ekterya.com

लोगों को आपके लिए वोट करने के लिए राजी कैसे करें

वे छात्र शरीर अध्यक्ष, नगरपालिका परिषद या महापौर कार्यालय की स्थिति के लिए चुनाव हो सकते हैं - किसी भी मामले में, आपको उन्हें जीतने में सक्षम होने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कार्य करना होगा। लोगों को आपके लिए वोट देने के लिए, उन्हें आपको पता होना चाहिए, अपने अभियान पर भरोसा करना और विश्वास करना है कि आप स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त हैं। यदि आप संभावित मतदाताओं को समझने और अपने संदेश को व्यक्त करने के लिए समय व्यतीत करते हैं, तो आप जीतने के लिए आवश्यक वोट प्राप्त कर पाएंगे।

चरणों

विधि 1

एक अभियान और एक टीम का विकास
चित्र शीर्षक से लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 1
1
पहचानें कि आप क्या सुधार कर सकते हैं लोग किसी ऐसे नेता के लिए मतदान करना चाहते हैं जो किसी तरह से अपने जीवन में सुधार कर रहे हैं या चीजों को प्रभावी ढंग से प्रबंधित कर रहे हैं। अपने जीवन की समस्याओं और उन्हें हल करने के लिए विचारों की पहचान करें। इससे उन्हें आपके लिए वोट देने का एक कारण मिलेगा, खासकर यदि आपके पास एक योजना है जो उन्हें पसंद करती है
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य छात्र निकाय का अध्यक्ष बनना है, तो आप कैफेटेरिया में भोजन को बेहतर बनाने और छात्रों को मुफ्त आपूर्ति और सामग्रियों की पेशकश करने के तरीके तलाश सकते हैं।
  • यदि आप नगरपालिका परिषद में आवेदन करने जा रहे हैं, तो संभावित समस्याओं में पार्क में कूड़ा संग्रह या भित्तिचित्र शामिल हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें चरण 2
    2
    एक अभियान संदेश बनाएं जो समाधान प्रदान करता है 2 या 3 महत्वपूर्ण समस्याओं को पहचानें जिन्हें आप बदलना चाहते हैं, और अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए एक योजना विकसित करें मतदाताओं के लिए महत्वपूर्ण समस्याएं चुनें एक स्पष्ट अभियान संदेश लोगों को आपकी पेशकश की समझ में मदद करेगा। संभावित मतदाताओं के साथ बातचीत करते वक्त या भाषण देने पर आपका संदेश प्रदान करने पर ध्यान दें। एक अभियान संदेश बहुत लंबा, जटिल या भ्रामक नहीं होना चाहिए। यह कुछ वाक्यों से बना हो सकता है जो आपके अभियान के मुख्य विचारों को छूते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष के लिए चलाने के लिए जा रहे हैं, अभियान संदेश को कम करने स्वास्थ्य देखभाल की लागत, रोगियों और मुक्त करने के लिए अधिक से अधिक संतुष्टि और डॉक्टरों के लिए सतत शिक्षा शामिल हो सकते हैं।
  • 2016 के राष्ट्रपति चुनावों में, बर्नी सैंडर्स ने आय असमानता को कम करने, कॉलेज की ट्यूशन मुक्त बनाने, और राजनेताओं से बहुत पैसा कमाते हुए एक अभियान विकसित किया।
  • छवि शीर्षक से चित्र लोगों को आपके लिए वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 3
    3
    एक विविध और प्रतिभाशाली टीम बनाएं जितने अधिक विविधताएं हैं, उतने अधिक राय और दृष्टिकोण के दृष्टिकोण से आप उन लोगों से प्राप्त कर सकते हैं जो मतदाताओं के समान हैं। टीम के प्रत्येक सदस्य को कार्य के लिए उपयुक्त होना चाहिए और अभियान में उनकी भूमिका को समझना चाहिए। उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करें और संभव के रूप में देखने के लिए कई बिंदुओं की कोशिश करें।
  • आरोपों के अलावा आप अभियान प्रबंधक, कोषाध्यक्ष, धनराशि और संचार निदेशक हो सकते हैं।
  • यदि आप एक छोटी स्थिति के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप पोस्टर बनाने या अपने अभियान के बारे में लोगों से बात करने के कार्यों को निर्दिष्ट कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें चरण 4
    4
    अपने मतदाता आधार की पहचान करें यदि आपको लगता है कि आपके विचार प्रगतिशील हैं, तो आपको ऐसे मतदाताओं को संबोधित करना चाहिए जो इस तरह से सोचते हैं। यदि आपके पास अधिक रूढ़िवादी या मध्यम दृष्टिकोण है, तो आपको उन लोगों के पास जाना चाहिए जो इस तरह के हैं। आप अधिक वोट प्राप्त करेंगे यदि आप अपने संदेश को उन लोगों को व्यक्त करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो पहले से ही आपके अभियान के साथ समझौता कर रहे हैं।
  • यदि आप एक पेशेवर राजनीतिक अभियान चलाने जा रहे हैं, तो आप क्षेत्र के संभावित मतदाताओं के बारे में सर्वेक्षण या सर्वेक्षण कर सकते हैं। इस तरह, आपको उन लोगों की सूची मिलेगी जिनके बारे में आपकी चिंताएं हैं या जो आपके अभियान का समर्थन करते हैं
  • यदि आप स्कूल में किसी पद के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, तो आपको उन स्कूलों की गतिविधियों में भाग लेने वाले छात्रों से संबोधित करना होगा, क्योंकि वे छात्र प्रशासन द्वारा सबसे अधिक प्रभावित होंगे।
  • विधि 2

