ekterya.com

लोगों को अवचेतन तकनीकों के साथ राजी कैसे करें

प्रेरक होने के नाते सबसे महत्वपूर्ण कौशलों में से एक है जिसे कोई सीख सकता है क्योंकि यह अनगिनत स्थितियों में उपयोगी है। काम पर, घर पर, और सामाजिक जीवन में, क्षमता प्रेरक हो सकता है और प्रभावित करते हैं दूसरों के लक्ष्यों को प्राप्त करने में योगदान कर सकते हैं और अनुनय की चाल के बारे में feliz.Aprender हो आप अनुभव कर सकते हैं जब आप में इसका इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं आप

. इस का सबसे बड़ा फायदा यह है कि पैसा आपकी जेब में रहेगा क्योंकि बिक्री का विरोध करते हुए आपको वास्तव में जरूरत नहीं होती है। यहाँ कुछ तकनीकें हैं जो बेहोश स्तर पर काम करती हैं।

चरणों

छवि उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों से प्रेरणा शीर्षक चरण 1
1
Unframed। "कांच आधा खाली है।" यह एक निराशावादी "चित्र" इस ​​तथ्य का वर्णन करेगा कि एक गिलास पानी आधा खाली है। फ्रेमन बस एक तरीका है कि हम कैसे व्यवस्थित, वर्गीकृत, सहयोगी और अंत में घटनाओं, वस्तुओं या व्यवहार की भावना को बदलने के लिए बदल सकते हैं। शीर्षक "ब्याज पूजा नेता आसपास एफबीआई एजेंट" एक बहुत ही अलग मानसिक छवि बनाता है "एफबीआई एजेंट ईसाई महिलाओं और बच्चों को। के छोटे घटनाओं में शुरू कर रहे हैं" दोनों धारकों सफल हो सकता है, लेकिन शब्द बदलने छवियों का इस्तेमाल जुड़े आंतरिक और भावनाओं और उस तरह से परिवर्तन या उस अर्थ को बदलना जो एक व्यक्ति घटनाओं के उद्देश्य को देगा। फ्रेमन अक्सर कौशल के साथ राजनेताओं द्वारा उपयोग किया जाता है उदाहरण के लिए, गर्भपात बहस में दोनों पक्षों पर नेताओं के रूप में "समर्थक जीवन या समर्थक पसंद" उनके पदों का हवाला देते हैं, क्योंकि "समर्थक" की तुलना में बेहतर अर्थ है "विरोधी।" फ्रेमन को लोगों को अपने दृष्टिकोण को बदलने के लिए भावनात्मक रूप से चार्ज किए गए शब्दों का इस्तेमाल करता है। एक प्रेरक तर्क तैयार करने के लिए, उन शब्दों का चयन करें, जो आपके दर्शकों के दिमाग में छवियों (सकारात्मक, नकारात्मक या तटस्थ) को आच्छादित करते हैं। यहां तक ​​कि अन्य समान शब्दों के साथ, सभी तरीकों से तैयार किए गए एक सरल शब्द प्रभावी हो सकते हैं। एक और उदाहरण यह है कि "एक सेल फोन होने से मुझे परेशानी से बाहर रखा जाएगा" और "एक सेल फोन होने से मुझे सुरक्षित रखेंगे" कहने के बीच अंतर से स्पष्ट किया गया है विचार करें कि आपके संदेश के लिए कौन से शब्द सबसे प्रभावी है: "समस्याएं" या "बीमा"
  • उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को प्रेरणा देने वाली छवि शीर्षक चरण 2

    Video: सम्मोहन शक्ति से करें किसी को भी सम्मोहित ,कैसे बढ़ाये आकर्षण शक्ति, How to improve Attraction Power

