ekterya.com

कैसे एक आदमी की तरह सोचने के लिए

अगर पुरुष मंगल से हैं और महिलाएं वीनस से हैं, तो यह अजीब नहीं है कि दोनों लिंगों को समझने में समस्याएं हैं जो दूसरे सोचते हैं। लड़कों और लड़कियों को एक दूसरे परवरिश प्राप्त होती है और जब वे वयस्कता तक पहुंचते हैं तो उनके मानसिक स्वरूप में एक बड़ा अंतर हो सकता है। यदि आप किसी व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य को बेहतर ढंग से समझना चाहते हैं या यदि आप मज़ेदार मानसिक प्रयोग करना चाहते हैं, तो यहां कुछ ऐसे विचार हैं जिन्हें आप ध्यान में रख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
काम पर एक आदमी की तरह सोचो

थिंक लीक ए मैन स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने सहकर्मियों के बारे में सोचना बंद करो जैसे कि वे आपके मित्र थे। पुरुषों की भावनाओं और उनके करीब के लोगों के विचारों का मानना ​​है, लेकिन सहकर्मियों और परिचितों के बारे में चिंता करने की प्रवृत्ति होती है। हालांकि, महिलाएं सहकर्मियों सहित उन सभी लोगों से खुलेपन, समानता और ईमानदारी की अपेक्षा करती हैं जिनके साथ वे बहुत समय बिताते हैं। एक मानक पदानुक्रमित कार्यस्थल में, इससे महिलाओं को निराश और भ्रमित होने में मदद मिलेगी।
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 2, शीर्षक वाली छवि
    2
    कहो कि आप क्या महसूस करते हैं चाहे आप एक विभागीय बैठक में हों या एक छोटी सी टीम के साथ बात कर रहे हों, व्यक्त करें कि आप समूह को क्या महसूस करते हैं। पुरुष अपनी सामाजिक स्थिति को बनाए रखने और उनकी मौखिक क्षमता को प्रदर्शित करने के लिए बड़े समूहों में अधिक बार बोलते हैं। एक कहानी बताओ, मजाक बनाएं या तथ्यों की व्याख्यान और स्वामित्व में अपनी प्रवीणता को प्रदर्शित करने के लिए एक रिपोर्ट पेश करें।
  • यद्यपि महिलाओं को आमतौर पर अच्छा संचारकों माना जाता है, सच्चाई यह है कि वे ऐसे तरीके से संवाद करते हैं जो दोस्ती को सुविधाजनक बनाती हैं। प्रतिस्पर्धी कार्यस्थल में, यह हानिकारक हो सकता है जब बोलते हैं, पुरुष कम से कम विराम लेते हैं और कम श्रोताओं के बारे में कैसे सोचते हैं
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 3 नामक छवि
    3
    परिस्थितियों का निष्पक्ष विश्लेषण करें। पुरुषों केवल तथ्यों पर आधारित पूरी तरह से व्यावहारिक निर्णय लेने के लिए भावनाओं को एक तरफ अलग करना मानते हैं। इसके विपरीत, महिलाएं अन्य लोगों को कैसे महसूस करती हैं और उनके अपने अंतर्ज्ञान के आधार पर निर्णय लेने के लिए जाते हैं व्यापार निर्णय लेने के दौरान टेबल, ग्राफ और विश्वसनीय डेटा का उपयोग करें
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 4 नामक छवि
    4
    स्टेम से डरो मत। कम उम्र से लोग सीखते हैं कि गणित, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मर्दाना हैं, जबकि कलाएं स्त्री हैं इस प्रश्न पर विचार करें कि लिंग आपके स्टेम कौशल के लिए एक बाधा है विज्ञान समाचार पढ़ें, कॉस्मोस के एक एपिसोड को देखें और नए तकनीकी गैजेट्स, गेम और एप्लीकेशन का प्रयास करें। यदि आप एक छात्र हैं, तो एक विज्ञान या गणित कक्षा के लिए साइन अप करें।
  • थिंक लीक ए मैन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जानें कि आपकी सीमाएं और क्षमताओं क्या हैं चाहे आप एक परियोजना शुरू करने के लिए परेशान हों या सहकर्मियों के लिए एक छोटा सा एहसान करें, यह कहना बेहतर होगा कि क्या आप ऐसा नहीं कर सकते (या, बस, यदि आप नहीं चाहते हैं)। पुरुषों को बहुत सारे कार्य को अस्वीकार करने से पहले बहुत कुछ नहीं लगता दूसरी तरफ, यदि आप बढ़ाना चाहते हैं, तो आपकी कंपनी में एक नई स्थिति या ज़्यादा ज़िम्मेदारी, अपने पर्यवेक्षक को स्पष्ट रूप से बताएं कि यह आपकी किस हित है मांग या आक्रामक माना जा रहा से डरो मत।
  • महिलाओं को अक्सर अतिरिक्त जिम्मेदारियों को नहीं कहने में परेशानी होती है क्योंकि वे आलसी नहीं मानना ​​चाहते हैं और दूसरों की सहायता करने में वास्तविक रूचि रखते हैं। एक आदमी की तरह सोचने के लिए, इन प्रवृत्तियों पर काबू पाएं और समझें कि यह आपके लिए ताकत और सम्मान का संकेत नहीं है, लेकिन आलस नहीं है।
  • पुरुषों का मानना ​​है कि वे मजदूरी के लायक हैं और बढ़ते हैं वे चाहते हैं सक्रिय होकर अपने आप में विश्वास करें जब आप अपने वेतन में वृद्धि या बातचीत करने के बारे में सोचें। अधिनियम के रूप में अगर आपको लगता है कि आपको इसके लिए पूछने का अधिकार है।
  • विधि 2
    एक रिश्ते में एक आदमी की तरह सोचो

