ekterya.com

रणनीतिक योजना कैसे करें

योजना के बिना अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना बेहद मुश्किल हो सकता है वही कई व्यवसायों के बारे में कहा जा सकता है, और यही कारण है कि सामरिक योजना सबसे सफल संगठनों में एक लोकप्रिय प्रशासनिक गतिविधि है। सामरिक नियोजन से मालिकों और प्रबंधकों ने व्यावसायिक प्राथमिकताएं निर्धारित कीं, उनके संचालन को मजबूत किया और उनके कारोबार को बेहतर बनाने के तरीके की पहचान की। सामरिक योजना एक कंपनी के उद्देश्यों को हासिल करने के लिए एक रणनीति विकसित करने और विवरण और रणनीति निर्धारित करने के बारे में है जो इन उद्देश्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगी। यदि आप एक संतुलित योजना विकसित करते हैं और अपनी रणनीति को सुधारने और उसकी जांच करने के लिए हमेशा प्रयास करते हैं, तो आप अपने व्यापार को उच्च लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।

सामग्री

चरणों

विधि 1

एक रणनीतिक योजना विकसित करें
छवि शीर्षक शीर्षक नेटवर्क विपणन चरण 10 में सफल
1



टीम के नेताओं और वरिष्ठ प्रबंधकों की बैठक का आयोजन सामरिक योजना विकसित करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जो लोग समग्र रणनीति विकसित करते हैं, उन लोगों से टिप्पणियां प्राप्त हों जिन्हें इसे क्षेत्र में कार्यान्वित करना चाहिए। टीम के नेताओं और प्रबंधकों से अपने संगठन की समस्याओं पर अपने परिप्रेक्ष्य को जानने के लिए बात करें। उन्हें विकास और नियोजन वार्तालापों में शामिल करें ताकि वे व्यवहार्यता का मूल्यांकन कर सकें और किसी अप्रत्याशित लागत की खोज कर सकें, जब आप इसे कार्यान्वित करने का प्रयास करेंगे।
  • रणनीतिक योजनाओं को विकसित करने के लिए वरिष्ठ प्रबंधकों सहित, उन्हें रणनीति के बारे में भी पहचान लेंगे, जो इसे लागू करने में मदद कर सकता है।
  • रणनीतिक योजना के लिए आवश्यक समय और मानव पूंजी पर विचार करें और प्रबंधकों से बात करें कि क्या कर्मचारी अपने नए लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कार्यक्रम को अनुकूलित या बदल सकते हैं।
  • एक एजेंडा बनाएं जो आपके रणनीतिक दृष्टि की एक प्रस्तुति को उजागर करती है और इससे प्रबंधकों और टीम के नेताओं को उनकी टिप्पणियां प्रदान करने के लिए समय की अनुमति मिलती है।
  • अपना कंसोलियन प्रतिनिधि लिखें चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com