    2
    प्रतिबिंबित. चिंतन करना उस व्यक्ति के आंदोलनों और शरीर की भाषा की नकल करने की प्रथा है जिसे आप मनाने की कोशिश कर रहे हैं। जो व्यक्ति आपको सुन रहा है, के रूप में कार्य करता है, आप सहानुभूति की भावना पैदा करते हैं। आप हाथ इशारों को प्रतिबिंबित कर सकते हैं, सामने या तरफ झुकाव बैठ सकते हैं, या सिर या हथियारों के विभिन्न आंदोलनों कर सकते हैं। हम सभी इस तरह अवचेतन करते हैं, और यदि आप ध्यान दें तो आप शायद यह ध्यान देंगे कि आप ऐसा करते हैं। सूक्ष्म रहें और दूसरे व्यक्ति के आंदोलनों और आपके प्रतिबिंब के बीच 2-4 सेकंड के आसपास प्रतीक्षा करें। प्रतिबिंबित भी "गिरगिट प्रभाव के रूप में जाना जाता है
  • छवि उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों से प्रेरणा शीर्षक चरण 3
    3
    कमी। अवसरों को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए विक्रेताओं द्वारा आमतौर पर कमी का उपयोग किया जाता है क्योंकि उनके पास सीमित उपलब्धता है धारणा यह है कि यदि कोई उत्पाद दुर्लभ है, तो इसके लिए काफी मांग होनी चाहिए! (अब एक खरीदें क्योंकि वे बहुत तेजी से बेच रहे हैं) ध्यान रखें कि यह एक अनुनय तकनीक है जिसे आप अक्सर सामने आते हैं और अपनी खरीद निर्णय करते समय उसे ध्यान में रखते हैं।
  • उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को विस्मृत शीर्षक चरण 4
    4
    तालमेल। जब कोई हमारे लिए कुछ करता है, तो हम महसूस करते हैं कि एहसान वापस करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसलिए, यदि आप चाहते हैं कि कोई आपके लिए कुछ करना चाहता है, तो उनके लिए कुछ अच्छा क्यों न करें? एक व्यापार ढांचे में, शायद उन्हें कुछ लाभ दे। घर पर आपको अपने पड़ोसी के लिए लॉन घास काटने की मशीन उधार देने की पेशकश करनी चाहिए। कोई बात नहीं है या जब आप ऐसा करते हैं, कुंजी रिश्ते को पूरक है।
  • छवि जिसका शीर्षक उपनगरीय तकनीक वाले लोगों से प्रेरित है चरण 5
    5
    समय का आकलन करें जब लोग मानसिक रूप से थका हुआ होते हैं, तो लोगों के लिए यह बेहद सरल और विनम्र होता है। इससे पहले कि आप किसी को कुछ के लिए पूछें, जो वे स्वेच्छा से स्वीकार नहीं कर सकते हैं, तब तक इंतजार करें जब तक कि वे मानसिक रूप से थकाकर कुछ खत्म न करें। यह कार्य दिवस के अंत में हो सकता है जब आप एक सहकर्मी को अपने दरवाज़े से बाहर निकलते हैं। जो भी आप पूछते हैं, एक आम प्रतिक्रिया है, "मैं कल का ध्यान रखूंगा।"
  • उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को प्रेरणा देने वाली छवि शीर्षक चरण 6
    6
    Congruity। हम सभी का प्रयास करते हैं, अवचेतन, हमारे पिछले कार्यों के अनुरूप होने के लिए विक्रेताओं द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक आपके हाथ को हिला कर रही है जैसे कि वह आपके साथ बातचीत कर रहे थे। ज्यादातर लोगों के मन में, एक हाथ मिलाना एक बंद सौदा के बराबर और इससे पहले कि सौदा आज बंद कर दिया ऐसा करने के लिए, अधिक आम है की तुलना में विक्रेता वर्तमान में उसे बंद करें। अपने आप को इसका उपयोग करने का एक अच्छा तरीका है कि लोगों को निर्णय लेने से पहले कार्य करना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप एक दोस्त के साथ भटक और अगर एक फिल्म करने के लिए जाना चाहता था, लेकिन अपने दोस्त दुविधा में पड़ा हुआ था, तो आप सिनेमा की ओर चल, जबकि वह विचार कर रहा है शुरू कर सकता है। आपके दोस्त के लिए यह जितना अधिक होगा, उतना सामान्य होगा जब वह आपके द्वारा निर्धारित दिशा में चलने वाला होगा।
  • उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को परेशान करने वाला शीर्षक चरण 7



    7
    तरल भाषण जब हम बोलते हैं, हम आम तौर पर "उम्मम" या "एस्टी" जैसे छोटे विस्मयादिबोधक और अनिश्चित वाक्यांशों का उपयोग करते हैं और निश्चित रूप से सर्वव्यापी "प्रकार" है वार्तालाप की ये छोटी बातों में हमें कम आत्मविश्वास और खुद को सुनिश्चित करने का अनिश्चित प्रभाव पड़ता है, और कम प्रेरक भी है अगर आपको अपने भाषण पर भरोसा है, तो दूसरों को आपके कहने की ज़रूरत से आसानी से राजी हो जाएगी।
  • छवि जिसका शीर्षक उपनगरीय तकनीक वाले लोगों से प्रेरित है चरण 8
    8