    मतदाताओं के साथ संवाद
    इमेज शीर्षक से लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 5
    1
    मतदाताओं के साथ एक कनेक्शन स्थापित करें। सभी विभिन्न सामाजिक पृष्ठभूमि से जितने संभव हो उतने लोगों से बात करें, और उन्हें यह बताएं कि आप कार्यालय के लिए चलेंगे। अधिक लोग आपके साथ एक व्यक्तिगत संबंध स्थापित करते हैं, जितनी अधिक संख्या में आपको मिलते हैं। कुछ मतदाता अपने परिवार और दोस्तों को अपने अभियान के बारे में सूचित कर सकते थे। कभी गर्वनीय तरीके से व्यवहार न करें और हमेशा मतदाताओं के साथ अपनी राय या उनकी समस्याओं के बारे में बात करने की इच्छा दिखाएं।
    • आप कुछ पूछ सकते हैं जैसे "आप आज क्यों आए?" या "आपके समुदाय के बारे में आपको क्या चिंता है?"
    • आप घटनाओं, त्योहारों, पार्कों और अन्य इलाकों में भाग ले सकते हैं जहां लोग मिलना चाहते हैं।
    • यदि आप छात्र प्रशासन की स्थिति के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आप खेल आयोजन, कला शो या कॉन्सर्ट में भाग ले पाएंगे - और दोपहर के भोजन और अवकाश के दौरान लोगों से बात कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें चरण 6
    2
    अपने अभियान को बढ़ावा देने वाले प्रभावशाली लोगों से बात करें उन लोगों की पहचान करें जो दूसरों को सलाह या मार्गदर्शन की तलाश करते हैं, और उन्हें आपके लिए मतदान के लाभों के बारे में समझें। दयालु और सकारात्मक रहें, और उनके साथ व्यक्तिगत स्तर पर पहचान लें। यदि आप उन्हें समझा सकते हैं कि आप बुद्धिमान और सक्षम हैं, और आपके पास अच्छे विचार हैं, तो वे आपके लिए वोट देने के लिए दूसरों को प्रोत्साहित करने की अधिक संभावना देंगे।
  • एक प्रभावशाली व्यक्ति से बात करते समय, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं मानता हूं कि यह निराशाजनक है कि वेंडिंग मशीन में मकई का तौलना नहीं होता है यदि वे मुझे चुनते हैं, तो मैं यह सुनिश्चित कर सकता हूं कि वे सभी समय पर विश्राम कर रहे हैं। "
  • यदि आप एक राजनीतिक कार्यालय के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, तो आपको व्यापार मालिकों और सामुदायिक नेताओं से बात करनी होगी।
  • चित्र शीर्षक से लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 7
    3
    अभियान को बढ़ावा देने के लिए अपनी टीम को भेजें चुनाव के दिन तक मतदाताओं के साथ बोलने के लिए सड़कों पर उन्हें बाहर निकालो। सुनिश्चित करें कि वे आपके संदेशों को समझते हैं और उन सवालों के जवाब दे सकते हैं जो उन्होंने पूछते हैं। संदेश पर ध्यान केंद्रित रहने के लिए आप स्क्रिप्ट बना सकते हैं ताकि आप याद रख सकें।
  • उदाहरण के लिए, आप उन्हें "शरीर के राष्ट्रपति पद के लिए गैरेट के लिए वोट" जैसे कुछ कहने का निर्देश दे सकते हैं। वह जिम को पुनर्निर्मित करने और एक कविता क्लब बनाने के लिए स्कूल पाने की कोशिश करेंगे! "
  • यदि आप राजनीतिक कार्यालय चलाने के लिए जा रहे हैं, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "जो स्मोई के लिए वोट करें, एक प्रगतिशील परिवार का व्यक्ति जो आय असमानता को कम करने और न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने की योजना बना रहा है!"
  • छवि शीर्षक से लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें चरण 8



