ekterya.com

सचिव नौकरी की तैयारी कैसे करें

एक बार एक सचिव के रूप में आपकी स्थिति की पेशकश करने के बाद, यह अनुशंसा की जाती है कि आप कार्य शुरू करने से पहले जितना भी हो सके उतना तैयार करें। सचिव के काम में कई रूपों और पहलुओं हैं, इसलिए इसे ठीक से तैयार करने के लिए यह जानना जरूरी है कि किस प्रकार के कार्यों को पूरा किया जाएगा। तैयारी की प्रक्रिया वास्तव में महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आपको अपने पिछले और नई स्थिति के बीच संक्रमण समय की अनुमति मिलती है। यह आपको अपनी नई नौकरी पर ध्यान केंद्रित करने का अवसर भी देता है। इन चरणों को ध्यान में रखें जैसे आप तैयार करते हैं।

चरणों

एक गुप्तचर नौकरी चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास कंपनी के बारे में सारी जानकारी है आपका मिशन, आपकी नीतियां, और आपके इतिहास आप कंपनी के लिए नया हो सकते हैं, लेकिन यह सारी जानकारी से अवगत होने से आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि कंपनी आपके काम से क्या उम्मीद करती है।
  • एक गुप्तचर नौकरी चरण 2 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    2
    कार्यों के साथ शुरू करने से पहले, यह उस दिन और समय की पुष्टि करने के लिए सुविधाजनक है, जिसमें नए काम की शुरुआत होगी और आप पहले से क्या प्रक्रिया करें। सुनिश्चित करें कि आप ड्रेस कोड को भी जानते हैं, और यदि आपके द्वारा काम के पहले दिन से पहले परीक्षण और / या ओरिएंटेशन प्रक्रिया के माध्यम से जाने की उम्मीद है। यह फिर से पूछने के लिए और कभी नहीं देखता है कि क्या आप सही रास्ते पर हैं।
  • एक गुप्तचर नौकरी चरण 3 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    3
    एक सचिव के रूप में अपने कौशल को तेज करें, खासकर यदि आपके पास कुछ समय के लिए नौकरी नहीं है इसका मतलब है कि फोन का जवाब देने के लिए अपनी टाइपिंग की गति, लघुकथा और प्रोटोकॉल का परीक्षण करना।
  • एक गुप्तचर नौकरी के लिए तैयारी शीर्षक छवि 4 चरण
    4



    थोड़ी देर के लिए अपने नए सेक्रेटेरियल कैरियर शुरू करने के लिए तैयार करते हैं। अपने पहले दिन से पहले तनाव मत करो। शांत, आराम से और काम पर जाने के लिए तैयार होने की तलाश करें। पहले दिन जानकारी और नई प्रक्रियाओं से भरा होगा, इसलिए आपका मन स्पष्ट और तनाव-मुक्त होना चाहिए।
  • एक गुप्तचर नौकरी चरण 5 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि

    Video: HSSC, अब हरियाणा में लगेंगे 3200 ग्राम सचिव तैयारी रखें हरियाणा में नौकरी पाएं

    5
    खरीदारी करें और अपनी अलमारी को नवीनीकृत करने का प्रयास करें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक तंग बजट है, तो अपने वर्तमान अलमारी के लिए नया रूप देने के लिए सुंदर सामान में थोड़ा पैसा निवेश करना संभव है। सफलता के लिए ड्रेसिंग आपके आत्मविश्वास का निर्माण करने का एक तरीका है और आपकी नई नौकरी सकारात्मक सोचने में मदद कर सकता है जूते का एक अच्छा जोड़ी या कुछ नया लिपस्टिक रंग आपके आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को मजबूत करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • एक सेक्रेटेरियल जॉब के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 6
    6

    Video: अब बी.एड के बाद भी नहीं बन पाएंगे शिक्षक

    यदि संभव हो तो, एक नाई की यात्रा करें फिर, आपको रंग, रंजक या महंगी केश के साथ पागल होना नहीं पड़ता है। एक सरल बाल कटवाने आप नवीनीकृत कर सकते हैं और इस लम्बे समय के लिए आपको पूर्ण महसूस कर सकते हैं। यदि आप अपने आप में विश्वास महसूस करते हैं, तो इसे देखा जाएगा और मील दूर महसूस किया जाएगा। आपके नए मालिक और सहकर्मियों को यह नोटिस होगा और, इसके बदले, अपने काम पर विश्वास है।
  • एक सेक्रेटेरियल जॉब के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 7
    7

    Video: Gram Sevak भर्ती -2018 In #ग्राम #पंचायत #SelectionProcess #Latest #GovtJobs #SarkariNaukri #CutOff

    एक महान पहली छाप बनाने की कोशिश करें, अति आश्वस्त और चापलूसी करने की कोशिश न करें। आप अपने मालिक और सहकर्मियों को एक सकारात्मक कार्य रवैया और "काम करने के लिए तैयार" के साथ खुश करने के लिए देख रहे हैं। लेकिन इस बात को ध्यान में रखें कि यह अपेक्षाकृत अधिक संतुष्ट नहीं है, जो अपेक्षा की जाती है, क्योंकि इससे आपके नए सहकर्मियों के साथ दुश्मनी हो सकती है।
  • एक गुप्तचर नौकरी के लिए तैयारी शीर्षक छवि 8

    Video: बिहार में इंजीनियरों के आधे पद खाली, BSSC द्वारा पंचायत सचिव के 5100 पदों पर बहाली जल्द होगी।

    8
    अपनी तैयारी प्रक्रिया के दौरान, अपनी प्राथमिकताएं पूरी तरह से समझने के लिए, अपने नए मालिक की अपेक्षाओं को पहचानने का प्रयास करें। यदि आप जानते हैं कि आपके बॉस को आपके काम से क्या उम्मीद है, तो आप अपने दिन को बेहतर ढंग से व्यवस्थित कर सकते हैं ताकि आपके बॉस की मुख्य चिंताएं भी आपकी हो। आप हमेशा एक नज़र में महसूस नहीं करेंगे कि आपके मालिक की जरूरत क्या है। इसलिए एक सचिव के रूप में आपकी अपेक्षा की जाने वाली प्राथमिकताएं निर्धारित करने के लिए सावधान रहना आवश्यक है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com