    Video: इस शक्ति के ज़रिये आप कुछ भी पा सकते हो | Cosmic Energy Visualization - Subconscious Mind Power

    समूह व्यवहार हम लगातार हमारे चारों ओर उन लोगों का पालन करते हैं जो हमारे कार्यों को निर्धारित करते हैं - हमारे पास स्वीकृति की आवश्यकता है। हम किसी ऐसे व्यक्ति से अनुचित होने की संभावना रखते हैं जो हम चाहते हैं या किसी व्यक्ति द्वारा हम किसी प्राधिकरण के रूप में देखते हैं। आपके पक्ष में इसका इस्तेमाल करने का एक प्रभावी तरीका है एक नेता के रूप में देखा जाए, भले ही आपके पास आधिकारिक शीर्षक न हो। आकर्षक और आत्मविश्वास रखें और लोग आपकी राय के लिए बहुत अधिक वजन देंगे। यदि आप ऐसे किसी व्यक्ति से काम कर रहे हैं जो शायद आपको एक प्राधिकरण के रूप में नहीं देखता है (जैसे कि आपके कार्यस्थल या आपके साथी के पिता में बेहतर) तो आप फिर भी समूह व्यवहार का लाभ ले सकते हैं। संयोग से उस नेता की प्रशंसा करता है जो दूसरे व्यक्ति की प्रशंसा करता है। किसी व्यक्ति के सम्मान के बारे में व्यक्ति के मन में सकारात्मक विचारों को सक्रिय करके, वे आपके साथ उन गुणों को संयोजित करने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को प्रेरित करना चरण 9
    9
    आदमी का सबसे अच्छा दोस्त लोगों को यह धारणा है कि आप वफादार हैं और उन्हें आपसे वफादार रहने के लिए प्रेरणा देते हैं, कुत्ते के साथ अपने आप की एक तस्वीर रखें (यह भी अपना खुद का कुत्ता नहीं है)। इससे आप एक टीम के सदस्य की तरह लग सकते हैं, लेकिन इसे अधिक मत करना - बहुत सारी तस्वीरें डालने से आप अव्यावहारिक दिख सकते हैं
  • उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को प्रेरणा देने वाली छवि शीर्षक चरण 10
    10
    एक पेय प्रदान करता है उस व्यक्ति को दीजिए जिसे आप गर्म पेय (चाय, कॉफी, गर्म चॉकलेट) को मनाने की कोशिश कर रहे हैं, जब तक आप उससे बात कर रहे हों। आपके हाथों में (और आपके शरीर में) पेय की गर्म अनुभूतियां अवचेतनपूर्वक उन्हें महसूस कर सकती हैं कि आप भावनात्मक रूप से गर्म हैं, एक सुखद और स्वागत करते हुए व्यक्ति उन्हें बर्फ ठंडा पेय देने के विपरीत प्रभाव हो सकता है! सामान्य तौर पर, लोगों को ठंड लगना पड़ता है और जब वे सामाजिक रूप से अलग महसूस करते हैं, तब गर्म भोजन और पेय की लालसा करते हैं, इसलिए उन्हें अधिक ग्रहणशील बनाने की आवश्यकता को भरें।
  • उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को प्रेरणा देने वाली छवि शीर्षक चरण 11
    11
    "हां" सवाल उन सवालों के साथ वार्तालाप प्रारंभ करें जो जवाब में "हां" उत्पन्न करते हैं "आज एक अच्छा दिन है, है ना?" "आपकी पत्नी बहुत अच्छी लगती है, है ना?" "आप कार के लिए एक अच्छा सौदा तलाश रहे हैं, है ना?" एक बार जब आप किसी को हां कहें, तो उन्हें आगे बढ़ने में आसानी हो और इसमें "हां, मैं इसे खरीदना चाहता हूं।" इसके लिए सबसे अच्छी व्यवस्था है कि उन्हें समझौता किए बिना जवाब दें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपकी पत्नी जानती है कि आपको ऐसा क्यों नहीं लगता है कि आज वह इतनी अच्छी दिखती है
  • उपनगरीय तकनीकों के साथ लोगों को प्रेरणा देने वाले शीर्षक छवि 12
    12
    स्पर्श बाधा तोड़ो आप एक सौदा बंद करने या बाहर जाने के लिए किसी को आमंत्रित कर रहे हैं या नहीं, उन्हें खेलने (एक सूक्ष्म और उचित तरीके से) अपने अवसरों को बढ़ा सकते अवचेतन मानव संबंधों को बनाने के लिए इच्छा को सक्रिय करें। एक पेशेवर में, यह आम तौर पर बेहतर होता है उन्हें आत्मविश्वास देने के द्वारा मौखिक रूप से किसी को छूने के लिए, क्योंकि शारीरिक संपर्क के साथ उनकी प्रशंसा करना यौन उत्पीड़न के रूप में समझा जा सकता है। रोमांटिक परिस्थितियों में, एक महिला के किसी भी कोमल स्पर्श को अच्छी तरह से देखा जाता है - पुरुषों को असहज महसूस करने से बचने के लिए अधिक शोध करने की आवश्यकता होगी
  • युक्तियाँ

