ekterya.com

किसी को जापानी में बंद करने के लिए कैसे पूछें

याद करने और कई लेखन प्रणालियों के लिए हजारों वर्णों के साथ, जापानी को उन लोगों के लिए जानने के लिए सबसे कठिन भाषाओं में से एक माना जाता है जो इसे सीखना चाहते हैं। सौभाग्य से, शांति और शांति के लिए जापानी से पूछना मुश्किल नहीं है! "शट अप" के लिए जापानी शब्द और अन्य इसी तरह के संस्करणों को याद रखने और जानने के लिए कुछ ही क्षण लगते हैं कि संदेश को स्पष्ट रूप से कैसे व्यक्त किया जाए। हालांकि, गंभीर गलतफहमी से बचने के लिए इन वाक्यांशों का उपयोग करने में बहुत सावधान रहना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
खोए गए वेरिएंट

इस बात को ध्यान में रखें कि इस खंड में वाक्यांशों को आमतौर पर मित्रों या करीबी परिवार के सदस्यों के बीच ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए। किसी अजनबी या किसी प्राधिकारी व्यक्ति को "चुप रहना" कहने का मतलब अपराध हो सकता है गंभीर.

1
कहना "damare" के लिए एक संदर्भ के रूप में "चुप रहो"। इसके लिए एक दैनिक उपयोग के रूप में इस सरल वाक्यांश की कोशिश करो "चुप रहो। " स्पष्ट "दाह-महा-रे"। "दाह" और "महिंद्रा", और शब्द शब्द के समान है "अपरिष्कृत"। ध्यान रखें कि प्रयोग किया जाने वाला ध्वनि एक स्पैनिश आर के रूप में हल्का और तेज है। आर को जीभ पर हल्का नल के साथ उच्चारण किया जाता है, लगभग एक अंग्रेजी डी या दो "टीएस" शब्द के साथ "मक्खन", अंग्रेजी में
  • जापानी में, यह वाक्यांश लिखा है "黙 れ"।
  • यदि आप वास्तव में एक प्रभाव बनाना चाहते हैं, तो शब्द के अंत में आर के सतत आंदोलन को बनाने का प्रयास करें। यह एक शब्द पर भावना या जोर उत्पन्न करने के लिए जापानी में इस्तेमाल किया जा सकता है। यह स्पैनिश में उल्लिखित ध्वनि आर जैसा दिखता है
  • 2
    प्राधिकरण की स्थिति से बोलने के लिए, आप कह सकते हैं "damarinasai"। यदि आप किसी को चुप रहना चाहते हैं, जैसे कि आप व्यक्ति (जैसे बॉस या पुलिस अधिकारी) से बेहतर थे, तो इस विकल्प का उपयोग करें स्पष्ट "दाह-माह-ree-नाह-आह।" शब्द के पहले तीन सिलेबल्स समान हैं "Damare," केवल एक लंबी आवाज के साथ (जैसे "आह") शब्द के अंत में "नाह" यह भी साथ गाया जाता है "हैंगओवर" अंग्रेजी (कच्चे) और शब्द में "आह" अंत में यह अंग्रेजी में शब्द के समान स्पष्ट किया जाता है शब्द का सबसे अनुमानित अर्थ है "मौन!"
  • यह वाक्य लिखा है "黙 り な さ い"
  • 3
    कहना "yakamashī" कह के एक अर्द्ध कठोर तरीका के रूप में "तुम बहुत शोर हो" इस वाक्यांश का शाब्दिक अर्थ है "लज्जाजनक", लेकिन यह इंगित करता है कि जो व्यक्ति बोल रहा है वह चुप होना चाहिए। स्पष्ट "हाँ Kah,-माह-shee" (मूल रूप से यह अंग्रेजी में लिखा है)। केवल एक चीज को ध्यान में रखना चाहिए I "Shee" अंत में - चूंकि जापानी में, शब्दों के अंत में लंबे स्वर के रूप में सामान्य स्वर के रूप में दो बार रखा जाता है। यह वाक्यांश इस तरह एक संदर्भ दे सकता है अगर यह एक थे "शिकायत" अंतिम शब्दांश के बाद से कुछ बोलने वाले अंग्रेजी के पास एक ऐसा शब्द है "yakamasheeee।"
  • यह वाक्य लिखा है "や か ま し い"।
  • 4
    वैकल्पिक रूप से, आप कह सकते हैं "Urusai"। इस वाक्यांश का यकमाशी जैसा अर्थ है यह रूप में स्पष्ट है "उह-रू-आह।" ध्यान दीजिए, जापानी में, होंठ लंबे समय की ध्वनि के लिए आगे बढ़ते नहीं हैं। यही कारण है कि स्वर में स्वर "उह" और "Roo" यह बीच के बीच में ध्वनि चाहिए "ऊ" में "जड़" अंग्रेजी में इस शब्द को माहिर थोड़ा अभ्यास कर सकते हैं
  • यह वाक्य लिखा है "う る さ い"।
  • आर की थोड़ी ध्वनि का उपयोग करने के लिए मत भूलना, जो तब होता है जब आपके मुंह के शीर्ष के विरुद्ध जीभ की गति बढ़ती है।
  • 5



