ekterya.com

एक अच्छा ग्रेड के साथ एक परीक्षा या गणित परीक्षा कैसे पास करें

क्या आपके मित्र गणित के परीक्षणों पर अच्छी तरह से रन बनाए हैं और आप जैसे अच्छे ग्रेड प्राप्त करना चाहते हैं? इसलिए यह आपके लिए सही जगह है कि आप अपने गणित कौशल को बेहतर कर सकें और अगली बार जब आप एक लेते हैं तो किसी अच्छे ग्रेड के साथ परीक्षा या गणित परीक्षा उत्तीर्ण करने के बारे में कुछ सलाह प्राप्त करें।

चरणों

छवि का शीर्षक प्रोजेक्ट आपका स्कूल आपका पहला संशोधन अधिकार चरण 8
1
कक्षाएं पर जाएं यह समय-समय पर क्लास को याद करने का मोहक होगा, खासकर अगर आप कॉलेज में हों। आप कुछ पाठ्यक्रमों के साथ भाग ले सकते हैं, लेकिन गणित एक सीढ़ी की तरह है। यदि कोई कदम गायब है, या अगर आपको अच्छी पकड़ नहीं मिलती है, तो आपको अगली पायदान तक पहुंचने में परेशानी होगी। अगर बहुत सारे भाग लापता हैं, तो अधिक चढ़ना असंभव होगा। इसके अलावा (शब्द खेलने के इरादे के बिना), शिक्षक अक्सर कक्षा में सबसे महत्वपूर्ण विषयों पर जोर देते हैं, इसलिए जब परीक्षा के लिए समय आता है तो आपको पता चल जाएगा कि क्या अध्ययन करना है।
  • चित्र का शीर्षक अध्ययन चरण 21
    2
    सामने की पंक्ति में बैठो और कक्षा में भाग लेते हैं। सामने की पंक्ति में बैठकर, विकर्षण को कम किया जाएगा और आप अपने प्रदर्शन को बढ़ा देंगे। प्रश्न पूछने या उत्तर देने से छात्र सीखने की प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं, उनके ध्यान में सुधार कर सकते हैं और सीखा विषयों के प्रतिधारण में मदद कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें एक अच्छा जवाब परीक्षा में निबंध प्रश्न चरण 6
    3
    अपना होमवर्क करो यह काम यातना की तरह लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में आपकी मदद करने के लिए तैयार है। गणित सीखने की कुंजी पुनरावृत्ति में है: द्विघात सूत्र के साथ पर्याप्त समस्याएं हल करें और अंत में आप इसे अपने सपने में पढ़ना पड़ेगा। इसके अलावा, अपना होमवर्क करते समय, आप उन अवधारणाओं को पहचानने में सक्षम होंगे जिन्हें आपको समझ नहीं है। अक्सर परीक्षण प्रश्न होमवर्क पर आधारित होते हैं।
  • Video: 8 वी बोर्ड परीक्षा 2018।। प्रवेश पत्र जारी ।। कैसे करें Download?।।आइये हमारे साथ जाने ।।

    समाज शीर्षक चरण 2 पर एक निबंध लिखें

    Video: परीक्षा में सफलता के उपाय | pariksha me safalta ke upay video

    4
    प्रश्न पूछें ठीक है, तो आपने अपना गृहकार्य किया, लेकिन आपको अभी भी समझा नहीं है कि एक बहुपद को कैसे कारगर करना है। फिर अपने शिक्षक, सहायक प्रोफेसर, प्रोफेसर या यहां तक ​​कि अन्य छात्रों से पूछें जो आपकी मदद कर सकते हैं। बेवकूफ सवाल के रूप में ऐसी कोई चीज नहीं है और अगर आपको लगता है कि कोई सवाल पूछने में परेशानी हो रही है, तो सोचें कि परीक्षा में अस्वीकृत नोट मिलने पर आपको कैसा महसूस होगा। हर कोई गणित के बारे में प्रश्न पूछता है - सफल छात्र अपने से पूछते हैं
  • इमेज शीर्षक टाइप करें एक अच्छा जवाब परीक्षा निबंध प्रश्न चरण 1



