ekterya.com

पूर्व प्रधान के संदर्भ के एक पत्र को कैसे पूछें

काम करने वाले व्यक्ति के रूप में, सबसे महत्वपूर्ण संसाधनों में से एक पिछले (या वर्तमान) बॉस से सिफारिश का एक अच्छा पत्र है एक बहुत अच्छा संदर्भ सुनिश्चित करने के लिए जरूरी तनावपूर्ण होना जरूरी नहीं है सही लोगों को आवेदन करके और उन्हें बहुत समय देकर शुरू करें उनके साथ काम करने के बारे में सोचने के लिए पत्र में ठोस होना चाहिए। इस तरह, आप रचना प्रक्रिया को नियंत्रित कर सकते हैं और अपने सपने की नौकरी खोजने के लिए आवश्यक संदर्भ प्राप्त कर सकते हैं!

चरणों

भाग 1
सही व्यक्ति का अनुरोध करें

एक नियोक्ता चरण 1 से एक संदर्भ के लिए पूछें छवि शीर्षक
1
ऐसे व्यक्ति से पूछो जो आपकी प्रशंसा करेंगे। संदर्भ पत्र प्रशंसार्थ होना चाहिए, इसलिए यदि वे उत्साही नहीं हैं तो वे काम नहीं करते हैं। आप के साथ मिलकर काम करने वाले मालिक के बारे में सोचें और आपकी शैली, क्षमताओं और ताकतें कौन जानता है सबसे महत्वपूर्ण बात उन लोगों से पूछना है जो आपके बारे में अच्छी बातें कहेंगे।
  • एक अनुरोध करने से पहले अपने अनुभव और प्रदर्शन के बारे में संभावित संदर्भ क्या कहेंगे पर ध्यान दें।
  • एक नियोक्ता के चरण 2 से एक संदर्भ के लिए पूछें छवि शीर्षक
    2
    एक मालिक चुनें जो आपको अच्छी तरह जानता है सिद्धांत रूप में, एक संदर्भ पत्र किसी भी मालिक, पिछले या वर्तमान से आ सकता है हालांकि, किसी ऐसे व्यक्ति से पूछना सबसे अच्छा होता है जो आपको लंबे समय से जानते हैं। आपके प्रदर्शन के बारे में विशिष्ट प्रशंसा होने की संभावना अधिक होगी। यह दिखा रहा है कि आपने पूर्व प्रबंधकों के साथ दीर्घकालिक रिश्तों को विकसित किया है, वे फायदेमंद भी हो सकते हैं।
  • Video: "Marching to Zion" Full Movie with subtitles

    एक नियोक्ता के चरण 3 के संदर्भ से पूछें
    3
    अपने आप को एक संदर्भ में सीमित मत करो संभावित मालिक अक्सर कई संदर्भों के लिए पूछते हैं, इसलिए यह कई लोगों के मन में एक अच्छा विचार है जो उन्हें लिख सकता है। तीन एक आम संख्या है, लेकिन आप अधिक मांग सकते हैं।
  • यदि आपके पास केवल कुछ मालिक हैं, तो अन्य लोगों को ढूंढें जो आपको समर्थन का एक पत्र लिख सकते हैं, जैसे पूर्व शिक्षक या समुदाय के नेताओं जो आपको अच्छी तरह जानते हैं।
  • यदि आपके पास कई पत्र हैं, तो आप जिन लोगों को सबसे अधिक प्रासंगिक हैं उन्हें चुनकर आप प्रत्येक नौकरी में भेज सकते हैं।
  • भाग 2
    संदर्भ नम्रता से अनुरोध करें