    थिंक लीक ए मैन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्पष्ट रूप से और ईमानदारी से संवाद करें महिलाएं अक्सर एक विषय के चारों ओर नृत्य करती हैं या पुरुषों की तुलना में अधिक सूक्ष्म तरीके से खुद को अभिव्यक्त करती हैं। दूसरी ओर, पुरुष अपने विचारों को सीधे और बिना किसी देरी के व्यक्त करने की संभावना रखते हैं। साझा करें जो आप सोचते हैं, अविनाशी किसी समस्या या समस्या के बारे में सुराग न दें प्रत्यक्ष रहें और ठीक से कहें कि आप क्या सोचते हैं और महसूस करते हैं
    • खुद के साथ, साथ ही साथ अपने साथी के साथ ईमानदार रहें यदि आप अपने रिश्ते को अगले स्तर तक ले जाने में रुचि रखते हैं तो अपने साथी को बताएं। एक अन्य विकल्प यह है कि यदि आप एक आकस्मिक संबंध बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप और आपका साथी सिंक में हैं।
    • पुरुष जनता की तुलना में निजी से कम बोलते हैं उन चीज़ों के बारे में बात करने के बजाय अन्य लोगों के साथ संबंध बनाने की कोशिश करें
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 7 नाम वाली छवि
    2



    अपने अंतरिक्ष कौशल का प्रयोग करें पुरुषों की कल्पना करने और नई वस्तुओं या रिक्त स्थान याद करने के लिए पुरुष बेहतर हैं। इसका कारण यह है कि मस्तिष्क के पास एक पतले पार्श्विक क्षेत्र है (मस्तिष्क का क्षेत्र जो दृश्य सूचनाओं को संसाधित करता है)।
  • एक मॉडल बनाना, लेगो किट बनाना या फुटबॉल जैसे खेल का अभ्यास करना आपको अधिक स्थानिक तरीके से सोचने में मदद करेगा। आप उस स्थान का नक्शा भी आकर्षित कर सकते हैं जिसके साथ आप परिचित हैं
  • थिंक लीक ए मैन स्टीफ 8 शीर्षक वाला इमेज
    3
    चिंता मत करो, खुश रहो। पुरुषों और महिलाओं दोनों की चिंता है, लेकिन महिलाओं को ऐसा करने से बहुत अधिक चिंता करने की अधिक संभावना है क्योंकि पुरुषों ने ऐसा करना बंद कर दिया है। एक व्यक्ति के रूप में सोचने के लिए, आपको कार्यस्थल में रिश्ते, पारिवारिक मुद्दों या कठिनाइयों में छोटी समस्याओं को दूर करना चाहिए, जिसे आप हल नहीं कर सकते।
  • कम तनाव के लिए, आपको अपनी चिंताओं के लिए एक समय आरक्षित करना होगा थोड़ी देर के लिए इंटरनेट पर सर्फिंग बंद करो और अधिक व्यायाम करें। आपको कुछ भी मिल सकता है जिसके लिए आपको विचलित करने के लिए सक्रिय वचनबद्धता की आवश्यकता होती है, जैसे कि कोई पुस्तक पढ़ना या कोई चित्र चित्र करना
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: OMG ! मेकअप करने वाली औरतों के लिए ये सब कुछ सोचते है मर्द

