ekterya.com

पूछने के लिए कि क्या कंपनी भर्ती है

कभी-कभी आप जानते हैं कि जब आप एक निश्चित कंपनी में काम करना चाहते हैं - हालांकि, यह हमेशा पता चलेगा कि क्या आप काम पर रख रहे हैं। सोशल मीडिया पेजों का उपयोग करने से आपको यह जानकारी प्राप्त करने में मदद मिल सकती है अगर आपको कंपनी में सीधे संपर्क करने की ज़रूरत नहीं है। एक ईमेल आपको मानव संसाधन प्रबंधक को अपने बारे में कुछ टिप्पणी करने का अवसर भी देगा। बेशक, व्यक्तिगत रूप से पूछना सबसे प्रभावी विकल्प हो सकता है क्योंकि यह आपको प्रबंधक से मिलने का अवसर देता है

चरणों

विधि 1

सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें
एक ग्राहक के साथ रिश्ते विकसित करना शीर्षक वाला चित्र 7
1
एक पेशेवर सोशल नेटवर्क में एक खाता बनाएं। एक पेशेवर सोशल नेटवर्क में खाता बनाना, जैसे लिंक्डइन, अन्य लोगों से संपर्क करने का एक शानदार तरीका हो सकता है जब समय आता है, तो आप उस नेटवर्क का उपयोग अन्य कंपनियों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं।
  • अपने पेशेवर नेटवर्क को बनाए रखना सुनिश्चित करें, भले ही आप काम की तलाश न करें। पुराने सहकर्मियों को समय-समय पर उनके बारे में पूछने के लिए एक संदेश भेजें और इस प्रकार संपर्क में रहें। जब आप काम की तलाश करेंगे तो इससे संपर्क करना आसान होगा।
  • एक सॉफ्टवेयर इंजिनियर बनने वाला इमेज चरण 8

    Video: Rsmssb Lab Assistant (प्रयोगशाला सहायक ) भर्ती " योग्यता" Syllabus कि पुरी जानकारी Official !!

    2
    मानव संसाधन के कर्मचारियों की संपर्क जानकारी ढूंढें एक बार जब आप यह जानने में रुचि रखते हैं कि कोई विशिष्ट कंपनी भर्ती कर रही है, तो आप इन प्रकार के खातों का उपयोग उन कर्मचारियों को ढूंढ सकते हैं जो वहां काम करते हैं। नियोक्ताओं की भर्ती के लिए या कंपनी के काम पर रखने वाले प्रबंधकों को देखने के लिए बेहतर होगा क्योंकि उन्हें आपकी ज़रूरत की जानकारी होगी।
  • यदि आपको मानव संसाधन प्रबंधक या भर्ती विशेष रूप से नहीं मिल रहा है, तो उस कंपनी के उस विभाग के कर्मचारियों की तलाश करें। आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और पूछ सकते हैं कि क्या वे सही पता इंगित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न चरण 17
    3
    भर्ती या मानव संसाधन प्रबंधक के संपर्क में रहें। एक बार जब आपको भर्ती या मानव संसाधन प्रबंधक मिल जाए, तो उसे एक संक्षिप्त संदेश भेजें संक्षेप में अपने शैक्षणिक और काम की पृष्ठभूमि का सारांश करें और फिर पूछें कि क्या आपके क्षेत्र में रिक्त पद हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप "प्रिय श्री संचेज़ की तरह कुछ लिख सकते हैं, मुझे एबीसी त्रिदेक्नीस के लिए काम करने में दिलचस्पी है और मैंने पाया है कि आप भर्ती प्रबंधक हैं मैं एक प्रमाणित अनुवादक हूं और मुझे विकी हव के अनुवादक के रूप में काम करने का 6 साल का अनुभव है। मुझे यह जानने में बहुत दिलचस्पी होगी कि आपकी कंपनी की वर्तमान रिक्तियों और मैं कैसे आवेदन कर सकता हूं। आपके समय के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। "
  • यदि आपको भर्ती या एचआर प्रबंधक नहीं मिल सकता है और केवल कंपनी के कर्मचारियों में से एक मिल गया है, तो उससे पूछें कि क्या वह उस विभाग से किसी के साथ संपर्क में आ सकता है। आप कुछ कह सकते हैं "नमस्कार! मैं आपकी कंपनी में खुले अवसर तलाश रहा हूं और मैं सोच रहा था कि क्या आप मानव संसाधन प्रबंधक या भर्ती के साथ संपर्क में रह सकते हैं। " अपने बारे में बहुत ज्यादा जानकारी जोड़ने की कोशिश न करें क्योंकि आप उसे डूब सकते हैं और ऐसी जानकारी है जिसे आपको तब तक ज़रूरत नहीं है जब तक कि आप भर्ती निर्णय लेने में सक्षम न हों।
  • विधि 2