    एक नियोक्ता स्टेप 4 से संदर्भ के लिए पूछें चित्र
    1
    अपने एक्सजेफ़्स को अग्रिम में बताएं संदर्भ के लिए एक पूर्व बॉस के नाम को जोड़ने से पहले आपको हमेशा पूछना चाहिए। यदि वे आपको बिना किसी नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो वे आपसे संपर्क करते हैं, वे आपको आश्चर्यचकित करके ले सकते हैं और एक अच्छा संदर्भ नहीं दे सकते हैं। यह एक अच्छा प्रभाव नहीं बनायेगा यह अग्रिम पूछने के लिए विनम्र और विवेकपूर्ण है
    • यदि संभव हो, जब आप काम की तलाश शुरू करते हैं, तो अपने पूर्व मालिक को पता है कि आप जल्द ही एक पत्र का अनुरोध कर सकते हैं।
  • एक नियोक्ता के चरण 5 से एक संदर्भ के लिए पूछें छवि शीर्षक
    2
    अंतिम क्षण पूछने तक इंतजार न करें आपका पूर्व मालिक पत्र लिखने के लिए पर्याप्त समय की सराहना करेगा। आपको पहले से अच्छी तरह से सूचित करना भी इसका अर्थ है कि आपके पास पॉलिश करने और इसे मजबूत करने के लिए अधिक समय होगा। यह आपके मौके में सुधार होगा!
  • उदाहरण के लिए, यदि यह सोमवार है और वे आपको सप्ताहांत के लिए पत्र भेजने के लिए कहें, तो बाद में चीजों को छोड़ दें और बुधवार को पत्रों का अनुरोध करें। सोमवार को तत्काल एक पूर्व-प्रबंधक को एक पत्र का अनुरोध करें
  • एक नियोक्ता के चरण 6 से एक संदर्भ के लिए पूछें छवि शीर्षक
    3
    एक अप्रत्यक्ष विधि के माध्यम से अपना अनुरोध करें। किसी व्यक्ति से रेफरल पत्र के लिए पूछने पर आपको दबाव महसूस हो सकता है आपको ऐसा करना मुश्किल लगता है, अगर आपको नहीं करना है इसके बजाय, किसी संदर्भ पत्र का अनुरोध करने या किसी अन्य अप्रत्यक्ष विधि का उपयोग करने के लिए ईमेल लिखना। यह एक अजीब स्थिति में अपने संभावित संदर्भ डालने से बचा जाता है और आपको नम्रतापूर्वक मना करने का अवसर प्रदान करता है।
  • एक नियोक्ता से चरण 7 के लिए एक संदर्भ मांगें
    4



    उसे प्रशंसा। यहां तक ​​कि अगर आप अपने पूर्व मालिक को अच्छी तरह से जानते हैं, तो वे कुछ टिप्पणियों की सराहना करेंगे कि आप एक पत्र के लिए क्यों पूछ रहे हैं उसे बताएं कि आप अपने काम के प्रदर्शन के बारे में उनकी राय कितना मानते हैं आप यह भी कह सकते हैं कि कोई भी आपकी क्षमताओं और गुणों पर विशेष रूप से टिप्पणी करने योग्य नहीं है।
  • कुछ लिखो "जॉन, एक साथ काम कर रहे 2 वर्षों में, आपके पास कई मार्केटिंग परियोजनाओं में हुई सफलताओं को देखने का अवसर मिला है। जिस तरह से उनके अनुभव और मार्गदर्शन के वर्षों अनमोल रहे हैं मुझे लगता है कि वह मेरे प्रदर्शन पर चर्चा करने के लिए असाधारण योग्य हैं और मैं उनकी टिप्पणियों की सराहना करता हूं। "
  • एक नियोक्ता के चरण 8 के संदर्भ से पूछो
    5
    यह बाहर निकलने की पेशकश करता है एक संभावित संदर्भ बताओ, यह सुनिश्चित करना ठीक है कि अगर आप पत्र नहीं लिख सकते हैं तो ठीक है। यह आपके लिए अस्वीकार करना आसान बनाता है यदि आपके पास समय न हो या आपको ऐसा न लगे कि आप कार्य के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हैं।
  • उदाहरण के लिए, "जॉन पूछने के बजाय, क्या आप मुझे एक संदर्भ पत्र लिखेंगे?", "जॉन की तरह कुछ प्रयास करें, मैं इसकी सराहना करता हूं अगर आप मेरे नाम पर संदर्भ के एक पत्र लिखते हैं यदि आप ऐसा करने में सक्षम और सक्षम हैं।"
  • सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी शामिल करते हैं "मैं पूरी तरह से समझता हूं अगर आप इस समय मुझे कोई पत्र नहीं लिख सकते हैं।"
  • एक नियोक्ता से कदम के लिए एक संदर्भ के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 9
    6
    उचित जवाब अगर वह मना कर दिया ध्यान रखें कि एक संदर्भ पत्र एक पक्ष है और पूर्व प्रमुखों को आमतौर पर उन्हें लिखने की आवश्यकता नहीं है यदि आपका पूर्व प्रबंधक आपके अनुरोध पर प्रतिक्रिया दे रहा है कि वह आपको एक पत्र नहीं लिख सकता, तो अपने समय के लिए उनका धन्यवाद करें और वैसे भी विचार करें।
  • आप इसे भी इस तरह से ले सकते हैं: अगर किसी को दम जाता है या आपको बहुत पसंद नहीं है, तो वे आपके लिए एक अच्छा पत्र नहीं लिखेंगे।
  • यदि वह नहीं कहता है, तो वह वास्तव में आपको एक ऐसा एहसान देगा जो आपको उनसे पूछने का मौका देता है जो अधिक सहायक हो।
  • भाग 3
    एक पूर्व मालिक एक अच्छा पत्र लिखने में मदद करें