    4
    अपनी आजादी दिखाएं हालांकि लोगों को वांछित महसूस करना पसंद है, उन्हें यह भी जानना चाहिए कि उनका साथी खुद का ख्याल रख सकता है पुरुषों को कार्य करने और स्वतंत्र रूप से सोचने के लिए लाया जाता है प्रदर्शित करें कि आप काम पर और अपने सामाजिक जीवन में अपने आप का ख्याल रख सकते हैं, अपना आत्मविश्वास बढ़ा सकते हैं और दूसरों को यह बता सकते हैं कि आप एक सक्षम और स्वतंत्र व्यक्ति हैं।
  • आपको स्वतंत्र महसूस करने और एक स्वतंत्र जीवन जीने के लिए वित्तीय सुरक्षा पर्याप्त हो सकती है। महिलाओं को अक्सर केवल एक पूरक आय प्रदान करने और बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने की अपेक्षा की जाती है, जबकि पुरुष अपने मुख्य समर्थन के रूप में कार्य करते हैं एक स्वतंत्र जीवन का निर्माण करने के लिए अपने लिए एक ठोस वित्तीय नींव बनाएं
  • Video: हर समय सोचते रहने वाले लोग इसे जरूर देखें By Lord Krishna, geeta gyan

    थिंक लीक ए मैन स्टेप 10 नाम वाली छवि
    5
    अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें यदि आपका पहला वृत्ति एक गुस्से में चिल्ला, रोना या विस्फोट करना है, तो ऐसा मत करो। दस तक धैर्य रखें और किसी अन्य तरीके से वार्तालाप या समस्या का सामना करने की कोशिश करें। महिलाओं को अधिक मस्तिष्क सर्किट जो भावनाओं को व्यक्त करने और याद रखने के लिए समर्पित हैं, इसलिए भावनात्मक वृत्ति को एक व्यक्ति की तरह सोचने में एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 11 नामक छवि
    6
    अपने रोमांटिक संबंधों में शारीरिक उपयोग करें टच उन तरीकों से भावनाओं को व्यक्त कर सकता है जो शब्दों को अक्सर नहीं कर सकते हैं महिलाओं की तुलना में पुरुष, यौन विचारों को सौंपा गया मस्तिष्क की जगह दो बार से अधिक है भौतिक स्नेह आपके इरादों को स्पष्ट करने और अपने साथी को दिखाने के लिए एक अच्छा तरीका है जिसे आप उससे प्यार करते हैं।
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 12, शीर्षक वाली छवि
    7
    विवरण भूल जाओ महिलाओं, पुरुषों के विपरीत, को ठीक करने या छोटे क्षण याद करते हैं। पुरुषों ने झगड़े, तात्कालिक टिप्पणी या संभावित अपमान जैसी चीजों को अनदेखा कर दिया या जल्दी से भूल लिया। नकारात्मक अनुभवों के साथ जुनून न देखें और भूलने के लिए तैयार रहें।
  • थिंक लीक ए मैन स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    8

    Video: दिमाग की गति व सोचने समझने को बनाये तेज बियर व कॉफ़ी जानिए कैसे Home Remedies for Boost Brain Power

    अपने स्वरूप पर कम ध्यान दें। महिलाएं आक्रामक संदेशों से घिरे हैं जिन्हें वे सही दिखना चाहिए। पुरुषों को सुंदरता के सतही स्तर के अनुकूल होने के समान दबाव के साथ बमबारी नहीं किया जाता है और परिणामस्वरूप, बेहतर शरीर की छवि बनती है किसी व्यक्ति की तरह अधिक सोचने के लिए, अपनी उपस्थिति या अपने शरीर को स्वीकार करना सीखें अपनी खामियों के बारे में चिंता मत करो
  • अपने पैरों के साथ दर्पण के सामने खड़े रहो और निम्नलिखित का कहना है: "मैं शानदार हूं"। हर दिन ऐसा करो जब तक आप अपने आप को समझें कि यह सच नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • मस्तिष्क बहुत ही प्लास्टिक है समय के साथ, आप अपने एक या सभी व्यवहार, विश्वास और मानसिक प्रवृत्तियों को बदल सकते हैं।
    • मर्दाना और स्त्री की सोच और व्यवहार के पैटर्न का निर्धारण करने में हार्मोन महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

    चेतावनी

    • एक आदमी की तरह सोचने का कोई सही तरीका नहीं है पुरुष समय और स्थान में अत्यधिक चर होते हैं। याद रखें कि आपको पुरुषों के बारे में सोचने का तरीका नहीं दिखाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com