, बुनियादी वित्तीय स्थिति और अन्य सभी प्रासंगिक जानकारी सहित नियोक्ता की व्यावसायिक गतिविधि समझा जाना चाहिए। एक ठोस पत्र, नियोक्ता के लिए लाभार्थी को भाड़े की वास्तविक जरूरत का प्रदर्शन करेगा।
  • नौकरी का विवरण: पत्र में चरण 2 से कार्य का विस्तृत वर्णन शामिल होना चाहिए। पत्र के इस खंड को यह भी समझा जाना चाहिए कि यह काम व्यवसाय की सफलता के लिए महत्वपूर्ण क्यों है। याद रखें कि क्योंकि आप्रवासन अधिकारी आपको साक्षात्कार नहीं देंगे, यह पत्र मुख्य साधन होगा कि यूएससीआईएस आपके मामले के बारे में निर्णय लेने के लिए सभी संभव जानकारी प्राप्त करने के लिए उपयोग करेगा।
  • कर्मचारी योग्यता: पत्र को यह भी समझा जाना चाहिए कि कर्मचारी इस विशेष स्थिति के लिए कैसे योग्य है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में काम करने के लिए एक टीएन वीजा प्राप्त करने वाला छवि चरण 5
    5
    अपने दस्तावेज़ों को इकट्ठा संयुक्त राज्य अमेरिका के वाणिज्य दूतावास या प्रवेश के बंदरगाह के साथ आपके साथ निम्नलिखित दस्तावेज लें:
  • वैध पासपोर्ट
  • नियोक्ता अनुमोदन पत्र
  • नोट्स के अपने व्यावसायिक शीर्षक और प्रमाण पत्र की प्रतिलिपि
  • आपके पेशेवर लाइसेंस की प्रतिलिपि
  • रोजगार सत्यापन पत्र
  • फिर से शुरू
  • कंपनी की मूल जानकारी
  • भाग 2
    कनाडाई प्रक्रियाएं

    Video: कैसे तमिलनाडु वीजा के लिए आवेदन करने के लिए - अमेरिका वर्किंग वीजा




    संयुक्त राज्य अमेरिका में काम करने के लिए एक टीएन वीजा प्राप्त करने वाला छवि चरण 6
    1
    प्रवेश के बंदरगाह पर अपना आवेदन सबमिट करें। कनाडा के नागरिकों को अपने पासपोर्ट में टीएन वीजा टिकट की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, कनाडाई प्रवेश के बंदरगाह पर सीधे आवेदन कर सकते हैं। अपने आवेदन पत्र को अपने साथ ले जाओ और सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा अधिकारी को बताएं कि आप टीएन वीजा के लिए आवेदन करना चाहते हैं। अधिकारी आपके आवेदन की समीक्षा करेगा और तय करेगा कि आप इस साधन के तहत संयुक्त राज्य में प्रवेश कर सकते हैं या नहीं। आपको "माध्यमिक निरीक्षण" के माध्यम से जाना पड़ सकता है, जहां दूसरे अधिकारी आपके आवेदन की समीक्षा करेगा।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में काम करने के लिए एक टीएन वीजा प्राप्त शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    $ 56 की प्रोसेसिंग फीस का भुगतान करें इस दर में वीजा के लिए $ 50 और I-94 कार्ड के लिए $ 6 शामिल हैं
  • भाग 3
    मैक्सिकन प्रक्रियाएं

    संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 8 में कार्य करने के लिए एक टीएन वीजा प्राप्त करें
    1
    वाणिज्य दूतावास या संयुक्त राज्य अमेरिका के दूतावास के साथ एक नियुक्ति करें। संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने के लिए मैक्सिकन नागरिकों के पास टीएन वीजा होना चाहिए और इसलिए उन्हें विदेशों में संयुक्त राज्य अमेरिका के दूतावास या दूतावास में आवेदन करना होगा। यह अनुशंसा की जाती है कि मैक्सिकन नागरिक मेक्सिको में वीजा के लिए आवेदन करते हैं, क्योंकि इन परामर्शदाताओं के अधिकारियों को टीएन वीजा के नियमों और प्रक्रियाओं का अधिक ज्ञान है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में काम करने के लिए एक टीएन वीजा प्राप्त करें
    2
    आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन फॉर्म भरें। आप राज्य सरकार की वेबसाइट या फोन द्वारा ऑनलाइन नियुक्ति कर सकते हैं। एक नियुक्ति प्राप्त करने के लिए, पूरा करें और इंटरनेट पर फॉर्म डीएस -100 जमा करें। आवेदन शुल्क $ 190 है और आप ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप प्रवेश के बंदरगाह पर आवेदन कर रहे हैं, तो बहुत अच्छा कैनेडियन डॉलर ले लें ताकि आपको टीएन वीजा एप्लिकेशन द्वारा अस्वीकार कर दिया जाए तो आप घर लौट सकते हैं।
    • यदि आपके पास सही योग्यता है, तो वीजा प्राप्त करने में आपको कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, जब तक कि आप टीएन वीजा की आवश्यकताओं के साथ कोई भी विरोधाभासी नहीं कहते हैं।
    • टीएन वीजा एक अस्थायी वीजा है हालांकि आप इसे अनिश्चित काल के नवीनीकरण कर सकते हैं, आप कहते हैं कि आप केवल अस्थायी रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने का इरादा रखते हैं, भले ही कुछ वर्षों के लिए। यदि आप स्थायी निवासी बनना चाहते हैं, तो टीएन वीजा प्राप्त करने के बाद एच 1-बी वीज़ा के लिए आवेदन करें।
    • जब आप सीमा पर जाते हैं तो पेशेवर रूप से ड्रेस करें, ताकि आप अपने आवेदन की वैधता का समर्थन कर सकें।
    • तमिलनाडु या गैर-आप्रवासी वीजा या स्थायी निवास के लिए किसी भी अन्य आवेदन के लिए अपने वीजा आवेदन के साथ जटिलताओं से बचने के लिए, यह परामर्श करने के लिए immigrations में एक विशेषज्ञ के एक वकील के लिए आपके अनुरोध बनाने के लिए सबसे अच्छा है।
    • 21 वर्ष से कम आयु के जीवन साथी और बच्चे टीडी वीजा के लिए टीएन वीजा आवेदकों के साथ आवेदन कर सकते हैं। यदि वे टीएन वीजा स्वीकार करते हैं, तो टीडी वीज़ा के लिए आवेदन वैधता की इसी अवधि के लिए स्वीकृत होना चाहिए।
    • टीडी वीज़ा के लिए आवेदक अपने पासपोर्ट और टीएन वीजा आवेदक (शादी या जन्म प्रमाण पत्र का प्रमाण) के साथ अपने रिश्तों का प्रमाण लेना चाहिए।
    • टीडी वीजा आवेदकों को कनाडा या मैक्सिकन नागरिक नहीं होना पड़ता है। हालांकि, जबकि कनाडा के नागरिकों टीडी वीजा के लिए वीजा आवेदकों जो कनाडा के नागरिक नहीं हैं से छूट दी गई है कि वे अपने पासपोर्ट में वीजा टिकट प्राप्त करना होगा। इसका मतलब यह है कि वे उन्हें उनके पासपोर्ट में टीडी वीजा सील करने के लिए इससे पहले कि वे वीजा मोड टीडी के तहत संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश कर सकते कनाडा में दूतावास या संयुक्त राज्य अमेरिका के वाणिज्य दूतावास में एक नियुक्ति बनाने के लिए होगा।
  • यदि वे चाहते हैं तो कनाडा के नागरिक वाणिज्य दूतावास में वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं हालांकि, उन्हें नियुक्ति करना होगा और उनके साक्षात्कार से पहले फॉर्म डीएस -100 भेजना होगा।
  • चेतावनी

    • एक कनाडाई नागरिक प्रविष्टि की एक बंदरगाह में मंजूर किया और CBP अधिकारी का मानना ​​है कि अगर वहाँ धोखाधड़ी या गलत बयानी या विश्वास है कि आवेदक एक आप्रवासी के रूप में रहने का इरादा रखता है किसी तरह का है, आवेदक को वापस भेजा जा सकता है एक "दिखाई देते हैं करने के लिए सूचना" और शुरू की कार्यवाही शीघ्र स्वदेश वापसी । इसलिए, इस स्थिति में, आवेदक आवेदन वापस लेने के लिए, अनुरोध करना होगा, हालांकि कोई कानूनी ऐसा करने का अधिकार है।
    • टीएन वीजा एक "दोहरा इरादा" वीजा नहीं है, जिसका मतलब है कि जिस व्यक्ति ने स्थायी निवास कार्ड प्राप्त करने के लिए यूएससीआईएस को आवेदन दिया है, उसे टीएन वीजा नहीं दिया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com