    • कुछ चीजें हैं जो आप खुद को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए कर सकते हैं, जैसे कि सभी काले रंग में ड्रेसिंग (जैसे कुछ न्यायाधीश, पुलिस और पादरी सदस्य करते हैं) या एक तटस्थ चेहरा बनाए रखते हैं, लेकिन ऐसे समय होते हैं जब प्रभावी (या तटस्थ) जरूरी अधिक प्रेरक नहीं होते हैं यदि आप एक बिक्री एजेंट हैं, तो आपको पसंद करना चाहिए क्लाइंट से संबंधित, इसके बजाय उसे धमकाना, लेकिन अगर आप एक पर्यवेक्षक हैं, तो लोगों को एक अधिक प्रभावशाली प्रभाव देकर इसका मतलब यह हो सकता है कि इससे अधिक बार दूर रहें।
    • उसी तकनीकों का उपयोग करें जो आपको सिक्कों को फ्लिप करने के लिए बिक्री एजेंटों से डरता है और उसे धमकाना उदाहरण के लिए जब आप कार खरीदने के लिए जाते हैं: वार्तालाप का चुनाव करें ऐसे प्रश्न पूछें, जिसमें आपको जवाब पता है, जैसे "कार की बिक्री कम है, है ना?" और "मनुष्य, मुझे यकीन है कि आपको इन 08 को 09 के साथ रखना होगा जो पहले से ही मंजिल पर हैं।" यह बिक्री एजेंट को बिक्री को बंद करने के लिए कठिन काम करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। उन्हें याद दिलाएं कि उनकी स्थापना एक बार जो हुई थी, वह नहीं है और बचत के बिना।

    चेतावनी

    • बहुत तेजी से बात मत करो आपको आत्मविश्वास दिखाना चाहिए, लेकिन यदि आप अपनी तकनीकों के साथ जल्दी करते हैं तो आप नकारात्मक प्रभावों के साथ समाप्त हो सकते हैं।
    • यदि आप बहुत अधिक प्रश्न पूछते हैं, तो यह सौदा रद्द कर दिया जा सकता है। बेशक कोई सौदा नहीं था, लेकिन आपने उनसे हां कहने का एक छोटा सा मौका दिया था। साथ ही, उन्हें लंबे समय तक अच्छा करने की कोशिश करें और उनसे पूछें कि वे खुश हैं। यदि आप उनसे पूछते हैं कि जब वे उदास हैं, तो वे परेशान हो सकते हैं या कुछ और
    • दोस्ती में प्रेरक तकनीकों का उपयोग करके सावधान रहें कभी-कभी कोई फैसला किया जाना चाहिए, और दूसरों को `भाग लेने` को मनाने के लिए ठीक है किसी भी तरह से, यदि आप ऐसा अक्सर करते हैं, तो लोग इसकी व्याख्या कर सकते हैं जैसे कि आप नियंत्रक या मैनिपुलेटर होते हैं, जो अनपेक्षित परिणाम हो सकते हैं।
    • लापरवाह न हो या अपने संदेशों में अनुपयुक्त सामग्री का उपयोग न करें।
    • जैसे ही किसी को पता चल जाता है कि उसे छेड़छाड़ किया जा रहा है, वह आपके आस-पास बहुत असुविधाजनक महसूस करेगा। सोचो आप कितना नफरत करते हैं आप बिक्री एजेंटों की "मुश्किल बिक्री" या एक निष्क्रिय-आक्रामक परिवार के सदस्य हैं।
    • किसी को ऐसा करने के लिए किसी को राजी न करें जो अपने स्वयं के कल्याण के लिए नहीं ले जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com