    कंपनी को एक ईमेल भेजें
    एक नौकरी फास्ट चरण 1 प्राप्त करें
    1
    वेबसाइट पर मानव संसाधन कर्मचारियों के लिए खोजें। ज्यादातर कंपनियों की वेबसाइट है जहां वे मानव संसाधन कर्मचारियों की एक सूची प्रकाशित करते हैं आपको कुछ शोध करने की ज़रूरत है जो आपको बिल्कुल बात करने की ज़रूरत है - हालांकि, हार न दें अधिकांश मानव संसाधन विभाग के पास कम से कम एक सामान्य ईमेल पता है और अक्सर व्यक्तिगत कर्मचारियों के ईमेल पते की सूची है।
    • अगर आप अपने सभी प्रयासों के बावजूद सही ईमेल पते नहीं मिल पा रहे हैं तो कंपनी को कॉल करें पूछें कि क्या वे आपको मानव संसाधन प्रबंधक या भर्ती के संपर्क जानकारी (अधिमानतः एक ईमेल पता) दे सकते हैं
  • छवि का शीर्षक नौकरी फास्ट चरण 9 प्राप्त करें

    Video: 1 हफ्ते के भीतर अगर टोरेंट पावर कंपनी नई भर्ती है महानगर पालिका के 285 करोड़ तो भिवंडी शहर के नागरिक

    2
    एक शिक्षित ईमेल करें एक बार भर्ती या मानव संसाधन प्रबंधक का ईमेल पता मिल जाने के बाद, एक स्पष्ट और विनम्र ईमेल लिखने के लिए समय निकालें आपको अपनी स्थिति का उपयोग करना चाहिए, यह बताएं कि आप कौन हैं और आप किस प्रकार की स्थिति तलाश रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप "प्रिय मिस पोर्रास," कई वर्षों से लिख सकते हैं कि मैं हमेशा से 18 पर खरीदारी पसंद करता हूं और हाल ही में मैं वहां काम करने के लिए चुनकर मुझे अगले स्तर पर स्टोर करने के लिए दिलचस्पी लेता हूं। मेरे खुदरा स्टोर में 5 साल का अनुभव है, जिसमें मैनेजर के रूप में 2 साल भी शामिल हैं। क्या आपकी कंपनी में वर्तमान रिक्ति है? आपके समय के लिए धन्यवाद। "
  • यदि आप इसे उपयुक्त मानते हैं, तो आप उस लाइन को जोड़ सकते हैं जहां आप पूछते हैं कि आपको कब का पालन करना चाहिए। इस तरह, आपके पास स्थिति के बारे में फिर से भर्ती से संपर्क करने का एक कारण होगा। आप कह सकते हैं, "अगर एक अच्छा वक्त है जब मैं इस स्थिति से परामर्श करने के लिए वापस जा सकता हूं, मुझे बताएं, कृपया"।
  • एक नौकरी फास्ट चरण 7 प्राप्त करें
    3
    अपने पाठ्यक्रम जीवन या फिर से शुरू संलग्न करें। भर्ती प्रबंधक या भर्ती के बारे में बताएं कि आपके पास कुछ योग्यताएं हैं जो आप कर सकते हैं। अपने संपर्क को दिखाने के लिए अपना फिर से शुरू या फिर से शुरू करें, जो आपके पास वास्तव में योग्यता है।
  • इसे भेजने से पहले कोई भी इरेटा या टाइपोग्राफिक त्रुटि का पता लगाने के लिए अपना फिर से शुरू कीजिए। कुछ भी नहीं एक भर्ती एक उम्मीदवार के रूप में एक मैला पाठ्यक्रम की गलतियों की तुलना में अधिक जल्दी त्याग करने की अनुमति देता है
  • विधि 3