    5
    परीक्षण से पहले समीक्षा अच्छी नौकरी! आप कक्षाओं में गए, आपका होमवर्क किया और आपके पास आपके प्रश्नों के उत्तर हैं। अब, परीक्षा कल है। आप क्या करेंगे? क) राहत का उच्छ्वास दे और सो जाओ - बी) टीवी चालू करें और सिम्पसन को देखें? या सी) क्या आप सीखा है की समीक्षा करें? वास्तव में, यह समीक्षा करने का समय है यह जानकारी के साथ खुद को सृजन करने का समय नहीं है, क्योंकि हर कोई ऐसा करने के लिए तैयार है। अपने नोट्स की समीक्षा करें, अभ्यास परीक्षण करें और सुनिश्चित करें कि आपने महत्वपूर्ण सूत्रों को याद किया है। बेशक, आप बस द सिम्पसंस को देख सकते हैं, लेकिन आश्चर्यचकित न हों, अगर आपका ग्रेड बार्ट की तरह लिसा की तुलना में अधिक दिख रहा है!
  • एक खूबसूरत किशोर लड़की चरण 14 नाम वाली छवि
    6
    रिलैक्स। सुनिश्चित करें कि आपके पास परीक्षा से पहले रात को एक अच्छी रात का आराम है आप बेहतर महसूस करेंगे और अधिक स्पष्ट रूप से सोचेंगे यदि आप अच्छी तरह आराम कर चुके हैं परीक्षा से पहले एक अंतिम बार महत्वपूर्ण सूत्रों की समीक्षा करें, लेकिन, अन्यथा, आप तैयार हैं। याद रखें, आप इसके लिए तैयार हैं और जो कुछ भी होता है वह दुनिया का अंत नहीं है।
  • एक परीक्षा से पहले अध्ययन एक सप्ताह का शीर्षक छवि 13
    7
    खुद को नियंत्रित करें एक बार जब आप अपने सामने अपनी परीक्षा लेते हैं, तो देखें कि आपके पास कितने सवाल हैं और किस प्रकार के प्रश्न हैं। यह आपको एक विचार देगा कि आप प्रत्येक समस्या पर कितना समय व्यतीत कर सकते हैं। यदि आप एक प्रश्न में फंस जाते हैं, तो आगे बढ़ें और बाद में उस प्रश्न पर वापस आएं। कभी-कभी जो प्रश्न आगे बढ़ता है वह आपकी याददाश्त को फिर से ताज़ा करता है ताकि आप जिस किसी को याद कर सकें उसके उत्तर दे सकें। इससे भी महत्वपूर्ण बात, चिंता मत करो।
  • इमेज नामक लिखें संख्याएं स्टैंडर्ड फॉर्म चरण 6
    8
    स्वच्छता पर ध्यान दें किसी भी गणित के शिक्षक आपको बताएंगे कि एक मेहनती नौकरी किसी का सबसे दुश्मन है जो परीक्षा लेता है यहां तक ​​कि अगर आप इस विषय को आंखों से जानती हैं, एक दागदार अंक या भूले हुए नकारात्मक संकेत भूलकर पूरी समस्या बर्बाद कर सकते हैं। यदि आप कोई गलती करते हैं, तो अपना मसौदा इस्तेमाल करें क्योंकि यही यही है।
  • Video: लघु चाल के साथ साधारण ब्याज समस्याएं | साधारण ब्याज के सवाल | चक्रवृद्धि ब्याज जादुई विधि

    समाज शीर्षक पर एक निबंध लिखें शीर्षक छवि 17
    9
    अपनी परीक्षा की पुष्टि करें बढ़िया, आपने बहुत समय से परीक्षा समाप्त कर ली है हालांकि, अभी तक इसे वितरित नहीं करें! अच्छे विद्यार्थी गलतियों को हर समय करते हैं, लेकिन वे अपनी परीक्षा लेने से पहले उन्हें ढूंढ और सही कर देते हैं यह पर्याप्त पर जोर नहीं किया जा सकता है, आपको हमेशा कहीं कुछ त्रुटि मिल जाएगी। वैसे भी, आप किस प्रकार की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं, इस पर निर्भर करते हुए, आपका शिक्षक शायद आपको अपनी परीक्षा को सत्यापित करने के बारे में कुछ सुझाव देगा। हालांकि, सामान्य तौर पर, प्रत्येक प्रश्न को ध्यान से पढ़ें और अपने आप से पूछें कि आपके उत्तर का मतलब क्या है आप हर समस्या को सही तरीके से ठीक नहीं कर सकते, लेकिन आप अविश्वसनीय रूप से सफल होने की संभावना बढ़ा देंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com