    di "शिज़ुका नी शिरो यो!" कहने के लिए "मौन!" गुस्सा रास्ते में यह वाक्यांश मूल रूप से मौन के लिए पूछने के लिए एक आकस्मिक और कठोर तरीका है। यह एक अच्छा विकल्प है यदि आपने पहले से किसी को चुप रहने के लिए और जवाब न देने के लिए एक दोस्ताना तरीके से पूछा है इस उच्चारण में "शी-जू-काह घुटने शी-ओह मुझे।" यह याद रखना लायक है कि जापानी यू की आवाज को आगे बढ़ने के बिना होंठ आगे बढ़ने के बिना कहा जाता है
  • यह वाक्य लिखा है "静 か に 白 よ"।
  • 6
    उपयोग "yarou" अंत में अपने क्रोध या नाराजगी को उजागर करने के लिए जापानी नहीं है "गाली " जिस तरीके से अन्य भाषाओं में इसे विकसित होता है, लेकिन अगर आपके पास शब्द हैं, तो आप अपने वाक्यों में जोड़ सकते हैं कि यह व्यक्त करने के लिए कि आप किसी के साथ कितना परेशान कर रहे हैं "yarou" उन अपमानों में से एक है, जिसका अनुवाद शब्द के जैसा होता है "नीच" या "अप्रिय व्यक्ति ", "yarou" इसे इस तरह कम या ज्यादा कम किया जाता है: "हाँ - पंक्ति"। संक्षिप्त ध्वनि का प्रयोग करें (शब्द में "सेब") पहले अक्षर के लिए - दूसरा ध्वनि अंग्रेजी शब्द के समान है "पंक्ति "
  • इस शब्द का उपयोग करने के लिए, इसे एक विशेषण जैसे कहने के बाद जोड़ें "Urusai" या "yakamashi।" उदाहरण के लिए, "उरुसाई यारो" इसका अर्थ है, मूल रूप से, "चुप रहो, अपने शोर और तनावपूर्ण व्यक्ति"
  • "yarou" लिखा है "野 郎"।
  • विधि 2
    अधिक सुखद विकल्प

    इस खंड में दिए गए वाक्यों में आपके मित्रों के मंडली के बाहर उपयोग करने के लिए अधिक स्वीकार्य हैं। हालांकि, यदि गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, तो उन्हें अब भी अशिष्ट माना जा सकता है, इसलिए इन वाक्यांशों का उपयोग करते समय आप क्या व्यक्त करना चाहते हैं, इसके बारे में पता करने की कोशिश करें

    Video: MINECRAFT & ANIMAL CRUELTY? (Minecraft News Update)

    1

    Video: Whip Kick Swim Instruction (breaststroke kick technique lesson) #swimlesson #whipkick