    4
    सार्वजनिक रूप से बोलने के अवसरों का लाभ उठाएं आप जितना अधिक दिखाई देंगे और उतना आसान होगा जितना आपका नाम याद रखना, उतना ही अधिक संभावना है कि लोग आपके लिए मतदान करेंगे। ईवेंट समन्वयकों से संपर्क करें और पता करें कि क्या आप शुरू होने से पहले एक भाषण दे सकते हैं। यदि आप छात्र प्रशासन के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आप स्कूल के प्रशासकों से परामर्श लें, अगर आप छात्रों को भाषण दें।
  • अगर लोगों को किसी अज्ञात उम्मीदवार और किसी अज्ञात उम्मीदवार के बीच चुनना पड़ता है, तो वे आमतौर पर पहले के लिए वोट देंगे।
  • इमेज शीर्षक से लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें चरण 9
    5
    ठोस अभियान भाषण लिखें मतदाताओं और समस्याओं के बारे में अपने जुनून के बारे में बात करें, और बताएं कि यदि आप चुनते हैं तो आप लोगों के जीवन को कैसे सुधार सकते हैं। आपको हमेशा दर्शकों का शुक्रिया अदा करके भाषण शुरू करना चाहिए। इसे दर्पण के सामने अभ्यास करें और इसे यथासंभव आगे बढ़ने के रूप में बनाएं। अपनी टीम, अपने दोस्तों या परिवार के सामने अभ्यास करें - और उनसे पूछें कि आप क्या सोचते हैं दूसरों की सलाह स्वीकार करें और अभियान भाषणों को पॉलिश करें जब तक कि वे पूर्ण न हों।
  • तुम्हारा इस तरह से शुरू हो सकता है: "नमस्ते, रिजिमोंट के छात्र, यहां होने के लिए धन्यवाद। हमारे कैफेटेरिया में पिज़्ज़ा बेहद खराब है और लंबे समय के लिए बदलते कमरे गंदा हो गए हैं। यह न केवल हमें क्या मांगना चाहता है, लेकिन वास्तव में वास्तव में क्या है! निर्णय सरल है, मेरे लिए वर्ग अध्यक्ष के रूप में वोट दें। "
  • घोषणा करते हुए कि वह राष्ट्रपति के लिए दौड़ेंगे, बराक ओबामा ने निम्नलिखित को कहा: "हम सभी ने इस कारण से इस यात्रा को बनाया है। यह नम्रता का एक सबक है, लेकिन मेरे दिल में मुझे पता है कि वे यहां सिर्फ मेरे लिए नहीं आए हैं, उन्होंने यह किया है क्योंकि उनका मानना ​​है कि यह देश क्या हो सकता है। युद्ध की संभावना के मुताबिक, आप मानते हैं कि शांति हो सकती है निराशा के चेहरे में, आप मानते हैं कि आशा हो सकती है। नीतियों है कि उन्हें बाहर करते हैं, उन्हें यह बताने अनुरूप है, जो हमें बहुत के लिए बांट दिया है समय आप विश्वास है कि हम लोगों को हो सकता है, तक पहुँचने क्या संभव है और यह और भी अधिक परिपूर्ण संघ के विकास के साथ सामना। "
  • विधि 3

    एक आकर्षक उम्मीदवार बनें
    चित्र शीर्षक से लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 10

