ekterya.com

मेडिकल स्कूल में पढ़ाई के लिए भुगतान कैसे करें

आप पारंपरिक वित्तीय सहायता पैकेजों के साथ चिकित्सा विद्यालय में अपनी पढ़ाई के लिए भुगतान कर सकते हैं या आप उस स्थिति को स्वीकार कर सकते हैं जो बहुमत के लिए भुगतान करती है, यदि सभी नहीं, आपका शिक्षा खर्च कई राज्यों, अस्पतालों और संघीय कार्यक्रम हैं जो आपके छात्र ऋण का भुगतान करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना की अधिकांश शाखाएं कई व्यवसायिक व्यवसायों के लिए पूर्ण छात्रवृत्ति भी प्रदान करती हैं।


चरणों

Video: एनआईओएस के D.EL.ED. कार्यक्रम में पंजीकृत शिक्षकों के लिए एनआईओएस अध्यक्ष का संदेश

मेडिकल स्कूल पे के नाम पर चित्र चरण 1

Video: अपने घर का बिजली बिल निकाले मोबाइल से

1

Video: गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए राष्ट्रीय वयोश्री योजना का शुभारंभ

अपनी शिक्षा के कुछ खर्चों को खारिज करने में सहायता के लिए चिकित्सा विद्यालय के लिए छात्रवृत्ति, ऋण और अनुदान के लिए आवेदन करें
  • फेडरल छात्र सहायता के लिए निशुल्क आवेदन जमा करें (FAFSA, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) यह आवेदन कई राज्यों और निजी अनुदानों और अनुदानों द्वारा और संघीय सब्सिडी वाले कार्यक्रमों द्वारा भी उपयोग किया जाता है। राज्य और संघीय समय सीमा पर ध्यान दें
  • छात्रवृत्ति और अनुदान के लिए आवेदन करें जो आपके समुदाय, स्थानीय संगठन या समूह में दिए गए हैं जिन्हें आपने पहले से काम किया है।
  • नेशनल हेल्थ सर्विसेज कॉरस जैसे मेडिकल स्कूल ऑफ एजुकेशंस के लिए छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करें, जो आपके शिक्षा के खर्चों के साथ-साथ आपके आवास और भोजन व्यय को विदेशी मुद्रा में कवर करने की पेशकश करता है जिसके लिए आप एक समान संख्या में जिस समुदाय के पास स्नातक होने के बाद पर्याप्त चिकित्सा नहीं है
  • मेडिकल स्कूल पे के नाम पर चित्र चरण 2



    2
    भविष्य में अपने छात्र ऋण का भुगतान करने में सहायता के लिए एक समूह या अस्पताल के लिए काम करके मेडिकल स्कूल के साथ अपने कर्ज को कम करें।
  • कुछ राज्यों, जैसे दक्षिण डकोटा, उन डॉक्टरों को चिकित्सा शिक्षा व्यय की प्रतिपूर्ति की पेशकश करते हैं जो राज्य या ग्रामीण क्षेत्रों से पर्याप्त चिकित्सा देखभाल नहीं करते हैं।
  • जब आप अपनी चिकित्सा प्रशिक्षण पूरी करने के बाद किसी स्थिति के लिए आवेदन करते हैं, तो आप जो अस्पतालों पर विचार कर रहे हैं, उनके द्वारा दी गई शिक्षा व्यय रिफंड या ऋण माफी कार्यक्रमों के बारे में पूछना मत भूलना।
  • नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ जनरल मेडिकल साइंसेज द्वारा प्रस्तुत मेडिकल साइंसेज (एमएसटीपी) के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम, शिक्षा के खर्चों का भुगतान करता है और छात्रवृत्ति के साथ-साथ उम्मीदवारों के लिए सामग्री और आपूर्ति के लिए पैसा भी प्रदान करता है जो संयुक्त रूप से प्राप्त करना चाहते हैं खेतों की एक श्रृंखला में चिकित्सा में एक डिग्री और एक डॉक्टरेट। संयुक्त राज्य में, ऐसे कार्यक्रम हैं जो निजी संस्थाओं द्वारा सब्सिडी वाली एमएसटीपी से संबंधित नहीं हैं, जो ओस्टियोपैथी / डॉक्टरेट और मेडिकल डिग्री / डॉक्टरेट में डिग्री प्राप्त करने के लिए सभी या शिक्षा के खर्च का हिस्सा देते हैं।
  • नेशनल हेल्थ सर्विसेज कोर में एक लोन पेमेंट प्रोग्राम है जो 2 साल की सेवा के लिए $ 60,000 तक की पेशकश करता है, 5 साल की सेवा के लिए $ 170,000, और छात्र के 6-वर्षीय मेडिकल स्कूल ऋण का पूरा भुगतान। सेवा का यह सेवा आमतौर पर संघीय स्वास्थ्य केंद्रों, सार्वजनिक स्वास्थ्य विभागों, प्रबंधित देखभाल नेटवर्क, संघीय सुविधाएं, जेलों, ग्रामीण अस्पतालों और भारतीय स्वास्थ्य सेवा क्षेत्रों में प्रदान की जाती है।
  • मेडिकल स्कूल पे के नाम पर छवि चरण 3
    3
    चिकित्सा विद्यालय के साथ अपने खर्चों को कवर करने वाले कार्यक्रमों का लाभ लेने के लिए सेना से जुड़ें
  • सेना चिकित्सा व्यवसायों की एक श्रृंखला के लिए एक पूर्ण छात्रवृत्ति प्रदान करती है और आवास और भोजन के खर्चों और $ 20,000 हस्ताक्षर करने वाले बोनस के लिए $ 2,000 की एक मासिक राशि भी प्रदान करती है। बदले में, उम्मीदवारों को उसी वर्ष के लिए सेवा करनी चाहिए कि उन्हें पेशे के अनुसार निर्धारित न्यूनतम राशि के साथ सैन्य में छात्रवृत्ति प्राप्त हुई।
  • नौसेना चिकित्सा व्ययों के लिए भुगतान करने में सहायता करने के लिए कई प्रकार के विकल्प प्रदान करता है, जिनमें छात्रवृत्ति और पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए पेंशन भी शामिल है, साथ ही चिकित्सा पेशेवरों के लिए ऋण का भुगतान। निवासी अपने प्रशिक्षण को पूरा करते समय पूरक आय प्राप्त करने के पात्र भी हो सकते हैं। यह हस्ताक्षर करने पर बोनस प्रदान करता है शिक्षा आवश्यकताओं के लिए प्राप्त की जाने वाली सहायता के अनुसार सर्विस की आवश्यकता भिन्न होती है।
  • वायु सेना छात्रवृत्ति शिक्षा खर्च, किताबें, अतिरिक्त खर्च और आवास और भोजन के खर्च को कवर किया। छात्र को छात्रवृत्ति प्राप्त होने वाले प्रत्येक वर्ष के लिए एक साल काम करना पड़ता है, 3 वर्ष की न्यूनतम आवश्यक सेवा के साथ। बोर्डिंग और आवासीय आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद सक्रिय सेवा शुरू होती है। हस्ताक्षर करने पर बोनस ऑफ़र करता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com