ekterya.com

ग्रेड स्कूल के लिए भुगतान कैसे करें

ग्रेजुएट स्कूल में भाग लेने के लाभों को जहां एक उन्नत डिग्री प्राप्त कर सकते हैं स्पष्ट हैं, लेकिन यह विचार करने के लिए क्या एक स्नातक अपने कैरियर बना सकता है उतना ही महत्वपूर्ण है। आप वास्तव में है कि आप में कार्य करता है और देखते हैं कि वे कितना आदेश अपने आप को आप इसके लिए भुगतान कर सकते हैं कि कितना के एक यथार्थवादी लक्ष्य स्थापित करने के लिए खर्च स्नातकोत्तर डिग्री अनुसंधान।

चरणों

1

Video: Rpsc 1st Grade Teacher ग्रेड टीचर भर्ती,2017 : संभावित पद by Dr.Ajay Choudhary

यह संघीय छात्र सहायता के लिए एक नि: शुल्क आवेदन प्रस्तुत करता है अगर आपको लगता है कि आप संघीय सहायता के लिए योग्य सकता है, एक अनुदान या ऋण संघ अपने ग्रेजुएट स्कूल भुगतान करने के लिए आर्थिक सहायता।
  • अपनी पहचान की जानकारी, अपने सामाजिक सुरक्षा नंबर सहित, अपने माता-पिता की पहचान की जानकारी के साथ इकट्ठा करें, यदि वे अभी भी अपने करों पर आपको रिपोर्ट करते हैं आपको पिछले तीन वर्षों से अपनी टैक्स रिटर्न की प्रतियां भी मिलनी चाहिए, और यदि आवश्यक हो, तो आपके माता-पिता के पास।
  • ऑनलाइन आवेदन को संघीय छात्र सहायता वेबसाइट पर पूरा करें और अपने आवेदन के लिए इसे इलेक्ट्रॉनिक रूप से जमा करें और परिणाम आने के बाद अपनी योग्यता देखें।
  • 2
    इस तरह से कई स्कूलों की ट्यूशन फीस की तुलना करें, आप देखेंगे कि सबसे किफायती और भेंट स्कूल कौन सा है। सबसे प्रसिद्ध पब्लिक स्कूलों में आपको निजी स्नातक स्कूलों में एक ही ट्यूशन का भुगतान करना होगा। हालांकि, अभी भी कुछ बहुत अच्छे सार्वजनिक विश्वविद्यालय हैं जो सस्ता स्नातकोत्तर डिग्री प्रदान करते हैं।
  • Video: डाटा एंट्री ऑपरेटर (Data Entry Operator) कैसे बनें - All About Data Entry Operator in Hindi




    3

    Video: PayManager पर वेतन बिल बनाने का आसान एवं व्यवहारिक तरीका. Payment online bill using pay manager.

    कॉलेज के वित्तीय सहायता अधिकारी से बात करें और उसे बताएं कि आप यह तय करने के लिए एक बैठक चाहते हैं कि वित्तपोषण के अतिरिक्त स्रोत उपलब्ध हैं और आपके मामले में कौन से आवेदन कर सकते हैं।
  • छात्रों के लिए अधिकांश छात्रवृत्ति और अनुदान विश्वविद्यालय के कार्यक्रमों, विभागों, शैक्षणिक कार्यालयों और बाहरी संस्थानों के माध्यम से प्रदान किए जाते हैं।
  • विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर होने के नाते एक लाभ यह है कि छात्रों को, जो एक ही शिक्षक के साथ कक्षाओं में भाग लिया है जब वे एक ही संस्था में स्नातक से नीचे थे स्नातक करने के लिए दिया जाता है। कर्तव्यों में भिन्नता है और इसमें वर्गीकरण कार्य और अध्ययन सत्र आयोजित किए जा सकते हैं। मुआवजे में भी भिन्नता है, लेकिन आम तौर पर ट्यूशन छूट, चिकित्सा बीमा, आवास, भोजन और वसूली के संयोजन शामिल हैं।
  • कुछ विश्वविद्यालयों में अनुसंधान सहायता उपलब्ध है, खासकर उन लोगों के लिए जो विज्ञान में विशेषज्ञ हैं। स्नातक छात्रों को सहायता सहायक के रूप में समान क्षतिपूर्ति पैकेज प्राप्त होंगे, लेकिन उनका काम अनुसंधान और प्रयोगशाला विश्लेषण का संचालन करना है।
  • रेजीडेंसी असिस्टेंटशिप, जिसे आरए के नाम से भी जाना जाता है, आम तौर पर डॉर्म में उपलब्ध हैं। नि: शुल्क कमरे और बोर्ड या कॉलेज ट्यूशन के बदले ग्रेड के निवासियों को अभिविन्यास और अन्य सहायता प्रदान करने के लिए स्नातकोत्तर छात्र छात्रावास में रहते हैं।
  • 4
    परिसर में विभिन्न विभागों में छात्रों के लिए प्रशासनिक सहायिकाएं कार्यालय की नौकरियां प्रदान करती हैं। एक बार फिर, मुआवजे संस्था के अनुसार बदलती है और श्रम की स्थिति क्या है।
  • 5
    सेना की आरक्षित तालिका की सहायता करने की संभावना पर विचार करें।
  • यदि आपके स्नातकोत्तर से पहले की गर्मियों में सेना आरओटीसी में शामिल होने से पहले आपको एक नेतृत्व प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में शामिल होना चाहिए। यह एक महीने का पेड कोर्स है जो आपको सेना अधिकारी बनने की मूल बातें बताएगा।
  • आप पहली बार वर्ष की शुरुआत में सेना में भर्ती हैं जब आप ग्रेजुएट स्कूल शुरू करने, आप अपने शिक्षण का 100 प्रतिशत, प्लस भत्ते और stripends किताबें प्राप्त की सेवा नहीं करना चाहिए। बेशक, स्नातक होने के बाद, आप सेना में नेशनल गार्ड सक्रिय ड्यूटी की या में तीन साल के लिए छह साल के लिए, सेवा करनी पड़ेगी मुफ्त ट्यूशन के लिए भुगतान के रूप में।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com