    • di "shizukani" के लिए " मौन" यह प्रसिद्ध वाक्यांश किसी को शांत करने के लिए किसी से पूछने का कोई तटस्थ तरीका है और उसका अपमान करने वाला कोई अर्थ नहीं है। उदाहरण के लिए, यह संभव है कि आप सुनते हैं कि शिक्षक अध्ययन के दौरान चुप रहने के लिए एक निर्देश के रूप में इस शब्द का उपयोग करते हैं। "Shizukani" स्पष्ट "शिह-चिड़ियाघर Kah,-घुटने"। पहला अक्षर छोटे I की ध्वनि का उपयोग करता है (शब्द के रूप में "पिट" अंग्रेजी में), जबकि आखिरी शब्दांश लंबे ई की आवाज़ का उपयोग करता है (शब्द के रूप में "चाय")। ध्यान रखें कि अंतिम शब्दांश में शब्द में व्यापक जोर नहीं है "yakamashī।"
    • यह वाक्य लिखा है "静 か に"।
    • यह विकल्प अभी भी कुछ अस्थिर है और कुछ अजनबियों के साथ प्रयोग करने के लिए मजबूर है, इसलिए यदि आप अतिरिक्त नाजुक होना चाहते हैं तो आप निम्न वाक्यांश चुनना चाह सकते हैं।
    • di " शिज़ुकानी साईट कुदाई" के लिए " चुप्पी, कृपया"। यह सबसे शिक्षित तरीकों में से एक है जिसे आप दूसरे व्यक्ति को चुप होने के लिए कह सकते हैं - उदाहरण के लिए, यह शब्द थिएटर या मूवी थिएटर में आपके चारों ओर शोर लोगों को चुप्पी देने के लिए एकदम सही है। "Shizukani" यह पिछले चरण से शब्द की तरह बिल्कुल स्पष्ट है। "shite" स्पष्ट "वह-तय" (पहले शब्दांश के लिए शब्द ते में उपयोग किए गए "ई" की लंबी ध्वनि का उपयोग करता है) "कुदुसाई को `कु-दहे-टुस्पीरो` कहा जाता है। इसलिए, एक बार फिर, यू की आवाज़ होंठ आगे बढ़ने के बिना बनाई गई है।
    • यह वाक्य लिखा है "静 か に し く だ さ い"।
    • याद रखें कि शब्द "kudasai"- इसके लिए जापानी है "कृपया", ताकि आप सबसे आम जापानी वाक्यांशों को सीखते समय इसका बहुत उपयोग कर सकें।
  • 2
    साथ जवाब "Arigato" जब आप जो अनुरोध करते हैं वह प्राप्त करते हैं। अगर आप विनम्रता से किसी को चुप रहें और यह व्यक्ति करता है, तो धन्यवाद कहने के लिए मत भूलो! "Arigato" कई जापानी शब्दों में से एक यह कहने के लिए इस्तेमाल किया जाता है "धन्यवाद"। स्पष्ट "आह-ree-गाह-पैर की अंगुली।" ऊपर वर्णित एक जीभ आंदोलन के साथ बनाया नाजुक जापानी र ध्वनि का प्रयोग करें। आप भी पिछले एक रखना चाहते हैं या सामान्य से थोड़ा अधिक ध्वनि करना चाहते हैं (जैसा कि मैंने इसे में किया था "yakamashī")
  • यह वाक्य लिखा है "あ り が と う"।
  • व्यक्त करने के लिए "बहुत बहुत धन्यवाद", आप कह सकते हैं "अरिगटाउ गोजीमासु" "gozaimasu" स्पष्ट "मोसे से जा-ज़ीईई" ध्यान दें कि शब्द के साथ दूसरे सिलेबल गाया जाता है "आंख" अंग्रेजी और अंत में यू में उच्चारण नहीं है। यह वाक्य लिखा है "あ り が と ご ざ い ま す"।
  • युक्तियाँ

    • जापान कई मायनों में एक पारंपरिक समाज है। सौजन्य और शिष्टाचार को रोजमर्रा की जिंदगी के महत्वपूर्ण भागों माना जाता है मुझे पता है इस आलेख में अल्पविकल्प वाक्यांशों का उपयोग करने के तरीके से बहुत सावधान। किसी को बताएं कि आप निकट दोस्त नहीं हैं जो है "सड़क" यह बिल्कुल अपमानजनक माना जा सकता है
    • एक अन्य प्रत्यय को आप अपमान को जोड़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं "urusai" या "yakamashi" यह वह जगह है "मैं"। इससे वाक्यों को थोड़ा अधिक अपमानजनक या सामान्य से अपमानजनक लग सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com