    व्यक्ति से पूछें


    एक नौकरी फास्ट चरण 11 प्राप्त करें
    1
    तैयार करो जो आप कहेंगे। एक व्यक्तिगत आधार पर खुली स्थिति पूछना थोड़ा लिखित रूप में पूछने से अलग है। आप जो भी कहते हैं उसकी समीक्षा करने के लिए आपके पास समय नहीं होगा, इसलिए आपको पहले से तैयार करना चाहिए। अभ्यास करें कि आप क्या कहेंगे, शिक्षा के अपने स्तर, अनुभव और उस कारण आपको उस कंपनी में रुचि रखते हैं।
    • आप तुरंत एक साक्षात्कार नहीं प्राप्त कर सकते हैं - हालांकि, यदि आपके पास यह जानकारी तैयार है, तो यह एक मानव संसाधन प्रबंधक को प्रभावित करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है
  • Video: बिजली कंपनी में भर्ती,14 तक आवेदन राजस्थान राज्य विद्युत वितरण निगम लिमिटेड हेल्पर II के पदों पर

    एक नौकरी फास्ट चरण 12 प्राप्त करें
    2
    उचित पोशाक इस तरह की बैठक के लिए आपको उसी तरीके से तैयार करना चाहिए, यदि आप एक साक्षात्कार के लिए गए हों पहली छाप सबसे महत्वपूर्ण है और आप चाहते हैं कि आपको भर्ती प्रबंधक को गंभीरता से ले जाए यह यह भी दिखाता है कि आप अपनी कंपनी में एक अच्छी छवि होगी, क्योंकि आप उचित तरीके से कपड़े पहने थे बस पूछने के लिए कि क्या कोई रिक्ति है
  • एक नौकरी फास्ट चरण 4 प्राप्त करें
    3
    भर्ती प्रबंधक के लिए पूछें काम पर रखने वाले प्रबंधक आमतौर पर दुकानों में या कंपनी द्वारा नहीं चलते हैं यदि आप मानव संसाधन प्रबंधक से बात कर सकते हैं तो निकटतम कर्मचारी (या रिसेप्शनिस्ट अगर कोई है) से पूछें यदि आप कारण पूछते हैं, तो बताएं कि आप कंपनी में रिक्ति में रुचि रखते हैं।
  • प्रतिनिधि शीर्षक चरण 14
    4
    उसका हाथ बढ़ाओ जब मानव संसाधन प्रबंधक बाहर आता है, वह पेशेवर काम करता है इसका अर्थ है हाथ मिलाते हुए, नेत्र संपर्क बनाना और विनम्र होना। समझाएं कि आप कौन हैं और आप वहां क्यों हैं
  • दुबई में एक नौकरी ढूँढ़ें छवि चरण 5
    5
    अपने रेज़्यूमे ले लो भर्ती प्रबंधक आपके सीवी के लिए पूछ सकता है एक बार वह तुम्हें जानता है आपके साथ कम से कम एक कॉपी होना चाहिए। यदि भर्ती प्रबंधक आपको बताता है कि वर्तमान रिक्तियां नहीं हैं, तो आप पूछ सकते हैं कि क्या आप भावी विचारों के लिए अपना फिर से शुरू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • वर्तमान कर्मचारी कंपनी के बारे में जानकारी का सबसे अच्छा स्रोत हो सकता है यदि आप कंपनी में किसी को जानते हैं, तो उन्हें पूछिए कि क्या वे काम पर रख रहे हैं।
    • हालांकि ईमेल वर्तमान में ज्यादातर कंपनियों के लिए संपर्क का पसंदीदा तरीका है, यदि आप एक पर लागू होते हैं जो बहुत औपचारिक या परंपरागत (उदाहरण के लिए, एक कानूनी फर्म के लिए), एक लिखित पत्र आपको बाहर खड़े होने में मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आप पहले से ही एक भर्ती प्रबंधक के साथ प्रारंभिक संपर्क स्थापित कर चुके हैं, तो लगातार कॉल करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। अगर प्रबंधक आपको बताता है कि वे एक सप्ताह के भीतर आपसे संपर्क करेंगे, तो उन्हें पूछने के लिए कम से कम समय की अवधि दें।
    • सुनिश्चित करें कि आप नियुक्ति के बिना विज़िट के बारे में कंपनी की राय जानते हैं। कुछ लोग उन लोगों से भी बात नहीं करेंगे जो कार्य के बारे में व्यक्तिगत तरीके से पूछेंगे क्योंकि वे चाहते हैं कि वेबसाइट का उपयोग किया जाए। सुनिश्चित करें और सुनिश्चित करें कि कोई नियुक्ति के बिना विज़िट या ईमेल भेजने से ऐसा करने से पहले जाने के तरीके हैं
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com