    Video: ये शायरी किसी भी लडकी को सुना दो आपकी दीवानी हो जायेगी

    1
    प्रामाणिक रहें आपको मतदाताओं को आकर्षित करना चाहिए, लेकिन आपको अतिरंजना नहीं करना होगा और नकली या मजबूर व्यक्ति की तरह दिखना होगा। आपको हमेशा खुद ही रहना चाहिए और आप जो भी कर रहे हैं उसका प्रचार नहीं करना चाहिए। यथासंभव ईमानदार और समझें।
  • चित्र शीर्षक से लोगों को आपके लिए वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 11
    2
    यह साफ और सुव्यवस्थित दिखता है यदि आप निराश या गन्दा दिखते हैं, तो इससे लोगों को आपके नेतृत्व कौशल में कम आत्मविश्वास मिलेगा। बार-बार धुलाई और स्वच्छ और इस्त्री कपड़े का उपयोग करें। हर समय अपना सर्वश्रेष्ठ देखने की कोशिश करें, खासकर यदि आप संभावित मतदाताओं के करीब हैं एक अच्छे नेता बनने के लिए, उन्हें विश्वास करना चाहिए कि आप अपने जीवन को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें चरण 12
    3
    उन्हें समस्याओं के लिए अपने जुनून दिखाओ मतदाता उन उम्मीदवारों को चाहते हैं, जो उनके बारे में चिंतित हैं और वे क्या करते हैं। यदि आप उन समस्याओं के लिए जुनून महसूस नहीं करते हैं जो आप उल्लेख करते हैं, तो आप यह धारणा देंगे कि मतदाता परवाह नहीं है। अपनी बातों को देखते हुए विजय या व्यक्तिगत अनुभवों का उल्लेख करें उन्हें दिखाएं कि आप सुधार लाने और अपने विचारों को लागू करने की अपनी योजनाओं के बारे में गंभीर हैं।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं 5 बच्चों के साथ एक परिवार में बड़ा हुआ, और मेरी मां अकेली थी। मुझे सामाजिक सेवा कार्यक्रमों और कम आय वाले घरों के अवसरों की बहुत परवाह है। "
  • चित्र शीर्षक से लोगों को आपके लिए वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 13

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    4
    अपने विचारों में विश्वास रखें यदि आप एक नेतृत्व की स्थिति के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, तो लोग यह जानना चाहते हैं कि उन्हें नेतृत्व करने के लिए आपके पास पर्याप्त सुरक्षा है। हालांकि, आपको अतिरंजना करने और अभिमानी या भ्रामक नहीं दिखाना होगा। जब आप समस्याओं या विचारों के बारे में बात करते हैं, तो अपने आप में रहें सुनिश्चित करें कि आपकी स्थिति सबसे अच्छी है और उन लोगों की सहायता करेगी जिनके लिए इसकी आवश्यकता है।
  • छवि शीर्षक के लिए लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें चरण 14
    5
    जब आप समस्याओं का समाधान करते हैं तो उत्साही रहें यदि आपके पास हमेशा थोड़ी सी ऊर्जा है, तो आप किसी को ऊब या उदासीन लग सकते हैं यह समस्याओं और परिस्थितियों को महान ऊर्जा के साथ प्रस्तुत करता है, लेकिन बिना अतिशयोक्ति के यदि आप बहुत अधिक उत्साह या ऊर्जा के साथ काम करते हैं, तो आप अपरिपक्व, बहुत महत्वाकांक्षी या मजबूर व्यक्ति की तरह लग सकते हैं। इसके बजाए, आपको हमेशा एक यथार्थवादी दृष्टिकोण बनाए रखना चाहिए, लेकिन दिखाएं कि समस्याएं हल करने के लिए आपके पास आवश्यक ऊर्जा है
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "यह समस्या एक बड़ी बाधा होगी, लेकिन हम इसे दूर कर सकते हैं इस छात्र के शरीर में इतनी ऊर्जा और खुफिया होती है कि, जब हम कुछ हासिल करने का निर्णय लेते हैं, तो कोई भी हमें रोक नहीं सकता है। "
  • छवि शीर्षक से लोगों को आपके लिए वोट करने के लिए प्रेरित करें चरण 15
    6
    करिश्माई और मैत्रीपूर्ण रहें आपको मतदाताओं को अच्छा मानने का प्रयास करना चाहिए। यदि आप समय-समय पर मुस्कुराते हुए और अच्छा मजाक बनाते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं उन्हें सही होने पर ध्यान देने के बजाय, उन्हें आपके साथ पहचानें।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "जब मैं किशोरावस्था में था तब मैंने फास्ट फूड रेस्तरां में काम किया था, इसलिए मुझे पता है कि यह कठिन काम करने के लिए क्या है। हैम्बर्गर पाक कला सरल लग सकता है, लेकिन मैं हर दिन जो जागता है और अपने समुदाय के लिए एक प्रयास करता है।
  • और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com