    एक नियोक्ता से कदम के लिए एक संदर्भ के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    उस नौकरी के मूल पहलुओं पर अपने पूर्व मालिक को अपडेट करें, जिसके लिए आप आवेदन करेंगे। अक्सर, यह पूर्व मालिक को नौकरी की पेशकश की एक प्रति और साथ ही कवर पत्र देखने में सहायक होता है अगर आपके पास एक है यह आपको विशिष्ट कार्य और अनुप्रयोग के लिए पत्र अनुकूलित करने में मदद करता है। आप शायद इसे अपने नवीनीकरण, सीवी, फ़ोल्डर या कार्य अनुभव के अन्य साक्ष्य की एक कॉपी को अपडेट करने के लिए भी सराहना करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से एक नियोक्ता से एक संदर्भ के लिए पूछें चरण 11
    2
    उसे क्या कहना है पर सलाह दीजिए वास्तव में, आप उस व्यक्ति को मार्गदर्शन कर सकते हैं जो संदर्भ पत्र लिखेंगे। उनको अंक देने की कोशिश करें या उन प्रार्थनाओं को भी दें जो उन्हें पत्र में शामिल करने के लिए उजागर कर सकते हैं। यह आपको एक अच्छा संदर्भ लिखने में मदद करता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक नौकरी का साक्षात्कार है जो नौकरी का कितना तेजी से उल्लेख करने में विफल नहीं है, तो अपने पूर्व मालिक को अपनी उत्पादकता दिखाने वाले सबूतों की एक सूची दें, जैसे "उन्होंने 2 सप्ताह में 1 9 बिक्री पूरी की लगातार रिपोर्ट की तुलना में लगातार रिपोर्ट प्रस्तुत की। "
  • एक नियोक्ता 12 से एक संदर्भ के लिए पूछें शीर्षक छवि
    3
    पत्र की रूपरेखा की जांच करें अधिकांश संदर्भ पत्रों में काफी मानक संरचना है, लेकिन समीक्षा करने से आप और आपके बॉस दोनों के लिए उपयोगी हो सकते हैं। उसे एक स्केच दे दो या उससे मिलकर एक साथ मिलें।
  • पहले पैराग्राफ को मालिक को प्रस्तुत किया जाना चाहिए और समझाएं कि वह आपको किस प्रकार जानता है आपको उस समय का भी वर्णन करना चाहिए जब आप अपने साथ काम करते हैं और अपनी स्थिति को सत्यापित करते हैं।
  • दूसरा पैराग्राफ आपके कौशल और योग्यताओं की चर्चा कर सकता है जो विशिष्ट कार्य के लिए प्रासंगिक हैं। यदि आपके पास बहुत कुछ कहना है, तो आप कई पैराग्राफ शामिल कर सकते हैं।
  • पत्र के समापन पैराग्राफ को उत्साह से आपके समर्थन का सारांश प्रस्तुत करना चाहिए और संकेत मिलता है कि यदि आप उस कंपनी का उपयोग करने के लिए आवेदन कर रहे हैं, जो आपके पास अतिरिक्त प्रश्न हैं
  • एक नियोक्ता से चरण 13 के संदर्भ में पूछें
    4
    फिर से जांच लें कि आपका पूर्व मालिक जानता है कि वह कैसे पत्र प्रस्तुत करें। कभी-कभी ईमेल एक वेब फ़ॉर्म या डाक सेवा के माध्यम से भेजे जाते हैं। सुनिश्चित करें कि आप सही तरीके से जानते हैं और उचित पते के साथ-साथ प्रस्तुत करने की समय सीमा भी निर्धारित करें।
  • एक नियोक्ता के कदम 14 से एक संदर्भ के लिए पूछें छवि शीर्षक
    5
    बहुत बहुत धन्यवाद आपके पत्र समाप्त करने के बाद, यह एक ईमेल भेजने के लिए विनम्र है या आपको धन्यवाद कार्ड, या आपको व्यक्तिगत रूप से धन्यवाद। उसे बताएं कि आप कितना सराहना करते हैं कि उन्होंने आपके नाम पर एक पत्र लिखने का समय ले लिया है आप उसे यह भी बता सकते हैं कि आप अपने कैरियर का समर्थन करने के लिए क्या महत्व देते हैं।
  • साथ ही, उसे अपना अपडेट अपडेट करें कि आपकी नौकरी खोज कैसे चल रही है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com